IhsAdke.com

प्रशंसा प्राप्त करने के लिए किसी की सराहना कैसे करें

क्या आपने कभी किसी से दया की कोशिश की और उसने आपकी तारीफ को स्वीकार नहीं किया? हो सकता है कि वह शर्मीली, बहुत मामूली, या बस असुरक्षित है यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं, जिस तरह से प्रशंसा करने के लिए कि ज्यादातर लोग इनकार नहीं कर सकते।

चरणों

इनाम शीर्षक वाले लोगों को बधाइयां दें` class=
1
तारीफ बनाने से बचें जो तुलना या मूल्य निर्णय का उपयोग करते हैं। जब इसमें शंका है कि क्या इन श्रेणियों में बधाई होती है, तो इसके बारे में सोचें: एक जोड़ने क्रिया (जैसे क्रिया की तरह) अक्सर मूल्य की तुलना या निर्णय का संकेत है "आप यह है सबसे सुंदर "," वह पियानोवादक यह था बहुत अच्छा, "" आप है एक अच्छा मुस्कुराहट। "तुलनात्मक शब्दों से दूर रहें जैसे कि" अधिक "," बेहतर ", आदि। जो लोग प्रशंसा स्वीकार करना मुश्किल पाते हैं अक्सर इन बयानों को मना करते हैं। नाराज हो (देखें चेतावनी नोटिस नीचे)। यह भी हो सकता है कि आपका इनकार उचित है, यदि, उदाहरण के लिए, व्यक्ति को लगता है कि वह आमतौर पर पियानो के रूप में नहीं खेला है, या वह किसी के बारे में उससे अधिक सुंदर कार्यालय जानता है, जिसे आप अभी तक नहीं मिले हैं ...
  • इनाम शीर्षक वाले लोगों को बधाइयां दें` class=
    2
    सकारात्मक प्रभाव को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रशंसा बदलें, जिस पर आपके पास व्यक्ति था। उदाहरण के लिए:
    • मैंने कभी आँखें कभी नीली नहीं देखी हैं
    • पियानो में खेला गया टुकड़ा ने मुझे शांत और शांत महसूस किया।
    • तुम्हारी मुस्कान ने मेरा दिन बना दिया!

    अन्य व्यक्ति इस प्रकार गर्म और प्रेरित महसूस कर सकता है (जो कि प्रशंसा का उद्देश्य है), प्रभाव (आनन्द, खुशी, आदि) पर आपका प्रभाव डालता है। उसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि वह बहुत अच्छी है या नहीं, और बेवकूफ़ बिना अपनी तारीफ को अस्वीकार करने का कोई कारण नहीं होगा (कहकर, "ओह, ये सब!")



  • इनाम शीर्षक वाले लोगों को बधाइयां दें` class=
    3
    विशिष्ट रहें कभी-कभी सबसे यादगार प्रशंसा सबसे विशिष्ट होती है क्योंकि वे यह दर्शाते हैं कि आप किसी खास तरीके से सौंदर्य को समझने के बिंदु पर ध्यान दे रहे थे। विशिष्ट प्रशंसा एक सामान्य विवरण के रूप में (जैसा कि पिछले चरण में देखा गया है) एक स्पष्टीकरण के रूप में किया जा सकता है, या यह अकेले आ सकता है
    • आपकी आँखें मुझे कैरिबियन के गहरे समुद्र की याद दिलाती हैं
    • मैं उन बड़े कॉर्डों को खेलता हूं
    • आपकी मुस्कान बड़ी और उज्ज्वल है - यह मुझे मुस्कुराहट की याद दिलाती है (यहां एक आकर्षक मूवी स्टार का नाम जोड़ें)
  • इनाम शीर्षक वाले लोगों को बधाइयां दें` class=
    4
    पता है कि कब देना है अगर, आपकी तारीफ के जवाब में, व्यक्ति कुछ ऐसा कहता है, "ठीक है, आपको संगीत बहुत अच्छी तरह से नहीं जानना चाहिए, क्योंकि आज मैं बुरी तरह खेला", हम यह सोच सकते हैं कि उसका अहंकार किसी भी अन्य प्रयास के लिए जगह बनाने के लिए बहुत बड़ा है! इस स्थिति के लिए उचित प्रतिक्रिया एक सूक्ष्म मंजूरी और एक विनम्र मुस्कान है। किसी भी प्रकार की वाहवाही से इनकार करने पर जोर यह हो सकता है कि वह व्यक्ति अधिक प्रशंसा प्राप्त करना चाहता है या वह परेशानी की तलाश कर रहा है। हालांकि, यदि आपको लगता है कि आपकी प्रतिक्रिया से हमला हुआ है, तो आपको उचित "प्रतिक्रिया" की आवश्यकता हो सकती है
    • यदि आपकी प्रशंसा गलत समझा है, तो कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप उन पर दे रहे हैं, या यह कि आप बहुत कम दखल देने वाले हैं (यदि दूसरा विकल्प होता है, तो डरावना होने के नाते नए लोगों से मिलने के लिए पढ़ें।) इन कारणों से आपकी तारीफ की जा सकती है, या हो सकता है कि आप अपनी आंखों को भी रोल करें, या कुछ और स्थिति को सुधारने की कोशिश कर परेशान मत करो- बस आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ संस्कृतियों में उन्हें स्वीकार करने के लिए प्रशंसा, और शिक्षा की कमी से इनकार करने के लिए विनम्र माना जाता है। उदाहरण के लिए, चीनी संस्कृति में, अगर कोई सुनता है कि उसने कुछ किया है, तो उसे विनम्र और विनम्र माना जाता है कि वह व्यक्ति तारीफ करने से इनकार करता है और जवाब देता है कि उसने सभी को अच्छी तरह से नहीं किया है इस तरह से व्यवहार नहीं करना अजीब या मोटे जैसा दिखता है कभी-कभी कोई व्यक्ति इस तरह के नियमों के कारण प्रशंसा को मना कर सकता है।

    उस व्यक्ति में कुछ खोजने की कोशिश करें जो आप वास्तव में प्रशंसा कर सकते हैं। गलत न हो यदि वास्तव में प्रशंसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो जब तक व्यक्ति झूठी तारीफ करने के लिए मान्यता के योग्य कुछ नहीं करता तब तक इंतजार करना बेहतर होता है जिसे माना जा सकता है।

    कभी ऐसी कोई स्तुति न करें जिसके बारे में व्यक्ति शर्म महसूस करता है। भले ही बधाई सच है, अन्य व्यक्ति इसे गलत माना जाएगा और नाराज हो जाएगा। उदाहरण के लिए, अगर कोई वसा महसूस करता है, तो अपने वजन की प्रशंसा नहीं करते। यदि कोई आपकी नाक या आँखों के बारे में असुरक्षित है, तो उनकी शारीरिक सुंदरता की प्रशंसा न करें।

    चेतावनी

    • बहुत संवेदनशील या असुरक्षित लोगों को तुलनात्मक प्रशंसा से आसानी से नाराज हो सकता है, चाहे कुछ लोगों की तुलना में, अन्य लोगों को या उन चीज़ों की तुलना में जो अतीत में किया हो। उदाहरण के लिए, किसी को बताने के लिए कि उनकी वर्तमान पद्धति का ड्रेसिंग पिछली बार की तुलना में काफी बेहतर है, उन्हें स्वयं को पूछने के अलावा, (यदि आपने इसे अतीत में प्रशंसा की है) कि उनके शब्दों सच्चे हैं इसी तरह, किसी व्यक्ति को बताते हुए कि उनका प्रदर्शन किसी और की तुलना में बेहतर था, इससे प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हो सकती है जिससे असुरक्षा बढ़ जाती है। "यह कैसे प्रभावित करता है" पर ध्यान देने की नीति के बाद आप उन भावनाओं से बचने में मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com