IhsAdke.com

कैसे एक लड़के की प्रशंसा करने के लिए

चाहे कितने लोग नहीं जानते, यहां तक ​​कि लड़कों को बुद्धिमान और व्यक्तिगत प्रशंसा प्राप्त करने में भी प्यार होता है! प्रशंसा एक महान दोस्त के साथ अतिरिक्त अंक अर्जित करने के लिए या किसी के आत्मसम्मान को बढ़ाने के लिए, किसी मित्र की तरह आपको कितना दिखाता है इसके बावजूद, पता है कि निष्ठावान प्रशंसाओं में वांछित प्रभाव नहीं हो सकता है: सही बधाई को सही बनाएं ताकि गलत संदेश प्राप्त न करें

चरणों

विधि 1
प्रशंसा करना

कम्पटेंट ए गाइ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
ईमानदार रहो कोई कारण के लिए स्तुति नहीं दी जा सकती है या एक सौदेबाजी चिप के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। वे केवल तब सार्थक होते हैं जब व्यक्ति वास्तव में विश्वास करता है कि क्या कहा गया है। एक झूठी तारीफ का भुगतान नहीं होगा, और सबसे खराब स्थिति में, यह केवल चीजों को बदतर बना देगा।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक दोस्त ने सिर्फ एक प्रतिभा शो में एक विनाशकारी प्रस्तुति बनाई उतना जितना लगता है कि उसे एक झूठी प्रशंसा के साथ खुश करने के लिए एक अच्छा विचार लगता है, वह शायद जानते हैं कि यह सही नहीं था और आप इसे केवल बदतर बना देंगे ऐसे मामलों में, ईमानदार होना अच्छा है और ऐसा कुछ कहें, "हे, इस तरह से मत बनो।
  • मस्तिष्क पर अनुसंधान दर्शाता है कि हम सच्चाई से निर्दोष असत्यता को भेद करने के लिए भाषण पैटर्न का उपयोग करते हैं। जब लोग ईमानदार नहीं होते हैं तो लोग समझ सकते हैं।
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    समय मारो उतना जितना भी उतना प्रशंसा करना पसंद करता है, हर घंटे तारीफ के लिए उपयुक्त नहीं होता है एक असुविधाजनक समय पर किसी की प्रशंसा करना एक अशुद्धता हो सकता है नीचे दिए गए उदाहरणों में समय बताएं, जब व्यक्ति को संक्षिप्त और नम्रता से प्रशंसा या प्रशंसा न करना सबसे अच्छा होता है:
    • गंभीर अवसरों (अंत्येष्टि, स्मारक, आदि) पर
    • के बाद व्यक्ति शर्म की बात है खर्च करते हैं
    • जब लड़के का ईर्ष्यालु भागीदार आसपास होता है
    • जब लड़का कुछ मुश्किल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है
    • ध्यान रखें कि कुछ लोग प्रशंसा पाने के लिए शर्मिंदा हैं (विशेषकर रोमिटिक्स) जब वे दोस्तों से घिरे होते हैं ऐसे मामलों में, जब वह अपने सहयोगियों के सामने अपना मुद्रा रखने की कोशिश में परेशान हो जाएंगे, तो प्रशंसा वांछित के विपरीत प्रभाव हो सकती है।
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुस्कान. कुछ भी नहीं मुस्कुराहट के रूप में ईमानदारी इंगित करता है कुछ लोगों के लिए (विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो पहले से आपके लिए भावनाएं हैं), मुस्कान पहले से ही एक तारीफ है। यहां तक ​​कि अगर इसमें कोई रोमांटिक इरादे नहीं है, तो एक प्राकृतिक और मैत्रीपूर्ण मुस्कान प्रशंसा के लिए अधिक अर्थ देगा। विचारों को मजबूत करने के लिए मुस्कान महान हैं: जब हम मुस्कान करते हैं, तो हम इसे स्पष्ट करते हैं कि चीजें ठीक हैं।
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 4 नामक चित्र
    4
    कम और संक्षिप्त रहें, सभी के बाद, कम प्रशंसा की बात आती है। मतभेद न करें - लड़के की कार्रवाई या उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करें, उसकी प्रशंसा करें और सामान्य रूप से बातचीत जारी रखें। याद रखें कि जितनी अधिक तारीफ आप करेंगे, उतने ही कम यादगार होंगे।
    • एक व्यक्ति की प्रशंसा करना बहुत ही बार-बार यह इंप्रेशन दे सकता है कि आप प्यार में हैं या प्यार करते हैं अगर यह मामला है, तो भी चेहरे पर बहुत ज्यादा नहीं होने की कोशिश करें! उदाहरण के लिए, निम्नलिखित परिस्थितियों में से किस बारे में लड़के का ध्यान आकर्षित करना चाहिए: "वाह, डैनियल, आप बहुत अच्छे लगते हैं! या "वाह, डैनियल, आप बहुत अच्छे लगते हैं! क्या आप अपने मछलियां दिखा रहे हैं?" "वे वास्तव में आपकी मुस्कान से मेल खाते हैं, जो बहुत अच्छा है ..."।
    • प्रशंसा की लंबाई संस्कृति और संस्कृति से भिन्न होती है। उदाहरण के लिए अमेरिकियों, छोटे होते हैं
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    लड़के को इलाज के रूप में वह उसके द्वारा इलाज किया जाना चाहेंगे दूसरे शब्दों में, प्रशंसा की तरह आप इसे प्रशंसा करना चाहते हैं। कोई भी बात नहीं, लड़का को डराने लग सकता है, वह अभी भी एक इंसान है जो सांसारिक चीजों की परवाह करता है और सही से दूर है। डरो मत करो और इसे उपयुक्त होने पर प्रशंसा न करें - यह एक अच्छा मौका है कि आप इसके बारे में और भी ज्यादा डरपोक होंगे जैसा आप कर रहे हैं।
  • विधि 2
    लड़के के व्यक्तित्व की प्रशंसा पर ध्यान केंद्रित

    कम्पटेंट ए गाइ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसकी पसंद की प्रशंसा करें हर कोई यह सुनना पसंद करता है कि उनके पास अच्छा स्वाद है: यह कहने के लिए कि जो कुछ पसंद करते हैं वह शांत या स्मार्ट कहने का एक सूक्ष्म तरीका है व्यक्ति ऐसे गुण हैं तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि बस "आपको अच्छा स्वाद है" के बजाय लड़के के विकल्पों की प्रशंसा करना है। कुछ शोध से पता चलता है कि पुरुष अक्सर लोगों की संपत्ति का अधिक प्रशंसा करते हैं, जो यह इंगित करता है कि वे अपनी संपत्ति का बधाई देने के लिए और अधिक प्रशंसनीय होते हैं। नीचे दिए गए विषय प्रशंसा के लिए महान लक्ष्य हैं:
    • सिनेमा: "आपके पास फिल्मों के लिए बहुत अच्छा स्वाद है। अब से, हम आपके घर में फिल्म की रात बना लेंगे!"
    • संगीत: "क्या तरीका है! यह बैंड सबसे अच्छा है"
    • कला: "मुझे पोस्टर पसंद है, आप इन चीजों को कहां मिलते हैं?"
    • साहित्य: "अरे, आपके पास यह किताब भी है! वह मेरे पसंदीदा में से एक है! महान स्वाद।"
    • फिलॉसफी: "जी, मैंने इसके बारे में इस तरह कभी नहीं सोचा था। आप वास्तव में महान विचार हैं।"
  • कम्पटेंट ए गाय चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कौशल की प्रशंसा करें युवा पुरुषों की उनके लिए क्या प्रशंसा की जा रही है, खासकर अगर वे स्वयं को कौशल सीखते हैं या यदि ऐसा कुछ है जो कुछ जानते हैं कि कैसे करना है एक जवान आदमी के लिए, एक सीखा कौशल के लिए प्राप्त की जाने वाली प्रशंसा उस समय और प्रयास के लिए एक अतिरिक्त इनाम है जिसे वह इसे मास्टर करता था।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि पुरुषों पर निर्देशित प्रशंसा अक्सर कौशल से संबंधित होती हैं, चाहे वे महिलाओं या अन्य पुरुषों द्वारा किया जाए
    • उदाहरण के लिए, अगर लड़का कठिन अपने दम पर गिटार बजाना सीखने की कोशिश कर रहा है, लेकिन परेशानी हो रही है, उसे बेहतर महसूस एक उसकी प्रस्तुति टिप्पणी करते हैं: "वाह, कभी नहीं सुना Wonderwall इससे पहले की तरह मुझे यह पसंद आया कि आपने एक अनोखा तरीके से गाना किस तरह खेला था। "
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साहस की स्तुति करो लड़कों को भी डर लगता है, लेकिन वे इसे दिखाने की कोशिश नहीं करते इसलिए वे कमजोर नहीं दिखते। लड़के के साहस की तारीफ करने से डरो मत, जब वह कुछ मुश्किल करता है - तब भी स्वागत किया जाएगा, भले ही वह डर न सके।
    • साहस एक गुणवत्ता पुरुषों में निहित माना जाता है। अध्ययनों से पता चला है कि पुरुषों के साथ दोस्ती के लिए ऐसे गुणों की प्रशंसा आवश्यक है।
    • उदाहरण के लिए, अगर एक आदमी एक महत्वपूर्ण भाषण दिया और आप जानते हैं कि वह परेशानी होती है सार्वजनिक रूप से कहा जाए तो उसके जैसे कुछ कहने की प्रशंसा "बधाई भाषण! यही कारण है कि सादृश्य महान था।"
  • कम्प्मेंट ए लड़का चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सम्मान दिखाने के लिए निर्णय लेने की उसकी क्षमता की प्रशंसा करें हर कोई यह सुनना पसंद करता है कि उन्होंने सही चुनाव किया है और कोई भी यह सुनना पसंद नहीं करता है कि वे याद करते हैं। जवान आदमी के हालिया निर्णय की सराहना करते हुए उसकी प्रवृत्ति और बुद्धि की प्रशंसा करने का एक तरीका है, साथ ही साथ उसकी नसों को शांत करने के लिए अगर वह अभी भी संदेह में है कि वह सही रास्ते चुना है।
    • उदाहरण के लिए, अगर लड़का Polynesian कला के इतिहास का अध्ययन करने के लिए एक छात्रवृत्ति स्वीकार कर लिया है, उसे प्रशंसा (और उसे तसल्ली देना), जबकि चुनाव खुफिया पर ध्यान केंद्रित: "वाह, क्या तुम सच में लाभ का अवसर के ले जा रहे हैं उनके सपनों को नहीं का पालन करें। चिंता - सब कुछ ठीक हो जाएगा "।
    • छात्र अनुसंधान से पता चलता है कि ट्रस्ट प्रभावित शिक्षाविदों के बीच दृढ़ता के फैसले पर असर डालती है।
  • कम्पटेंट ए गाय चरण 10 नामक चित्र
    5
    हास्य की अपनी भावना की प्रशंसा करें आप लड़के के अहं को ऊपर उठा लेंगे, परन्तु ध्यान दें: जिस तरह से वह हंसते हैं, वह यह संकेत दे सकता है कि उसमें रुचि है। चुटकुले पर हंसते हुए एक हानिरहित इशारा है जो दर्शाता है कि आप उस आदमी को पसंद नहीं करते हैं जिसमें कोई रोमांटिक निहितार्थ नहीं है। दूसरी ओर, हंसते हुए और संपर्क में रहना या उसके पास आना ब्याज का संकेत दे सकता है
    • कुल मिलाकर, एक युवक की हास्य हँस रहा है (ईमानदारी से) बातें वे कहते हैं की भावना की प्रशंसा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका! यदि आप चाहें, तो हंसी के बीच एक मौखिक प्रशंसा जोड़ें, लेकिन यह वास्तव में आवश्यक नहीं है जिस तरह अपने हास्य यदि आपको लगता है, बनाता है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो "यार, मैं वास्तव में फ़ाबियो पोर्चट का उनका नकली हमेशा मुझे हंसी मारता हंसी की जरूरत है।"।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि एक लड़के की हास्य की भावना की प्रशंसा करने से उसका साथी रिश्ते के लिए खतरा के रूप में बधाई नहीं देखता।



  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    लड़के की बुद्धिमत्ता की सराहना करते हुए दिखाओ कि वह उन्हें पसंद से परे पसंद करता है एक बोनस के रूप में, आप प्रशंसा अपने खुद के आत्मसम्मान को बढ़ा सकते हैं, सब के बाद, यह एक स्मार्ट व्यक्ति को दूसरे की बुद्धि को पहचानने के लिए लेता है
    • उदाहरण के लिए, अगर लड़का होमवर्क कराने में मदद कर रहा है, तो आप बस कह सकते हैं, "वाह, तुम इतनी चतुर हैं," लेकिन बेहतर यह खुफिया को प्रस्तुत कर रहे हैं आप की तरह लग रही बिना उसे प्रशंसा करने के लिए और अधिक कल्पनाशील तरीके देखते हैं: " वाह, क्या तुम सच में इस मामले को समझते हैं। मुझे लगता है कि ज्यामिति भी वर्ग लोग नहीं है। "
    • कुछ जगहों पर, पुरुषों की खुफिया भौतिक आकर्षण की तुलना में अधिक मूल्यवान है क्योंकि यह सामाजिक और संभावित स्थिति को इंगित करता है।
  • विधि 3
    उपस्थिति के आधार पर लड़के की प्रशंसा

    कम्पटेंट ए गाइ चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उसके शरीर के कुछ हिस्से की प्रशंसा करें उतना ही लोकप्रिय संस्कृति यह प्रकट करती है कि केवल महिलाओं को अपने शरीर के साथ समस्याएं हैं, यह लड़कों को भी प्रभावित करती है यदि आप किसी लड़के के रूप की प्रशंसा करना चाहते हैं, तो बस कहें कि उनके पास एक अच्छा मुस्कुराहट या केश है, उदाहरण के लिए यदि विचार उसमें रुचि दिखाने के लिए है, तो हथियार या पेट जैसी शारीरिक विशेषताओं की प्रशंसा करें। Platonic दोस्तों में रुचि दिखाने के लिए सावधान रहें!
    • अनुसंधान से पता चलता है कि महिलाओं को आम तौर पर अन्य विशेषताओं की तुलना में प्रशंसा होती है।
    • जिस तरीके से वह लड़के की उपस्थिति की प्रशंसा करता है वह बातचीत के स्वर को पूरी तरह से बदल सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्लेटोनिक मित्र की प्रशंसा कर रहे हैं, तो लाइट टिप्पणी करना सबसे अच्छा है जैसे "आपकी आंखें बहुत पागल हैं! उनके पास लाखों रंग हैं!" जैसे कि "आपकी आंखें महासागरों की तरह दिखती हैं ... मुझे लगता है कि मैं उन में खो सकता हूं" रोमांस की पुस्तकों के लिए या आप के करीब के लोगों के लिए बेहतर हैं।
    • पता है कि आप अपनी प्रेमिका को असुरक्षित बना सकते हैं। महिलाओं को अक्सर धमकी दी जाती है, जब कोई व्यक्ति अपने प्रेमी को देखो।
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कपड़े की स्तुति करो सुप्रसिद्ध पुरुष हैं imploring ध्यान के लिए, इसलिए उन्हें प्रशंसा करने से डरना मत। किसी के अच्छे स्वाद को पहचानना एक महान बालकनी हो सकती है, खासकर यदि आप जानते हैं कि लड़के को अपने स्वयं के नज़र में इतना विश्वास नहीं है। पूरे संगठन की प्रशंसा करने के लिए जितना भी उतना ही होगा, लड़के की शैली के केवल एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना भी एक अच्छा विकल्प है।
    • कुछ पुरुष अपनी शैली की प्रशंसा करने के लिए पसंद नहीं करते। पुराने जमाने वाले लिंग नियमों से वे इस धारणा को नहीं प्राप्त करना चाहते हैं कि वे फैशन की देखभाल करते हैं। यदि लड़का तारीफ पसंद नहीं करता है, तो वह केवल उसकी "मर्द" छवि को गड़बड़ाना से डर सकता है
    • प्रशंसा करता है कि लैंगिक रूढ़िवाइयों को मजबूत करना बुरा रिश्ते पैदा कर सकता है। अनुसंधान से पता चलता है कि ऐसी टिप्पणियां depersonalizing हो सकता है
    • उदाहरण के लिए, अगर लड़का सिर्फ बाल काटने और एक छोटे से शर्मिंदा है, आप कह सकते हैं "वाह, मैं देखो पसंद आया! हंस धक्कों कभी नहीं शैली से बाहर जाना" यह प्रशंसा करने के लिए, लेकिन प्रभाव विपरीत हो सकता है।
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसके स्वास्थ्य की प्रशंसा करें अच्छी हालत में एक आदमी शायद स्वास्थ्य और शारीरिक बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और feedbacks हमेशा उपयोगी होते हैं, सब के बाद, यह सुनने के लिए है कि दूसरों को पता है कि आप स्वस्थ होने का प्रयास करते अच्छा है। यदि आप चाहें, तो उसके स्वास्थ्य के एक विशेष पहलू पर स्तुति पर ध्यान केंद्रित करें।
    • लड़के के स्वास्थ्य की प्रशंसा करना एक बढ़िया तरीका है कि उसे कम मर्दाना न बनाने का तरीका है, आखिरकार, स्वास्थ्य कुछ है जो हर किसी को मुश्किल देता है। कुछ कहकर सूक्ष्म रहें, "वाह, आप बहुत कुछ देख रहे हैं।"
    • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि लड़का आराम करने के लिए रोके बिना कई सीढ़ियों पर चढ़ने कर सकते हैं, जैसे कुछ कहते हैं कि "वाह, आप इसे अच्छा कर रहे हैं। मैं लगभग यहाँ मर रहा हूँ!"।
  • विधि 4
    सामान्य गलतियों से बचना

    कम्पटेंट ए गाइ चरण 15
    1
    लड़के को निष्पक्ष न करें। अच्छे स्वाद की प्रशंसा करें और अपने शरीर के बारे में कठोर या विचारोत्तेजक टिप्पणियों से बचें। हालांकि कई पुरुष अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने में विफल हो सकते हैं, उन्हें ऑटिजेक्ट होने के कारण चोट लगी हो सकती है। उसे मांस के एक टुकड़े की तरह महसूस न करें - यह सलाह आम तौर पर महिलाओं के लिए होती है, लेकिन यह पुरुषों के लिए भी सच है।
    • जब आप संपूर्ण रूप से किसी व्यक्ति की उपस्थिति पर विचार करते हैं, तो निष्पक्षता तब होती है, खासकर जब प्रश्न में विशेषताओं प्रश्न में स्थिति के लिए अप्रासंगिक हैं।
    • लड़के को चोट नहीं पहुंचाने का एक सरल तथ्य यह है कि उसे निष्पक्ष न करने का पर्याप्त कारण है, लेकिन एक और तात्कालिक कारण है: आप एक गड़बड़ी में आ सकते हैं। यदि टिप्पणियां काफी गंभीर हैं, तो आप पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया जा सकता है, जो स्कूल या काम के माहौल में गंभीर नतीजों का कारण हो सकता है, उदाहरण के लिए
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 16
    2
    अनुपयुक्त विषयों से बचें प्रशंसा के लिए कई स्वीकार्य लक्ष्य हैं, इसलिए सावधान रहें कि सीमा से परे कुछ भी न चुनें युवा व्यक्ति को बहुत निजी या भावनात्मक बिंदुओं पर टिप्पणी करने से बचें, जब तक कि आप उसके करीब न हों।
    • परामर्श अधिक महत्वपूर्ण है यदि अन्य लोग मौजूद हैं - लोगों के बारे में स्वयं के बारे में बात करें
    • निषिद्ध प्रशंसा जगह से जगह भिन्न होती है। एक लड़के को "जीत" करने के लिए महिला की प्रशंसा करना कुछ लोगों के लिए आक्रामक हो सकती है, उदाहरण के लिए
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    टिप्पणियों के निहितार्थ पर नज़र रखें प्रशंसा का उद्देश्य लड़के के आत्मसम्मान को बेहतर बनाने के लिए होना चाहिए, जिससे आप बेहतर महसूस करने के लिए इसे टुकड़े टुकड़े न करें। प्रशंसा कि छिपा हुआ अपमान होते हैं से सावधान रहें: मोटे के अलावा, वे आम तौर पर काफी स्पष्ट हैं, तो आप सामाजिक स्थितियों में कोई शिक्षा के साथ एक व्यक्ति की तरह लग रही है।
    • उदाहरण के लिए, "वाह, क्या आपने एक नया टी-शर्ट खरीद लिया है? यह आपको पतली बनाता है!" आपके लिए तारीफ की तरह लग सकता है, लेकिन आप नीचे से कह रहे हैं कि व्यक्ति आमतौर पर वसा है।
    • सर्वेक्षणों का सुझाव है कि लोग प्रशंसा के रूप में कर्कश के रूप में अक्सर शब्दावली का अनुभव करते हैं, जब जो लोग अपने "सामान्य" स्थिति की प्रशंसा करते हैं
  • कम्पटेंट ए गाइ चरण 18
    4
    मूल रहें अगर आप बस मजाक कर रहे हैं तो सुंग की धड़कन मज़ेदार हो सकती है, लेकिन यदि आप किसी के लिए असली के लिए बधाई देने की कोशिश कर रहे हैं तो वे भयानक हैं। याद रखें कि सबसे अच्छी तारीफ ईमानदार हैं, इसलिए सस्ते गाती से बचें।
  • कम्प्मेंट ए गाए चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्या आप प्रशंसा कर रहे हैं के बारे में सुनिश्चित हो किसी जवान आदमी के बारे में कोई संदेह नहीं है जिसके बारे में वह संदेह में है ताकि उसे अपमान न करें। धीमे और सुरक्षित रूप से जाओ यहां "खतरनाक" स्थितियों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जहां आपको इसे आसान करना पड़ता है:
    • लड़के की उपस्थिति बदल गई है (उदाहरण के लिए, कम समय में वजन कम करना)।
    • आपने उसे लंबे समय तक नहीं देखा है और आपको नहीं पता कि उसका जीवन कैसा है।
    • आप नहीं जानते कि क्या वह डेटिंग करता है या नहीं
    • आपको नहीं पता कि उनकी स्थिति वर्तमान घटनाओं पर है (उदाहरण के लिए, राजनीति में)।
  • युक्तियाँ

    • तारीफ का व्यक्तित्व लड़के को निकटता पर निर्भर करेगा। अगर आप उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो एक सरल "मैं तुम्हारी शर्ट से प्यार करता था!" स्वीकार्य है यदि आप करीब हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं जैसे "आप महान दिखते हैं!" या "आपकी मुस्कान सुंदर है"
    • उसे कुछ के बारे में स्तुति करो जिस पर वह अच्छा है।
    • सरल और सरल प्रशंसा करें: लड़के को ज़्यादा मत करो या मूर्ख मत करो।
    • टिप्पणियों के लिए एक अलग संरचना का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "आप इस शर्ट में अच्छा लगे" कहने के बजाय, "यह शर्ट आप पर अच्छा लग रहा है।"
    • अनूठी चीज़ों की प्रशंसा करें, लेकिन लड़के की गंध या देखो के रूप में अंतरंग नहीं है। अजीब आवाज नहीं करने के लिए ध्यान रखना
    • उसके कुछ कपड़ों की प्रशंसा करें व्यक्तिगत टिप्पणियों पर सीधे न जाएं: "सुंदर जूता" से शुरू करें और बातचीत के साथ आगे बढ़ें।

    चेतावनी

    • बिना अतिशयोक्ति के प्रशंसा का प्रयोग करें ताकि झूठी या झूठी ध्वनि न करें।
    • सावधान रहें कि इसे ज़्यादा ज़्यादा न करें और परेशान और निराश हो।
    • हमेशा ईमानदार रहो, क्योंकि लड़कों को झूठे प्रशंसाओं को पहचानना है।
    • आपको अपने बेटे को लड़के की प्रशंसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इससे आपको कम आत्मसम्मान के साथ किसी पर आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com