IhsAdke.com

किशोरावस्था में ऊँचाई कैसे स्वीकार करें

क्या आप एक लंबा किशोरी हैं? हर किसी की तुलना में लम्बे होना बहुत मुश्किल है, है ना? लेकिन ऊंचाई जीवन में उन चीजों में से एक है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। इसे स्वीकार करने के लिए, आपको पहले खुद को स्वीकार करना होगा इस सुविधा का लाभ उठाएं क्योंकि, किसी भी दिन, यह उपयोगी हो सकता है। इसलिए यदि अन्य लोग आप पर भंडाफोड़ करते हैं, तो शायद इसका मतलब है कि वे ईर्ष्या कर रहे हैं। शायद तुम उस छेड़खानी से लम्बे हो ... लेकिन चिंता मत करो, लड़कियां लड़कों से पहले यौवन तक पहुंचती हैं - वे बाद में बड़े हो जाते हैं।

चरणों

एक किशोर लड़की चरण 1 के रूप में होने के नाते स्वीकार करने वाला शीर्षक चित्र
1
आशावादी रहें लंबा होने के लिए भाग्यशाली लग रहा है ऐसे कई छोटे लोग हैं जो थोड़ा लम्बे होना पसंद करेंगे। कुछ भी बौनापन है लंबा होने के नाते दिन में स्वास्थ्य का प्रतीक है, और आप हमेशा इसकी प्रशंसा करेंगे। सिंडी क्रॉफर्ड, मिरांडा केर, एंजेलिना जोली, नाओमी कैम्पबेल, मारिया केरी, टायरा बैंक, एड्रियाना लीमा और हेइडी क्लम 1.70 मीटर या उससे अधिक हैं और दुनिया में सबसे सुंदर और प्यारी महिलाएं हैं। और वे सभी लंबा हैं
  • एक किशोर लड़की चरण 2 के रूप में लंबे होने का स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फायदे के बारे में सोचो आप उन चीजों को प्राप्त कर सकते हैं जो अधिकांश लोग नहीं कर सकते हैं। इसकी प्राकृतिक ऊंचाई कई खेलों में उपयोगी हो सकती है, जैसे कि बास्केटबॉल आप शारीरिक रूप से मजबूत और तेज़ हैं आपके पास एक मॉडल के रूप में कैरियर बनाने का मौका है इसके अलावा, वह शायद अपने दोस्तों से पुराने लगती है, जो कि किशोरावस्था में बहुत अच्छा लाभ है, विशेषकर जब यह डेटिंग की बात आती है दूसरों के लिए अधिक सम्मान है, जो लम्बे और लम्बे लोगों को नौकरी पर अधिक मिलता है!
  • एक किशोर लड़की के रूप में लंबे होने का स्वीकार करें
    3
    नुकसान के बारे में सोचो आप अपनी ऊंचाई के बारे में क्या पसंद नहीं करते? बेशक, आप समय-समय पर चीजों पर अपने सिर को धक्का देते हैं। सहपाठियों ने आपको मजाक किया क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं। लेकिन वास्तव में, लंबा होना जितना बुरा आपको लगता है उतना बुरा नहीं है। इसके अलावा, जैसे ही आपके दोस्तों के यौवन तक पहुंच जाते हैं, अंतर कम हो जाएगा।
  • एक किशोर लड़की चरण 4 के रूप में होने के नाते स्वीकृत शीर्षक वाला चित्र
    4



    अपने आप को स्वीकार करें आप बस कह सकते हैं, "मैं कौन हूँ।" किस की गुणवत्ता के बारे में सोचो है गर्व। आप अपनी ऊंचाई पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप बहुत स्मार्ट या अद्भुत श्रोता हो सकते हैं यदि आप किसी भी गुणवत्ता के बारे में नहीं सोच सकते, तो आपको उस आत्म-सम्मान पर काम करना पड़ सकता है!
  • एक किशोर लड़की के रूप में लंबे होने का स्वीकार्य चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी ऊंचाई स्वीकार करें एक बार जब आप खुद को स्वीकार करते हैं, तो आप अपनी ऊंचाई भी स्वीकार करेंगे। कैसे? जैसा कि आप खुद को स्वयं के रूप में स्वीकार करते हैं, तब आप अपनी सभी विशेषताओं को भी स्वीकार करते हैं। इसे मजबूत करने के लिए, अपने आप को ईमानदारी से बताएं, "मैं अपनी ऊंचाई स्वीकार करता हूं।" ऐसा मत करो जब तक कि आपने वास्तव में इसे स्वीकार नहीं किया हो। इसमें समय लग सकता है, लेकिन आप वहां पहुंचेंगे
  • एक किशोर लड़की चरण 6 के रूप में होने के नाते स्वीकार किए जाने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    चिंता मत करो कक्षा में सबसे छोटा नहीं होने पर गर्व होना। यदि आप 14 साल से अधिक हो, तो यह जल्द ही बढ़ती ही जा रही है और जो लोग बाद में अच्छी तरह से आगे बढ़ने से रोकते हैं, वे उतने उच्च नहीं होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने साथियों में सबसे ऊंचे स्थान पर रहें, तो याद रखें कि हमेशा किसी व्यक्ति को लम्बे होना चाहिए।
  • एक किशोर लड़की के रूप में लंबा होने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    खेल खेलते हैं जहां ऊंचाई महत्वपूर्ण है क्या आपने कभी सोचा है कि क्योंकि आप लम्बे हैं, तैरने की दूरी कम हो जाएगी? बास्केटबॉल में, आपको गेंद को पकड़ने की अधिक संभावना होगी क्योंकि यह बाकी टीम की तुलना में अधिक होगा। इन खेलों में से कुछ पर विचार करें: बास्केटबॉल, साइकिल, ट्रैक और फ़ील्ड, वॉलीबॉल आदि।
  • युक्तियाँ

    • आप वे हैं जो आपको विश्वास है कि आप हैं। लंबा और सुंदर विश्वास करो, और दूसरों को यह सवाल नहीं होगा।
    • याद रखें: लंबा होना सुंदर है
    • हटना मत! प्रलोभन बहुत अच्छा है क्योंकि आपको बहुत कम लोगों से बात करना होगा। लेकिन ऐसा मत करो! आप शर्म महसूस करेंगे और डर रहे होंगे कि आप कौन हैं, जो लोगों की दुर्व्यवहार बढ़ा सकते हैं
    • अपने आप को रहें और सभी के लिए अनुकूल हों लोग ऊंचाई की वजह से इसे और ज्यादा देखेंगे, इसलिए इसे अपने लाभ के लिए उपयोग करें और कई दोस्त बनाएं।
    • यदि आपके मित्र आपको हंसते हैं, तो उन्हें रोकने के लिए कहें अगर वे नहीं चाहते हैं, इसका मतलब है कि वे असली दोस्त नहीं हैं। दूसरों को बनाएं
    • याद रखें: लंबा होना सुरुचिपूर्ण है
    • एहसास करें कि ज्यादातर लोग ऊंचाई की परवाह नहीं करते हैं विश्वास के साथ चलो दूसरों ने आपकी सुंदरता को देखा होगा, और कोई भी नहीं सोचेंगे, "वाह, वह बहुत लंबा है!"
    • कुछ शिक्षकों को यह तथ्य नहीं समझेगा कि आप सहकर्मियों से बदमाशी पीड़ित हैं। आमतौर पर, वे इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे क्योंकि वे अगर आप अधिक वजन वाले थे या छोटे थे समझाएं कि दुर्व्यवहार उसी तरह दर्द होता है और उसे समान रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए
    • यह मत भूलो कि दूसरों के विकास और लंबा भी उतना ही लंबा रहेगा।
    • हालांकि, अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ना बेझिझक, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो! वास्तव में, जोड़ों के लिए यह सबसे अच्छा होगा कि वे अपने पैरों को पूरी तरह से सीधे न रखें।
    • लोगों का कहना है कि लंबा होना सुरुचिपूर्ण है। लेकिन अगर आप नहीं जाते, तो बैले सबक लें कुछ और अधिक सुंदर बनने के लिए!
    • फ्लिप-फ्लॉप का उपयोग करना आपको और अधिक आरामदायक बना सकता है।
    • फैशनेबल जो भी हो, पहनना संभव नहीं हो सकता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपने आकार के कपड़े के बारे में अच्छा नहीं लगना चाहिए!
    • इस तथ्य के आदी हो जाएं कि जीन्स के सभी मॉडल लम्बे लड़कियों के लिए फिट नहीं होंगे दुकानों में शायद केवल बड़े आकार के मॉडल होंगे रंग भी काले, भूरा और ग्रे तक सीमित होंगे।
    • ऑनलाइन शॉप करें कुछ मॉल स्टोरों में पैंट 87 सेमी से अधिक की आंतरिक सीमियां हैं

    चेतावनी

    • यदि आप अपनी ऊँचाई के साथ सहज नहीं हैं, तो ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते पहनने से आपको अधिक शर्म आनी चाहिए। हालांकि, पता है कि इस प्रकार की छलांग विशेष अवसरों के लिए महान है और इसे और भी अधिक सुंदर बना देगा (यह तब होता है जब आप स्वयं-विश्वास रखते हैं) लंबा होने के कारण दुनिया में अच्छी चीजों में से एक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com