IhsAdke.com

उच्च स्वाभाविक रूप से प्राप्त करना

आप महसूस कर सकते हैं कि आपके मित्र अचानक सामने आए हैं और आपको लगता है कि आप पीछे हैं हो सकता है कि आपके बाकी का परिवार वास्तव में लंबा है और आप सोच रहे हैं कि आप उन तक पहुंचने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। सच्चाई यह है कि एक व्यक्ति की ऊंचाई मुख्य रूप से उन चीजों से निर्धारित होती है जो अपने नियंत्रण से बाहर हैं, जैसे जीन, यद्यपि कारक हैं जो ऊंचाई को प्रभावित करते हैं यदि आप अभी भी बढ़ रहे हैं और अपने आकार को प्रभावित करना चाहते हैं, तो इस आलेख को पढ़ें ताकि यह प्राकृतिक तरीके से कैसे करें।

चरणों

विधि 1
उच्च हो रही है

इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
एक संतुलित आहार लें जब वह एक मोटा शरीर होता है तो व्यक्ति बहुत छोटी दिखता है। इतना ही नहीं, बल्कि सही आकार में रहने पर आपको बेहतर और लम्बे महसूस करने होंगे!
  • बहुत कम दुबला प्रोटीन खाएं मुर्गी, मछली, सोया और दूध से सफेद मांस जैसे कम प्रोटीन, मांसपेशियों की वृद्धि और हड्डी के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करते हैं। पिज़्ज़ा, केक, मिठाई और सोडा जैसी सरल कार्बोहाइड्रेट से दूर रहें।
  • बहुत से कैल्शियम खाएं कैल्शियम, जैसे कि पालक और गोभी, और डेयरी में अंधेरे सब्जियों में पाया जाता है। जैसे दही और दूध, हड्डियों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है
  • पर्याप्त जिंक प्राप्त करें अभी तक अनिर्धारित हालांकि अध्ययन, बताते हैं कि लड़कों में जस्ता की कमी और कम वृद्धि के बीच एक संभव कड़ी है। जस्ता के अच्छे स्रोतों में कस्तूरी, गेहूं के बीज, कद्दू और कद्दू के बीज, मेमने, मूंगफली और केकड़े शामिल हैं।
  • पर्याप्त विटामिन डी प्राप्त करें विटामिन डी बच्चों में हड्डी और मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देता है। विटामिन डी की कमी के विकास में कमी होती है और किशोर लड़कियों में वजन बढ़ने से भी जुड़ा होता है। विटामिन डी मछली, अल्फला या मशरूम में पाया जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    युवावस्था के किशोरों के लिए, कसरत करके अपनी ऊंचाई बढ़ाएं। जंपिंग की तरह, बार-बार व्यायाम जंप करना। सक्रिय रहें घर छोड़ दो और अपनी मांसपेशियों को हर दिन कम से कम 30 मिनट के लिए काम करें।
    • एक जिम दर्ज करें इस प्रकार, आपको कई व्यायाम मशीनों और बॉडीबिल्डिंग मशीन तक पहुंच होगी। यह आपको काम करने के लिए प्रेरित भी करेगा (यदि आप जिम में व्यायाम नहीं कर रहे हैं तो आप बेवकूफ की तरह महसूस करेंगे)
    • एक टीम में शामिल हों जो लोग एक टीम में शामिल हो सकते हैं वे अतिरिक्त कैलोरी जलाए जाने के लिए अपनी प्राकृतिक प्रतिस्पर्धा का उपयोग कर सकते हैं और अगर सब ठीक हो जाए तो लम्बे हो जाओ। टीम में खेलने के बारे में अच्छी बात यह है कि आप यह भी नहीं जानते हैं कि आप खेल खेलते समय व्यायाम कर रहे हैं।
    • चलो भी यदि आपके पास कुछ करने का समय नहीं है, तो उठो और चलना बाजार से चलना लाइब्रेरी पर चलें जाओ स्कूल में चलना
  • इमेज का शीर्षक, टीयर बनें स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    हर दिन पर्याप्त सो जाओ। नींद तब होती है जब आपका शरीर बढ़ता है, इसलिए बहुत कुछ सो रहा है आपके शरीर को विकास के लिए अधिक समय देने के बराबर। रात में 9 से 11 घंटों के बीच सो जाओ, अगर आप 20 वर्ष से कम उम्र में
    • मानव विकास हार्मोन (जीएच) प्राकृतिक रूप से हमारे शरीर में निर्मित होता है, विशेष रूप से धीमी या गहरी लहर की नींद में। अच्छी अच्छी नींद लेने से जीएच का उत्पादन प्रोत्साहित होगा जो पीयूषिका ग्रंथि में पैदा होता है।
  • इमेज शीर्षक से बॉल टूलाल स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    समझें कि आपकी ऊंचाई का अधिकांश आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित किया जाएगा। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि उनकी ऊंचाई का 60% से 80% जीन द्वारा निर्धारित होता है। दुर्भाग्य से, या तो आपके पास ऊँचा जीन है या नहीं यह कहना नहीं है कि अगर आप माता-पिता हैं जो अधिक नीचे हैं तो आप ज़ोर से नहीं हो सकते। इसका मतलब यह है कि कम अभिभावक होने के कारण कम होने की संभावना अधिक है।
  • इमेज शीर्षक से बॉल टूलाल स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    अपने विकास को बाधित करने की कोशिश न करें आपकी ऊंचाई बढ़ाने के लिए आप ज्यादा नहीं कर सकते, लेकिन आप यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठा सकते हैं कि आपकी प्राकृतिक ऊंचाई पर्यावरणीय प्रभावों से कम नहीं है। यह माना जाता है कि दवाओं और अल्कोहल, जब युवा होता है, भस्म हो जाता है, तो विकास के शोष में योगदान करते हैं। कुपोषण आपकी अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने से भी आपको रोका जा सकता है
    • क्या कैफीन वास्तव में इसकी वृद्धि में बाधा डालता है? वैज्ञानिक अध्ययन बताते हैं कि नहीं, कैफीन रास्ते में नहीं मिलता है। हालांकि, यह अच्छी तरह से और नियमित रूप से नींद से रोकने की संभावना बढ़ जाती है। बच्चों और किशोरों को लगभग 9-10 घंटे की नींद और कैफीन की ज़रूरत होती है, ताकि उन्हें पर्याप्त नींद लेने की क्षमता कम हो सके।
    • क्या धूम्रपान वास्तव में आपके विकास को परेशान करता है? बॉडी मास इंडेक्स में धूम्रपान और दूसरे हाथ धूम्रपान के प्रभाव (बीएमआई) अनिर्णायक हैं। कोलंबिया विश्वविद्यालय इंटरनेट स्वास्थ्य संसाधन के अनुसार, "हालांकि, जो अध्ययन किए गए हैं, काफी हद तक अनिर्णीत हैं, उपलब्ध शोध से पता चलता है कि जो बच्चे धूम्रपान करते हैं या जो पुराने धूम्रपान के संपर्क में हैं धूम्रपान न करें या नॉन-मॉकरर्स की बेटियां न करें। "
    • क्या स्टेरॉयड वास्तव में आपकी वृद्धि को रोकते हैं? बेशक एनाबॉलिक स्टेरॉयड शुक्राणुओं की संख्या को कम करने, स्तन का आकार कम करने, रक्तचाप बढ़ाने और हृदय रोग का खतरा बढ़ने के साथ-साथ बच्चों और किशोरों में हड्डी की वृद्धि को रोकता है। बच्चों और किशोर जो अस्थमा से पीड़ित होते हैं और इनहेलर का प्रयोग करते हैं जो स्टेरॉइड बूदेसाइड की छोटी मात्रा को बांटते हैं, स्टैरॉयड के साथ इलाज न करने वालों की तुलना में औसत एक सेंटीमीटर कम है।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    उम्मीद है कि आप अपने बिसवां दशा से वहां बढ़ने से रोकते हैं बड़ी संख्या में बच्चों और युवा लोग खुद को देखकर पूछते हैं:"क्या मैं सिर्फ बड़ा हुआ हूं?" यदि आप 18 साल से कम हो तो शायद "नहीं!" इस बात की चिंता करने की बजाय अभी भी थोड़े समय के लिए आभारी होने का आभारी रहें कि आप कैसे उच्च होंगे
  • विधि 2
    आपकी ऊंचाई बढ़ाएं




    इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 7
    1
    एक अच्छा आसन है हमेशा अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ अपनी पीठ को झुकने के बजाय सीधे खड़े रहें। अपने कंधों को थोड़ा पीछे खोलें एक अच्छा आसन होने से आपको ज्यादा लम्बे दिखाई देगी!
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    तंग कपड़ों पहनें चुस्त कपड़े उसके शरीर की तर्ज पर दबाव डालते हैं। यदि आप ढीले वस्त्र पहनते हैं, तो रेखाएं गायब हो जाती हैं, जिससे आप छोटे दिखते हैं। तंग कपड़े पहनें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं हालांकि, किसी भी चीज का उपयोग न करें जो परेशानी का कारण बनता है
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    लड़कियों के लिए, आप हमेशा लम्बे रहने के लिए एड़ी पहन सकते हैं। चप्पल या चप्पल पहनने से बचें
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 10
    4
    अपने शरीर की सबसे अच्छी विशेषताओं को दिखाएं यदि आपके पास लंबे पैर हैं, तो अपने पैरों को उजागर करने के लिए शॉर्ट्स या मिनी स्कर्ट पहनें। लेगिंग या लेगिंग पहनने से बचने की कोशिश करें, जो आपके पैरों को कम करेगा और इसे छोटे दिखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से चरण 11
    5
    काले रंग के वस्त्र पहनें कभी-कभी लम्बे दिखने वाली चीज़ पतली दिख रही है यदि आप पतली दिखने में सक्षम हैं, तो एक अलग ऊंचाई दिखने का एक अच्छा मौका है। काले, गहरे नीले और मोस हरे रंग के रंग, नीच और लम्बे दिखाई देने में योगदान दे सकते हैं, खासकर यदि आप ऊपर और नीचे पर गहरे रंग का रंग पहनते हैं
  • इमेज शीर्षक से बॉल लॉलर स्वाभाविक रूप से 12
    6
    धारीदार कपड़े पहनो खड़ा. वे आपको लम्बे दिखते हैं क्षैतिज पट्टियां विपरीत हैं
  • युक्तियाँ

    • हमारी ऊंचाई मुख्य रूप से हमारे जीन पर आधारित है। इसलिए अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो स्वीकार करें कि आप कौन हैं और आपके पास क्या है अपने शरीर के कुछ हिस्सों को छिपाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाएं, जिसे आप नहीं पसंद करते। आपके पास मॉडल की ऊंचाई नहीं हो सकती है, लेकिन इसके बारे में सोचें, कोई भी सही नहीं है। निश्चित रूप से एक बात, व्यक्तित्व ऊंचाई की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।
    • आश्वस्त होने से आपको लगता है कि इससे ज़्यादा ज़रूरी है। क्योंकि, विश्वास के बिना, आपको आत्मसम्मान नहीं होगा, जो अनजाने में आपको अपने सिर और बुरे पीठ के साथ एक बुरी स्थिति बनायेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com