IhsAdke.com

पुश-अप कैसे करें

मानक बल का एक भिन्नता, हथेलियों के साथ फ्लेक्स एक प्लाईमेट्रिक व्यायाम है जो विस्फोटक बल के विकास में सहायता करेगा। यह आलेख बताता है कि हथेलियों के साथ धक्का-अप करने के लिए आवश्यक ताकत को कैसे विकसित किया जाए।

चरणों

1
5 पुश-अप की एक श्रृंखला करने की कोशिश करें जब पुश-अप कर रहे हों, तो अपने शरीर को पूरी तरह से गठबंधन रखें, अपने हथियारों के साथ अपने कंधे से एक ही दूरी पर। धीरे-धीरे अपने शरीर को कम करें (छाती के लिए 1-2 सेकंड लेना चाहिए, फर्श पर 3 इंच का होना चाहिए, 1 सेकंड के लिए पॉज़ करें, और जल्दी वापस दबाएं)। इससे अगले चरण के लिए आवश्यक विस्फोटक शक्ति को विकसित करने में मदद मिलेगी। आप 5 प्रतिनिधि कर सकते हैं, जितना आप कर सकते हैं, उतने जितने भी हो सकते हैं, और अगली बार अधिक प्रतिनिधि करने की कोशिश करें। अगर आपने धोखेबाज़ के बिना 5 प्रतिनिधि का पहला सेट पूरा कर लिया है, तो दो मिनट के लिए आराम करें और किसी अन्य श्रृंखला का प्रयास करें। यदि आप केवल 5 पुनरावृत्तियों के एक या दो सेट कर सकते हैं, बंद करो और अगली बार एक अतिरिक्त सेट जोड़ने का प्रयास करें। अगर आप सभी तीन सेट कर सकते हैं, एक दिन के लिए आराम और पास आपको उसी दिन एक से अधिक मांसपेशियों का प्रयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि शरीर को आराम करने के लिए आराम करने के लिए उन्हें मांसपेशियों को मजबूत बनाने की आवश्यकता होती है। आपको वसूली में मदद करने के लिए और अधिक खाने की ज़रूरत है - उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थ जैसे चिकन स्तन पट्टिका और कैन्ड ट्यूना महान काम के बाद के भोजन हैं। इस चरण को मास्टर करने में एक से दो सप्ताह लगाना चाहिए। एक नमूना दिनचर्या के रूप में, आप सोमवार को 1 प्रतिनिधि सेट, बुधवार को 5 प्रतिनिधि के 2 सेट और शुक्रवार को 5 प्रतिनिधि के 3 सेट से शुरू कर सकते हैं। तो अगले सोमवार आप दूसरे चरण पर जा सकते हैं।
  • 2



    अगले चरण में plyometrics है एक मानक झुकाव के रूप में एक ही स्थिति से शुरू करें और धीरे धीरे शरीर को कम करें निम्न स्थिति में एक दूसरे के लिए रोकें और उसके बाद शरीर को वापस ऊपर दबाएं, लेकिन इस बार हाथों को कुछ सेकंड के लिए जमीन से बाहर निकल जाना चाहिए। जितना संभव हो उससे उससे दूर तक पहुंचने की कोशिश करें। 5 प्रतिकृति के 3 सेट तक प्रगति करें।
  • 3
    तीसरा कदम हथेलियों के साथ झुकता है। यह बिल्कुल वैल्यूमेट्रिक के समान है, सिवाय इसके कि जमीन छोड़ने के बाद आपको लैंडिंग से पहले अपना हाथ मारा जाना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो सामान्य पलेमीट्रिक flexes पर लौटें और प्रत्येक झुकाव के बाद पहुंच की ऊंचाई बढ़ाएं। जब आप plyometric flexes के 5 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने में सक्षम होते हैं, तो आप मोड़ की ऊंचाई बढ़ाने और जमीन पर लौटने से पहले अधिक हथेलियों को जोड़ने के लिए काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन (मांस, अंडे, डेयरी, चिकन या मछली, आदर्श-सब्जी प्रोटीन से भी एक संतुलित भोजन खाएं, हालांकि अनाज प्रोटीन आदर्श नहीं हैं क्योंकि वे अमीनो एसिड का पूर्ण चयन नहीं करते हैं), स्वस्थ वसा (किसी भी प्राकृतिक वसा - जैतून का तेल, नारियल, मछली और मांस के तेल आदर्श होते हैं) और धीमी गति से पचाने वाली कार्बोहाइड्रेट (जई) व्यायाम से एक या दो घंटे पहले। अंडा प्रोटीन अभ्यास से पहले उत्कृष्ट है क्योंकि इसमें 1 से 2 घंटे लगते हैं। अंडे की जर्दी में कई महत्वपूर्ण विटामिन भी होते हैं
    • व्यायाम के 20 मिनट पहले, एक सरल कार्बोहाइड्रेट स्रोत खाएं एक केले के लिए एकदम सही है क्योंकि इसमें पोटेशियम भी शामिल है, जो एथलीटों के लिए फायदेमंद है। विटामिन सी युक्त फल भी उपयोगी होते हैं।
    • गर्मी की वसा के रूप में अतिरिक्त शरीर के वजन वाले लोग जो इस अभ्यास में काफी अधिक मुश्किल होगा। यह अनुशंसित नहीं है कि ये लोग इन अभ्यासों को नहीं करते हैं, लेकिन यह सबसे पहले एक आहार करने के लिए सलाह दी जाएगी। मांसपेशियों में पतली है और प्रगति में बाधा नहीं होगी, वास्तव में यह आपकी सहायता करेगा
    • अपने व्यायाम के दौरान आपको अंगूर जैसी मीठे फलों को खाना चाहिए। यह आपके शरीर को मांसल और यकृत में ग्लाइकोजन को बहाल करने की अनुमति देगा।
    • अभ्यास के तुरंत बाद, उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन की अपेक्षाकृत बड़ी मात्रा में खाने की सलाह दी जाती है, जिसमें अवशोषण की दर को बढ़ाने के लिए अंगूर जैसे मीठे फल होते हैं। दूध आदर्श है क्योंकि इसमें लैक्टोज के साथ तेजी से अवशोषित प्रोटीन होते हैं, जो इंसुलिन के स्तर में वृद्धि करते हैं और प्रोटीन अवशोषण में वृद्धि करते हैं।

    चेतावनी

    • पुश-अप करते समय, अपनी कोहनी को पूरी तरह से मोड़ो नहीं। यह मांसपेशियों से तनाव और स्नायुबंधन को तनाव स्थानांतरित करता है। यह आपके कोहनी को थोड़ा आराम से रखने के लिए सुरक्षित है
    • इससे पहले कि आप पुश अप नहीं कर सकें अब बंद करें यह आपके जोड़ों पर अनावश्यक तनाव डालता है अगर आपको लगता है कि आप अगले पुनरावृत्ति करने में सक्षम नहीं होंगे, तो ऐसा मत करो।
    • सुनिश्चित करें कि आप ठीक से भोजन करें और संतुलित आहार खाएं मांस, ट्यूना और चिकन स्तन पट्टिका व्यायाम के लिए कुछ सर्वोत्तम खाद्य पदार्थ हैं क्योंकि उनके पास उच्च मात्रा में प्रोटीन और स्वस्थ वसा है। पत्तेदार सब्जियां और केले जैसे फल भी आदर्श हैं। ओट, चावल और पास्ता जैसे कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोत ऊर्जा के लिए अच्छे हैं।
    • मांसपेशी असंतुलन से बचने के लिए पूरक अभ्यास (जैसे एक लोहे का दंड के रूप में) को जोड़ा जाना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप खराब स्थिति और चोट हो सकती है।
    • इन अभ्यासों को एक दिन से अधिक बार मत करो। आदर्श रूप से, प्रत्येक प्रयास के बीच आराम का एक पूरा दिन छोड़ दें। यदि, उदाहरण के लिए, आप सोमवार को व्यायाम करते हैं, तो आपका अगला कसरत बुधवार को होना चाहिए।
    • व्यायाम से पहले गरम हो जाओ गरम कपड़े, सर्दी की तुलना में तनाव को बेहतर तरीके से पेश करते हैं और ब्रेक होने की संभावना कम होती है। कुछ मिनटों के लिए कुछ हल्के कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें (उदाहरण के लिए एक छोटी दौड़ या कूद जैक)। यदि आप नियमित crunches कर रहे हैं, हृदय व्यायाम आप सभी को गर्म रखने की जरूरत है पिछले दो चरणों के लिए, सामान्य पुशअप के कुछ सेट पहले करें।
    • एक घंटे की शक्ति व्यायाम (पहले या बाद में) के साथ किसी भी स्थिर हिस्सों को मत करो। स्थैतिक हिस्सों में मांसपेशियों को कमजोर और लचीलेपन में कमी आती है (हालांकि वे लंबे समय में वृद्धि करते हैं) गतिशील हिस्सों को जारी किया जाता है, लेकिन अगर आप उन्हें नहीं जानते हैं, तो आप संभवतः उन्हें नहीं करेंगे। अंतर यह है कि स्थैतिक हिस्सों में कई सेकंड के लिए एक स्थिर स्थिति को बनाए रखना होता है, जबकि गतिशील लोगों में गति के सभी हिस्सों में मांसपेशियों के आंदोलन शामिल होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com