IhsAdke.com

कैसे एक कम व्यक्ति होने के नाते आत्मविश्वास होना

कभी-कभी आपके दोस्तों की तुलना में कई इंच कम होने पर आपके विश्वास को पूरी तरह से नष्ट कर सकते हैं लोग उन लोगों का बहुत मतलब हो सकते हैं जो इतना लंबा नहीं हैं यह सब दबाव आपको कम आत्मसम्मान और आत्मविश्वास के लिए प्रेरित कर सकता है। अगर आपको यह विश्वास फिर से करना है, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

भाग 1
नकारात्मकता दूर फेंकना

एक संक्षिप्त व्यक्ति चरण 1 के रूप में बिन विश्वास के शीर्षक वाला चित्र
1
चुटकुले पहले करें जब एक डाउन हो जाता है, लोग इसके बारे में चुटकुले करते हैं, आपको बुरा महसूस करने के लिए चुटकुले करते हैं। लेकिन यदि आप इसे पहले करते हैं, तो इस आत्म-deprecating मनोदशा में भाग लेने से, वे इसे फिर से करने की बहुत कम संभावना है। इससे उन्हें आप की तरह अधिक बना दिया जाएगा, क्योंकि यह स्पष्ट होगा कि आपके पास हास्य की महान भावना है, और लोग इसे पसंद करते हैं।
  • "क्या आप मेरे साथ खरीदारी करना चाहते हैं? मुझे अजीब कर्मचारी को हॉल तीन में पूछने के लिए थका हुआ है ताकि मेरे लिए उच्च अलमारियों पर शैम्पू मिल सके।"
  • "मैं वुडी एलन की तुलना में कम हो सकता है, लेकिन मैं बहुत अधिक आकर्षक हूं।"
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 2
    2
    नीचे होने पर नाराज़ मत बनो। यदि लोग आपको कहकर परेशान करते हैं कि आप बहुत छोटा या बहुत छोटा दिखते हैं, चिंता न करें। जब हम छोटे होते हैं हम युवा दिखने से नफरत करते हैं, लेकिन कम उम्र के होने के बावजूद भी युवा लगते हैं, और यह बहुत अच्छा है। इन लोगों के लिए पुराने और घृणित दिखना शुरू होने के बाद भी आप युवा और सेक्सी लगते हैं।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी विशिष्टता को प्यार करें जब लोग आपको परेशान करते हैं, तो बताएं कि उनके पास प्रत्येक के लिए एक औसत ऊंचाई कितनी है और कौन हर किसी के बराबर बनना चाहता है? तुम नहीं! आप अद्वितीय हैं और इस सामान्य लेबल में फिट नहीं हैं।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 4
    4
    अधिक लोगों के साथ बाहर जाओ वे आपको यह कहकर भड़का सकते हैं कि उसके आकार की वजह से पार्टनर ढूंढना मुश्किल होगा। लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वहाँ कई अन्य लोग हैं जो मध्यम या कम ऊंचाई से बाहर हैं। कम / मध्यम-ऊंचा लड़के कम लड़की को पसंद करने जा रहे हैं क्योंकि वे किसी की तुलना में लम्बे तिथि नहीं करना चाहते हैं, और मध्यम आयु वर्ग के लड़कियों को लड़कों को मज़ेदार होने का मौका मिल रहा है (क्योंकि, इसलिए, बहुत अच्छा लगता है!) ।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 5
    5
    किसी टीम पर होना अच्छा होगा। एक अन्य आम मजाक यह है कि आप खेल में टीमों को अलग करने के लिए हमेशा समय रहते रहें। लोगों को बताएं कि आखिरकार आपके लिए कारण यह है कि आप को चुनने से पहले टीम को एक अनुचित लाभ मिलेगा: आप शीर्ष टीम में शामिल होने के लिए बहुत अच्छे हैं और उन्हें आपको खराब खिलाड़ियों के साथ संतुलन बनाने की ज़रूरत है।
  • भाग 2
    आपकी ऊंचाई गले लगा रहा है

    एक लघु व्यक्ति के रूप में बिन विश्वास के शीर्षक वाला चित्र 6
    1
    एक बेहतर वाक्यांश के बारे में सोचो आप छोटी नहीं हैं यह आपको कम के रूप में सोचने के लिए अजीब नहीं है इसलिए जब आप लोग नीचे से फोन करते हैं तो इसका उपयोग करने के लिए एक अन्य शब्द या वाक्यांश ढूंढें उसे अजीब बनाओ और आप बहुत हँसते हैं और आप जैसे लोगों को और अधिक बनाते हैं। तो जब कोई आपसे कहता है, "नहीं, मैं छोटी नहीं हूं, मैं ...":
    • "... मैं जेब आकार में पैदा हुआ था।"
    • "... मेरे पास ऊंचाई की कमी है।"
    • "... मेरे पास एक अजीब आकार है।"
    • "... मैं एक बोन्साई माली हूँ।"
    • "... मेरे पास पैर चित्रकार के रूप में एक निश्चित काम है।"
    • "... मैं सबसे ज्यादा समय नीचे कर रहा हूँ।"
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के रूप में पिक्चर शीर्षक 7
    2
    अविश्वसनीय कपड़े व्यवस्थित करें आप सुन सकते हैं कि ब्रांड कम-स्तरीय लड़कियों के लिए कपड़े नहीं बनाते हैं, उदाहरण के लिए, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि यह आपको कपड़े खरीदने से रोक देगा। कई कारणों से कम लड़कियों के पास अधिक विकल्प होते हैं। सबसे पहले, आप किशोर अनुभाग में भी खरीदारी कर सकते हैं, जो आम तौर पर महिलाओं के अनुभागों से प्यारे कपड़े और सस्ता प्रदान करता है। दूसरे, छोटे आकार की कम मांग है, इसलिए आपको मैकॉज़ में चीजों को खोजने का अधिक मौका मिलेगा। वे छोटे आकार भी हैं जो आम तौर पर परिसमापन में जाते हैं
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के रूप में पिक्चर शीर्षक 8
    3
    लंबी पैंट और शर्ट के साथ ऊब नहीं हो हाँ, आपकी पैंट फर्श पर खींचें वह बेकार है लेकिन आपके पास एक विकल्प है जिसमें लंबा लोग नहीं हैं: यह स्लैश कर सकता है सिलाई (हाथ या मशीन द्वारा) जानें और आप अपने कपड़े दो स्ट्रोक में स्थापित करेंगे। आप दर्जी कपड़े भी बना सकते हैं यह उतना महंगा नहीं है जितना लगता है।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहें भरोसा रखें 9
    4
    आपके पास जगह का आनंद लें बाकी के लोग हवाई जहाज या भीषण ट्रेनों के आराम से बैठने का प्रयास करेंगे। इस बीच, आपके लिए, हर जगह प्रथम श्रेणी लगता है अपने पैर बढ़ाओ! Suckers!
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के नाम पर चित्र 10



    5
    अपने मासूम दिखने पर काम करें। क्योंकि आप एक बच्चे की तरह दिखते हैं, बूढ़े लोग हैं और यहां तक ​​कि आपकी आयु कुछ भी मान जाएगी कि आप सुपर निर्दोष हैं। आप इसका इस्तेमाल खराब स्थितियों या समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के नाम पर चित्र 11
    6
    एहसास है कि ऊँचाई होना कुछ ऐसा नहीं है जिसे आपको सुंदर होना चाहिए। दुनिया में कई सुंदर कम लोग हैं क्या अधिक है, यदि आप छोटा हो, तो आप में सब कुछ भी होगा, जो आपको सुंदर के रूप में वर्गीकृत कर सकता है - और यह अच्छा है। कम होने के लिए भी बुरा मत मानो यदि आप एक आदमी हैं, तो याद रखें कि पुरुषों की उपस्थिति के अलावा कई चीजों के लिए भी न्याय किया जाता है - जॉकी भी उत्कृष्ट एथलीट हैं आपके कौशल, आपकी सफलता, आपकी काया, आपके मस्तिष्क और आपके संसाधन महिलाओं को आपको आकर्षक समझ सकते हैं
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहो विश्वास के रूप में पिक्चर शीर्षक 12
    7
    खेल खेलते हैं जहां आप बाहर खड़े होते हैं फुटबॉल, रग्बी, सायक्लिंग, ओलंपिक जिमनास्टिक, फिगर स्केटिंग: ऐसे कई खेल हैं जिनमें कम किया जा रहा है एक बड़ा फायदा! उस का लाभ उठाएं और आपकी टीम में जो भी व्यक्ति चाहता है, उनका विश्वास बढ़ाएं।
  • भाग 3
    आपका विश्वास बनाना

    एक लघु व्यक्ति के रूप में रहें भरोसेमंद चित्र 13
    1
    अन्य नीच लोगों को प्यार करें बहुत अच्छे लोग कम हैं टॉम क्रूज़ केवल 1.70 मीटर लंबा है डैनियल रैडक्लिफ 1.65 मीटर है! लड़कियों के लिए, कई प्रसिद्ध अभिनेत्रीएं 1.60 मीटर लंबा या कम हैं, जैसे वैनेसा हजेंस (1.55 मीटर) और रीज़ विदरस्पून (1.55 मीटर)। स्नूकी ऊंचाई में केवल 1.42 है!
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में बिन विश्वास के नाम पर चित्र 14
    2
    अपने शरीर के बारे में अच्छी चीजें ढूंढें अपने नज़र में चीजें ढूंढें जो आप आनंद लेते हैं कौन जानता है, कुछ शारीरिक गतिविधि करें और अपने आप में कुल प्रांगीकरण दें। वास्तव में, आपको यह याद रखना चाहिए कि जब लोग किसी गंभीर रिश्ते के लिए किसी को ढूंढते हैं, समग्रता, व्यक्तित्व और काम नैतिक के बाद ऊँचाई आखिरी चीज है अन्य चीजों पर आत्मविश्वास पाएं जो लोग आकर्षक पाते हैं और आपको अपनी ऊंचाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 15
    3
    अपने शरीर के अलावा अन्य चीजों पर गर्व होना आपको अपनी उपस्थिति के अलावा अन्य चीजों पर अपना आत्मविश्वास बढ़ाना चाहिए, भले ही यह एक स्वस्थ दृष्टिकोण है। कुछ अच्छा सीखें, आस पास यात्रा करें और बहुत सारे अनुभव करें, या स्वयंसेवक के रूप में कुछ अद्भुत करें इससे आपको खुद पर गर्व होगा और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 16
    4
    अपनी ऊँचाई के लिए अच्छी तरह से तैयार करें आप एक छोटे से शरीर को बहुत अच्छे लग सकते हैं। केवल कपड़े पहनें जो ठीक से फिट होते हैं और आप आनुपातिक दिखाई देंगे। यदि वे चाहते हैं तो लड़कियां एड़ी पहन सकती हैं, और लड़कों को मंच या जूते के 2 या 3 इंच मिल सकते हैं। आपके पास क्या काम है और आप पाएंगे कि ज्यादातर लोग इसके आकार का भी ध्यान नहीं देंगे।
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जबकि यह अधिक हो सकता है, बहुत लंबा लोग कम नहीं हो सकते। आपने अधिक भाग्य दिया
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में रहने वाले व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 17
    5
    अपने आप से नफरत मत करो आप अविश्वसनीय हैं! लोगों को आप जिस तरह से अनुभव करना चाहते हैं, आपको ध्यान देंगे, इसलिए जब आप सोचते हैं कि यह आश्चर्यजनक है, तो वे ऐसा करेंगे। अपने आप को हर रोज बताओ कि आप कितने अविश्वसनीय हैं, अपना ख्याल रखना, क्योंकि आप इसके लायक हैं, आप कितने हास्यास्पद की आंतरिक बातचीत रोक सकते हैं, और शायद आप अपने बारे में सभी चीजों की सूची बनाएं ।
    • यदि कई चीजें नहीं हैं, तो उस पर काम करें! आप अपनी ऊंचाई से अधिक हैं, बस हर किसी की तरह सोचो, यदि लम्बाई सभी मामलों में थी, तो कोई भी टॉम क्रूज़ नहीं चाहेंगे अपने आप पर गर्व होने के कारण खोजें, क्योंकि आपको चाहिए तुम महान हो!
  • एक लघु व्यक्ति के रूप में आत्मविश्वास के रूप में शीर्षक चित्र 18
    6
    समझे कि लम्बे लोगों को आत्मविश्वास के साथ भी समस्याएं हैं। उनके पास उन समस्याओं से निपटने के लिए पूरी तरह से समस्याएं हैं और उन्हें परेशान करने वाले चीजें हैं यह "सावधानीपूर्वक जो आप चाहते हैं" का एक अच्छा उदाहरण है बस अपने आप के रूप में आप के साथ खुश रहो।
  • एक संक्षिप्त व्यक्ति चरण 1 9 के रूप में बिन कॉन्फिडेंट के शीर्षक वाला चित्र
    7
    एहसास है कि आप अभी भी विकसित हो सकते हैं। यदि आप नए हैं, 18 या 1 9 तक, ध्यान रखें कि आप अभी भी लम्बे पा सकते हैं। बहुत से लोग बाद में बढ़ते हैं और एक ही उम्र के बाद कई सेंटीमीटर प्राप्त करते हैं। यदि आप देख रहे हैं कि आपके माता-पिता के पास मध्यम या उच्च ऊंचाई है, तो संभावना है कि आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक बच्चा / किशोर हैं और अभी भी बढ़ रहे हैं, तो विटामिन और खनिजों में समृद्ध स्वस्थ आहार बनाए रखना सुनिश्चित करें। तुम कभी पता नहीं!
    • सूक्ष्म छलांग आपकी ऊंचाई में कुछ इंच से चुपके बढ़ा सकते हैं।
    • याद रखें कि "मज़ेदार आकार" होने पर एक साधारण एक होने से बेहतर होता है अजीब कूलर है!
    • वार्तालाप शुरू करने का यह एक शानदार तरीका है! आप के बारे में बात करने या मजाक करने के लिए हमेशा कुछ कहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com