IhsAdke.com

उम्र के 30 वर्ष का कैसे उपयोग करें और उम्र बढ़ने का डर कैसे करें

अंत में 30 साल की आयु तक पहुंचा? जितना आप जितना महसूस करते हैं, उतना ही विभाजित किया गया है, याद रखें कि बहुत सकारात्मक आ रहा है! आप अंत में अपने जीवन की बागडोर ले रहे हैं और आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, है ना? आप अब 20 वर्षीय नहीं हैं और आप चाहे जो भी कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सीखना या बढ़ने से रोकना चाहिए। 30 साल की उम्र में आलिंगन और जानबूझकर जीना, वित्तीय को व्यवस्थित करें और पुराने होने की आशंका का सामना करें। जीवन का पूरा आनंद लें!

चरणों

भाग 1
30 साल का सबसे ज्यादा बनाना

एक बेहतर हो
1
बुद्धिमानी से अपना समय व्यतीत करें लोगों और गतिविधियों के साथ पैसा और समय बर्बाद करना बंद करो, जो आपको व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर रूप से विकसित करने में मदद नहीं करते हैं उपयोगी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें पता करें कि आपको क्या करना है और समय लगता है! अपने जुनून का पालन करें! यदि आप गिटार बजाना पसंद करते हैं, काम के बाद हर दिन थोड़ा अभ्यास करें या सप्ताहांत में खेलने के लिए दोस्तों के साथ जुड़ें
  • कभी-कभी कौशल और प्रतिभा लंबे समय तक निष्क्रिय रहती है। अगर आपको अब भी यह नहीं पता कि आप क्या करना चाहते हैं, तो एक नया प्रयास करें नई चीजें सीखने के लिए प्रयोगात्मक कक्षाएं और कार्यशालाओं में भाग लें अपने समय की यादें, कौन जानता है कि आप अंत पसंद करते हैं?
  • हिम्मत कैसे हुई! आगे बढ़ें और ऐसा कुछ करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे और कभी भी साहस नहीं था, जैसे नृत्य पढ़ना, बंजी कूद कूदना या विदेशी यात्रा करना।
  • एक बेहतर हो
    2
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करें, खासकर युवाओं को जब आप खुद को एक छोटे सहकर्मी से तुलना करते हैं, उदाहरण के लिए, आप पागल हो जाते हैं। जैसा कि आप ऐसा करना शुरू करते हैं, रोकते हैं और खुद से पूछते हैं कि आपको दूसरों से खुद की तुलना करने की आवश्यकता क्यों है रिलीज़ की तुलना करें और अपने खाली समय को गिटार बजाना या लिखने की तरह एक स्वस्थ गतिविधि के लिए अपने आप को समर्पित करके विचलित करें।
    • अपने आप को स्वीकार कर लेते हुए और अपनी ताकत और कमजोरियों को देखना शुरू कर, आपको पता चल जाएगा कि किसी और के समान आपके जैसा संयोजन नहीं है। आप अद्वितीय और महत्वपूर्ण हैं!
  • एक बेहतर हो
    3
    खुद को स्वीकार करें कि आप कौन हैं। 30 वर्ष के बच्चों के लिए भूरे बालों, झुर्रियाँ और अन्य अंक लाने लगते हैं जो बताते हैं कि वह बूढ़ा हो रही है। अपने साथ ईमानदार रहें जैसा कि आप परिवर्तनों को कम दर्दनाक बनाने के लिए देखते हैं और महसूस करते हैं कि चिंता का कोई कारण नहीं है।
    • अपने आप से पूछें कि आप भौतिक परिवर्तनों से क्यों डरते हैं क्या आप मरने के डर के बारे में महसूस कर रहे हैं? क्या आप बदसूरत होने का डरते हैं? आपका प्रेमी क्या छोड़ देगा? डर के बारे में सोचें कि आपको इसका सामना करना पड़ रहा है।
    • अपने आपको स्मरण दिलाने के लिए मानसिक बड़बड़ाहट का प्रयोग करें कि बाकी का दुनिया की तरह, आपका शरीर बदल रहा है। कोई शर्म की बात या नकारात्मकता भी नहीं है!
  • चित्र ध्यान में केंद्र खुद को शीर्षक चरण 4
    4
    अपने खुद के लिए आरामदायक होना सीखें अकेलापन जब वे बड़े हो जाते हैं, तब लोगों को सबसे बड़ी आशंका होती है। यदि आप शादी करने और बच्चे होने के समाज के मानकों में फिट नहीं करना चाहते हैं, तो आपको अकेले रहने की चिंता नहीं है कोई नियम नहीं है कि आपको 30 वर्ष से पहले शादी करनी चाहिए। अपने साथ आराम करो और एकांत का आनंद लें।
    • चिंतनशील चुप्पी का आनंद लेने के लिए जानें अकेलेपन रोज़ाना तनाव का समाधान हो सकता है।
    • जब आप काम से घर आएं, तो किताब पढ़ो या मूवी देखें
    • उन लोगों की एक सूची इकट्ठा करें जिनके लिए आप अपने जीवन में आभारी हैं। उन्हें इस बारे में सूचित संदेश भेजें।
    • चलने के लिए बाहर जाएं या कुछ व्यायाम करें।
  • अपने आप में और दूसरों के चरण -3 में अवसाद का पता लगाएं
    5
    तुम्हारी देखभाल करने के लिए कुछ समय ले लो। जैसा कि हम 30 वर्ष की आयु तक पहुंचते हैं, जिम्मेदारी अक्सर ढेर होती हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको बच्चों को स्कूल में लेना होगा, काम करने के लिए अधिक समय बिताना होगा या पूरे दिन ई-मेल और फोन कॉल का जवाब देना होगा, अपने लिए कुछ समय खोजें!
    • दिन के दौरान ब्रेक लें उदाहरण के लिए, चुपचाप के बारे में सोचने के लिए आधे घंटे लगाना या जब आप जागते हैं तो एक किताब पढ़ते हैं, दोपहर के भोजन के लिए बाहर निकलते हैं, और सोते समय से पहले। अपनी दैनिक गतिविधियों के बीच आराम या चिंतन की नियमित अवधि को एकीकृत करें।
    • शोर फिल्टर करने के लिए जानें आपको पूरी तरह से नहीं होना चाहिए अकेले रहना. एक जोड़े एक साथ और एक साथ अकेले हो सकते हैं, जीवन के बारे में सोच और सोच सकते हैं चुप्पी दंपती के विकास के लिए महान हैं।
    • अधिक चलें चलना एक उत्कृष्ट अभ्यास है, इसके अतिरिक्त, आपको सोचने की अनुमति मिलती है यदि आप चाहते हैं और पड़ोस में टहलने के लिए जाने के लिए हेडसेट या कुछ आराम संगीत डालें यदि आप कर सकते हैं, एक पार्क या जंगली स्थान पर चलना, क्योंकि प्रकृति भी अधिक छूट प्रदान करेगा।
  • चित्र शीर्षक से आपका जीवन चरण 1 की सराहना करते हैं
    6
    अपने आप को व्यक्त करें दूसरों के बारे में चिंता न करें और उन व्यवहारों या शैलियों के पीछे छिपाना न करें जिन्हें आप देखना चाहते हैं। क्या आपको लगता है और लगता है कि एक ईमानदार व्यक्ति बनें! ऐसे कपड़ों को पहनें जो आप अपने व्यक्तित्व के साथ सहज महसूस करते हैं "ढालना" में फिट होने का प्रयास न करें जो दूसरों को आपके लिए चाहिए
    • अगर आप अभी भी पता कर रहे हैं कि आप वास्तव में कौन हैं, तो ठीक है। नई चीजों की कोशिश करें - नए स्थानों पर दोस्तों के साथ यात्रा करें, अलग-अलग कौशल जानें और एक नए रेस्तरां पर जाएं, उदाहरण के लिए - खुद को अंदर से जानने के लिए और पता करें कि वास्तव में क्या प्रेरणा और प्रेरित करती है
    • अपने स्वयं के मूल्य की पहचान करें और विश्वास करें कि दूसरों को आप के रूप में भी ध्यान देंगे।
    • टी-शर्ट, जींस और स्नीकर्स सभी उम्र के लिए फैशन हैं। अपनी उम्र के कारण पोशाक के रूप में बदलाव के लिए दबाव महसूस न करें।
  • भाग 2
    एजिंग संबंधित चिंता पर काबू पा

    पिक्चर शीर्षक से आपका जीवन प्रशंसा करना चरण 5
    1
    एक सामान्य और सकारात्मक अनुभव के रूप में उम्र बढ़ने देखें मीडिया युवाओं की महिमा करते हैं और अक्सर बुढ़ापे को नकारात्मक या असुविधाजनक के रूप में दर्शाती है वास्तव में, कई लोग 30 साल बाद जीवन की गुणवत्ता में सुधार देखते हैं। फ़ैशन मैगज़ीन और फिल्मों के विचारों को खरीदना न करें जो आपको 18 से 25 वर्ष की आयु के बीच एक सुंदर और रोमांचक जीवन जीने के लिए होना चाहिए।
    • जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, संभवतः आपके पास अधिक आय उपलब्ध होगी। ऐसे अवसरों को जब्त करें जो इस तरह की उपलब्धि लाएंगे।
    • यौन संतोष भी उम्र के साथ बढ़ता जाता है जैसा कि आप बिस्तर पर आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं और अपनी कामुकता से अधिक सहज हो जाते हैं, आप प्रयोग करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं या लंबे रिश्ते में हैं, तो अपने साथी के साथ अंतरंगता आपकी यौन संतोष को और गहराई से आगे बढ़ने की संभावना है।
    • रिश्तों के लिए आभारी रहें जो वास्तव में जीवन में महत्वपूर्ण हैं जितनी बार आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ बिताते हैं, उतनी ही करें।
    • अब उसके जीवन में 30 साल का अनुभव है आपको जो ज्ञान प्राप्त हुआ है उसका आनंद लें: भविष्य में बेहतर निर्णय लेने के लिए पिछली गलतियों और पछतावा देखें
  • पिक्चर शीर्षक से आपका जीवन अनुशंसित चरण 3
    2
    अनिश्चितताओं से प्यार करना सीखें कुछ लोगों का मानना ​​है कि पुराने हम मिलते हैं, आसान चीजें मिलती हैं और सरल विकल्प। दुर्भाग्य से, अनिश्चितता आयु का एक हिस्सा है, चाहे उम्र की हो। हालांकि इस जानकारी को डरावना हो सकता है, आगे बढ़ने के अवसरों और अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। अपने आप को प्रोत्साहित करें और दैनिक जीवन की सहजता का शुक्रिया अदा करें।
    • जब अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ता है, तो ध्यान रखें कि आपकी जानकारी पूरी नहीं है। यदि आपके पास अधिक जानकारी प्राप्त करने का एक अवसर है, तो प्रतीक्षा करें और करते हैं, लेकिन इस पर आधारित निर्णय लेने में संकोच न करें नई जानकारी की संभावना.
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको जर्मनी में काम करने के लिए एक पदोन्नति की पेशकश प्राप्त हुई है, तो जर्मन समाज के बारे में कुछ पढ़ें, देश में जीवन और लोगों की संस्कृति। यदि संभव हो, तो इंटरनेट समूह के माध्यम से जर्मनी में रहने वाले अन्य ब्राजीलियाई लोगों से बात करें। परिवार के सदस्यों के साथ प्रस्ताव पर चर्चा करें और, कुछ दिनों के बाद स्वीकार करें कि आपको कभी नहीं पता होगा कि यह सबसे अच्छा विकल्प है जब तक कि आप जाएं और कोशिश न करें। आइए जर्मनी में जीवन की संभावनाओं को प्रेरित करें और आपको प्रेरित करें
    • अनिश्चितता का सामना करने में संकोच न करें यह जानने का तथ्य नहीं है कि सभी तरीकों से इसे पंगु बनाना नहीं चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बैलेंस वर्क एंड लाइफ चरण 2
    3
    अपने आप को डर से भस्म न होने दें। चेहरा! पुराने होने के डर से कबूल करें और इस प्रक्रिया में आपको क्या परेशान है, इसके बारे में सोचने का प्रयास करें। मौत की संभावना? दबाव और उम्मीदें हैं जिनसे आप शादी कर सकते हैं या बच्चे हैं? समस्याओं की पहचान करें और पाते हैं कि यदि आप उन्हें जाने दें तो केवल महत्वपूर्ण हैं।
    • याद रखें कि यह अभी भी मूल्य है, भले ही वह सामाजिक अपेक्षाओं को पूरा न करे और एक माँ या पत्नी न हो। यदि आपके पास नौकरी है जिस पर आप गर्व है, तो इसके बारे में सोचें कि आप इसके बारे में सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।
    • जब एक चिंतन का सामना करना पड़ता है जैसे "मैं छोटा था तब से मैं कम आकर्षक हूं", उसे जाने दो कल्पना कीजिए कि यह एक मूत्राशय है जो आकाश को जाता है। इसे एक सकारात्मक विचार के साथ बदलें जैसे "मेरे कई दोस्त हैं जो मेरे बारे में परवाह करते हैं"
  • चित्र का शीर्षक पूर्वाग्रह के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 1
    4
    पहचानो कि आपको बुढ़ापे को स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है कुछ लोगों को उम्र बढ़ने से जुड़े चिंता को छिपाने की आवश्यकता महसूस होती है। उदाहरण के लिए, आप 20 वर्ष की आयु में जितना हिस्सा करते हैं, उतना ज्यादा पार्टीशन करना चाहते हैं या रात में देर से पीने से आप कॉलेज में कर सकते हैं। अतिमानवीय शक्ति होने का नाटक करने और सोने और शराब के लिए अभेद्य होने की बजाय, स्वीकार करें कि आपका शरीर बदल रहा है और यह अब उपेक्षा करना संभव नहीं है
    • इस तरह छुपाना आपके और आपके आस-पास के लोगों के लिए हानिकारक है। "मुखौटा" आपको इस तथ्य को स्वीकार नहीं करने देगा कि आप बड़े हो रहे हैं और अपने दोस्तों को आपके बारे में चिंतित करेंगे। यह जानने के लिए दूसरों की टिप्पणियों को सुनो कि क्या आप अतीत में हैं कि आप यह करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं या नहीं।
  • बर्ट से द बॉक्स (स्पाइस अप अ बोरिंग लाइफ) शीर्षक वाली छवि चरण 12



    5
    डी-दोरिंग तकनीक की कोशिश करें 30 साल के बच्चों में आम तौर पर जीवन पर बहुत तनाव होता है, लेकिन यह असहनीय नहीं है। नीचे की तकनीकों को काम करना चाहिए, इसलिए उन्हें आज़माएं।
    • पैदल चलना या बाइक की सवारी करना, जिम जाना, गर्म स्नान करना या बिस्तर पर एक किताब पढ़ना।
    • अभ्यास योग, कुछ गहरी साँस लेने के व्यायाम और ध्यान करें।
    • आश्रयों या सूप के लिए नियमित रूप से स्वयंसेवी रहें
    • छूट और तनाव से राहत के विभिन्न तरीकों का पता लगाने के लिए प्रयास करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है
  • भाग 3
    स्वास्थ्य को बनाए रखना और अच्छी तरह से बुढ़ापे

    चित्र का शीर्षक जीवन में सुधार करें चरण 1
    1
    भोजन की योजना बनाएं आप शायद बच्चों और कामकाजी जीवन की देखभाल में व्यस्त हैं, है ना? जब आप घर जाते हैं, तो क्या आप खाना बनाने और खाने के बारे में सोचना चाहते हैं? समय की बचत करने के लिए पहले से भोजन करें और जल्दबाजी में निर्णय न करें।
    • अपने पसंदीदा व्यंजनों के बारे में सोचो। उन वस्तुओं को शामिल करने का प्रयास करें जिन पर आप घर पर हैं और जो लापता हैं उन्हें खरीद लें। चावल, सेम और आटे जैसे भारी इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों के शेयरों को इकट्ठा करें। समय और धन की बचत करने के लिए आप क्या खाना बनाना चाहते हैं, उसे खरीदें।
    • सप्ताह या महीने के भोजन की योजना बनाने के लिए सब कुछ अधिक या कम संगठित करना
    • भोजन के लिए कुछ विविधताएं दें हर हफ्ते एक ही चीज़ न खाएं नई चीजों की कोशिश करें और इस प्रक्रिया में शेष परिवार को शामिल करें।
    • उन अवसरों को शामिल करें जहां आप नियोजन में खायेंगे। यह भी बचा हुआ है ताकि आप खाना बर्बाद न करें। अनावश्यक खर्च से बचने के लिए यथार्थवादी रहें
  • एक अच्छा गैस्ट्रिटिस डाइट चरण 4 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखें मोटापा, मधुमेह और हृदय की समस्याओं से बचना 30 वर्ष की आयु के बाद ज्यादा मुश्किल हो सकती है, क्योंकि चयापचय में कभी बदलाव नहीं होता है। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए, चीनी, नमक और वसा युक्त समृद्ध प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ से बचें। एक स्वस्थ भोजन फल, सब्जियां, फाइबर, साबुत अनाज और प्रोटीन का सीमित खपत से भरा है। संतुलित तरीके से खाकर, आप मोटापा के जोखिम को कम करते हैं और लंबे समय तक पूरा महसूस करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, भूरा चावल और बीन्स के साथ उबले हुए पालक और ब्रोकोली का एक संयोजन स्वस्थ और संतुलित भोजन है। दूसरी तरफ माइक्रोवेव स्नैक या मैओजो, अच्छा विकल्प नहीं हैं
    • आसानी से शक्कर की खपत को कम करने के लिए, बस शीतल पेय और मीठा पेय काटा।
    • संयम में खाएं जब आप पूर्ण या भूखे रहते हैं और हमेशा छोटे भागों को खाने की कोशिश करते हैं तो न खाएं पूरे दिन चुटकी मत करो! जब भी आप भोजन के दौरान भूख लगते हैं, स्वस्थ कुछ ढूंढिए।
    • धीरे से खाओ! आम तौर पर खाने के समय खाने में भीड़ लगती है क्योंकि भीड़ निगलने से पहले प्रत्येक कांटा कम से कम आठ बार चबाएं।
    • एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें।
    • 30 के दशक में महिलाओं को एक दिन में लगभग 1800 कैलोरी की आवश्यकता होती है - पुरुषों, 2,000 कैलोरी यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, तो आपको थोड़ी अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी।
    • "पारंपरिक" आहार पर जाने की कोशिश न करें आदर्श आहार को बदलने के लिए है ताकि लंबे समय तक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, अपना वजन कम करने के लिए बहुत कम नहीं खाएं
  • स्लीप चरण 2 के लिए सर्वोत्तम सप्लीमेंट्स ढूंढें
    3
    पर्याप्त नींद जाओ किशोरावस्था और शुरुआती वयस्कता में, दोस्तों के साथ जीवन का अध्ययन करने या जीवन का आनंद लेने वाली एक नींद की रात बिताना आम बात है। जैसे-जैसे हम बड़े हो जाते हैं, पर्याप्त नींद न होने के साथ जीने के लिए कठिन और मुश्किल हो रहा है रात में सात से आठ घंटे सोते रहें- अगर आपको पर्याप्त नींद न मिल जाए, तो कम से कम एक ही समय में सोने की योजना बनाएं।
    • गुणवत्ता की नींद प्राप्त करने के लिए, सोते समय से तीन घंटे पहले पानी (कुछ पानी के अलावा) कुछ भी नहीं खाते या नहीं पीते हैं
    • आपका बिस्तर आरामदायक होना चाहिए नरम तकिए चुनें बेहतर सो जाओ
  • एक डायट प्लान के बिना वजन कम करें
    4
    नियमित रूप से व्यायाम करें शारीरिक गतिविधि के अभ्यास में कई लाभ हैं: यह रक्तचाप को कम करता है, मधुमेह के जोखिम को कम करता है, प्रतिरक्षा प्रणाली का रखरखाव करता है, मांसपेशियों को मजबूत करता है, वसा को कम करता है और हड्डियों को मजबूत करता है, उदाहरण के लिए इन लाभों का लाभ उठाने के लिए, प्रतिदिन कम से कम आधे घंटे की गतिविधियों का अभ्यास करें, एरोबिक और कार्डियोपिशरेटरी। उदाहरण के लिए, आधे घंटे के लिए चलाएं या पेडल करें - फिर एक और 15 मिनट के लिए वजन या चक्कर उठाएं।
    • भार प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है क्योंकि चूंकि चयापचय धीमा पड़ता है, आप अधिक मांसपेशियों को खोने और वसा हासिल करने की संभावना रखते हैं। अभ्यास के दौरान बेंच प्रेस पर कम से कम 30 पुश अप के बारे में 15 से 20 पुनरावृत्तियों के बारे में क्या करें जाहिर है, अपने आकार के लिए उपयुक्त वजन का उपयोग करें
    • एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें चिकित्सा समस्याओं से बाहर निकलने के लिए जांच करें जो व्यायाम को खतरनाक बना सकते हैं।
  • भाग 4
    बचत की देखभाल

    होम खरीदने के समय गलतियों से बचें छवि शीर्षक 16
    1
    बचत में विविधताएं फोरक्लोवर में अपने सारे पैसे न छोड़ें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना महत्वपूर्ण है, आदर्श, यात्रा, कारों और घरों जैसे अन्य संभावित भविष्य के खर्चों के लिए बचत खोलना है। अपने प्रबंधक से बात करें कि क्या आप अपने खाते में माध्यमिक बचत कर सकते हैं। अगर यह संभव नहीं है, तो वित्तीय वृद्धि को अधिकतम करने के लिए नए खाते खोलें।
    • ऋणदाता पर निर्भर करते हुए, घर खरीदने के लिए, आपको प्रविष्टि देने के लिए संपत्ति के कुल मूल्य के 10% से 20% की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि घर आप $ 100,000 की लागतें खरीदना चाहते हैं, तो आपके पास कम से कम $ 10,000 सहेजे जाने चाहिए।
    • अपने बच्चों के कॉलेज के लिए पैसे बचाने के लिए, देखें कि क्या आप पहले से ही ट्यूशन की औसत राशि से मेल खा सकते हैं। एक अच्छा प्रारंभिक मूल्य $ 1500 प्रति माह है
  • एक घर खरीदते समय गलती से बचें छवि शीर्षक 15
    2
    प्राथमिकताओं को सेट करें आप शायद सेवानिवृत्ति की तुलना में अपने बच्चों के कॉलेज के लिए और अधिक बचत करने के लिए परीक्षा लेंगे - जो समझा जा सकता है, आखिरकार, वे रिटायर होने से पहले अध्ययन करेंगे - लेकिन सेवानिवृत्ति को प्राथमिकता दें! हालांकि यह अभी भी बहुत दूर है, भविष्य के लिए तैयार करने के लिए यह बहुत जल्दी नहीं है। यदि आप तैयार नहीं करते हैं, तो आपको अपने बच्चों की मदद से बढ़ने की आवश्यकता हो सकती है। अपने बच्चों के शैक्षिक भविष्य के बारे में सोचने से पहले अपनी वित्तीय स्थिरता पर ध्यान दें।
    • सेवानिवृत्ति के लिए कम से कम 200 डॉलर प्रति माह बचाने की कोशिश करें यदि आप ऐसा 40 वर्षों के लिए करते हैं, तो आप 96,000 डॉलर बचा सकते हैं (ब्याज की गिनती नहीं!)।
  • छवि शीर्षक बैलेंस आपका वर्क और होम लाइफ (महिलाओं के लिए) चरण 2
    3
    सुनिश्चित करें! ऑटो बीमा, अचल संपत्ति, जीवन और स्वास्थ्य महत्वपूर्ण हैं। आपके लिए सबसे अच्छी योजना चुनना मुश्किल है क्योंकि बाजार में कई विकल्प उपलब्ध हैं। कुछ भी मत उठाओ! योजनाओं को बड़े पैमाने पर देखें और बीमा कंपनियों को सर्वश्रेष्ठ कवरेज पाने के लिए कई सवाल पूछें।
    • उदाहरण के लिए, स्वास्थ्य योजना बनाते समय, देखें कि क्या यह फैल, दिल के दौरे और कैंसर को शामिल करता है
    • पता लगाएँ कि क्या रियल एस्टेट बीमा में आग, बाढ़ और अन्य प्रकार के दुर्घटनाएं शामिल हैं
    • लाइफ इंश्योरेंस की तलाश करें, जिसमें कमी आती है चार लोगों में से एक सेवानिवृत्ति के पहले किसी तरह की अक्षमता है, इसलिए आपको पर्याप्त बीमा खोजना होगा। बहुत से लोग इस संभावना के बारे में सोच के बिना बीमा प्राप्त करते हैं कि वे काम करने में असमर्थ हो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बे इन प्लेजर टू होम होम चरण 9
    4
    अपने साथी के साथ वित्तीय समस्या पर चर्चा करें यदि आप शादीशुदा हैं या शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ के रूप में अपनी वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करने के लिए मौद्रिक मुद्दे पर चर्चा करें। आपके वेतन क्या हैं? यदि वे ठीक से एक दूसरे को बनाए रख सकते हैं, तो उन्हें शायद एक संयुक्त खाते की आवश्यकता नहीं है। यदि आप में से किसी को आय के पूरक की आवश्यकता है या किसी बच्चे की देखभाल के लिए कम काम करता है, तो संयुक्त खाता उपयोगी हो सकता है दोनों के खर्च की आदतों पर भी विचार करें क्या आप बहुत खर्च करते हैं या आप जानबूझकर बचाते हैं और खरीदारी करते हैं?
    • यदि आप एक संयुक्त खाता बनाने का निर्णय लेते हैं, तो इस बात पर एक समझौता लिखें कि आपने पैसे कब बचाए हैं। लिखित समझौते भविष्य की धन-संबंधित समस्याओं की संभावना कम कर देता है
    • आपका पार्टनर खरीदारी की आदतों के बारे में गंभीर नहीं हो सकता है। यह कहना नहीं है कि वह झूठ बोल रहा है - बहुत से लोग मूल्यों को अधिक महत्व देते हैं जो वे खर्च करते हैं और उन मूल्यों को कम करते हैं जो वे खर्च करते हैं।
  • एक सफल व्यवसाय चरण 4 शुरू शीर्षक चित्र
    5
    अकेले एक चीज़ पर बहुत ज्यादा खर्च न करें बहुत से लोग शादी या पहले बच्चे के निर्माण पर गुब्बारे शुरू करते हैं। यद्यपि वे बड़ी घटनाएं हैं, लेकिन वे दीर्घकालिक वित्तीय स्वास्थ्य या खुशी का बलिदान नहीं करते हैं जो खर्चों को ले जाएगा।
    • भविष्य में आप अधिक कमाएँगे मानो एक व्यय का औचित्य न करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि अनुमान कितनी अच्छी तरह से स्थापित है, यह अभी भी एक अनुमान है रूढ़िवादी पथ को नीचे जाना और आप में बहुत ज्यादा खर्च करने से पहले आय में वृद्धि की उम्मीद करना बेहतर है।
    • अगर आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत है तो बस अपनी कार बदल दें कारें आमतौर पर कम से कम दस वर्षों के लिए अच्छी तरह से रहती हैं।
    • आपातकाल के लिए पैसे बचाएं आपके जुर्राब पैर में खर्च कम से कम छह महीने के लिए कवर चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अब बंद करो! जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, धूम्रपान के शारीरिक प्रभाव अधिक स्पष्ट हो जाते हैं। स्थिति बदतर नहीं होने दो! धूम्रपान बंद करो, अपने आप को बेहतर बनाएं और व्यायाम करने के लिए एक समय खोजें।
    • यदि आप अभी भी अकेले हैं, तो शहर की रात का आनंद लेने के लिए बाहर जाने में कुछ भी गलत नहीं है
    • अगर आप शादी कर रहे हैं, तो लौ रखो! अपने पति के लिए नोट्स छोड़ दो कहो कि आप उसे हर दिन कितना प्यार करते हैं आप के बीच संचार जारी रखें।
    • पूरी तरह से हर दिन जीते रहो! उम्र बढ़ने के परिवर्तन को स्वीकार करना आपके ऊपर है - कुछ ऐसा नहीं है जो बदल नहीं सकता में पकड़े नहीं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com