IhsAdke.com

कैसे अपनी सही पहचान डिस्कवर करने के लिए

शब्द "सच्ची पहचान" का अर्थ प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग बातें है अगर आप अपने जैविक माता-पिता के बारे में अधिक जानना चाहते हैं या अपने बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो अपने जीवन में फंसकर और निराश महसूस करें, और अपने आप को अपने लिए बनाया है, और या तो पता करें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, या फिर आपको विश्वास है कि आपकी असली पहचान पूरी तरह से मानसिक विमान पर मौजूद है और आध्यात्मिक और आपके नए जीवन के लिए इसका क्या मतलब है, इसके बारे में और अधिक समझने की कोशिश करना, नीचे दिए गए कदम आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी पहचान पुनर्प्राप्त करना

एक शोध विषय चरण 2 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
1
अज्ञात अभिलेखों की जांच करें वस्तुतः हर अमेरिकी राज्य ने दत्तक लेने के लिए उनके जन्म और अपनाने के बारे में अज्ञात रिकॉर्ड देखने की अनुमति दी है। इसमें बच्चे की तारीख और समय, सामान्य भौतिक विशेषताओं और माता-पिता की उम्र जैसी जानकारी शामिल होती है, अन्य जानकारी के बीच बच्चे को गोद लेने के कारण। उनके पास आपके जैविक माता-पिता को खोजने के लिए आपके द्वारा आसानी से और तेज़ी से उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इन रिकॉर्डों की आवश्यकता के लिए अनुसंधान त्रिज्या को बहुत कम कर सकते हैं और एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु प्रदान कर सकते हैं।
  • एक शोध विषय चरण 9 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पहचाने गए रिकॉर्ड की जांच करें। आपके जन्म के आधार पर, अपना अपना गोद लेने के रिकॉर्ड (अर्थात, नाम और पते सम्मिलित) सार्वजनिक हो सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने मूल के बारे में अधिक जानने के लिए उनसे सत्यापन करने का अनुरोध कर सकते हैं। हालांकि, उसी तरह गोद लेने वाले और जैविक माता-पिता को सुरक्षित रखने के लिए, कुछ राज्य गुप्त में पहचाने जाने वाले गोद लेने के रिकॉर्ड रखता है। अन्य राज्य "पारस्परिक सहमति" के सिद्धांत पर कार्य करते हैं, जिसका अर्थ है कि अपने जैविक माता-पिता को पहचानने वाले अभिलेखों तक पहुंचने से पहले इस जानकारी को जारी करने के लिए सहमति होनी चाहिए।
  • बंधक ऋण संशोधन चरण 13 के लिए एक कठिनाई पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रीयूनियन रिकॉर्ड में देखें पुनर्मिलन के अभिलेख माता-पिता के साथ दत्तक लोगों को जोड़कर गुप्त गोद लेने की समस्या को हल करना चाहते हैं, जिन्होंने उन्हें बच्चों के रूप में गोद लेने में छोड़ दिया। लोग उनके बारे में विवरण दर्ज करते हैं और मिलान की जानकारी ढूंढने के लिए अन्य लोगों की फ़ाइलों को खोजते हैं। फिर से पंजीकरण रिकॉर्ड यह काम कर सकते हैं, हालांकि, वे केवल तभी काम करते हैं जब दोनों पक्ष इस उपकरण के बारे में जानते हैं और अपनी जानकारी दर्ज करके भाग लेने के लिए तैयार हैं।
  • ध्यान देने योग्य डेफिसिट सक्रियता विकार चरण 5 के लिए एक दवा चुनें
    4
    अपने कानूनी विकल्पों को जानें कुछ मामलों में, यदि सरकार के अन्य भागों से प्रतिरोध का एक बहुत है, और आप विशेष रूप से अपने अतीत, कानूनी युद्धाभ्यास और सक्रियता के बारे में अधिक जानने के लिए उपयोगी उपकरणों हो सकता है निर्धारित कर रहे हैं। ऐसे कई संगठन हैं जो सीखा लोगों के अपने आनुवंशिक इतिहास के बारे में जानने के अधिकार का समर्थन करते हैं और इस अधिकार के लिए संघर्ष करने वालों के लिए संसाधन और ज्ञान प्रदान करते हैं। इन संगठनों के अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्य एक "बास्केट नेशन" है, "अपनाने के अधिकारों का संघ" बास्केट राष्ट्र ने गोद लेने वाले अधिकारों का बचाव किया और गृह राज्य में अपनाए गए व्यक्तियों के अधिकारों के बारे में विशिष्ट ज्ञान तक पहुंच प्रदान करता है।
  • आपके प्रेमी में एक मूवी की तिथि पर एक्ट ऑन एक्शन` class=
    5
    जोखिमों से अवगत रहें नंगे सच्चाई यह है कि सभी जैविक माता-पिता उन बच्चों के साथ संपर्क करना चाहते हैं, जिन्हें उन्होंने गोद लेने के लिए रखा था। यह संपर्क विघटनकारी या आक्रामक के रूप में देखा जा सकता है, खासकर उन मामलों में जहां गोद लेने के कारण को अन्य परिवार और दोस्तों से गुप्त रखा गया था। कुछ राज्यों को भी गवाही देने वालों को उनकी पहचान अभिलेखों तक पहुंचने के लिए अनुमति देने से पहले काउंसिलिंग की आवश्यकता होती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे यह समझते हैं, यह तथ्य जो भी आप करते हैं, धीरे-धीरे और सावधानी से, एक तारीख या कॉल करने से पहले
  • चित्र जिसका शीर्षक मुश्किल कठबोली अक्षर अक्षरों में है
    6
    अनुसंधान सेवाओं से बचें लगभग सभी मामलों में, एक निजी अन्वेषक को भर्ती करना महंगा होगा और इसके लायक नहीं होगा। मुक्त इच्छा के लिए उपलब्ध संसाधनों और ज्ञान, सामान्य रूप से, जहां तक ​​एक अन्वेषक इस प्रकार के काम में जाता है, आपको मिल जाएगा। यह कहने के बाद, कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जहां बाहरी सहायता दिलचस्प हो सकती है - इन मामलों में, सावधान रहें और किसी को काम पर रखने से पहले अपना होमवर्क करें सुनिश्चित करें कि आपके बीच का समझौता स्पष्ट है और जांचकर्ता की एक सकारात्मक प्रतिष्ठा है ताकि आप वापस नहीं पारित हो सकें।
    • किसी भी सेवा अनुबंध की तरह ही, सुनिश्चित करें कि आपके पास शोध अनुबंध की एक हार्ड कॉपी है, और इस पर हस्ताक्षर करने से पहले इसे वकील के साथ समीक्षा करें।
  • विधि 2
    अपने आप को ढूँढना

    डायरेयर चरण 5 में स्वस्थ हो जाओ
    1
    सूचियां बनाएं और उन्हें अद्यतित रखें। सूची बनाना आपके विचारों को व्यवस्थित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक हो सकता है यहां तक ​​कि "मैं कौन हूँ" जैसे मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है? या "मैं वास्तव में जीवन से क्या चाहता हूं"? , एक सूची काफी उपयोगी हो सकती है एक बार आपके पास एक सूची है, इसे बंद रखो और उसमें चीजों को जोड़ने / हटाने / चीजों को बदलकर चलें। समय के साथ, आपकी प्राथमिकताओं का एक स्पष्ट दृष्टिकोण उभरने शुरू हो जाएगा।
    • अपने मूल प्रश्न को परिशोधित करना शुरू करें अपने बारे में निष्पक्ष रूप से सोचना मुश्किल है, इसलिए जितना अधिक सामान्य सवाल है, उतना ही कठिन होगा कि आप उनके बारे में पूरी तरह से उत्तर दें। सिर्फ अपने आप से पूछने के बजाय "मेरी वास्तविक पहचान क्या है," पूछो "व्यक्तित्व के क्या लक्षण मैं प्रशंसा करता हूं और दोबारा कोशिश करता हूं"? या "मैं एक दोस्त में क्या मानता हूं"? आप सोच सकते हैं कि इनमें से कितने प्रश्न आप चाहते हैं, लेकिन प्रत्येक एक के लिए एक अलग सूची रखें
    • सरल उत्तर का उपयोग न करें अगर आप उन चीजों को सूचीबद्ध कर रहे हैं जिनकी आप मित्रों में खोज रहे हैं, "वफादारी" और "विश्वसनीयता" जैसे शब्द निश्चित रूप से आपकी मानसिक सूची में दिखाई देंगे। ठीक है, लेकिन शब्द से परे जाने और इसका अर्थ समझने की कोशिश करो - क्या आप वाकई अपने दोस्तों की निष्ठा पर निर्भर हैं, उन्हें रहस्य बताते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे किसी भी चीज़ के लिए आपके निपटारे में हैं, या क्या आपके लिए और भी कुछ महत्वपूर्ण है? आप अपने आप को ऐसे मित्रों की खोज कर सकते हैं जो आपसे कम मिलनसार हैं, ताकि आप एक साथ हो जब आप पार्टी के मालिक को महसूस कर सकें। इन अंतर्दृष्टि आपको बेहतर समझने में सहायता करेंगे कि आप कौन हैं
    • नकारात्मक को सूचीबद्ध करें, लेकिन उनके बारे में चिंता मत करो। वास्तव में अपने आप को समझने के लिए, अपनी कमजोरियों, भय, निराशाओं और चीजें जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं, साथ ही आपके जीवन के सकारात्मक पहलुओं को जानना महत्वपूर्ण है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इन चीज़ों पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपके पास बहुत सी बातें हैं जो आपको अपने बारे में पसंद नहीं हैं, तो इन विचारों को जानने का प्रयास करें कि आपको ये गुण कैसे हैं और आप उन्हें कैसे बदल सकते हैं। यदि आपकी सभी सूचियां "मुझे अपना काम नफरत" से शुरू हुईं तो अन्य अधिक सकारात्मक सूचियां बनाने का प्रयास करें: सपने काम या चीजें जो आप अपने मौजूदा नौकरी में बदलना चाहते हैं।



  • चित्र शीर्षक से नाराज होने के बावजूद लड़कियां आकर्षित करें 10
    2
    अपने और दूसरों को समझें जैसा कि आपकी सूची बढ़ती है और समय के साथ बदलती है, आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को हाइलाइट करने के लिए इसे नियमित रूप से समीक्षा करने और इसे पढ़ना महत्वपूर्ण है। हालांकि, आत्म-केंद्रित अभ्यास केवल आपको एक बिंदु तक ले जाएगा अपने आप को समझने के लिए, आपको कलात्मक, दार्शनिक, और आध्यात्मिक कार्यों में गहरा गहराई करने की जरूरत है।
    • आपको सब कुछ पढ़ने की आवश्यकता नहीं है हर कोई प्लेटो और सार्ट्रे के दिलचस्प विचारों को नहीं खोजता है हालांकि, इन लेखकों को पूरी तरह से समझने के लिए, उनकी कृतियों के पूर्ण कार्यों को कवर से पूरा करने के लिए आवश्यक है, लेकिन उनके दर्शन के संक्षिप्त स्पष्टीकरण को पढ़ने के द्वारा आप एक ठोस और उपयोगी अवलोकन भी कर सकते हैं। आर्थर स्कोपनहाउर के कामों के बारे में विकिपीडिया और क्लिफ नोट्स से एक लेख पढ़ने के लिए कोई शर्म नहीं है, जब तक कि आप जो पढ़ते हैं वह आपको अपने बारे में अपनी समझ बढ़ाने में मदद करता है।
    • कथा को पढ़ने की कोशिश करो अक्सर, महान साहित्यिक साहित्य भी विचारों के दार्शनिक प्रणालियों को प्रतिबिंबित करते हैं, और इन मूलभूत पुस्तकों को पढ़ने से मूल कामों को पढ़ने से कम चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है। उदाहरण के लिए प्रसिद्ध रूसी लेखक फ्योदोर डोस्तोवस्की, अस्तित्ववादी दर्शन के टिकट के साथ कहानियां लिखीं।
    • आध्यात्मिक भाग को अलग न रखें यहां तक ​​कि अगर आपने कभी आध्यात्मिक पक्ष नहीं लिया है, तो वॉल्ट व्हिटमैन की कविताओं को पढ़ने या चीनी आध्यात्मिक दार्शनिक लाओज़ी (लाओ त्ज़ू) के लेखन से आपको अपने तरीके को समझने में मदद मिल सकती है कि तर्कसंगत विश्लेषण कभी नहीं प्राप्त होगा। यदि आपके पास हमेशा से धार्मिक धर्म बहुत सख्त रहे हैं, तो अन्य धर्मों के पौराणिक और दार्शनिक कार्यों को पढ़ने से डरो मत - अक्सर आप दिलचस्प और उपयोगी खोजों को खोज लेंगे जो आपके विश्वास प्रणाली को खतरे में नहीं डालेंगे।
  • शीर्षक से चित्रित करें ओवररेक्टिंग चरण 4 से बचें
    3
    इसकी जटिलता को स्वीकार करें एक इंसान के रूप में, आप असाधारण रूप से जटिल हैं, जिस तरीके से आप नोटिस भी नहीं कर सकते हैं। अपने आप को पूरी तरह समझना अनिवार्य रूप से असंभव है, क्योंकि आप हमेशा नई जानकारी और खोजों का ध्यान, सोच, प्रसंस्करण और विश्लेषण कर रहे हैं। हालांकि, आप आत्म जागरूकता के व्यावहारिक और उपयोगी स्तर तक पहुंच सकते हैं। अपने आप से धैर्य रखें, और नए विचारों और धारणाओं के लिए खुला रहें। जितना बेहतर आप खुद को जानते हैं उतना ही प्रभावी ढंग से आप खुद को और अपने जीवन की संपूर्ण दिशा को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • अपनी अति जटिलता को स्वीकार करने का एक हिस्सा दूसरों की जटिलता को भी पहचानता है। कभी-कभी चीजें नियंत्रण से बाहर होती हैं - यह प्रकृति और समाज दोनों में, दुनिया में होने का एक तरीका है सिर्फ इसलिए कि जिस तरह से आप काम करने की कोशिश में काम नहीं करते, इसका मतलब यह नहीं था कि आप कुछ गलत कर रहे थे।
  • चित्र शीर्षक दूसरों के लिए एक अच्छा व्यक्ति बनें चरण 11
    4
    दूसरों की मदद के लिए खोजें मनुष्य सामाजिक जानवर हैं, और आपको अपने आप को समझने में वास्तव में मदद करने के लिए आमने-सामने बातचीत का कोई विकल्प नहीं है। आप कह सकते हैं कि आपके पास एक विशिष्ट विशेषता है या आप किसी विशेष स्थिति में किसी विशेष तरीके से प्रतिक्रिया करेंगे, लेकिन अक्सर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि स्थिति तब तक कैसी होगी जब तक आप महसूस नहीं करेंगे। किसी को भी मान दो, जिनके साथ आप गहन वार्तालाप और / या दिलचस्प चर्चा कर सकते हैं
    • आप इन लोगों को विभिन्न स्थानों पर पा सकते हैं - एक सच्चा दोस्त, एक परिवार का सदस्य जो आपकी सहायता करता है, या किसी भी परिचित को आप के लिए ब्याज की एक ही चीज़ों के बारे में बात करना पसंद करता है। यदि आप अपने विचारों के लिए एक निष्पक्ष कान की आवश्यकता हो तो आप एक मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक भी भेंट कर सकते हैं।
  • विधि 3
    आध्यात्मिक दृष्टिकोण

    अपने माता-पिता को दूसरे संस्कृतियों से अपने दोस्तों को स्वीकार करने के लिए शीर्षक से छवि चरण 7
    1
    अपने पूर्वजों की संस्कृति का विश्लेषण करें आपके पूर्वजों की संस्कृति आपको किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में एक अच्छा संदर्भ दे सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ जातीय पृष्ठभूमि दूसरों की तुलना में अधिक से मनाया जाता है - आयरिश के वंशज, उदाहरण के लिए, आम तौर पर अंग्रेजी हो से अधिक दिलचस्प माना जाता है - लेकिन वास्तव हर संस्कृति और पृथ्वी पर देश एक आकर्षक इतिहास है कि और अपने स्वयं के अनूठे मूल्यों और व्यवहार। यह एक व्यक्ति के रूप में आपके मूल के बारे में महान अंतर्दृष्टि दे सकता है।
    • अपने सबसे हाल के इतिहास पर विचार करना सुनिश्चित करें अपने जन्म से अपनी संस्कृति को समझने से आपको अपने बारे में महान अंतर्दृष्टि मिल सकती है, जैसे आपके दूर के अतीत
  • इस्टेट द लॉस्ट लार्ड वन` class=
    2
    अपने परिवार के इतिहास की खोज करें किसी भी तरह अपने परिवार के अतीत के बारे में सीखने और कैसे विभिन्न वंशों को इकट्ठा करने के लिए आप आप एक मजबूत भावना दे सकते हैं जो आप एक पिछली सांस्कृतिक पहचान का पीछा करने से ज्यादा शक्तिशाली हैं प्रभाव इतना मजबूत है कि किसी व्यक्ति के मृत पूर्वजों का श्रद्धा या पूजा आइसलैंड और चीन के रूप में विविध स्थानों पर पारंपरिक विश्वास प्रणाली का एक केंद्रीय सिद्धांत था। अपने वंश को समझकर, आप इतिहास के मार्च में अपने स्थान का बेहतर ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं, जो वर्तमान में आपके कार्यों को मार्गदर्शन करने में मदद करेगा।
    • किसी व्यक्ति के पूर्वजों का अध्ययन करना वंशावली के रूप में जाना जाता है, और अंतराल को भरने में आपकी मदद करने के लिए कई संसाधन उपलब्ध हैं। पुस्तकालयों, स्थानीय सरकारी रिकॉर्ड, कब्रिस्तान, और ऑनलाइन डाटाबेस और सेवाओं की जांच करें (कुछ के लिए भुगतान किया जाता है और कुछ मुफ्त होते हैं) शुरू करने के लिए सबसे अच्छी सुविधाओं में से एक है https://familysearch.org, चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ़ लैटर-डे सेंट्स (मॉर्मन) द्वारा प्रशासित। वे मुक्त करने के लिए अनुसंधान के लिए सार्वजनिक रिकॉर्ड की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं (न सिर्फ मॉर्मन रिकॉर्ड)
    • एक बार जब आप अपने परिवार के इतिहास का विचार रखते हैं, तो पुराने रिश्तेदारों से बात करें। वे कई आंकड़ों के बारे में नहीं जानते हैं, जिन्हें आप अभी तक नहीं जानते हैं, लेकिन उनके पास उनके पूर्वजों की कई कहानियाँ हैं, जो कि आपको उन्हें जीवन में लाने में मदद करेंगी और आपको अपने संतानों को समझने में मदद करेंगे कि सभी जन्म रिकॉर्ड और दुनिया की मृत्यु नहीं हो सकती।
  • चित्र का शीर्षक फॉबिया चरण 5 पर काबू पाएं
    3
    ध्यान अभ्यास करें ध्यान मन की स्पष्टता और अपने आस-पास की धारणाओं को प्राप्त करने के लिए एक उपयोगी तकनीक है। ध्यान तकनीकों में व्यापक रूप से भिन्नता है, लेकिन मूल बातें हमेशा एक ही हैं: आराम से और अपने मन को साफ करने पर ध्यान केंद्रित करें। इसके बाद, ध्यान दें कि आप क्या ध्यान देना चाहते हैं। गहरी ध्यान से चेतना की एक बदलती अवस्था भी पैदा हो सकती है जैसे कि शरीर में मौजूद नहीं है, या शरीर के बाहर होने की भावना।
    • बाहर के लिए ध्यान शैमन्स द्वारा आध्यात्मिक दुनिया में विकसित करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो कि उनका मानना ​​है कि वास्तविकता के सामान्य रूप से अप्राप्य विमान के रूप में मौजूद है। इन यात्राओं में आम तौर पर मौलिक ताकतों और आत्माओं के साथ संपर्क होता है, साथ ही किस्मत सहयोगियों और गाइडों को प्राप्त करने में सक्षम होती है जो भौतिक दुनिया में व्यावहारिक रूप से दृष्टिकोण और दिशाएं प्रदान करती है। बहुत से लोग मानते हैं कि एक आध्यात्मिक मार्गदर्शक होने से उन्हें स्वयं के साथ और अधिक जुड़े रहने में मदद मिलती है।
    • आवक ध्यान आपके मन और आत्मा में शक्तिशाली अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं, और वे कैसे काम करते हैं भौतिक दुनिया और सभी बाहरी प्रभावों को अवरुद्ध करके, आप अपने व्यक्तित्व को स्पष्ट लेंस के माध्यम से देखकर, अपने आप पर गहराई से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस ध्यान से राज्यों का सपना भी हो सकता है, हालांकि इस तरह से किए गए दृष्टांत व्यावहारिक रूप से शोमरोनिक ध्यान से प्रेरित लोगों की तुलना में व्यक्तित्व को और अधिक सीधे प्रदर्शित करते हैं।
    • बहुत से लोग ध्यान की एक रूप के रूप में गहन प्रार्थना करते हैं, आंतरिक भावना या बाहरी ब्रह्मांड के बजाय अदभुत दैवीय पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आप प्रार्थना करना चाहते हैं, तो प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करने की कोशिश करें ताकि आप उस ताकत के साथ संबंध को समझ सकें जो आप के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, न केवल पूछना और धन्यवाद करना।
  • चित्र बाइबिल अध्ययन चरण 5
    4
    आध्यात्मिक ग्रंथों की व्याख्या करें अपनी पसंदीदा पवित्र पुस्तकों को पढ़ने से भी ज्यादा, यह कदम उन बुद्धिों पर विचार करना शामिल होता है जो वे प्रस्ताव देते हैं और अपनी सारी सूक्ष्मता और गहराई में इस ज्ञान को पूरी तरह समझते हैं। यह पढ़ने पवित्र बाइबल के रूप में एक मात्रा बातें एक से अधिक जीवन के लिए देखने के लिए उत्पन्न कर सकते हैं के लिए और अधिक "बंद" - लाओजी काम की तरह भी मामूली नौकरियों: (दाव डी जिंग) "द वे और सदाचार की क्लासिक" कर सकते हैं आसानी से महीनों या क्रमिक धारणाओं के उदय के वर्षों को उत्तेजित करते हैं, केवल पाठ की एक पंक्ति के साथ।
    • कभी-कभी यह कहा जाता है कि आत्मा का सार कैप्चरिंग तर्कसंगत रूप से समझ से परे है, या भावनात्मक स्तर पर भी। जैसा आप पढ़ते और पढ़ते हैं, उनके पीछे शब्दों और अर्थ को धीरे-धीरे पचाने की कोशिश करें। एक पवित्र पाठ पढ़ने की गलती न करें कि एक बार आप इसे समझा सकते हैं, तो आप इसे समझ गए हैं।
  • डायरेयर चरण 3 में स्वस्थ हो जाओ
    5
    रिकॉर्ड रखें जैसा कि आप अपने आप को अन्वेषित करते हैं और अपने प्राथमिक सार से जुड़ने की कोशिश करते हैं, अपने विचारों और भावनाओं को मॉनिटर करते हैं। आपको उन्हें किसी के साथ साझा करने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन अपनी यात्रा का अच्छा रिकॉर्ड रखने से आपको यह मैप करने में मदद मिलेगी कि आप कितनी दूर तक जाएं।
    • आपको लगता है कि कुछ भी लिखने के लिए शर्मिंदा या शर्मिंदा नहीं होना चाहिए लिखित रूप से। यहां तक ​​कि अगर आप एक भावना है कि आप पूरी तरह से हास्यास्पद और संदर्भ से बाहर लग रहा है अगर आपको लगता है कि यह किसी भी तरह प्रासंगिक है, लिखना यह तो तुम वापस जाने के लिए और भविष्य के पुन: पढ़ने जा सकता है। अंत में, आपकी असली पहचान किसी को अपने आप से बाहर ब्याज नहीं देती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com