IhsAdke.com

एक नई बच्ची के साथ अपना घर कैसे साफ रखें

अब आपके पास एक बच्चा है, और आपका घर साफ-सुथरा हुआ है, वह गड़बड़ हो गई है। आप एक दासी को किराये पर ले सकते हैं या अपनी सास की मदद से भरोसा कर सकते हैं, लेकिन किसी कारण से ये आपके लिए विकल्प नहीं हैं।

सबसे पहले, (आप और आपके पति) याद रखें कि आपके घर की वर्तमान स्थिति अधिक महत्वपूर्ण काम करने का एक परिणाम है।

सफाई और scrubbing कल के लिए इंतजार कर सकते हैं, (सफाई और धुलाई कल तक इंतजार कर सकते हैं)
बच्चों के लिए बड़े हो जाओ, मैंने सीखा है, मेरे दुःख को। (बच्चों के विकास के लिए, मैंने अपने दुःख को सीखा।)
तो शांत हो जाओ, कूच। (अतः, अभी भी रहें), धूल, सो जाओ। (धूल, सो जाओ)
मैं अपने बच्चे को कमाल कर रहा हूं, और बच्चे नहीं रखते हैं (मैं अपने बच्चे को बड़बड़ा रहा हूँ, और बच्चे आराम नहीं करते हैं)
(रुथ हल्बर्ट हैमिल्टन)

जब चीजें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं, तो यहां कुछ सुझाव हैं जो समस्या को हल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
व्यवस्थित रहें (आदर्श रूप से यह जन्म से पहले या बच्चे को अपनाने से पहले काम करने के लिए!) आपके पास खोया चीजों की तलाश में एक अतिरिक्त गड़बड़ी को हल करने या घर पर टिका करने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है। सब कुछ के लिए एक जगह है। अपने परिवार के किसी भी सदस्य को अपने सामान के साथ भी व्यवस्थित करें
  • एक नया बच्चा के साथ अपना घर साफ रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    प्राथमिकताएं बनाएं बच्चे की स्वास्थ्य और सुरक्षा पहले आती है, उनकी विवेक और भलाई दूसरी होती है, भोजन तैयार करने और टॉयलेट पेपर होने के महत्वपूर्ण घर के कामकाज तीसरे स्थान पर आते हैं, और फिर सब कुछ कम महत्वपूर्ण में आता है।
  • एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    कार्य एक बार में करें दिन में दो बार ऐसा करने के बजाय पूरे शनिवार शाम कपड़े धोने के लिए खर्च करना अधिक प्रभावी हो सकता है। या एक कपड़े धोने के कमरे में जाएं और एक बार में अपने सभी कपड़े धो लें।
  • एक नया बच्चा के साथ अपना घर साफ रखें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    हर बार जब आप उठते हैं, तो एक चीज को व्यवस्थित करें हालांकि यह एक तुच्छ राशि की तरह लग सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जमीन पर वापस आना बड़ा फर्क पड़े।
  • एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    बहु-कार्यरत रहें फ़ोन पर बात करते समय, डिशवॉशर से व्यंजन ले जाएं या एक काउंटरटॉप साफ़ करें टी वी देखने के दौरान, आप कपड़े बांटना, ब्रोकोली कटा कर सकते हैं या वाणिज्यिक ब्रेक के दौरान घर को वैक्यूम कर सकते हैं।
    • समय की लंबी अवधि के लिए खाना पकाने या धोने के दौरान, बच्चे को एक कार की सीट में रखें और रसोईघर के फर्श पर कहीं न कहीं बैठें, जो कि एक कोने जैसा खतरा पैदा नहीं करता है। इससे उसे आप (और इसके विपरीत) देखने की इजाजत मिलेगी और आपको अधिक आराम मिलेगा, क्योंकि वह जान जाएगा कि आप अभी भी उसके करीब हैं।
  • एक नया बच्चा के साथ अपना घर साफ रखें शीर्षक 6 चित्र
    6
    समय-बचत की चीजों का लाभ उठाएं यात्रा के लिए भोजन खरीदें अपने आप को यह सब करने की कोशिश करने के बजाय बच्चे को खाना खरीदें मज़ेदार होने पर प्लास्टिक प्लेटें का उपयोग करें



  • एक नया बच्चा के साथ अपना घर साफ रखें शीर्षक 7 चित्र
    7
    जब भी संभव हो उदाहरण के लिए इस्त्री करने वाले कपड़े न खरीदें।
  • एक नया बच्चा के साथ अपना घर साफ रखें शीर्षक 8 चित्र 8
    8
    सहायता प्राप्त करें जब आप घर को साफ करते हैं तो बच्चे की देखभाल करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें यहां तक ​​कि एक घंटा भी मदद कर सकता है
  • एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    अपने साथ बच्चे को ले जाने के लिए कंगारू का प्रयोग करें अपने शरीर को अपने बच्चे को रखकर अपने हाथों को रिहा कर सकते हैं और वास्तव में आप शुरू करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं, लेकिन (मेरा विश्वास करो!), एक कार्य समाप्त करें आपका बच्चा सिर्फ कंपनी चाह सकता है, और जब आप कपड़े पहने, व्यंजन करें, या फर्श को छू लेंगे, तब तक ठीक रहेगा, जब तक कि यह तुम्हारे करीब न हो।
  • एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखने का शीर्षक चित्र 10
    10
    कार्य में बच्चे को शामिल करें अपने बच्चे को गर्म, साफ कपड़ों में कवर करें, अपने चेहरे को अपने हाथों से कवर करें और फिर उन्हें बाहर ले जाएं और उस पर मुस्कुराएं, पाउडर निकालने के दौरान उसके साथ नृत्य करें, मटरों को पिघलते हुए उसे माइक्रोवेव स्पिन देखकर रहें। जब आप डिशवॉशर से व्यंजन निकालते हैं, उसे चारों ओर खेलने के लिए उसे एक प्लास्टिक प्लेट दें
  • एक नए बच्चे के साथ अपने घर को साफ रखें शीर्षक 11 चित्र
    11
    सोने का समय या नैप्टाइम से पहले वैक्यूम क्लीनर - वैक्यूम क्लीनर से शोर एक छोटे से सोने के लिए पैक कर सकता है। यह दो समस्याओं को एक बार में हल करता है!
  • एक नया बच्चा के साथ अपने घर को साफ रखने का शीर्षक चित्र 12
    12
    यथार्थवादी रहें एर्मा बॉम्बेक ने कहा, "जब घर बढ़ रहे हैं, तो घर को साफ करना एक बर्फ के बंद होने से पहले एक फावड़ा के साथ फुटपाथ की सफाई के समान है।" आपके पास घर हमेशा चमकने वाला नहीं होगा, लेकिन आप एक अच्छे तरीके से घर बना सकते हैं देखने के लिए आएगा बच्चा और मेस को फोन नहीं करेंगे थोड़ी देर के लिए स्वच्छता की उचित पद्धति में आराम करें, अपने विवेक को बनाए रखने के लिए, और गंदगी से शर्मिंदा न हों - आपको वहां के सबसे योग्य माफ करने में से एक है!
  • युक्तियाँ

    • कम-विषैले सफाई उत्पादों को देखो जो बाजार में तेजी से उपलब्ध हैं या आसानी से घर पर बना सकते हैं। यह उन बच्चों के करीब उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, और अक्सर मजबूत उत्पादों के रूप में उतने ही अच्छे होते हैं
    • कई `कंगारू` हैं जो कि आप अपने बच्चे को अपनी पीठ पर ले जाने या अपने सीने पर पिन किए जाने के लिए, बच्चे के वजन और विकास और आपकी वरीयताओं के आधार पर उपयोग कर सकते हैं। प्रयुक्त उत्पाद स्टोर या ईबे पर बच्चों के आइटम की जांच करें

    चेतावनी

    • एक बच्चे को पकड़कर या कंगारू का उपयोग करते हुए कभी पकाना नहीं। जलने का एक वास्तविक जोखिम है चाय, कॉफी, सूप या जई जैसे गर्म तरल पदार्थों के साथ सावधान रहें। इसके अलावा, एक बच्चे को पकड़े हुए एक गर्म कांच को कभी भी संतुलित करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह कुटिल हो सकता है और आपको अपना संतुलन खो देता है
    • पास के बच्चे के साथ ब्लीच या अमोनिया जैसे मजबूत सफाई रसायनों का उपयोग न करें। बाद में साइट को साफ करें या कम विषैले उत्पादों का उपयोग करें (जो कि एक बेहतर विचार है, वैसे भी)। यदि आप रेड या अन्य कीटनाशक स्प्रे का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो बच्चे को दूसरे कमरे में रखें और दिन के दौरान संभवतः छिड़काव क्षेत्र से बचने का प्रयास करें। स्प्रे की गंध कुछ घंटों तक चली जा सकती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को उसकी पीठ पर एक कंगारू में डालने से पहले उसकी गर्दन पर अच्छी पकड़ है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपनी सुरक्षा और आपके बच्चे के लिए इसे ठीक से उपयोग कर रहे हैं।
    • उठाने और अपने बच्चे को ठीक से ले जाने की तकनीक से सावधान रहें एक बच्चे को ले जाने के साथ एक कार्य को सुलझाने की कोशिश में अपनी पीठ को चोट पहुंचाई जा सकती है यदि आप कोई कार्य नहीं कर सकते हैं, तो बच्चे को एक सुरक्षित पालना में रखें, जबकि यह काम करते हैं।
    • https://cpsc.gov/cpscpub/prerel/prhtml10/10165.html
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com