IhsAdke.com

डरावने चीजों के बारे में सोचने से कैसे रोकें

आपके मस्तिष्क ने स्मृति को एड्रेनालाईन में संग्रहित किया है, जो आपको हॉरर फिल्म देखने के बाद अनुभवी था, यह सोच कर आपको परेशान नहीं होगा, लेकिन ... एक ठंड आपकी रीढ़ को नीचे चलाती है क्योंकि आप सोचते हैं कि निर्दोष जवान औरत को मौत पर चलना है। आप आराम करने की कोशिश करते हैं लेकिन ... यह सोने के लिए जाने का समय है और तस्वीर आपके दिमाग को रोकती रहती है! या हो सकता है कि आपने कोई फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अंधेरे ने आपकी चेतना को प्रज्वलित करने के लिए अनगिनत अन्य डरावनी चित्रों को चलाया - क्या करना है? उत्तर: जब तक आप शांत न हो जाएं तब तक नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

डरावने चीजों के बारे में सोचो
1
यदि आप कोई फिल्म देखते हैं, तो सोचें कि वे क्या करने के लिए चलते हैं। जब आपको पता चला कि उन्हें कैसे काम किया गया था, तो आप इसे डरावना के रूप में सोचने से रोक सकते हैं
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    कॉमेडी फिल्म देखें मानव मस्तिष्क बेहतर हाल के चित्रों को याद रखेगी। एक अच्छा हँसी देने से डरावनी चीजों की स्मृति को "प्रतिस्थापित" कर सकते हैं।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    आराम से और आराम से स्नान करें यह आपके दिमाग को ध्यान की अवस्था में उतर जाएगा - यह आपके दिमाग को बुरा विचारों से दूर रखने का भी एक अच्छा तरीका है
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    कुछ आराम करो अपने नाखूनों को पेंट करें, एक स्पा दिन लें या अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल जाएं। इसके अलावा अपने कुछ पसंदीदा गीतों या एलीसा द्वारा रॉक ऑट सोल जैसे शांत गीत को भी सुनें।
  • डरावने चीजों के बारे में सोचो
    5
    एक आराम से पुस्तक पढ़ें पुस्तक के हर्षजनक विषय पर ध्यान केंद्रित करना, थोड़े समय के लिए भी, इससे आपको अपने विचारों को डराने में सहायता मिलेगी।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    भेड़ की गणना करें एक खेत में छोटी भेड़ की एक गुच्छा कल्पना करो, उनमें से सभी एक खेत में। मानसिक रूप से, उन्हें एक फाटक के माध्यम से दूसरे क्षेत्र में जाने की अनुमति दी जाती है और गेट के माध्यम से गुजरती हैं। यदि आप बीस तक पहुँचते समय नींद नहीं आते हैं, तब तक गिनती जारी रखें जब तक आप सोते नहीं रहें। एक अन्य विधि (जो बहुत अच्छी तरह से काम करती है) एक यादृच्छिक बिंदु को छूने वाली रेखा के रूप में चीजों की कल्पना करना है, बस गिनती आदि।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला पिक्चर 7
    7
    कुछ भी सोचने की कोशिश न करें यह निश्चित रूप से एक असामान्य तरीका और एक छोटे से "aborrecente" है, लेकिन ऊब ध्यान भंग विचार अपने मन को मुक्त कराने के आप अपनी बोरियत पर ध्यान केंद्रित करता है,। धीरे-धीरे, आप नींद आना शुरू कर देंगे।
  • डरावने चीजों के बारे में विचार करना बंद करना चरण 8
    8



    संगीत सुनें, विशेषकर ध्यान और विश्राम के लिए विशेष रूप से रचित शास्त्रीय संगीत भी एक अच्छा विकल्प है।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    अयस्क। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने भगवान की तलाश करें और प्रार्थना करें। ये अवांछित विचारों से अपने मस्तिष्क को विचलित करने का एक आध्यात्मिक तरीका है
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    कुछ साधारण के बारे में सोचो यह ऊब होने के समान ही काम करता है आज क्या मजाकिया था? क्या आपके चचेरे भाई ने आज अपनी बाइक फिर से गिर कर खुद को चोट पहुंचाई?
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला पिक्चर चरण 11
    11
    उन स्थानों के विस्तृत दृश्यों की कल्पना करें जिन्हें आप सुरक्षित महसूस करते हैं अवांछित छवियों के अपने दिमाग को शुद्ध करके इसे अपने इच्छित चित्रों के साथ भरें। पिछली बार जब आप एक मनोरंजन पार्क गए थे, उदाहरण के लिए, जब आपके मित्र या परिवार आपके साथ थे, तो सोचें पार्क के सभी विवरण याद करने की कोशिश करें। जगहें, आवाज़ें, सुगंध और परिवार की ओर से सुरक्षित और चारों ओर घिरे रहने की अच्छी भावना याद रखें।
  • डरावने चीजों के बारे में विचार करना बंद करो
    12
    व्यावसायिक मदद लें यदि आप समझते हैं कि ये विचार जारी हैं, या यदि वे हॉरर फिल्म के कारण नहीं हैं, लेकिन इसके बजाय आप अजीब चीज़ों के डर के कारण सोने में असमर्थ हैं, उदाहरण के लिए, आपके पास अस्पष्ट भावना है आसन्न मौत हर समय, आप दुनिया के अंत से डरते हैं या आप अक्सर आपके जीवन में या उन लोगों के साथ भयानक और भयावह चीजों की मानसिक छवियां करते हैं यह एक चिंता विकार का संकेत है, जिसका इलाज दवाओं के साथ किया जा सकता है जो आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन नहीं करते हैं, लेकिन केवल आपको एक सामान्य जीवन जीने की इजाजत देते हैं।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र 13
    13
    ड्रा और पेंट करें। यदि आप रंग भरना चाहते हैं तो आपको आकर्षित करना चाहिए! कुछ का आनंद लें जो आपको पसंद है
  • चित्र डरावने चीजों के बारे में सोचना चरण 14
    14
    खुशी के बारे में कुछ सोचो आराम से लेटें, एक फिल्म या एक सिटकॉम के बारे में सोचो जो बहुत अजीब है जल्द ही, आप थक गए होंगे और आज रात अच्छी तरह से सोएंगे!
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    यह अजीब हो सकता है अपने माता-पिता या भाई या बहन के साथ सो जाओ ताकि आप अकेले महसूस न करें इससे मदद मिलती है क्योंकि यह आपकी प्रेमियों और आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करता है। अकेले महसूस करना ठंडा और अकेला हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • टेडी बियर के साथ सो जाओ - वह आपका अंगरक्षक होगा और आप बेहतर महसूस करेंगे।
    • खुश चीजों और चीजों के बारे में सोचो जो आपको खुश कर दे या कहीं कहीं जाने के लिए जहां आप जा रहे हैं और खुश हो जाओ।
    • यह कल्पना है, यह सच नहीं है, यह सिर्फ एक फिल्म है
    • भय के विरुद्ध लड़ने से मानव अवस्था का हिस्सा होता है लेकिन कभी-कभी तनाव के कारण, नौकरी या अन्य वित्तीय कठिनाइयों, बीमारी या किसी एक व्यक्ति की मौत या घटनाओं जैसे कि भूकंप, तूफान या तूफान सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें - अक्सर यह केवल अस्थायी हो सकता है, और एक बार जब वे पास हो जाते हैं, तो वे शायद ही कभी व्यक्ति को परेशान करते हैं।
    • अगर इन चीज़ों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो किसी को खुश करने या दुख की बात करने के बारे में किसी से बात करें ताकि आपके मन को डरावनी चीज़ों से विचलित कर सकें।
    • प्रे। यह तनाव को दूर करने का एक सरल तरीका है
    • सुनिश्चित करें कि आपका गद्दे आराम से है, अन्यथा इस आलेख की सलाह के बावजूद, आपको सो रही परेशानी होगी।
    • टीवी देखें यह आपके मन को साफ करेगा
    • यदि आप एक शॉवर लेने का चयन करते हैं तो एक पतली कंबल का उपयोग करें अन्यथा, आप सुबह 2:00 बजे पसीना में भीगेंगे
    • यदि आप स्नान कर लेते हैं, तो टब खाली करें और फिर पूरे शरीर को थोड़ा ठंडा पानी के साथ कुल्ला (नहीं बर्फीले!) गर्मी के कारण (यदि आप नहीं करते हैं तो आप बहुत गरम हो जाएंगे) और आपकी त्वचा के लिए वास्तव में अच्छा है!
    • Xbox या कंप्यूटर पर गेम खेलें - डरावनी गेम खेलते ना जाएं!
    • यदि आपको डर है कि कुछ कमरे में या अंधेरी जगह में है, तो इसे सीधे देखो और मुस्कुराओ यह आपको आत्मविश्वास और आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • कुछ हॉरर फिल्मों को डिज़ाइन किया गया है ताकि बच्चों को भी भयभीत होने के बिना उन्हें देख सकें। "कोरलिना", "बीटलेजिस" या "द अजेय जैक ऑफ़ द अकर्म" जैसी फिल्में देखें
    • अगर हॉरर फिल्म देखने के बाद कई बार आपको यह समस्या है, तो यह आपके लिए सही मूवी शैली नहीं हो सकती है। कॉमेडी, एक्शन, कार्टून इत्यादि की कोशिश करें कुछ व्यक्तित्व प्रकार कभी भी हॉरर फिल्मों को बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे - आप इसे बेहतर स्वीकार करते हैं और इस स्थिति में अपने आप को बंद कर देते हैं।
    • अगर आपको डरावनी फिल्मों की तरह लगता है, लेकिन लगता है कि वे बहुत परेशान हैं, तो एक अलग तरह की हॉरर फिल्म पर विचार करें: आधुनिक हॉरर फिल्में बहुत अधिक भयानक हैं और सबसे पुरानी फिल्मों की तुलना में बेहतर ग्राफिक प्रभाव है। काले और सफेद रंगों में पुराने दिनों से "वर्टिगो," "द थर्ड मैन," "द बर्ड्स," "एन्ड्रोमेडा ऐन्ग्मा," या "द ब्रद ऑफ़ फ्रैंकेंस्टीन," या "ड्रेकुला" जैसे फिल्मों पर गौर करें। ये फिल्में अक्सर अधिक चलती हैं और कहानी चालित होती हैं, और अधिक आधुनिक फिल्मों के विचित्र विवरणों पर कम ध्यान देते हैं, जो वास्तविक विशेष प्रभावों और लोगों की हत्या के रचनात्मक तरीके पर अधिक ध्यान देते हैं। नई हॉरर फिल्में, निर्माण तनाव और अचानक क्षणों पर, संगीत को ठंडा करने (तनाव का निर्माण करने के लिए), प्रकाश, रंग आदि पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। आप केवल 14 सेकेंड या कम रेटिंग वाले हॉरर फिल्मों के लिए अनुशंसित डरावनी फिल्मों को भी देख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप कुछ हॉरर फिल्मों का मूल्यांकन कर सकते हैं जिनका मूल्यांकन किया गया है, तो माता-पिता की समीक्षा साइटों पर जाएं और पता करें कि क्या वे आपको परेशान करेंगे या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com