IhsAdke.com

कैसे एक सफल प्लेटफार्म गेम डिजाइन करने के लिए

तो क्या आप मारियो खेल खेलना चाहते हैं? क्या आप केवल एक मंच गेम बनाना चाहते हैं? यहां प्लेटफ़ॉर्म गेम बनाने में कुछ उपयोगी नियम दिए गए हैं जो खिलाड़ियों को अधिक (उनके निराशा के बजाय) खेलना चाहते हैं।

एक खेल डिजाइन प्रणाली के लिए "टिप्स" खंड देखें!

चरणों

चित्र एक सफल प्लेटफार्मिंग गेम डिजाइन डिजाइन 1 चरण
1
देखो इससे पहले कि आप कूद वास्तविक जीवन में, आप पहली बार बिना किसी चट्टान के किनारे पर कूदने के लिए एक सुरक्षित जगह की तलाश करेंगे। इसी तरह, आपके गेम को खिलाड़ी को एक ऐसी प्लेटफ़ॉर्म पर कूदने का कारण नहीं होना चाहिए जो कि स्क्रीन पर दिखाई नहीं दे रहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप खिलाड़ी को आश्चर्यचकित नहीं कर सकते - बस "आँख बंद करके कूद" से बचें।
  • एक सफल प्लेटफार्मिंग गेम चरण 2 डिजाइन करें
    2
    संभव के रूप में खेल छोड़ दें किसी भी समय कोई चरण पूरा करना असंभव होना चाहिए यदि आप खिलाड़ी को "जाल" में गिरना चाहते हैं, तो चरण को जारी रखने के लिए संभव बनाओ (मरने के बिना)! इसका मतलब यह नहीं है कि बाधाओं को नहीं जोड़ा जा सकता है, जो कि विक्षेपित नहीं किया जा सकता है, या दुश्मन जिन्हें पराजित नहीं किया जा सकता है।



  • चित्र एक सफल प्लेटफार्मिंग गेम डिजाइन डिजाइन 3 चरण
    3
    ऊर्जा की सामरिक स्थिति का उपयोग करें उन जगहों पर दुश्मनों को रखें, जो स्तर के डिजाइन से मेल खाते हैं और किसी तरह चुनौती में उतरते हैं। यह एक जगह में कई दुश्मनों को जोड़ने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन ऐसा न करें - आपने पहले से ही बहुत कुछ किया है इसके बजाय, एक रचनात्मक तरीके से दुश्मनों का उपयोग करें या खिलाड़ी को हल करने के लिए कोई पहेली बनाने की कोशिश करें।
  • चित्र एक सफल प्लेटफार्म गेम डिजाइन करें चरण 4
    4
    मनमानी मत बनो उन जगहों पर सिक्कों, या बोनस आइटम न लगाएं, जिनके खिलाड़ी खिलाड़ी तक नहीं पहुंचा सकते हैं, या खिलाड़ी की अपरिहार्य मृत्यु के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। वह हर स्तर के आइटम को इकट्ठा करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही यह मुश्किल हो। इसलिए दरवाजे, या मनमानी स्थानों में वस्तुओं को मत डालें - यह केवल खिलाड़ियों को निराश छोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • मारियो का खेल खिलाड़ी की क्षमताओं के बारे में है! चरण चुनौतीपूर्ण होना चाहिए, लेकिन मनमानी नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपके पास कोई अनुभव प्रोग्रामिंग नहीं है, लेकिन फिर भी एक गेम बनाना चाहते हैं, तो इस साइट पर जाएं और मारियो के चरणों बनाने का प्रयास करें: https://themariogames.com
    • रचनात्मक रहें! सबसे रचनात्मक स्तर मजेदार हैं और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक खेलना चाहते हैं।
    • ये सिर्फ सामान्य नियम हैं यदि आपके पास एक बहुत रचनात्मक विचार है, तो इसके साथ रहें, भले ही आप एक या दो नियम तोड़ते हों महत्वपूर्ण बात यह है कि आप प्लेटफ़ॉर्म गेम की मारियो शैली को रखने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com