IhsAdke.com

कैसे एक हीरो अपने रास्ते बनने के लिए

एक हीरो अपने मूल्यों के लिए और एक स्पष्ट उद्देश्य के साथ जीने के लिए, दूसरों की मदद और जो लोग कार्य करने के लिए तैयार हैं नेतृत्व करने के लिए प्रयास कर रहा प्रयास करता है। इसके अलावा, सही समय पर खुद को लागू करना और स्थिति के लिए सबसे अच्छा प्रयास करने की कोशिश करना जरूरी है। सही कौशल में सुधार, लक्ष्यों को निर्धारित करें, उन्हें पूरा करें, और स्वयं को दूसरों की सहायता करने के लिए समर्पित करें आप एक नायक हो सकते हैं, लेकिन आपको इसे हासिल करने के लिए खुद को सान करने की ज़रूरत है।

चरणों

विधि 1
वीर कौशल का विकास करना

चित्र अपने हीरो होओ कदम 01
1
अखंडता के प्रति प्रतिबद्धता नायकों, आम तौर पर, दिल से पूरे दिल वाले लोग हैं यही है, वे विश्वसनीय हैं, ठोस मूल्य हैं और सही और गलत के बीच अंतर के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। यदि आपके पास नायक है, तो यह वास्तविक या काल्पनिक, जीवित या मृतक हो सकता है, संभावना है कि यह सुविधा बहुत बड़ी होगी। यदि आप किसी विशेष रूप से प्रशंसा नहीं करते हैं, तो ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके पास निश्चित रूप से गुण हैं।
  • ईमानदारी से रहें ईमानदारी अखंडता का एक मूलभूत हिस्सा है क्या आप मुखरता के साथ महसूस करते हैं, यह सीधे और स्पष्ट हो, लेकिन एक सम्मानजनक तरीके से दूसरे शब्दों में, कहने में डरना मत करें कि आपको क्या लगता है। जब कुछ पर गुस्सा आता है, तो वाक्यांशों का उपयोग करें जो "I" से शुरू होता है, जैसे कि "जब आप लोगों का मज़ाक उड़ाते हैं तो मुझे नाराज़ होता है।"
  • अपना शब्द पूरा करो कुछ का वादा करते समय, अंत पर जाएं, या समझौता न करें। एक नायक बनने के लिए, आपको भरोसेमंद होना चाहिए और आप ऐसे किसी व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकते जो आपके द्वारा किए गए वादों को नहीं रखता है।
  • पता है कि आपके मूल्य क्या हैं अपनी नैतिकता और चीजों के बारे में सोचो जो आपके दृष्टिकोण के नैतिकता को बनाते हैं। यदि आप की आवश्यकता है, तो एक सूची लिखें और आजादी, न्याय, इक्विटी, भाषण की स्वतंत्रता आदि जैसी चीजें शामिल करें।
  • उन चीजों की एक सूची बनाओ जो आपके मूल्यों के खिलाफ जाते हैं उस सूची में, हत्या, चोरी, अपने आप को या दूसरों को नुकसान पहुंचाने, धोखाधड़ी, हिंसा आदि जैसी चीजों में शामिल हैं।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 02 को चित्रित किया गया चित्र
    2
    अपने साहस की खेती करें नायकों के बीच यह एक बहुत ही आम विशेषता है, और इसमें स्वतंत्र होने, ऐसे में पहलुओं का सामना करना पड़ता है और जोखिम का सामना करना पड़ता है।
    • उसे डराने से दूर भागना न दें, सेना में शामिल हों और आप को डर लगता है, या अपने वीर पक्ष को विकसित करना अधिक कठिन होगा। सुरक्षित क्षेत्र से बाहर निकलें और मौका लें। उदाहरण के लिए, यदि आप सार्वजनिक बोलने से डरते हैं, तो इस कौशल का प्रशिक्षण शुरू करें। जब आप मालिक हो सकते हैं जो आपको डराता है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह सब कुछ नहीं था और आपके हिसाब से आपको अधिक हिम्मत है।
    • हिम्मत पाने के लिए उन स्थितियों से चिपकना नहीं है जो अपनी सुरक्षा का जोखिम उठाते हैं - एक मृत नायक का कोई फायदा नहीं है यह जानना है कि कैसे युद्धों और वीरता के क्षणों को चुनना भी है।
  • चित्र अपने हीरो होओ कदम 03
    3
    सकारात्मक रहें चीजों के नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए ऊर्जा की खपत होती है जिसे दूसरों की मदद करने में नियोजित किया जा सकता है। कोई नायक समय वास्तव में lamentando- अगर वे खुद बल्ले पर भरोसा करते हैं और कुछ ही समय में अपने आप को शक नहीं खो देता है और इस सकारात्मकता का परिणाम है। नायक बनने के लिए, आपको उस आत्मविश्वास को भी विकसित करना चाहिए।
    • शिकायत बंद करो और रहने के लिए छोड़ दो! जब स्थिति उसे नीचे लाने के लिए पर्याप्त बुरी है, वह कुछ से विचलित है। टहलने के लिए बाहर चलो, अपनी सांस व्यायाम करें, या कार्य पर ध्यान दें।
    • एक सकारात्मक मंत्र बनाएं नायकों में आम तौर पर प्रभाव वाक्यांश होते हैं जो उनके मूल्यों का प्रतीक करते हैं उदाहरण के लिए, वूल्वरिन कहते हैं, "मुझे लगता है मैं क्या कर में सबसे अच्छा कर रहा हूँ" - "।, महान शक्ति के साथ बड़ी जिम्मेदारी आता है" स्पाइडरमैन का कहना है के रूप में
  • चित्र अपने हीरो बनो कदम 04
    4
    अपनी कमजोरियों को स्वीकार करें अपने बारे में जागरूक होने के नाते नायक बनना महत्वपूर्ण है इरादा खाली शर्नाहारी को खिलाने और खुद के एक गलत छवि को पारित करने के लिए नहीं है तुम्हें पता होना चाहिए कि उसके दोष और कमजोरियां क्या हैं - सुपरमैन खुद क्रिप्टोनिट के खिलाफ अपनी कमजोरी मानते हैं
    • अपनी गलतियों को ले लो, ज़िम्मेदारी ले लो जहां उचित है और दूसरों को दोषी नहीं ठहराएं। इसके अलावा, जब आप गलत हो तो माफी मांगें।
    • अपनी गलतियों से जानें और उन्हें ठीक करने के लिए सीखें। अपने जीवन में ऐसे समयों के बारे में सोचें जो बेहतर, जैसे कि काम, स्कूल, परिवार, आदि हो सकते। उन्हें पुनर्विचार करना जैसे कि आप एक हीरो थे - आप अलग तरीके से क्या करते? आपको क्या लगता है कि नायक के बजाय क्या होता?
    • अपने दोषों से ग्रे मामला मत जलाएं। यह उन पहलुओं की पहचान करना सबसे अच्छा होगा जो सुधार किए जा सकते हैं और आपके व्यक्तिगत विकास पर काम कर सकते हैं। याद रखें कि आप भी नए अनुभवों के माध्यम से एक व्यक्ति के रूप में खुद को विकसित करने और विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। रास्ते में गलतियां अपरिहार्य होंगी
  • अपनी खुद की हीरो चरण 05 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें नायकों को तनावपूर्ण परिस्थितियों में शांत-खून होना चाहिए। जब आपको पता चलता है कि आप किसी भी कारण से अपना दिमाग खो रहे हैं, तो सोचने के लिए फिर से स्थिति से हट जाएं।
    • इससे पहले कि आप कार्य करें एक पल के लिए बंद करो और गहन साँस लें, अपने विचारों और भावनाओं पर ध्यान दें।
    • तनाव से निपटने के तरीके तलाशें, जैसे कसरत करना, दोस्तों से बात करना, एक पत्रिका, ध्यान, आदि लिखना
  • विधि 2
    स्थापना और उद्देश्यों को साकार करना

    अपनी खुद की हीरो चरण 06 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रेरित रहें प्रेरणा किसी भी नायक के लिए एक महत्वपूर्ण रहस्य है यदि आप कोई कारण नहीं है, तो आप इस लेख को पढ़ने से नहीं बैठेंगे। क्या हमें उत्पादन पर केंद्रित रहता है हमारे लक्ष्य और इच्छाएं हैं, और हीरो अलग नहीं हैं क्या जारी रखने के लिए आपकी दृढ़ता से ड्राइव करता है?
    • अपने व्यक्तिगत मूल्यों की पहचान करके शुरू करें आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण क्या मानते हैं? सरकार, परिवार, दोस्तों, काम आदि के बारे में आप क्या सोचते हैं? ये मान आपकी प्रेरणा अगर positivas.Esforce अपने जीवन के हर क्षेत्र, मित्रों और परिवार के साथ संबंधों को मजबूत बनाने के लिए कैसे में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए परिवर्तन करने के लिए का हिस्सा होगा।
    • अपने आप को सकारात्मक पुष्टि के साथ प्रेरित करें उदाहरण के लिए, जब आपको याद नहीं है कि आप अभी भी क्यों देखभाल करते हैं, तो सोचें "मैं इस में हूं क्योंकि मैं कर सकता हूं मेरे पास जो कुछ मैं चाहता हूं वह करने की क्षमता है, मैंने इसे पहले किया है और मैं इसे जितनी बार करना चाहता हूं। "
    • आप अपने आप को इनाम कर सकते हैं जब आप कुछ महत्वपूर्ण खत्म कर सकते हैं अपनी योग्यताओं को स्वीकार करते हुए आप लड़ाई में जारी रखने में सहायता करेंगे। अपने आप को खाने के लिए कुछ स्वादिष्ट, वीडियो गेम खेलने का समय दें, आपको बहुत पसंद है।
    • तरस सफलता अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने से आपको चीजों को जटिल बनाने के लिए दृढ़ रहेंगी, और यह आत्मविश्वास तब विकसित होगा जब आप हमेशा अच्छे के लिए इंतजार करेंगे सकारात्मक विचारों जैसे कि "मैं ऐसा कर सकता हूं, जैसे कठिन हो सकता है, मैं हार नहीं मानूँगा और मैं अपना मिशन पूरा कर दूंगा अंत में, सब कुछ इसके लायक होगा। "
  • अपनी खुद की हीरो चरण 07 को चित्रित किया गया चित्र
    2
    नियंत्रण रखना पता है कि आप क्या कर सकते हैं और नियंत्रित नहीं कर सकते चुनौतियां उत्पन्न होने पर आप जान सकते हैं कि आप अपने जीवन के लिए ज़िम्मेदार हैं, आपको अधिक लचीला बना सकते हैं - नायकों प्रतिकूल परिस्थितियों के चेहरे पर नहीं उखड़ जाती हैं यदि आप चाहते हैं कि आपके पास अपना जीवन और खुद को बदलने की शक्ति है
    • उदाहरण के लिए, आप अपनी ऊंचाई नहीं बदल सकते, लेकिन आप जिस तरीके से इसे देख सकते हैं उसे बदल सकते हैं और इसके बारे में अधिक सकारात्मक बना सकते हैं। यह कैसे महसूस करता है कि वह कितना विशेष और अद्वितीय है?
    • व्यवहार में अपना हीरो बनें एक नायक के गुणों के बारे में सोचो, उन लोगों को चुनें जिन्हें आपके साथ अधिक करना है और उन्हें घर पर अभ्यास करना शुरू करना है। एक आश्वस्त आसन, कंधे के पीछे और सिर उच्च आयोजित की, और सुरक्षित रूप से चलना यह आपको मूड में आने में मदद करेगा
    • अपनी कल्पना का प्रयोग करें और कल्पना करें कि आप क्या चाहते हैं। सफलता और सकारात्मकता के दृश्यों और चित्रों को देखने से सफलता, खुशी और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य भी योगदान देता है। वास्तव में, यह तनाव कम करने की एक तकनीक है जो आपके काम का नतीजा भी बदल सकती है। अपनी आंखों को बंद करें और अपने आप को एक नायक के रूप में देखें या उस व्यक्ति के रूप में देखें जिसे आप चाहते हैं आपको कैसा महसूस होता है? आप क्या सुन सकते हैं? आप कहां हैं और वहां आपको क्या चाहिए?



  • अपनी खुद की हीरो चरण 08 में चित्रित किया गया चित्र
    3
    सकारात्मक लक्ष्य सेट करें पता करें कि आपका महाशक्ति क्या है - क्या आप सामान्य बुद्धि से बाहर होने का इरादा रखते हैं, लोगों की सहायता करना चाहते हैं? आप क्या चाहते हैं और आप दुनिया को कैसे बदल सकते हैं यदि आप कर सकते हैं? आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं?
    • उन लक्ष्यों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप एक महीने, छह महीने, एक वर्ष आदि में प्राप्त करना चाहते हैं। और पता है कि आप उनसे क्यों पहुंचना चाहते हैं। अपने आप से पूछें कि आप कौन हैं, आपकी प्रेरणा क्या है और आपका लक्ष्य दुनिया के लिए उपयोगी कैसे होगा। आप जो चाहें जानते हैं, आप अपने लक्ष्यों को आकार देने की अनुमति देंगे, जो आपके इच्छाशक्ति के लिए एक अतिरिक्त प्रोत्साहन हो सकता है।
    • एक अच्छी रणनीति अपने व्यापक लक्ष्य को निर्धारित करना है, एक समयसीमा निर्धारित करता है, और उसे पूरा करने के लिए एक योजना तैयार करता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए आपका इरादा कम आय वाले लोगों को पेशेवर रूप से विकसित करने में मदद करना है। इस तरह के गैर-सरकारी संगठन के रूप में छोटे भागों, में अपने लक्ष्य को तोड़, कम आय वाले किशोरों के लिए नौकरी के प्रशिक्षण में निवेश पेशेवरों, जो को तैयार हैं कि वे क्या जानते सिखाने के लिए की तलाश और उस गुंजाइश, आदि के साथ नौकरियों के लिए खोज एक सहयोगात्मक पहल एक फिर से शुरू तैयार करने और बनाने के लिए की तलाश
  • अपनी खुद की हीरो बनें चित्र का शीर्षक चरण 09
    4
    विमान को कागज से बाहर ले जाओ और चुनौती का सामना करें। नायकों की विशेषताओं में से एक यह है कि वे कभी भी स्थिर नहीं होते हैं, वे हमेशा खुद को और दुनिया को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विकसित करने के तरीके तलाशें - आप अधिक इच्छुक महसूस करेंगे और यह नायक होने की महत्वपूर्ण है।
    • अपनी विशेषताओं के बारे में सोचें, जहां आप चाहते हैं, वहां से मिलने के लिए यदि नायक की आपकी व्याख्या में कोई सुपर फिट होता है, तो ऐसा करने के लिए जो कुछ भी हो। माइकल आर्ट्स स्कूल में तायक्वोंडो, कराटे, मय थाई या किकबॉक्सिंग जैसे नामांकन करें।
    • , इस तरह के 5 किलो, व्यायाम खोने हफ्ते में तीन बार के रूप में लक्ष्य, की एक सूची बनाएँ एक स्वस्थ आहार है, एक सप्ताह में एक पुस्तक में चार बार पढ़ा है,, बिस्तर से पहले ध्यान 15 दिनों में 15 की प्रकृति पर जाकर, आदि
    • अन्य सकारात्मक पहलुओं पर काम किया जा सकता है जिसमें करुणा, टीमों में काम करने की क्षमता, महत्वाकांक्षा, विश्वसनीयता, योग्यता, वफादारी और ज्ञान शामिल हैं।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हार न दें बाधाओं पर काबू पाने के नायक का सार एक और तरीका है, वे पहली चुनौती से बच नहीं पाएंगे। अपने लक्ष्यों को कभी भी हार न दें और उन तक पहुंचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
    • परफेक्ट और समस्या को हल करने की क्षमता पर चलने और tribulations से दूर करने के लिए उपयोग करें। जब आप अभिभूत महसूस करते हैं, या जब समस्या उत्पन्न होती है, तो संभावित समाधानों के बारे में सोचें। इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपना समय दें और अपने मूल्यों को दोबारा प्रस्तुत करें।
    • अपने आदर्शों और आपके लिए निर्धारित किए गए विस्तृत लक्ष्य याद रखें
    • इसके अलावा, मत भूलो कि नायकों को हार नहीं है, वे अंत तक लड़ते हैं। यह उसका मंत्र भी हो सकता है: "मैं कभी भी सबसे खराब अशांति के कारण हार नहीं पाऊंगा।"
  • विधि 3
    दूसरों की मदद करना

    अपने हीरो हो जाओ 11 शीर्षक चित्र
    1
    लोगों को प्रोत्साहित और प्रेरणा दें यदि आप अधिक स्थिर, पूर्ति और जीवन को पूरा करना चाहते हैं, तो स्वस्थ संबंधों को विकसित करना महत्वपूर्ण है। यदि आप एक नेता बनना चाहते हैं, तो अपने रिश्तों का ख्याल रखना, प्रेरित करना और लोगों को वे जो चाहते हैं, प्रोत्साहित करना चाहते हैं।
    • उन्हें मजबूत करने का प्रयास करें प्रशंसा करें कि महत्वपूर्ण गुणों को मात, अपनी स्नेह और कृतज्ञता दिखाएं। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र बेघर में मदद करने के लिए आपके साथ स्वेच्छा से कहता है, "मेरे साथ आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। एक महान दोस्त होने के अलावा, आपने खुद को दूसरों की मदद करने के लिए एक महान व्यक्ति साबित किया है वास्तव में, आप इसे बहुत अच्छे हैं! "
    • दूसरों की कठिनाइयों के दौरान सकारात्मक रहें अपनी ताकत संक्रमित करें, कहें कि आप अपनी क्षमता में विश्वास करते हैं और यदि आप उनकी जरूरत होती है तो आप अपने निपटान में हैं। कुछ कहें "आप स्पष्ट रूप से नाजुक समय के माध्यम से जा रहे हैं और मुझे पता है कि आप इसका सामना करने में सक्षम होंगे। पता है कि मैं यहां हूं अगर आपको कुछ चाहिए। "
    • यदि कोई मदद मांगता है, एक दोस्ताना कंधे पेश करता है और एक अच्छा श्रोता बनता है, तो सहायक सलाह दीजिए हालांकि, यह कहने से बचें कि रिश्ते, आदि जैसे मुद्दों पर व्यक्ति को अपने जीवन के साथ क्या नहीं करना चाहिए या नहीं, क्योंकि यह पैर में एक शॉट हो सकता है। प्रश्न पूछने, रुचि दिखाने, और अपने मित्र की भावनाओं को मान्य करने के लिए पसंद करते हैं
  • अपनी खुद की हीरो बनें चित्र 12
    2
    उपयोगी रहें नायक एक परोपकारी तरीके से मदद करने के लिए रहता है, अर्थात, वह अपने कार्यों के लिए मान्यता या पुरस्कार की उम्मीद नहीं करता है। सहानुभूति और दूसरों के लिए उपयोगी होने की इच्छा विकसित करने के लिए आवश्यक है उदाहरण के लिए, सुपरमैन प्रसिद्धि और भाग्य की तलाश नहीं करता है, लेकिन लोगों के लिए अच्छा है यहां तक ​​कि मान्यता प्राप्त नहीं होने के लिए उसके पास एक आम नागरिक भी है!
    • यदि आपके पास स्थितियां हैं, तो आप पैसा, उपभोक्ता वस्तुओं का दान कर सकते हैं या आपकी सेवाओं को सामाजिक संरक्षण पर ध्यान देने के साथ किसी संगठन में दे सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपना समय ऐसे संस्थान में दान करें जो बेघर के लिए भोजन और स्वच्छता किट का वितरण करता है।
    • कठिनाई के समय लोगों को अनदेखा न करें उनसे पूछें कि वे कैसी हैं और उन्हें जो भी समर्थन दे सकते हैं उन्हें दे दो।
  • चित्र अपने हीरो होओ कदम 13
    3
    एक आदर्श बनें क्या मनुष्य जानने की ज्यादातर अवलोकन और सामाजिक संबंधों के माध्यम से है और आप अपने आसपास के लोगों को सकारात्मक को प्रभावित कर सकते नैतिकता की दृष्टि से कार्य करने के लिए।
    • सभी को दिखाएं कि आप जो विश्वास करते हैं वह गलत है, इसके साथ आप सक्रिय रूप से खड़े हैं। यदि आप किसी को दुर्व्यवहार किया गया है और स्थिति काफी सुरक्षित है, तो हस्तक्षेप करें। दूसरी तरफ, जोखिम पर बकवास न करें।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 14 में शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    समर्थन प्राप्त करें संख्याएं युद्ध में बहुत गिनती करती हैं एक शक्तिशाली दुश्मन से लड़ने और महान बाधाओं को दूर करने के लिए, आपको सेना की जरूरत है, आप अकेले नहीं जा सकेंगे एक नायक होने के तनाव से निपटने के लिए दोस्तों और परिवार के समर्थन से प्रारंभ करें
    • अपने विचारों के साथ लोगों को देखें यदि आप व्यायाम और स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं, उदाहरण के लिए, एक जिम में दाखिला लेना या व्यायाम करने के लिए मित्रों के समूह में शामिल हों
    • समान रुचि वाले लोगों को एक साथ लाने के लिए एक अच्छी साइट है Meetup.com. वहां आपको विभिन्न हित समूहों जैसे कि चढ़ाई, साइकिल चलाना, डेरा डाले हुए, पर्यावरणीय कारण, स्वयंसेवी कार्य आदि मिलेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com