IhsAdke.com

एक हीरो के रूप में कैसे कार्य करें

एक नायक के रूप में कार्य करने के लिए मूल्यों और आदर्शों की रक्षा करना, साथ ही साथ किसी की मदद करने और उसकी रक्षा करने का मतलब है, भले ही यह उनकी सामाजिक स्थिति या भौतिक अखंडता के जोखिम को दर्शाता है। इसके अलावा, दूसरों के द्वारा सहानुभूति और समझने के बिना नायक बनना असंभव है। सामाजिक अन्यायों को चुनौती और एक सच्चे चैंपियन बनें

चरणों

विधि 1
समुदाय में अपने वीर गुणों का उपयोग करना

दो मूल प्राथमिक चिकित्सा चरण 1 नामक चित्र
1
देखें कि किसी को मदद की आवश्यकता है या नहीं। शुरू से ही एक सरल दृष्टिकोण यह है कि यह पहचानने कि कौन मुश्किल से गुजर रहा है और इन लोगों के लिए कुछ करता है, हालांकि कार्रवाई छोटी लग सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पड़ोसी बुजुर्ग है और जमीन से झाड़ी को ट्रिम नहीं कर सकता, तो उसे इस कार्य के साथ मदद करें आप के लिए यह कुछ भी नहीं है, लेकिन उसके लिए आप दिन की बचत होगी!
  • पिक्चर शीर्षक से एनी फॉइड इन लव फॉर स्टेप 8
    2
    जिन लोगों को इसकी ज़रूरत है उन्हें समर्थन दें मित्रों और परिवार की तरह अपने आसपास के लोगों पर ध्यान दें, और देखें कि कोई भी मुश्किल समय से गुजर रहा है या नहीं। उदाहरण के लिए, आपके चचेरे भाई को तलाक का सामना करना पड़ सकता है - बात करने के लिए सप्ताह में एक बार उसके साथ जाने की पेशकश करें सुनो और समर्थन - एक अच्छा दोस्त भी वीरता का एक कार्य है।
  • दो लोगों के बीच एक लड़ाई टूटने का शीर्षक चित्र 15
    3
    लड़ो बदमाशी सक्रिय रूप से। हर दिन कोई व्यक्ति दुनिया भर में बदमाशी और दर्दनाक अपमान का शिकार है, चाहे कक्षा में, व्यवसाय की बैठक हो, या किसी अन्य सेटिंग में। कोई बात नहीं पर्यावरण के प्रकार, बदमाशी साहस का सामना करना होगा इस तरह के कायरता के लोगों का बचाव करना है जो एक राजपूत करेंगे।
    • अगर आपको किसी को स्कूल में परेशान किया गया है, तो अपनी आवाज का उपयोग करें और हस्तक्षेप करें। कहो, "तो-और-तो, यह अजीब नहीं है, इसे रोको।"
    • काम पर पहले से ही, दृष्टिकोण अधिक पेशेवर होना चाहिए समझाओ कि यह व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया गया है, आप उचित कार्रवाई करेंगे और श्रेष्ठ से बात करेंगे।
  • चित्र शीर्षक वाली डैल विद जातिवाद चरण 12
    4
    नस्लवाद सक्रिय रूप से लड़ो सबसे बड़ी सामाजिक अन्यायों में से एक है, नस्लवाद है, और इसके पीड़ितों को वास्तव में समर्थन की आवश्यकता है इसके अलावा, जातिवादियों को यह जानने की जरूरत है कि यह अस्वीकार्य है, और आप किसी को भविष्य में उस रुख को पुन: प्रजनन करने से रोक सकते हैं।
    • जब जनता में एक नस्लवाद के दृश्य देख रहे हो, तो कहने में डरना मत, "अरे, आप नस्लवादी हैं उसे अकेला छोड़ दो, जो अस्वीकार्य है। " यदि स्थिति सुरक्षित नहीं है, तो बस कलेक्टर की तरह किसी से सहायता प्राप्त करें।
    • पहले से ही इंटरनेट पर, जातिवाद का व्यवहार (और चाहिए) की निंदा की जा सकती है। यदि प्रश्न में व्यक्ति आपका मित्र है, तो खुले तौर पर बोलें: "क्या एक जातिवाद प्रकाशन! आप लोगों को अपने जाति के कारण इस तरह से अपमान नहीं कर सकते! "
  • चित्र का शीर्षक जब कोई बुली मजाक और टीज़ आपको चरण 5
    5
    सेक्सिज्म सक्रिय रूप से लड़ो यौन उत्पीड़न और लिंग भेदभाव बहुत आम हैं जब आप ऐसी घटना को देखते हैं, तो खड़े हो जाओ और शिकार का बचाव करें! स्कूल, काम पर और सड़क पर मक्खीमोजो से लड़ें
    • जब आपका बॉस सहकर्मी के बारे में मर्दाना टिप्पणी करता है, तो कहें कि यह गलत है और यदि आप इसे बंद नहीं करते हैं तो आप इस मामले को अधिकारियों से ले लेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 27 बनें
    6
    बच्चों और किशोरों को सिखाओ शिक्षा और ज्ञान तक पहुंच के बिना इतने सारे बच्चे और किशोरावस्थाएं हैं, क्या आपके पड़ोस में उनमें से कई नहीं हैं? कॉलेज की प्रवेश परीक्षा की तैयारी या सामाजिक समस्याओं से निपटने जैसे जीवन की चुनौतियों का अध्ययन और उन्हें पूरा करने में सहायता करने के लिए अपना समय प्रदान करें।
  • 7
    अपने समुदाय में शामिल हो जाओ एक अन्य विकल्प अपने पड़ोस में समुदाय समूह का हिस्सा बनना है और यहां तक ​​कि स्थानीय राजनीति में भाग लेना है। कम से कम आप कर सकते हैं आपके क्षेत्र में राजनीतिक घटनाओं और घटनाओं के बारे में सूचित रहें। इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपकी सहायता कैसे और कब की आवश्यकता है।
  • विधि 2
    वीर कौशल का विकास करना

    एक ऑन्कोलॉजिस्ट बनें चित्र 10
    1



    संपर्क में जाओ आप जितना अधिक सूचित करेंगे, उतना आसान होगा कि यह अन्याय की स्थिति का पता लगाए और इसका मुकाबला करें। अन्य संस्कृतियों और समाजों के बारे में जानें, आपके समुदाय के चेहरे की समस्याओं का अध्ययन करें शोध के अनुसार, वीर लोग समुदाय और दुनिया की संस्कृति के बारे में अधिक जानते हैं, जो इस प्रकार के रवैये का प्रदर्शन नहीं करते हैं। इसके साथ दिमाग में, अपने क्षितिज का विस्तार करें!
  • एक खर्चीला व्यक्ति को जवाब देना 14
    2
    अधिक संवेदनशील रहें सहानुभूति यह जानने की क्षमता है कि आप खुद को दूसरों के जूते में रख सकते हैं और अपनी भावनाओं और भावनाओं को समझ सकते हैं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो यह समझना आसान होगा कि लोगों की किस प्रकार की मदद की ज़रूरत है, साथ ही साथ जातिवाद, तंत्रवाद, समलैंगिकता, बदमाशी, आदि
    • जब आप किसी को पीड़ित देखते हैं बदमाशी, कल्पना करने की कोशिश करें कि आप पीड़ित के स्थान पर कैसा महसूस करेंगे और भविष्य में यह आपकी किस प्रकार प्रभावित करेगा।
    • समाचार देखें, और जब शरणार्थी एक कहानी का विषय हैं, तो अपने जूते में खुद को रखने की कोशिश करें - कल्पना करें कि युद्ध के कारण आपका घर, आपकी नौकरी, यहां तक ​​कि आपके परिवार और अपनी मातृभूमि को भी खोना चाहेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि क्या लड़की आपको प्यार करती है या सिर्फ एक अच्छे दोस्त बन रही है चरण 6
    3
    एक सक्रिय सामाजिक जीवन है। जितना अधिक आप लोगों और कक्षाओं से अलग-अलग आपसे बातचीत करते हैं, उतना आसान है कि उन्हें उनकी मदद करना पसंद हो।
    • हॉलोकॉस्ट के दौरान यहूदियों की मदद करने वाले नागरिकों के एक अध्ययन में, यह निष्कर्ष निकाला गया कि नायकों के रूप में कार्य करने वाले लोगों के पास एक सक्रिय परिवार और सामाजिक जीवन था, जबकि जो लोग मदद करने से इनकार करते थे वे अधिक कैद और सामाजिक रूप से अलग थे।
  • चित्र शीर्षक से स्वयंसेवी ओवरसीज चरण 2
    4
    स्वयंसेवक काम करो एक अन्य अध्ययन में, कुछ लोगों को कहा गया कि क्या वे स्वयंसेवक काम करते हैं। नतीजा यह हुआ कि एक तिहाई लोगों को अध्ययन के द्वारा वीर माना जाता था, 59 घंटे स्वयंसेवक कार्य अपने स्वयं के समुदायों और अन्य जगहों तक करते थे।
    • एक अच्छा विचार एक गैर-लाभकारी संगठन का हिस्सा होना और उन दृष्टिकोणों का विस्तार करना है। आप योजना धर्मार्थ घटनाओं में मदद कर सकते हैं, एक स्वयंसेवक समिति का हिस्सा बन सकते हैं जो बेघर, आदि में सहायता करता है।
  • चित्र एक वर्ग चुनाव चरण 12 के शीर्षक से
    5
    एक शपथ ले लो सार्वजनिक रूप से घोषणा करें कि आप अपने निपटान में हैं और आपका मिशन दूसरों की सहायता करना है अपने मित्रों और परिवार को यह बताएं, अन्याय की स्थितियों का सामना करने और अपने साहस (जैसे सहानुभूति और करुणा) में योगदान देने वाले कौशल विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हों, अपने इरादों को बताएं और यह स्पष्ट करें कि आप उस पलटन में विश्वास करते हैं जो आपके और में मौजूद है। दूसरों के रूप में अच्छी तरह से
    • अपने सोशल नेटवर्क पर ये बयानों को बनाएं और अपने दोस्तों को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें।
  • विधि 3
    वीरता के दृष्टिकोण को समझना

    एक शीर्षक के रूप में चित्रित करें
    1
    एहसास है कि टुकड़ी के हर अधिनियम स्वैच्छिक है अधिकांश लोगों को लगता है कि नायकों ऐसा तरीका है क्योंकि वे चाहते हैं, जैसे वे अपनी प्रतिष्ठा से करते हैं और दूसरों के द्वारा नहीं करते हैं लेकिन सच्चाई से कुछ और नहीं हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से लयल चरण 15
    2
    समझें कि वीर व्यवहार परोपकारी होना चाहिए। बदले में मान्यता या कुछ और के लिए इंतजार कर रहे अच्छे कर्मों को करने से आपके वीरता को खत्म कर दिया जाएगा। वे अपने साथी पुरुषों की मदद करने के लिए स्वतंत्र इच्छा से बनाया जाना चाहिए
  • एक सफल व्यवसायी चरण 20 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    पता है कि वीरता के जोखिम हैं एक हीरो को केवल तब ही माना जा सकता है जब कोई निजी व्यक्ति दांव पर लगा है, यह एक जीवन शैली, सामाजिक स्थिति या भौतिक अखंडता है - आपको दूसरों की भलाई के लिए कुछ बलिदान करना होगा ऐसे लोग हैं जो अपनी विवेक को जोखिम में रखते हैं, दूसरों को भौतिक संपत्ति छोड़ देते हैं - किसी भी मामले में, एक हीरो का निर्धारण करने में जोखिम एक प्रमुख कारक है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com