IhsAdke.com

कैसे Stargazing के अपने डर पर काबू पाने के लिए

यद्यपि यह कुछ प्रभावशाली लग सकता है, तारे को वास्तव में एक बहुत ही सरल व्यायाम आंदोलन है। हमारे शरीर इसे चलाने के लिए उपयुक्त हैं, जो ज्यादातर लोगों के लिए यह आसान सीखता है हालांकि, कुछ के लिए, इस प्रक्रिया में कमियां हैं, जैसे गिरने, भय पाने या खुद को शर्मिंदा करने का डर हालांकि अन्य गाइड महान स्टार देने वाले युक्तियां प्रदान करते हैं (जैसे कि यह), यह लेख आपको कई कदम उठाता है जिससे आप अपने भय को दूर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
तारों के बारे में अधिक सीखना

एक कार्टवेल चरण 1 करने के अपने डर से अधिक पढ़ें
1
तारों को देने का डर स्वीकार करें अपने आप से पूछें कि क्या विशेष रूप से इस डर को उत्पन्न करता है: अपने हाथों से खुद को संतुलित करना? सामने आओ? गिरने के लिए अपने आप को चोट लगी?
  • इस डर के मापदंडों को सेट करें आप इसे महसूस करने के लिए कब शुरू किया? क्या आप गिर गए? क्या आप घायल हो गए थे? क्या यह आपके जीवन के अन्य पहलुओं को प्रभावित करता है? जो केवल सितारों देना शामिल है - - अगर यह एक विशिष्ट भावना है यह पता लगाने के लिए उपयोगी होगा या यह अन्य गतिविधियों के दौरान दिखाई देता है। उदाहरण के लिए, कभी-कभी लोग जो सितारों को देने से डरते हैं, वे किसी पर्वतारोही के साथ कूद या प्रशिक्षण पसंद नहीं करते।
  • कभी-कभी हम जो हम नहीं जानते उससे डरते हैं। हालांकि, तर्क के साथ सोचें: आप जिस चीज़ से कुछ नहीं किया है उससे डरा कैसे हो सकता है? आप कैसे जानते हैं कि यह गिर जाएगी या चोट लगी होगी? तुम्हें पता नहीं है!
  • एक कार्टवेल चरण 2 करने का आपका डर खत्म हो गया शीर्षक वाला इमेज
    2
    गतिविधि को समझें थोड़ा अनुसंधान करें और पता करें कि एक सितारा क्या है, साथ ही साथ क्या आंदोलन शामिल हैं। यह जानने के लिए कि यह क्या आंदोलन है और इसमें जो कदम शामिल हैं, वह आपके मन को खुश कर सकता है।
  • एक कार्टवेल करना चरण 3 में आपका डर खत्म हो गया
    3
    आंदोलन चलाने वाले लोगों के वीडियो देखें दूसरों को अच्छी तरह से देखकर आप इसमें शामिल आंदोलनों का एक अच्छा विचार देंगे, जो आपके भय को कम करने में मदद कर सकता है। देखने का प्रयास करें यह वीडियो या इस। यह धीमी गति वाले वीडियो देखने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, इस तरह
    • आपको सफलतापूर्वक सितारों को देने वाले अन्य लोगों को देखकर आप इसमें शामिल आंदोलनों से परिचित होंगे, साथ ही साथ इस गतिविधि की समग्र सुरक्षा पर आपको आत्मविश्वास देंगे - आप देखेंगे कि यह एक स्टार के दौरान चोट लगने के लिए दुर्लभ है।
    • आप यह भी देखेंगे कि स्टार के आंदोलन में से बहुत कुछ आपके साथ नहीं है - और गुरुत्वाकर्षण के साथ बहुत कुछ!
  • विधि 2
    सितारों को प्रशिक्षण देना

    एक कार्ट व्हील चरण 4 के अपने डर को खत्म करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अभ्यास करने के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र चुनें यह जगह बहुत महत्वपूर्ण है इसे ठीक से चुनना आपको अधिक आत्मविश्वास देगा और आपको सुरक्षित बना देगा।
    • एक साफ फर्श या सतह के साथ एक क्षेत्र चुनें। अच्छे विकल्पों में लॉन, कोर्ट और जगह शामिल हैं, जहां आप फर्श या नरम सतहों पर कालीन मिलते हैं।
    • इस जगह में स्टार के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए (आप अपेक्षा से अधिक दूरी को कवर करेंगे)।
    • देखो, रास्ते में, आप में कुछ भी नहीं चल सकता है
    • अन्य बातों पर विचार करना याद रखें जो अंतरिक्ष में शामिल हो सकते हैं एक तरफ, यदि आप परेशान महसूस करते हैं तो आप अन्य लोगों के सामने ट्रेन नहीं करना चाह सकते हैं। दूसरी ओर, आप बेहतर महसूस कर सकते हैं यदि आप यह जानकर अभ्यास करते हैं कि आपके पास लोग हैं - यदि आप गिर जाते हैं तो आपकी मदद कर सकता है
  • एक कार्टवेल करना चरण 5 में आपका डर खत्म हो रहा है
    2
    स्टार के व्यक्तिगत आंदोलनों का अभ्यास करें हाथों के साथ आंदोलनों, पैर आदि के साथ। इस गतिविधि को "तोड़कर" और प्रत्येक चरण में कार्य करने में कुछ समय व्यतीत करने से आपको इसे और अधिक शांतिपूर्ण बनाने में मदद मिलेगी।
    • प्रारंभिक स्थिति में हो रही एक स्टार के उद्घाटन आंदोलन से परिचित हो जाओ। अपने मुख्य पैर को सामने रखें और अपने हाथ ऊपर अपने हाथ ऊपर उठाएं। तैयार! आपने स्टार के पहले भाग को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है!
    • पैरों और ट्रंक में उछाल महसूस करना शुरू करने के लिए अपने शरीर को आगे पीछे ले जाना यह आवेग आपको स्टार की ओर ले जाएगा
    • धीमी गति में स्टार के शुरुआती चरण की स्लंटिंग गति बनाने की कोशिश करें इसकी सहायता से आप उत्पादन और बुनियादी आंदोलन जो फर्श पर अपने पैर अपने हाथों को बढ़ावा देने और जगह का उपयोग करेगा की मांसपेशी स्मृति रहते हैं।
  • एक कार्टवेल चरण 6 करने के अपने डर से अधिक पढ़ें
    3
    एक पूर्ण सितारा देने का प्रयास करें क्योंकि यह इस मुद्दा यह है कि आप अपने हाथों का उपयोग कर, उल्टा एक दूसरे विभाजन के लिए नीचे हो रही ओर करने के लिए डाली जा होगा पर है यह, डरावना हिस्सा है। हालांकि, पुरानी कहावत को ध्यान में रखें, "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है।" यह सच है! आप जितने अधिक सितारों को देते हैं, उतना कम डरावना आंदोलन होगा।
  • एक कार्टवेल चरण 7 करने का आपका डर खत्म हो गया शीर्षक वाला चित्र
    4



    सितारों को दो या अधिक बार एक दिन दें, जब तक कि अब आपको डर नहीं है। सबसे पहले, आपके सितारे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकते हैं। हालांकि, समय के साथ, आप मजबूत और अधिक आश्वस्त हो जाएगा।
  • विधि 3
    संशोधन करना

    एक कार्टवहेल चरण 8 करने के अपने डर से ग्रस्त छवि का शीर्षक
    1
    स्टार विविधताएं बनाने की कोशिश करें यदि आप अभी तक "सामान्य" स्टार के मालिक बनने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने के लिए आंदोलन के विविधताएं करने की कोशिश करके प्रक्रिया को कम करें। अन्य विकल्पों की कोशिश करना ठीक है यदि वह आपको अभ्यास कर रखता है और आपको त्याग देने से रोकता है।
  • एक कार्ट्वेल चरण 9 करने का आपका डर खत्म हो गया
    2
    जमीन के करीब जाओ कई कालीनों को ढेर कर दें जहां आप सतह के करीब पहुंचने के लिए प्रशिक्षित होते हैं जब आपके हाथ इसके संपर्क में होते हैं। तो, आप उन आसनों पर रहेंगे। यह आपको अपने शरीर और जमीन के बीच की दूरी को समाप्त करने में मदद करेगा और संभवत: गिरने का डर कम कर देगा।
  • एक कार्टवहेल कदम 10 के अपने डर से अधिक पढ़ें
    3
    शरीर को कोण, इसे खड़ा खड़ा होने के बजाय जमीन के करीब लाने सितारों को फर्श पर दोनों हाथों से लगाए जाने की कोशिश करें क्योंकि आप शरीर को पक्ष में फेंक देते हैं - लेकिन अपने सामने की तरफ इशारा करते रहें। इस तरह, यदि आप गलती करते हैं, तो आप अपने पैर बेहतर संतुलन कर सकते हैं।
  • एक कार्टवेल कदम 11 के अपने डर से ग्रस्त चित्र शीर्षक
    4
    अपने पैरों को मोड़ो शुरुआत में, अपने पैरों के साथ एक सितारा दे दो थोड़ा तुला। यह आपको अधिक सुरक्षित रूप से जमीन पर रहने की अनुमति देता है यदि आप असंतुलित हो जाते हैं या बढ़ावा देने में गलती करते हैं।
  • एक कार्टवेल कदम 12 के अपने डर से अधिक पढ़ें
    5
    जल्दी मत करो कुछ करने के लिए तैयार नहीं है जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं
    • अगर आप मानसिक अवरोध महसूस करते हैं तो ब्रेक लें डर एक शक्तिशाली भावना है- पर काबू पाने में समय लग सकता है। अगर आपको इसके द्वारा अभिभूत लगता है, खड़े हो या बैठो दस की गिनती करके अपनी सांस शांत करें या नीचे दिए गए फ़र्श पर अपना ध्यान केंद्रित करें। थोड़ी देर बाद, आप फिर से शांत महसूस करेंगे - और शायद आप इसे एक बार और कोशिश करने के लिए तैयार होंगे।
    • कई जिमनास्ट रिपोर्ट करते हैं कि वे अंतराल लेकर कुछ गतिविधियों में मानसिक अवरोधों को दूर कर सकते हैं। उनमें से कुछ भी उनके डर को दूर कर सकते हैं जब वे अपने कौशल के विभिन्न पहलुओं के साथ "प्ले" करने में सक्षम हैं, और केवल उन पर ध्यान केंद्रित नहीं।
  • एक कार्टवेल कदम 13 के अपने डर खत्म शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    अपनी गति पर काम करें और प्रशिक्षण दें! सितारों को देने के डर पर काबू पाने में बहुत दृढ़ संकल्प लेता है हार न दें! पहले किसी भी गतिविधि के रूप में किसी भी गतिविधि में कोई भी एकदम सही नहीं है।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि किसी भी शारीरिक गतिविधि से चोट लग सकती है इन चोटों के कुछ संयोग से होती है, वहीं कई लापरवाह कार्यों या पर्यावरण के लिए ध्यान की कमी से तैयारी की कमी के कारण होता है।
    • सावधान रहना सावधान रहने के दौरान, बहुत ज्यादा झिझक से चोट लग सकती है। यहां तक ​​कि अगर किसी हिचकिचाहट असुविधा या कुछ कौशल की कमी की भावना के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है, देने के लिए एक अच्छा स्टार महत्वपूर्ण है कि आप इस आंदोलन के साथ सुरक्षित रहने के लिए के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • अनुभव के साथ किसी मित्र या कोच के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें आखिरकार, एथलीट सितारों को भी परिपूर्ण कर सकते हैं, लेकिन वे मदद, मार्गदर्शन और धैर्य के साथ ऐसा करना सीखते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com