IhsAdke.com

जीवन को दिलचस्प कैसे बनाएं

कभी-कभी, परिवर्तन करने का समय आ गया है हमारी दिनचर्या उबाऊ हो जाती है, हमारी आदतें उबाऊ हो जाती हैं और हमारे जीवन में उबाऊ लगते हैं अच्छी खबर है? आप इसे अभी बदल सकते हैं बस एक बात याद रखो: केवल एक व्यक्ति को यह सोचने के लिए कि आपका जीवन दिलचस्प है, तुम हो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करना चाहते हैं, जब तक यह काम करता है। क्या आप धूल को हिलाकर तैयार करने के लिए तैयार हैं?

चरणों

विधि 1
डायनामिक रुचियां विकसित करना

अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 1
1
एक नया शौक चुनें सैकड़ों विभिन्न चीजें हैं जो आप किसी भी बजट के साथ कर सकते हैं। यदि यह थोड़ा सा पैसा है, तो यह कागज और पेंसिल के एक टुकड़े को चुनने और चीजों को आकर्षित करने के लिए सीखने के रूप में सरल हो सकता है। उन लोगों के लिए जो बिल्कुल पैसा और किसी भी परिप्रेक्ष्य के बिना चुना जाता है, आप शांत स्थानों में चलना शुरू कर सकते हैं या अकेले HTML या सीएसएस सीख सकते हैं। यदि आप अपने बटुए में अपना हाथ डालने के लिए तैयार हैं, तो नृत्य सबक का प्रयास करें, एक उपकरण खेलने का तरीका जानें, या अपने एड्रेनालाईन को बढ़ाने का तरीका ढूंढें। अन्य विचार गोताखोरी, तैराकी, योग, खाना पकाने, तीरंदाजी या बाइकिंग हैं - और यह हिमशैल का सिर्फ एक टिप है यह तुच्छ दिखता है, लेकिन आप कर सकते हैं, यदि आप करेंगे, तो अपने लिए एक पूरी नई जीवन शैली का आविष्कार करें और इसे एक नाम दें। शायद आपको बैले पसंद है, ईमो बनना और मछली बनाने के लिए? कहो कि यह एक बैलेपीसेंमो है! इससे जीवन को कूलर और अधिक दिलचस्प लगता है।
  • अपने आप को कुछ का आनंद लेते हुए अपने कब्जे में रखते हुए, आप न केवल कम ऊब होंगे और इसलिए एक खुशहाल व्यक्ति बनो, लेकिन यह आपको और अधिक दिलचस्प व्यक्ति बना देगा और आप के लिए मजबूर करेंगे नए दोस्त क्या अधिक है, आप दुनिया के बारे में बात करने और दुनिया दिखाने के लिए एक अविश्वसनीय कौशल होगा।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 2
    2
    एक ऑनलाइन कोर्स लें इंटरनेट के माध्यम से शिक्षा प्राप्त करना संभव है प्रौद्योगिकी अविश्वसनीय है और बहाने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है। ऐसे महान साइटें हैं जो मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के साथ-साथ विश्वविद्यालय की वेबसाइटें भी उपलब्ध कराती हैं जो कुछ ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की सभी सामग्री को छोड़ देते हैं। यह न केवल आपको व्यस्त रखेगा बल्कि आपके दिमाग में भी काम करेगा और अपने क्षितिज का विस्तार करेगा।
    • और यह कॉलेज की तरह नहीं है, जहां आप कुछ वर्गों को करने के लिए "है" आप कक्षाओं की सूची ब्राउज़ कर सकते हैं और एक या दो चुन सकते हैं जो आपको आकर्षक मानते हैं। अगर मैं नहीं रख सकता तो क्या होगा? कोई अस्वीकृति नहीं है
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 3
    3
    किसी ऐसे संगठन में शामिल हों जिसे आप विश्वास करते हैं। क्या आप ऐसे किसी व्यक्ति से मिलते हैं जो व्यक्ति के मुकाबले अपने मुकाबले के मुकाबले बदतर स्थिति में हैं? शायद अक्सर नहीं, और यदि आपके पास है, तो आप रवैया पर आश्चर्यचकित हुए थे। यह व्यक्ति आप क्यों नहीं हो सकता? चाहे आप अस्पताल में एक स्वयंसेवक, नर्सिंग होम या कुत्तों को देने में मदद कर रहे हों, आप और विश्व इसके लिए बेहतर होगा।
    • दयालुता के कृत्यों से आप अपने बारे में और आपके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे। इसके अलावा, आप इसी तरह के विचारों के दिलचस्प लोगों से घिरे होंगे, जो भी दुनिया को सुधारना चाहते हैं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    गैर पारंपरिक तरीके से सक्रिय रहें रनिंग महान है जिम में नियमित रूप से बहुत अच्छा है लेकिन क्या होगा अगर आपका व्यायाम व्यायाम चढ़ रहा है, या पोल डांसिंग, या क्रॉस-कंट्री हाइकिंग? यह आपके शरीर, आपकी आत्मा के लिए अच्छा है, और इससे आपको बहुत अच्छा लगता है। क्या पसंद नहीं है?
    • यह आकार में आने और लोगों से मिलने का एक शानदार तरीका है। एक साहसिक संगठन या एक चढ़ाई टीम के लिए जुड़ें क्या तुम इतनी पागल महसूस नहीं कर रहे हो? कैसे की एक क्षेत्रीय टीम के बारे में स्लैमबॉल या एक सवारी क्लब? वहाँ बहुत सारे समूह हैं जो मस्ती के लिए हैं और कौशल का एक महान स्तर की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    ऐसा कुछ करो जिसे आप कभी नहीं कर सकेंगे हम सब खुद को छोटे बक्से में डालते हैं। हमें लगता है कि हम यह चाहते हैं, कि हमें ऐसा करना चाहिए, लेकिन यह वास्तव में हमारे लिए कोई अच्छा नहीं है। किसी एक मिनट के बारे में सोचें जो आप कभी नहीं करेंगे, और फिर सोचें कि आप यह कैसे करेंगे। क्या आप कभी भी नग्न तैरेंगे? इसे करो मकड़ी का आयोजन कभी नहीं हुआ? इसे करो यहां तक ​​कि आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
    • यह डरावना नहीं है - यह एक देश संगीत कार्यक्रम में भी जा सकता है, अगर ऐसा कुछ जो आप कभी नहीं करेंगे यह सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने और अधिक गतिशील व्यक्ति बनने के बारे में है। इस तरह आप जान सकते हैं कि क्या आपको वास्तव में कुछ पसंद है या नहीं
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 6
    6
    कंप्यूटर से बाहर निकलें ठीक है, इस लेख को पढ़ने के बाद अपने आप से वादा करें कि आप फेसबुक, ट्विटर और किसी भी अन्य वेबसाइट पर बिताए गए समय को सीमित कर देंगे जो जीवन को बेहतर नहीं बना रहे हैं। जब आप कुछ मसौदा तैयार कर सकते हैं, परिवार के किसी सदस्य से बात कर सकते हैं या किसी दोस्त की सहायता कर सकते हैं, तो आप सभी समय के लिए एक पृष्ठ स्क्रॉल करते समय व्यर्थता से गुजरने वाले सभी घंटों के बारे में सोचें कंप्यूटर पर रहना और अधिक दिलचस्प होने के अपने जीवन से वंचित हो सकता है और आप एक बेहतर और अधिक संतुलित व्यक्ति हैं।
    • संयम में रहने की आवश्यकता नहीं है - हम सभी को अभी भी खुराक की आवश्यकता है। सिर्फ अपने आप को सीमित करके शुरू करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वेबसाइटों पर प्रति दिन 30 मिनट या एक घंटे खर्च करने के बाद, रोकें जाओ एक किताब पढ़ो या उस कौशल को जानें जो आप खेती करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको अपने आप को पूरी तरह से देने की आवश्यकता नहीं है यदि आप चाहें, तो एक डायरी को रिकॉर्ड करें कि आप कितना समय व्यतीत करते हैं, आप कितना समय बिताने के लिए खर्च नहीं करते। आपको आश्चर्यचकित हो सकता है कि आपका जीवन वास्तव में कितना दिलचस्प है!
  • विधि 2
    जीवन को रोमांचक और रोमांचक रखते हुए

    अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    लीक से बाहर निकलो यदि अन्य लोगों को लगता है कि आप दिलचस्प हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह केवल महत्वपूर्ण है अगर आपको लगता है कि यह दिलचस्प है। और सभी की जरूरत है कुछ कदम और एक अलग दिनचर्या है। तो सुबह के शुरूआती 15 मिनट में जाइए, एक अलग नाश्ता करें और एक समाचार पत्र के साथ पोर्च पर बैठो। फिल्मों पर जाने के लिए एक दिन बुक करें अपने दोपहर के भोजन के समय के दौरान लीक से बाहर निकलना यह कुछ बड़ा होना ही नहीं है, सिर्फ अलग है
    • प्रत्येक दिन की कोशिश करो जो कुछ ऐसा कर सकता है जो अलग-अलग तरीके से कर सकते हैं क्या यह एक अलग मार्ग का घर ले रहा है, पहली बार खाना बना रहा है, या एक दोस्त को फोन कर रहा है जिसे आपने साल के लिए बात नहीं की है यह खुद को आश्चर्यचकित करने के बारे में है, अन्य लोगों को नहीं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 8 को चित्रित करें
    2
    यात्रा करने के लिए बाज़ार, त्योहारों और संगीत कार्यक्रमों जैसे स्थानीय कार्यक्रमों का पता लगाएं अपने क्षेत्र में उन चीजों का चयन करें जो आपको लगता है कि दिलचस्प हो सकता है और इन्हें कर सकते हैं। आम तौर पर कई क्षेत्रीय घटनाएं होती हैं, विशेष रूप से गर्मियों में, जो बहुत अधिक या किसी भी पैसा खर्च करने में शामिल नहीं होती हैं इन बातों को करने से, जो आपके दिनचर्या का हिस्सा नहीं हैं, आप आश्चर्यचकित रहेंगे और सक्रिय होंगे।
    • इन घटनाओं को खोजने के लिए, समाचार पत्र पढ़ें, इंटरनेट पर खोजें, सड़क पर और कैफे में पत्रक देखें और मित्रों और अजनबियों से बात करें। आप सामाजिक संबंध बनाएंगे और आप दोगुना उत्पादक महसूस करेंगे।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 9 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने गृहनगर का अन्वेषण करें जब आप कहीं भी एक छुट्टी बिताते हैं, तो जिस स्थान पर आप जा रहे हैं वह हमेशा आपके जीवन से कहीं अधिक दिलचस्प लगता है। लेकिन वास्तविकता में, संभवत: जहां आप रहते हैं, वहां पर्याप्त है, आप इसे ठीक से नहीं मिला क्योंकि सभी चीजें वहां मौजूद थीं। अपनी आँखें खोलो: आप क्या याद आ रहे हैं?
    • क्षेत्रीय पर्यटन सूचना कार्यालय पर जाएं और पता करें कि पर्यटकों ने शहर में क्या किया है। यहां संग्रहालय, नाव यात्राएं, कला दीर्घाओं या स्पॉट हो सकते हैं जो आपने पहले कभी नहीं देखा है या कभी भी इसमें रुचि नहीं रखी है।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    सभी निमंत्रण स्वीकार करें यदि आप सामाजिक करने में सक्षम न होने के लिए बहाने बनाते हैं, तो लोग आपको बस भूल जाते हैं और आपको आमंत्रित करना बंद कर देते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उन लोगों के बहुत से प्रशंसक नहीं हैं जिन पर आप जाते हैं या जिन स्थानों पर जाते हैं, तो उन्हें मौका देने की कोशिश करें और फिर भी उनके साथ लटकाएं। यह हर समय नहीं है - कुछ समय में सिर्फ एक बार।
    • दोस्तों के साथ सामाजिककरण एक तत्काल चढ़ाई है। अगर जीवन काम, काम और अधिक काम से भरा है, तो एक दिन के लिए अपराध और ज़िम्मेदारी को एक तरफ रख दो और मज़ेदार हो जाओ। आप इसके लायक हैं



  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 11
    5
    सहजता से कुछ करो रविवार की सुबह, आप शायद आराम करेंगे, कुछ भी नहीं कर रहे, फेसबुक में जाकर और बाहर, थोड़ी टीवी देख रहे हैं और मूल रूप से आराम कर रहे हैं (मुझे उम्मीद है, कम से कम)। जब भी आपको लगता है कि आपको इस तरह एक पल है, तो कुछ करने के लिए अवसर का उपयोग करें। एक स्थानीय होटल में एक रात बुक करें नाश्ता बुफे का पता लगाएं कार में जाओ और जहां पर जाने की योजना नहीं है। अपना स्वयं का "स्प्रेस्टॉजिस्ट" रहें
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी एक दिन को समर्पित नहीं करते हैं, योजना बनाने से इनकार करने के लिए जब वह दिन आता है, जो कुछ भी आपके सिर में आता है यह एक फिल्म हो सकती है, पहाड़ों की यात्रा या उन दोनों के बीच कहीं भी हो सकती है। बस अपने सहज ज्ञान को सुनो
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाने के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    6
    दोस्तों के साथ एक पार्टी या शाम लें संगठन आपको न केवल व्यस्त रखेगा क्योंकि यह अच्छी शाम के लिए उम्मीदें पैदा करेगा, और फिर खुशी के साथ कुछ याद रखना होगा। आपके आस-पास के लोग उन चीजों के विचारों के साथ आने की संभावना है जो आपको भी प्रयास करना चाहिए।
    • अवसर खोजें क्या आप लाइव संगीत सुनने के लिए बाहर गए हैं? गिटारवादक के लिए एक पेय खरीदें और बातचीत शुरू करें के नये टीम के साथी के साथ कुछ खाओ स्लैमबॉल. कभी-कभी आपको अवसर के द्वार पर दस्तक देना पड़ता है, न कि अन्य तरीकों से।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाने के चरण 13 का शीर्षक चित्र
    7
    यात्रा की योजना बनाएं घर पर सप्ताहांत बिताने के बजाय (हालांकि सप्ताहांत बहुत अच्छा है, आप जहां भी हों), दो दिवसीय यात्रा के लिए एक छोटी योजना की योजना बनाएं। आपको काम से समय बिताने की ज़रूरत नहीं है और आपको बहुत खर्च करने की ज़रूरत नहीं है - यहां तक ​​कि आधे घंटे की दूरी भी हो सकती है, जहां से आप कमरे की सेवा का आनंद ले रहे एक होटल में हर हफ्ते बिताते हैं। बस जाओ और मज़ा लो!
    • क्या आस पास एक जगह है जो मैं हमेशा यात्रा करना चाहता था, लेकिन मौका कभी नहीं था? इसे सूची से किसी आइटम को खरोंचने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर के रूप में लें। यहां तक ​​कि अगर यह केवल एक दोपहर है, यह ठीक है। थोड़ी देर के लिए एक पर्यटक ले लो, सब कुछ से दूर चल रहा है यह आराम करने, कुछ सीखना और अपने लीक से बाहर निकलने का मौका है।
  • विधि 3
    जीवन के बारे में अच्छा लग रहा है

    अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं कदम 14
    1
    आपको जो कुछ भी नाराज़ हो, उससे छुटकारा पाएं जीवन में चीजें अक्सर बहुत सहज हो जाती हैं। हम एक ऐसी नौकरी करते हैं जिसे हम पसंद नहीं करते हैं, लेकिन यह बिलों का भुगतान करता है, एक रिश्ते जो पहनता है, या एक जगह जिसे हम नहीं करना चाहते। अगर आपके जीवन में कुछ अच्छा चल रहा है जो आपको नीचे धकेल रहा है, तो समय ले लो यह अब मुश्किल होगा, लेकिन यह बाद में इतना बेहतर होगा।
    • ऐसे समय में, आपको पेशेवरों और विपक्षों का वजन करना पड़ता है। क्या आप स्थानांतरित या काम छोड़ सकते हैं? क्या संबंध बुरा नहीं है और स्थायी नहीं है? सुनिश्चित करें कि आपने बड़े परिवर्तन करने पर विचार करने से पहले समीकरण के प्रत्येक पक्ष के बारे में सोचा है।
    • आप भाग नहीं सकते? तो चीजों को और अधिक रोमांचक बनाने के तरीके के बारे में सोचो। काम पर एक परियोजना के लिए पूछें, अधिक बार यात्रा करें या अपने साथी के साथ पागल नई चीजें करें। सब कुछ बदलने की क्षमता है
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 15
    2
    गंदगी साफ करो एक सुव्यवस्थित घर एक संगठित मन है, जहां आप अंत में मजेदार चीज़ों के लिए जगह बना सकते हैं। ऐसा करने से आप अपने आप को दिखा रहे हैं कि आप बदल रहे हैं और नए और बेहतर "I" को विकसित कर रहे हैं। एक साफ घर भी आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा, इसे और अधिक संगठित करें, अपने मित्रों को बिना शर्मिंदगी के और अधिक समय देखें और चीजों की तलाश करते समय बचाएं।
    • सभी गंदगी से छुटकारा पाने से आपके कमरे हल्का और बड़ा हो जाएंगे, जो आपको सुबह में उठने या काम से घर आने पर आपको अधिक सक्रिय और खुश महसूस कर देगा। हर किसी को घर पर समय का आनंद लेना चाहिए, और इससे यह कार्य आसान होगा।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 16
    3
    नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो अगली बार जब आप कहीं न कहीं आमंत्रित करते हैं या आपके पास कोई काम है, तो अपने मस्तिष्क को बुरी चीज़ों से भरने न दें। यदि आप सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो आप छोटी छोटी चीजों का आनंद भी लेंगे। नकारात्मकता में डुबो देना बहुत आसान है, लेकिन आप कभी भी खुश नहीं होंगे यदि आप सभी को बुरी बात बता दें।
    • अगर एक नकारात्मक विचार दिमाग में आता है, तो उसके अंत में एक सकारात्मक जोड़ दें, और अंत में सकारात्मक सोच स्वाभाविक रूप से आ जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि "यह बहुत कठिन है," तो सोचो "लेकिन मुझे तब अच्छा लगेगा जब मुझे पूरा किया जाए।"
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं कदम 17
    4
    बस आप क्या सोचते हैं परवाह करें यह विचार है कि आपका जीवन दिलचस्प नहीं है, यह बकवास है हर किसी का जीवन किसी तरह दिलचस्प होता है, क्योंकि आप केवल आप ही हैं और कोई भी नहीं, जो उस शीर्षक को प्राप्त कर सकते हैं। क्या आप के लिए दिलचस्प है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो, दूसरों को नहीं यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अभी भी ऊब महसूस करेंगे और जैसे आप योग्य नहीं हैं
    • यही कारण है कि आपकी रुचि की परिभाषा ही एकमात्र चीज़ है जो मायने रखती है अगर आपको लगता है कि चार नौकरियां होती हैं और कभी सो रही नहीं है, तो आगे बढ़ें। यदि आपकी परिभाषा का अर्थ है दुनिया की यात्रा करना, आगे बढ़ो। यदि कई अलग-अलग क्षमताओं के साथ रोचक माध्यम हैं, तो आगे बढ़ें। हर कोई एक अलग अवधारणा है - और आप केवल एक में शामिल हो सकते हैं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं कदम 18
    5
    जिस तरह से आप खाते हैं उसे बदलें जब यह आपकी स्वाद की कल की बात आती है, तो दो चीजों को ध्यान में रखें:
    • एक संतुलित आहार रखें एक संतुलित आहार स्वास्थ्य और मूड के लिए भी अच्छा है। एक खराब आहार ऊर्जा बूंदों का कारण बनता है, जो आपको शराबी और बीमार महसूस कर देगा। इसके अलावा, यह जानते हुए कि आप अपने शरीर की देखभाल कर रहे हैं, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे, जिससे आप अधिक आत्मविश्वास और आपको खुश कर सकेंगे।
    • विविधता। कुछ नए व्यंजनों का आप प्रयास करना चाहते हैं अगले शुक्रवार को एक इथियोपियन रेस्तरां में जाएं उन स्वादों का प्रयास करें जिनसे आपने पहले कभी अनुभव नहीं किया है जिज्ञासु भोजन का अर्थ है कि आप दिन में तीन बार दिलचस्प हो सकते हैं। बहुत अजीब नहीं है
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 19 को चित्रित करें
    6
    आराम करने के लिए समय निकालें चाहे सप्ताह में एक बार, एक गर्म स्नान या गहरी साँस लेने वाला प्रतिनिधि हो, आपको आराम करने में मदद करने के लिए कुछ चाहिए। हर किसी को व्यस्त सप्ताह के बाद आराम करने के लिए कुछ घंटों के लिए काम या काम से दूर रहने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि अगर एक किताब के साथ पन्द्रह मिनट लगते हैं, तो यह मायने रखता है।
    • कुछ लोग योग और ध्यान जैसी चीजों के प्रशंसक हैं। दूसरों के वीडियो गेम के साथ खेलना पसंद करते हैं। आराम करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है, जब तक कि यह आपके लिए प्रभावी नहीं है। तो आपको महसूस करना चाहिए कि आप पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और फिर से खेलने के लिए तैयार हैं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाओ चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    खुश लोगों के साथ समय व्यतीत करें ऐसे लोगों से बचें जो हर समय चीज़ों के बारे में शिकायत करते हैं और शिकायत करते हैं। हास्य की अच्छी समझ वाले लोगों की तलाश करें जिनके पास जीवन पर सकारात्मक दृष्टिकोण है। आप पाएंगे कि इसकी सकारात्मकता संक्रामक है। ऐसा लगता है कि ये लोग भी करने के लिए नए और दिलचस्प चीजों की तलाश कर रहे हैं।
    • एक और अच्छा विचार? परिवार के साथ समय व्यतीत करें जैसे-जैसे हम बड़े हो जाते हैं, हम अक्सर यह महसूस करते हैं कि जब हम जवान थे और हमने सोचा कि वे अच्छे हैं, हम वास्तव में उन लोगों के साथ बहुत ही मजे की समय बर्बाद कर चुके हैं जो कभी भी वापस नहीं आएंगे। वे शायद दिलचस्प बातें भी कर रहे हैं और आपको सवारी के लिए ले जाना पसंद करेंगे
  • चेतावनी

    • अपने जीवन को बेहतर बनाने पर ध्यान न दें, जो आप कर रहे हैं उसका आनंद लेने के लिए भूल की बात करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com