IhsAdke.com

कैसे एक कम महत्वपूर्ण व्यक्ति होना

यदि आप एक व्यक्ति को दूसरों के बारे में अधिक न्याय करने के बारे में चिंतित हैं, तो आपको यह सोचना चाहिए कि आपको पता होना चाहिए कि उन्हें कैसा होना चाहिए, सोचें और कार्य करें यह आप सब कुछ पता लगता है कि करने के लिए आरामदायक हो सकता है,, एक महत्वपूर्ण व्यक्ति नए दोस्त बनाने से रोक सकता है हो सकता है नए अनुभवों को गले लगाने, और दूसरों को लगता है कि आप एक अच्छे इंसान नहीं हैं बनाता है। आप वे कौन हैं के लिए नए लोगों को स्वीकार करने के लिए, और कैसे होने के लिए अधिक खुला किसी के मन में जानने के लिए चाहते हैं, यह समय अपने हाथ गंदे रख दिया और कम महत्वपूर्ण होने की कोशिश करने के लिए है। न्याय करना बंद करो और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें!

चरणों

भाग 1
नए लोगों को स्वीकार करना

चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 1
1
अपने आप को लोगों के जूते में रखो यह करना सबसे मुश्किल काम है और शायद सबसे महत्वपूर्ण बात है जब आप किसी नए से मिलते हैं, तो समझने की कोशिश करते हैं कि वे कहां से आए थे। हो सकता है कि इस व्यक्ति तो कमी है इसलिए क्योंकि उसकी माँ कभी नहीं दिया प्यार esava crescendo- गया था शायद वह इतना एक पालक घर में बड़ा हो रहा से अलग है और किसी को भी कनेक्ट नहीं कर सकता। हो सकता है कि इस व्यक्ति को सिर्फ बुरी खबर मिली है और सुपर मैत्रीपूर्ण होने के मूड में नहीं है यद्यपि आप उस व्यक्ति की परिस्थिति को नहीं जानते हैं, जिसे आपने अभी पूरा किया है, इस संभावना के लिए खुला होना चाहिए कि वह व्यक्ति किसी ऐसे चीज के माध्यम से चला गया है जिसके बारे में आपको पता नहीं है।
  • प्रत्येक व्यक्ति एक व्यक्ति है और विभिन्न परिस्थितियों का एक उत्पाद है। जब तक आप उस व्यक्ति को बेहतर नहीं जानते, आप कौन कह रहे हैं कि वह व्यक्ति कैसा है?
  • इसके बारे में सोचो: क्या आपको 5 मिनट की बातचीत के आधार पर फैसला करना उचित होगा? कितने लोग वास्तव में समय के इतने कम समय में आपके बारे में सीख सकते हैं?
  • चित्र कम से कम न्यायिक चरण 2
    2
    प्रत्येक नए व्यक्ति से कुछ सीखने की कोशिश करें याद रखें कि यदि आप एक ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जो आपके से पूरी तरह से अलग है (इसलिए आपको लगता है), प्रत्येक व्यक्ति आपको कुछ नया सिखा सकता है शायद वह तीन विदेशी भाषाओं में बात कर सकते हैं, या एक चित्रकार जो, आप पिकासो के बारे में कुछ सिखा सकते हैं या पहले से ही पांच मैराथन समाप्त हो गया है और शुरुआती जो इस खेल में शुरू करना चाहते हैं के लिए उत्कृष्ट सुझावों है कर सकते हैं। यह सोचने के बजाय कि किसी से बात करना समय की बर्बादी है, अपने आप से पूछो "मैं इस व्यक्ति से क्या सीख सकता हूं?"
    • आप उस व्यक्ति से कुछ सीखने में सक्षम नहीं हो सकते, जो आप से मिले थे, लेकिन अगर आप इसके साथ अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप अपने क्षितिज का विस्तार कर सकते हैं।
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 3
    3
    बहुत सारे प्रश्न पूछें यदि आप वास्तविक व्यक्ति से मिलना चाहते हैं, तो जानें कि वह कहाँ से आया था। क्या उसके भाई हैं? उसने खुद का समर्थन करने के लिए क्या किया है या क्या किया है? वह सप्ताहांत पर क्या करना पसंद करती है? यद्यपि आपको बहुत ज्यादा कसम खाता नहीं होना चाहिए और अपने आप में थोड़ा सा बोलने के बिना एक बार में 80 मिलियन से सवाल करना चाहिए, नए प्रश्न पूछने पर कुछ प्रश्न पूछने से आपको अपने अतीत के बारे में समझने में सहायता मिलेगी।
    • आप को बहुत शांत दिखने के बारे में भी चिंतित होना चाहिए, या यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतीत होता है कि आप खुद से पूछना बंद कर देते हैं, "मैं किस व्यक्ति से बात कर रहा हूं?"
    • यदि वह व्यक्ति वास्तव में शर्मीली है, तो आप प्रश्नों की टोन थोड़ी कम कर सकते हैं। हालांकि, इस नए व्यक्ति के बारे में थोड़ा जिज्ञासा दिखाने से आप अपने आप को अधिक ग्रहणशील बना सकते हैं।
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 4
    4
    उपस्थिति के आधार पर किसी व्यक्ति का न्याय न करें यह आसान कहा से किया है, है ना? आप एक ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो टैटू में शामिल है या जो तंग कपड़े पहने हुए हैं, और ज़ाहिर है, वह वास्तव में किस तरह का व्यक्ति है अगली बार जब आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं और आपको लगता है कि आप उसे पहले पांच सेकंड में जानते हैं, सोचने के लिए एक क्षण ले, और एक आलोचक बनने की कोशिश करें और समझने की कोशिश करें कि वह व्यक्ति वास्तव में क्या है।
    • बेशक, लोगों को एक तरह से जीवन या एक प्रकार की सोच का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक तरह से दिखना पसंद है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसके बारे में पूरी तरह से दिखने वाले सभी चीज़ों को सीख सकते हैं।
    • यदि आप दर्पण में देखते हैं क्या आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपको देखकर बस आपके बारे में सब कुछ जान सकता है?
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 5
    5
    उस व्यक्ति के बारे में आप क्या कहते हैं, उसकी बात सुनें न। यह एक और तरीका है जिसमें हम दूसरे लोगों पर न्याय करते हैं। यदि आप किसी नए से मिले हैं, लेकिन उसके बारे में गपशप सुना है, उन्हें एक तरफ रखें और बहाना करने का प्रयास करें कि आपने उस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं सुना है: उसे एक नई शुरुआत दें आखिरकार, वह भी आपके बारे में बुरी चीजें सुन सकती थी, और अन्य लोगों ने क्या कहा है, इसके आधार पर "आप" का न्याय करना उचित नहीं है, है ना?
    • उस व्यक्ति की शर्तों को समझें हो सकता है कि लोगों को, ईर्ष्या की वजह से दूसरे के बारे में बुरी तरह से बात कर रहे थे बातों का नहीं जानने, या सिर्फ इसलिए वे अन्य कारण है कि कुछ है कि उसके बारे में वास्तव में सच था के बारे में कोई लेना देना नहीं था।
  • कम से कम न्यायिक चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    सामान्य में चीजों की तलाश करें एक नए व्यक्ति के साथ आम में चीजें ढूँढना आपको न्याय करना बंद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हम लोगों का न्याय करते हैं क्योंकि हम सोचते हैं, "जी, मैं इस तरह के व्यक्ति से बात कर रहा हूं, और जाहिर है हमारे पास कुछ भी आम नहीं है।" किसी नए व्यक्ति के द्वारा धमकाया या फुसलाया जा सकता है क्योंकि हमें लगता है कि न केवल हम इसे समझ पाएंगे, बल्कि यह भी क्योंकि यह हमें समझ नहीं पाएगा।
    • इसके साथ आम में सभी कोणों को देखने की कोशिश करते हुए इस तरह की सोच से लड़ें, चाहे वह कुछ आध्यात्मिक, कुछ खेल के बारे में, आपके शौक या पालतू जानवरों के बारे में हो।
    • दुर्भाग्य से ऐसे कुछ विषयों का उल्लेख करें, जिन्हें आपको दिलचस्प लगता है, ताकि आप दो के बारे में बात कर सकें। एक बार जब आपको पता है कि यह व्यक्ति बहुत अलग नहीं है, तो आप शायद इसका न्याय नहीं करेंगे।
  • बीई कम न्यायिक चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    लोगों को मौका देना महत्वपूर्ण लोग दूसरे लोगों को कोई मौका नहीं देते हैं। अगर आप ऐसे व्यक्ति बनना चाहते हैं जो कम से कम न्याय करता है, तो आपको लोगों को कम से कम दो मौकों के बारे में पता होना चाहिए, यदि अभी तक अधिक संभावना नहीं हैं शायद वह व्यक्ति खराब दिन पर था, शायद वह विचलित हो गया, या शायद वह उस बैठक में अच्छी तरह से नहीं किया। हम सब इस के माध्यम से रहे हैं, सोच रहे हैं कि हम बेवकूफों की तरह दिखते हुए डेट से बाहर हैं। इसलिए इस नए व्यक्ति को संदेह का लाभ दें और अपने आप से कहें कि आप इसके बारे में नकारात्मक कुछ नहीं सोचेंगे, और आप इसे एक बार और कोशिश करेंगे।
    • बहुत से लोग वास्तव में शर्मीली हैं और शायद दूर या पकड़े गए हों। अगर आप इस व्यक्ति से एक से अधिक बार बाहर निकलते हैं, तो वह थोड़ा और अधिक खुल जाएगा
  • भाग 2
    अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

    चित्र कम से कम न्यायिक चरण 8
    1
    सकारात्मक सोच का अभ्यास करें इतना महत्वपूर्ण होने के कारण का एक हिस्सा है क्योंकि आपके नकारात्मक विचार हैं क्या आप प्रत्येक परिस्थिति के नकारात्मक पहलुओं की तलाश करते हैं और प्रशंसा की बजाय आलोचना करना पसंद करते हैं? यदि हां, तो आपको अपने परिप्रेक्ष्य को अपने बारे में, दुनिया के बारे में और उसमें रहने वाले लोगों के बारे में अधिक सकारात्मक सोचने के लिए परिवर्तित करना होगा। अगली बार जब आप नकारात्मक विचार लेते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप सिर्फ नाटकीय नहीं हैं या हर स्थिति में हो सकता है सबसे बुरी स्थिति की तलाश कर रहे हैं। अपने जीवन में सकारात्मक चीजों पर ध्यान दें और उन्हें अपने नकारात्मक विचारों को दूर करने दें।
    • जब भी आपको नकारात्मक विचार हो, तो तीन सकारात्मक विचारों से लड़ें
    • बेशक, हर कोई भयानक दिन है, और जब आप आवश्यक हो तब नकारात्मक सोच सकते हैं, लेकिन यदि आप इसे एक आदत बनाते हैं, तो आप अपने आप को नाखुश बना रहे होंगे, और अधिक महत्वपूर्ण भी करेंगे।
    • याद रखें कि सबसे खराब स्थिति के बजाय किसी भी स्थिति में "सबसे अच्छा हो सकता है" यह आपको एक सकारात्मक मानसिकता देगा
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 9
    2
    जब निर्णय लेंगे तो समझें जब आप किसी अन्य व्यक्ति के बारे में एक तर्कहीन या आलोचनात्मक विचार प्रकट करते हैं, तो आप हमेशा उसे महसूस करते हुए जड़ में आपकी आलोचना में कटौती कर सकते हैं। अगर आप चल रहे हैं, तो आप खुद को चुटकी लेना या चलना बंद कर सकते हैं, अन्य लोगों को पहचानने के नकारात्मक नतीजों पर बल देना। जब आप अपने आप को "कुछ पाउंड खोने की जरूरत है," या "इस आदमी को वास्तव में एक टकसाल की जरूरत है," अपने आप से पूछें कि नकारात्मक सोच वाले लोगों को आपका लाभ कैसे होगा जैसे कुछ सोच रहा है
    • जब भी आप अपने आप को किसी और को पहचान लेते हैं, इसके बारे में कुछ सकारात्मक सोचकर इसके लिए तैयार करें बेशक आप कुछ सकारात्मक सोच सकते हैं यदि आप कई नकारात्मक चीजों के बारे में सोच सकते हैं!
    • जैसा कि आप अपने नकारात्मक विचारों की निगरानी के लिए इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, आप उन्हें कम और कम मिलेंगे
  • कम से कम न्यायिक कदम 10 शीर्षक चित्र
    3
    आप हमेशा सही हो सोचने के लिए आदी रहना बंद करो आप जितना कारणों का न्याय करते हैं उनमें से एक यह है क्योंकि आपको लगता है कि यह समय का 100% सही है। धीरे-धीरे इस तथ्य को इस्तेमाल करना आरंभ करें कि आप केवल 90%, 80% या 50%, या समय का केवल 10% हो। प्रत्येक व्यक्ति के अपने विचार हैं कि दुनिया को कैसे काम करना चाहिए, और ये विचार अक्सर संघर्ष करते हैं। आप कौन कह रहे हैं कि आप केवल एक ही है जो जानता है कि क्या हो रहा है, सिर्फ इसलिए कि आपने पढ़ा है, और अधिक शिक्षा हासिल की है, या सिर्फ इसलिए कि आप आश्वस्त हैं कि आप गलत नहीं जा सकते हैं?
    • अगली बार जब आप एक बहस में प्रवेश करते हैं या आप बहुत ही आश्वस्त हैं कि यह सही है, तो याद रखें कि दूसरे व्यक्ति के रूप में आपकी राय एक मान्य राय हो सकती है।
    • याद रखें कि ज्यादातर परिस्थितियां जटिल हैं, और जो "सही" और "गलत" पर आधारित नहीं हो सकतीं - विचार करने के कई पहलू हैं
    • यदि आप हर समय सही देखने की कोशिश में कम से कम समझौता करते हैं, तो आप शायद अपनी राय रखने के लिए अन्य लोगों को न्याय करना बंद कर देंगे।



  • चित्र कम से कम न्यायिक चरण 11
    4
    आप देखते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को लेबलिंग रोकें किसी को लेबल करना यह पुष्टि करने का एक शानदार तरीका है कि आप हमेशा महत्वपूर्ण होंगे और उस व्यक्ति को संदेह का लाभ नहीं देंगे। गोथ, नर्ड, अमीर बच्चों, नशा लोकप्रिय, या किसी अन्य शीर्षक के रूप में लोगों को है कि आप उन्हें लेबल और एक व्यक्ति के रूप में प्रत्येक व्यक्ति को देखने के लिए के बजाय कर रही है यह एक समूह है, जिसमें कुछ भी नहीं पता से संबंधित कोशिश कर सकते हैं लेबलिंग बंद करो इसके बारे में व्यक्ति या जिन लोगों के साथ यह दिखाई देता है, उनकी उपस्थिति से परे देखना सीखें, और निष्कर्ष निकालने के बजाय उस व्यक्ति की व्यक्तिगत कहानी को समझने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • इसके बारे में सोचो: क्या आप चाहते हैं कि कोई आपको देखे और कहें, "जी, मुझे पता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं ..."? बिल्कुल नहीं
  • कम से कम न्यायिक कदम 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अन्य लोगों के बारे में गपशप करना बंद करो यदि आप इतनी गंभीरता से रोकना चाहते हैं, तो आपको गपशप को रोकना चाहिए। गपशप केवल बुरी चीज़ों को फैलता है, और लोगों को असली कहानी जानने के बिना अन्य लोगों के बारे में निष्कर्ष निकाला देता है। क्या अधिक है, यदि आप गपशप के रूप में प्रतिष्ठा विकसित करते हैं, तो लोग आपके पास नए "तामझाम" के बारे में जानने के लिए आते हैं, लेकिन वे शायद ही आप पर भरोसा करेंगे।
    • अगली बार जब आप किसी के बारे में कुछ नकारात्मक बोलने के लिए अपना मुंह खोलते हैं, तो घूमते रहें और कुछ सकारात्मक बोलें। कहने के बजाय, "क्या आप जानते हैं कि वेश्या को कल रात बेल्ट्रन मिल गया?", "क्या आपको पता है कि वेश्या एक उत्कृष्ट चित्रकार है? आपको उसके चित्रों में से एक को इस तरह एक बार देखना चाहिए ... "इस बारे में सोचें कि आप कितने बेहतर महसूस करेंगे जब आप अच्छे विचारों को वहां से फैलाएंगे।
  • कम से कम न्यायिक कदम 13 शीर्षक चित्र
    6
    करुणा दिखाएँ करुणा करना महत्वपूर्ण होने के विपरीत है लोगों को पहचानने और नकारात्मक विचार करने के बजाय, उनके साथ सहानुभूति रखने की कोशिश करें और सोचें कि वे क्या सोच रहे हैं या महसूस कर रहे हैं। लोगों के बारे में नकारात्मक विचारों से बाहर निकलना आसान नहीं होगा और फिर उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, लेकिन यह संक्रमण असंभव नहीं है। लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक फोकस और उनकी मदद करना, उनमें से सबसे बुरी चीजों के लिए
    • करुणा भी खुशी की कुंजी है यदि आप अधिक दयालु व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको लोगों और दुनिया के बारे में सकारात्मक भावनाएं होने चाहिए।
  • कम से कम न्यायिक चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    एक और अधिक खुले दिमाग रखें अधिक खुले दिमाग का होना जरूरी है यदि आप कम महत्वपूर्ण होना चाहते हैं। खुले विचारों का अर्थ है नई चीजों के लिए खुला होना, अन्य संस्कृतियों और जीवन के तरीके को स्वीकार करना, और उन चीजों को न कहने के बजाय नई चीजों का प्रयोग करना, जो आपको थोड़ा असुविधाजनक बनाते हैं। किसी भी विषय पर अधिक जानकारी रखने, और किसी भी विषय पर अधिक जानकारी रखने, और सोचने के बजाय कि आप हमेशा सही हैं, अपने संभावनाओं को समझने के लिए लोगों को कई प्रश्न पूछकर अधिक खुले दिमाग का प्रयास करें।
    • एक खुले दिमाग के साथ-साथ कम महत्वपूर्ण होने के कारण, बहुत काम और प्रयास लेता है आप अपने पूर्वसंचारों को पूरे समय से दूर करना होगा।
  • भाग 3
    अपने क्षितिज का विस्तार

    कम से कम न्यायपालिका चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें कारण है कि तुम इतनी महत्वपूर्ण हैं का एक हिस्सा चीजों को एक निश्चित तरीके करने के लिए प्रयोग की जाने वाली है, और कल्पना नहीं कर सकते कि किसी को भी एक पूरी तरह से अलग तरीके से एक ही बात करते हैं और अभी भी एक उचित, समझदार व्यक्ति हो सकता है। तो यही कारण है कि आपको अपने सामान्य दिनचर्या से रोकना चाहिए और कुछ अलग तरीके से काम करने की कोशिश करनी चाहिए, इस दृष्टिकोण को खुलने वाले सभी मार्गों को देखने के लिए। आराम के क्षेत्र से बाहर निकलने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • अपनी दिनचर्या तोड़ो पूरे दिन एक ही समय में कॉफी पीने बंद करो और काम करने के लिए एक नया रास्ता ले लो।
    • डरावना है कि कुछ करो एक ऊंची इमारत की चोटी पर चढ़ो, एक पर्वत पर चढ़ने या कच्ची मछली खाएं।
    • यदि आप शर्मीले हैं, तो अधिक निवर्तमान होने का प्रयास करें बेशक, सबसे पहले यह थोड़ा असुविधाजनक होगा, लेकिन आप नए लोगों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे।
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 16
    2
    जितना संभव हो उतना यात्रा करें। यात्रा आपके क्षितिज का विस्तार कर सकती है और यह दिखाती है कि अन्य लोग दुनिया भर में कैसे रहते हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा नहीं है, तो आप निकटतम शहर की यात्रा कर सकते हैं या सप्ताहांत पर किसी दूसरे राज्य में जा सकते हैं। आप यात्रा करते समय हॉस्टल में रह सकते हैं - आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले कम पैसे, अनुभव अधिक प्रामाणिक होगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप देखते हैं कि आपके जीवन जीने के लिए अनन्त तरीके हैं और कोई भी व्यक्ति इसके बारे में पूर्ण कारण नहीं है या इसके बारे में क्या बात करता है
    • वर्ष में कम से कम एक बार यात्रा करने का लक्ष्य रखें इससे आप आराम क्षेत्र से बाहर निकल जाएंगे और आपको कई तरह के लोगों के सामने उजागर करेंगे।
  • कम से कम न्यायिक कदम 17 शीर्षक चित्र
    3
    अपने परिवार के दोस्तों के साथ एक दिन व्यतीत करें बस एक दोस्त या अपने परिवार के साथ दिन बिताने, चाहे रात के खाने के लिए या एक फिल्म के लिए, या एक आरामदायक पिकनिक के लिए, यह देखने में मदद करता है कि आपके परिवार की तुलना में अन्य परिवार पूरी तरह से कैसे काम करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि आपके मित्र की तुलना में आपके परिवार की तुलना में अधिक या कम परंपरागत परिवार है, और यह दिखाएगा कि आपको किसी दूसरे के द्वारा कैसे बनाया गया है या आप जिस तरह से कार्य करते हैं, उसके बारे में सोचने से पहले कुछ समय लगेगा।
    • बस अपने आप को नए अनुभवों से खोलना और नए लोग पहले से ही अपने क्षितिज का विस्तार करने में आपकी सहायता करते हैं और आप कम लोगों का न्याय करेंगे जो अन्य पृष्ठभूमि वाले हैं
  • कम से कम न्यायिक कदम 18 शीर्षक चित्र
    4
    कुछ ऐसी घटना पर जाएं जो आम तौर पर आप को आकर्षित नहीं करेंगे क्या आपको लगता है कि कविता पाठ, नृत्य कक्षाएं, या एक राजनीतिक बहस पूरी तरह से उबाऊ, बेवकूफ या उबाऊ हो जाएगा? बिल्कुल सही! खुले दिमाग के साथ इन घटनाओं पर जाएं और कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहें। इसे एक बार करने से आपको और अलग-अलग लोगों से मिलना होगा, अलग-अलग दृष्टिकोणों को समझना होगा, और आपको कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो बाद में भविष्य में आपके दिमाग में बदलाव लाएगा।
    • आसपास के लोगों को पहचानने के बिना चारों ओर देखें ऐसा होने की संभावना है कि आप इस जगह से अलग व्यक्ति हैं, और आप नहीं चाहते कि आप उनका न्याय करें, है ना?
  • चित्र कम से कम न्यायपालिका चरण 19
    5
    लोगों के एक विविध समूह के साथ बाहर जाना अलग-अलग तरीकों से आपके साथ अलग-अलग लोगों के साथ लटका रहे हैं, जो आपके दिमाग को खोलने में मदद कर सकते हैं। अपने मित्रों को दौड़ की वजह से अलग हैं, हितों, वर्ग, विचारों, शौक, careiras, या कुछ और, जो लोग अलग पृष्ठभूमि और दृष्टिकोण है मदद कर सकते हैं विचारों का एक और अधिक सटीक धारणा यह है कि दुनिया भर में मौजूद है आसपास रहना ।
    • आपको विभिन्न पृष्ठभूमि से मित्रों की भर्ती करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको ऐसे लोगों से मिलने का प्रयास करना चाहिए, जो आपके बिल्कुल नहीं हैं। आप उस अनुभव से एक व्यक्ति की तरह अधिक बढ़ेंगे
    • किसी के साथ दोस्तों के होने के नाते आप सोचा था कि आम में कुछ भी नहीं था आप अधिक समझ और खुले दिमाग कर सकते हैं।
  • चित्र कम से कम न्यायिक चरण 20
    6
    आभारी रहें यदि आप अपने जीवन में एक नियमित अभ्यास का आभार मानते हैं, तो आप उन लोगों पर ज़ोर देते हैं जो आपके पास इतने ज़्यादा नहीं होते हैं जो आपके जीवन को इतना अच्छा बनाते हैं। अद्भुत मित्रों, परिवार, आपके स्वास्थ्य, आपके अवसरों और आपके रिश्तों के लिए आभारी रहें और इससे पहले कि आप किसी का न्याय करें, उस बारे में सोचें कि उस व्यक्ति की कितनी चीजें हैं, या दुनिया के बाकी लोगों की तुलना में आपके पास कितनी किस्मत है।
    • बेशक, आप होशियार या औसत से अधिक उत्तेजित हो सकते हैं, लेकिन यह आपके द्वारा प्राप्त किए गए विभिन्न अवसरों के कारण हो सकता है - जैसे कि जितना चाहें उतना इंटरनेट सर्फ करने का मौका।
    • इससे पहले कि आप कुछ किसी को आप नहीं जानते के बारे में नकारात्मक कहना चाहते हैं, एक गहरी साँस लेने के लिए और याद कैसे भाग्यशाली आप आप हो रहे हैं, और आप उन्हें कैसे की आलोचना करने के बजाय अन्य लोगों के साथ इस भाग्य साझा करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना गपशप से बचें।

    चेतावनी

    • अपना जीवन जीना और अन्य लोगों के नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com