IhsAdke.com

कैसे स्वीकार करें कि वह आपके पास बहुत करीब नहीं है

कभी-कभी हमें इस तथ्य को स्वीकार करने की आवश्यकता होती है कि हम जिस व्यक्ति के बारे में हमारी देखभाल करते हैं, उसके द्वारा हम सिर्फ दूसरे परस्परसंवेदनशील नहीं होते हैं। जब आप खुद पूछते हैं, "वह कभी क्यों नहीं कहता? वह क्यों देखभाल करता है?" यह आगे बढ़ने का समय है और किसी और को ढूँढ़ने का समय है - समुद्र में कई मछलियां हैं हालांकि यह दर्दनाक है, यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि यह आदमी क्रम में नहीं है - और आगे बढ़ें। आप एक ऐसे रिश्ते के योग्य हैं, जहां आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति को कैसा महसूस होता है, हर समय खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।

चरणों

भाग 1
तथ्यों का सामना करना पड़ रहा है

चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
1
उसके व्यवहार के लिए बहाने बनाने बंद करो जब कोई आदमी वास्तव में किसी को पसंद करता है और एक रिश्ते को तैयार है, तो उसके इरादे स्पष्ट हैं। अन्यथा, वह आपको कर्लिंग कर रहा है, किसी कारण के लिए तैयार नहीं, या सच्चाई को बताने की ज़रूरत नहीं है।
  • हो सकता है कि वह पहले के रिश्ते में चोट लगी है और अभी भी अनुभव से ठीक हो रहा है, या शायद इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, जो भी कारण हो आप यह समझने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि वह स्थिति को ठीक करने का प्रयास क्यों नहीं करता या नहीं
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    2
    एक तरफा संबंधों के संकेतों पर ध्यान दें जब एक साथी को अपने आप को लगातार दोहराने की जरूरत होती है तो वह दूसरा व्यक्ति बदल जाएगा, अगर वह थोड़ी देर प्रतीक्षा करता है, तो वह संबंध शायद एकतरफा होता है। कुछ लोगों का कहना है कि दूरी प्यार बढ़ जाती है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि इस आदमी से अलग-थलग ही आप के लिए उसे और अधिक आकर्षक बना देता है, जबकि वह इच्छा के समय केवल उसके लिए देखता है
    • कुछ लक्षण जो युगल के दैनिक जीवन में देखे जाने चाहिए, उनमें एक व्यक्ति जो दूसरे की तुलना में अधिक दिलचस्पी है, अर्थात, एक साथी जो एक दूसरे के दिन के बारे में अधिक जानने की इच्छा करता है, उसे आमंत्रित करता है, पूछता है कि अन्य क्या पसंद है या जो वह पसंद करते हैं, आदि एक और संकेत यह है कि एक व्यक्ति दूसरे से संबंधों को और अधिक प्राथमिकता देता है, जो हमेशा वह योजनाओं के साझेदार को बताता है, वह निर्णय लेने से पहले, फोन करने में समय निकालने और एक साथ काम करता है आदि।
    • यदि आप एक फोन पर घूरते हुए रेडियो पर उदास गीतों को सुनने के लिए खुद को पकड़ते हैं, जिसे आप कभी भी नहीं छू सकते, तो रिश्ता शायद एकतरफा होता है।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    3
    चेतावनी के संकेतों को ध्यान में रखते हुए ध्यान दीजिए। अक्सर शब्दों से ज़्यादा ज़ोर-ज़्यादा काम बोलते हैं। जब आप बहस करना बंद कर देते हैं और अंत में अपने प्रेमी के उदासीन व्यवहार को देखते हैं, तो आप अपने प्यार के हकदार व्यक्ति के साथ एक अधिक संतुलित संबंध पाने के लिए खुद को मुक्त कर देंगे। आखिरकार, आप किसी ऐसे व्यक्ति के हकदार हैं जो आपके साथ अधिक समय बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, न कि किसी को कॉल करने के लिए राजी करने की जरूरत है।
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उसकी भावनाएं आपके लिए क्या हैं, चाहे आप हमेशा सोच रहे हैं कि संबंध कहां है, या आप डेटिंग कर रहे हैं या नहीं, यह आदमी शायद इतना बुरा नहीं है
    • अगर आदमी कहता है कि वह नहीं जानता कि वह क्या चाहता है, तो निकल जाओ! आपकी भावनाएं उनके द्वारा पारस्परिक रूप से प्रभावित नहीं हैं, और आप उस संबंध के योग्य हैं जिसमें आपको सवाल करने की आवश्यकता नहीं है कि इसका मतलब दूसरे व्यक्ति के लिए है।
    • कुछ गलत है अगर वह फोन या सप्ताहांत के दौरान उससे मिलना चाहता है, लेकिन सप्ताह के दिनों में गायब हो जाता है आप अपने आप से कह सकते हैं कि वह काम या स्कूल में बहुत व्यस्त है, लेकिन वास्तव में एक इच्छुक और प्रतिबद्ध लड़के को हमेशा अपनी प्रेमिका से बात करने का समय मिलेगा।
    • यदि वह अपनी पूर्व प्रेमिका के बारे में बहुत कुछ बोलता है, तो शायद वह अंत अभी तक पारित नहीं कर पाता है और इसलिए नए रिश्ते के लिए तैयार या उपलब्ध नहीं है।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    4
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें अस्वीकृति के दर्द से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है अपने आप को झूठ बोलना बंद करना और आपको नापसंद करना। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप गलत थे जब आपको लगा कि वह दिलचस्पी है और यह आपके दिल को तोड़ दिया।
    • गौर कीजिए कि आपकी भावनाओं को बस इतना बढ़ गया है क्योंकि वे दोबारा नहीं थे। अक्सर, इंसान कुछ ऐसा चाहता है जो वह नहीं कर सकता।
    • ध्यान रखें कि कुछ चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हैं। आप किसी को प्यार में पड़ने या व्यवहार को बदलने के लिए नहीं मिल सकता है, चाहे आप इसे कितना करना चाहते हैं। दूसरे व्यक्ति को बदलने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    5
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें वे वैध और वास्तविक हैं, और यह समझते हैं कि किसी के साथ प्यार में पड़ने से पूरी तरह से सामान्य मानव व्यवहार इस समय आपकी मदद कर सकता है। भले ही प्रेम को दोबारा नहीं किया गया है, यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि आप किसी के साथ प्यार में हैं
    • इन भावनाओं को प्रतिबिंबित करने में आपकी सहायता करने के लिए एक चिकित्सक या विश्वसनीय दोस्त से बात करें भावनाओं को दबाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि वे दर्दनाक हैं।
    • अपने बारे में सोचने की अनुमति दें कि आप उस व्यक्ति के बारे में कैसा महसूस करते हैं, लेकिन अपने विचारों को प्रतिदिन कुछ मिनटों तक सीमित करने की कोशिश करें। इस तरह, वे जुनूनी नहीं बनेंगे, न ही वे अपना समय व्यतीत करेंगे।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    6
    अपने आप को अच्छी देखभाल करें अपने बारे में सकारात्मक सोचो, अपने सभी गुणों को स्मरण रखें और आप जिन चीज़ों का आनंद ले रहे हैं अपने आप को एक आराम से दिन में इलाज करें स्पा, एक सुंदर धूप दिन के दौरान एक निशान बनाने या किसी प्यारे दोस्त की कंपनी में कुछ समय बिताएं।
    • एक मंत्र बनाएं एक संक्षिप्त, सकारात्मक वाक्यांश के बारे में सोचो, जब आप परेशान हो जाते हैं और आप यह महसूस करना चाहते हैं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा। ऐसा कुछ सरल हो सकता है "अपने सिर को ऊपर और अपने दिल को खुले रखें"
    • हर दिन, एक शांतिपूर्ण सेटिंग में ध्यान देने के लिए कुछ मिनट बिताएं। व्यक्तिगत विकास के लिए एक अवसर के रूप में चेहरा अनुभव, याद रखें कि आप इस तरह से हमेशा के लिए महसूस नहीं करेंगे जिस तरह से हम नुकसान से निपटते हैं, वह मनुष्य के रूप में विकसित होते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    7
    नियंत्रण में वापस जाओ एक व्यक्ति के रूप में आपके मूल्य के साथ कुछ भी नहीं है जो इस आदमी को आपके बारे में सोचता है। याद रखें कि उसकी ब्याज की कमी का अर्थ यह नहीं है कि आप सही साथी के साथ एक महान रिश्तेदार नहीं हैं। कभी भी किसी की दिलचस्पी या उदासीनता से मनुष्य के रूप में अपना मूल्य निर्धारित न करें।
    • खुद को अपने जूते में रखो जब तक यह लड़का एक सोशोपैथ नहीं है, तब तक वह शायद उसे चोट नहीं पहुंचाए। क्या आपको कभी किसी को निराश करना पड़ा जिसे आप में कोई दिलचस्पी नहीं थी? याद रखें, अगली बार, आप ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो किसी की भावनाओं को नहीं बदला।
  • भाग 2
    झूठी उम्मीदों से छुटकारा

    चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    1
    नियंत्रण अपेक्षाएं जब स्थिति स्पष्ट हो जाता है और आपको लगता है कि मिलान नहीं किया जाता है, यह वास्तविकता के साथ उम्मीदों संरेखित करने के लिए समय है। यही कारण है कि उम्मीद है कि आज का दिन है कि पुरुष उसे बाहर कॉल करेंगे, तो आप अपने सपनों की लड़की हो एहसास होगा वापस जाने के लिए पूछना होगा, या अंत में है ही उम्मीद और निराशा की एक दर्दनाक चक्र को बनाए रखने के लिए कार्य करता है।
    • उन चीजों पर दिन की अपेक्षाओं पर ध्यान दें जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि मित्र के साथ दोपहर का भोजन करना, समय पर कक्षाएं करना और बाहर कुछ सुखद समय खर्च करना।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ हर दिन शुरू करें अपनी खुशी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर न होने दें - आप पर कोई नियंत्रण नहीं है कि दूसरों को कैसा महसूस होता है, कार्य करता है, या व्यवहार करता है आपको मन की शांति होगी, जब आप किसी दिए गए दिन पर क्या होने की अपनी उम्मीदों को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • सभी संभावनाओं के लिए खुला रहें उदाहरण के लिए, अगर उसने कई दिनों में फोन नहीं किया है, तो उस पर जोर देना बंद करें कि वह आज फोन करेगा जब आप उम्मीदों को पीछे छोड़ दें तो आप खुद को धोखे के दर्द से मुक्त कर देंगे
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=



    2
    "जादुई विचारों" से बचें जादुई सोच, बचपन के दौरान आमतौर पर अधिग्रहण की आदत, सबकुछ रोमांटिक बनाने की प्रवृत्ति है और एक रिश्ते में अर्थ और उद्देश्य को देखते हैं जो न तो है। यह विचार देते हुए कि एक दिन एक आदमी को यह महसूस होगा कि हम उसके लिए एकदम सही हैं, जब हम मानते हैं कि वह "आदर्श व्यक्ति" है, तो वह भाग्य ने हमें एकजुट किया है या वह हमारी आत्मा दोस्त हैं
    • गुलाबी चश्मा बंद करो इस लड़के के अपने आदर्श संस्करण से परे अपने आप को देखने की अनुमति दें, उसकी असली गलतियों को देखकर सच्चाई यह है कि कोई "सही" व्यक्ति या संबंध नहीं है जादू की सोच अस्वास्थ्यकर है क्योंकि यह परियों की कहानियों के पैटर्न सेट करती है, जो कि कोई वास्तविक व्यक्ति इसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता
    • अस्वास्थ्यकर विश्वासों और अनुष्ठानों को भूल जाओ, जैसे कि हर सुबह बिस्तर के किनारे पर उठकर आशा है कि यह एक फोन कॉल की ओर ले जाएगा। स्वीकार करें कि उनके दृष्टिकोण और उनके दृष्टिकोण के बीच कोई रिश्ता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    3
    अपने आप को पीड़ित करने की अनुमति दें जब एक रिश्ते में रुचि की कमी स्पष्ट हो जाती है, तो यह दुख से निपटने का समय है। अपने आप से नम्र रहें, क्योंकि आपको लज्जा महसूस होने की संभावना है और गलत व्यक्ति के साथ प्यार करने के लिए खुद को दोष दें। याद रखें कि आप केवल इंसान हैं हम सभी की भावनाएं हैं, हम उम्मीद करते हैं और प्यार की आवश्यकता महसूस करते हैं, यह मानव स्वभाव है। अपने आप को माफ़ कर दो क्योंकि आप कभी खुद को चोट नहीं पहुंचाते थे
    • अपने आप को गर्म टब स्नान या ब्यूटी सैलून के लिए यात्रा के साथ लाड़ प्यार।
    • मित्रों और परिवार से बात करें और आपको उन्हें शान्ति प्रदान करें - हर कोई ऐसी स्थिति में है।
    • एक फिल्म देखने के लिए अकेले बाहर निकलना, जिसे आप बहुत देखना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    4
    स्वाभाविक रूप से अधिनियम व्यक्ति के चारों ओर भावनाओं को दबाना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप उनके साथ काम करते हैं या अध्ययन करते हैं उस व्यक्ति और उन गंदे भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान दें, या किसी परियोजना के साथ किसी को मदद करना।
    • कक्षा या काम के बाद कहीं और सही होने की योजना बनाएं-इस तरह, आपको उसके साथ शर्मनाक बातचीत करने से डरना नहीं पड़ता है।
    • हमेशा चुप रहो, लेकिन कोमल जब आपको उसके साथ बात करने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    5
    अपनी संपर्क जानकारी हटाएं अपने सेल फोन से साहस उठाओ और लड़के की संख्या को मिटा दें, ताकि आप कॉल करने या संदेश भेजने के लिए परीक्षा न करें। इसके अलावा, सोशल नेटवर्क पर अपनी दोस्ती को हटा दें ताकि आप वहां उससे बात न कर सकें, और किसी दूसरे लड़की के साथ उसकी तस्वीर देखकर जोखिम भी न उठाएं जिससे इससे भी ज्यादा दुख हो जाए।
    • सभी पाठ और आवाज संदेश भी हटाना याद रखें, ताकि आप अतीत को पूर्ववत नहीं कर सकें।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    6
    शेड्यूल भरें नई गतिविधियों में शामिल होकर जीवन का आनंद लें - यह उस कला पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का समय है जो हमेशा आपको रूचि रखता है या कहीं न कहीं यात्रा करता है।
    • अस्वीकृति और दुख से निपटने के लिए, प्रियजनों के साथ योजना बनाने में व्यस्त रखें। रोज़ दिनचर्या का विकास करें और मित्रों और परिवार के साथ बहुत समय बिताने के लिए, हमेशा अपने समर्थन की गिनती करें
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    1
    जल्दी मत करो असुरक्षित प्यार एक दर्दनाक अनुभव है, इसलिए अपने आप को अपने बारे में सब कुछ जानने के लिए खुद को पर्याप्त समय देने और प्रतिबिंबित करने के लिए पर्याप्त समय दें। आत्मनिरीक्षण और प्रतिबिंब का एक क्षण आपको समझने में मदद मिलेगी कि क्या हुआ है और आपके रिश्तों में व्याप्त कोई भी नकारात्मक पैटर्न ढूंढने में मदद मिलेगी।
    • जो कुछ हुआ है उसके लिए पछतावा से छुटकारा पाएं और अपने टूटे हुए दिल को ठीक करने के लिए समय पर स्थिति को देखें।
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    2
    अन्य लोगों के साथ बाहर जाना संभावना है, जब आप अन्य प्रतियोगियों की तारीख तय करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि जिसने अपना दिल तोड़ दिया, वह सही व्यक्ति भी नहीं था। समुद्र में कई अन्य मछली हैं!
    • एक नए रिश्ते में खेलने से पहले, अपने आप से कहो, "मैं एक मंत्रमुग्ध राजकुमार की तलाश नहीं कर रहा हूं। मैं एक परियों की कहानी में नहीं हूं, मैं पहले से ही खुद ही भर गया हूं, मुझे एक आदमी को खुश रहने की ज़रूरत नहीं है।"
  • चित्र शीर्षक स्वीकृत कि वह` class=
    3
    अपने दिल को चंगा आप जिस तरह से हैं, साथ ही साथ अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं। एक ऐसा जीवन बनाएं जिससे आप पर गर्व महसूस कर सकें और इंसान के रूप में कोई भी व्यक्ति अपने मूल्य का निर्धारण न करें। अपने आप को प्यार करें और अपने आप से खुश रहें इससे पहले कि आप किसी अन्य व्यक्ति से प्यार करें!
    • सुनिश्चित करें कि आपका दिल पूरी तरह से ठीक हो गया है इससे पहले कि आप उसे किसी और को देने का प्रयास करें। डेटिंग और छेड़खानी में एक अस्थायी विराम एक अच्छा विचार है
    • आत्मसम्मान फिर से बनाना अस्वीकृति ने शायद अपना आत्मविश्वास तोड़ा। आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में सहायता करने के लिए कई गतिविधियों का अभ्यास करें, जैसे कि आपका पसंदीदा खेल खेलना या बाकी परिवार के लिए रात का खाना तैयार करना।
    • ऐसी चीजें करने में समय लें, जो आपको खुश और पूर्ण करते हैं। इसके अलावा, अकेले कुछ समय बिताने के लिए मत भूलना
    • पर काबू पाने की प्रक्रिया के साथ धैर्य रखें - दिल के लिए एकतरह प्यार के दर्द से उबरने में कुछ समय लग सकता है।
  • युक्तियाँ

    • क्या हुआ, इसके बारे में ज्यादा मत सोचो, बस आगे बढ़ें। दुनिया में बहुत से लोग हैं!
    • एक पाठ के रूप में असंतुष्ट प्यार का अनुभव का सामना करना, याद रखना कि आपने एक इंसान के रूप में कितना बड़ा किया है जब आप खुद से प्यार करना सीख गए हैं
    • याद रखें, एक आदमी जो उसे दुखी करता था, उसके समय और ध्यान के लायक नहीं था

    चेतावनी

    • हर किसी के साथ अपनी पीड़ा के बारे में बात न करें, या शिकार बनें।
    • जब तुम नशे में हो तो उसे फोन मत करो

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com