IhsAdke.com

वासना कैसे जीतें

एक व्यक्ति के लिए वासना का विरोध करने में असमर्थ लग रहा है - या कई? वासना पर काबू पाने के लिए एक व्यक्तिगत पसंद है - ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप पर लगाया जा सकता है, क्योंकि आप इसे बस बंद नहीं कर सकते वास्तव में, आपको ऐसी चीजों को खोजने के लिए काम करना होगा जो आपके वासना के विचारों को बदलता है, बदलता है या नरम करता है यहां कुछ रणनीतियां हैं जो आपके लिए काम कर सकती हैं

चरणों

भाग 1
प्रश्न की जड़ से निपटना

चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर कास्ट प्लस 1
1
अपने आप को कोशिश करना बंद करो उन चीजों की तलाश करना बंद करो जो आपको किसी के लिए चाहते हैं इसका अर्थ है खासकर यदि आप अश्लील साहित्य के प्रलोभन के खिलाफ लड़ने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि सिनेमा के लिए जाए या शहर के कुछ हिस्सों में ड्राइविंग से बचें। यह मुश्किल लगता है, लेकिन वासना की आदतें किसी भी अन्य बुरी आदतों की तरह हैं और दूर किया जा सकता है हठ हो!
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर लेंस्ट स्टेप 2
    2
    खुद को और दूसरों का सम्मान करना सीखें यदि आप वासना दूसरों के साथ अपने दैनिक व्यवहार में नाली होने की अनुमति देते हैं, तो आप अपने आप से पूरी तरह से कनेक्ट नहीं हो रहे हैं। आप अपनी शारीरिक इच्छाओं को यह निर्धारित करने की अनुमति दे रहे हैं कि आप कौन हैं और आप कैसे व्यवहार करते हैं, अपने दिमाग और व्यक्तित्व को निर्णय लेने के बजाय इसी तरह, आप इस लिबिडिनल तरीके से उन्हें देखकर दूसरों का सम्मान नहीं कर रहे हैं। यदि आप वास्तव में किसी के लिए कुछ महसूस करते हैं, तो आपको उन भावनाओं से लड़ने और सही करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी (यहां तक ​​कि आपके लिए!)।
  • लस्टमास्ट लस्ट फॉर लस्ट पास्ट 3
    3
    दवाओं और शराब से बचें ड्रग्स और अल्कोहल उनके संकोच को हटा देते हैं, जिससे वासना की भावनाओं से लड़ना मुश्किल हो जाता है। अगर आप ऐसा काम करते हैं, तो बंद करो यह आपको बहुत मदद करेगा! आप दोस्तों के साथ सलाखों के लिए भी जा सकते हैं, बस पानी या सेब साइडर के लिए पूछें (दोनों शराब की तरह दिखते हैं, इसलिए आपको अव्यवहार नहीं लगेगा)।
  • लस्टमास्ट लस्ट फॉर लस्ट प्लस 4
    4
    अपनी आवश्यकताओं को स्वीकार करें अधिकांश धार्मिक पुस्तकें यह मानती हैं कि यौन इच्छा सामान्य है, इसलिए यौन ज़रूरतों के बारे में बुरा न लगें। उन्हें पहचानें, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप एक बीमार मानसिकता पैदा कर सकते हैं और इन भावनाओं को भी मजबूत बना सकते हैं! अपने आप को यौन आकर्षण महसूस करने की अनुमति दें, लेकिन इसे प्रवाह न दें
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर लवस 5
    5
    वैकल्पिक दर्शन की तलाश करें वासना के कई रूप हैं और इसका सामना करने के विभिन्न और अलग-अलग तरीके हैं। अब, यदि आपकी वासना किसी के साथ शारीरिक क्षति पैदा कर रही है या हो सकती है, तो हाँ, यह एक समस्या है जिसे हल करने की जरूरत है। हालांकि, अगर आपकी यौन इच्छाओं को दो सहमति वयस्कों के बीच गिरा दिया जाता है, तो यह सही हो सकता है। यौन इच्छाएं स्वाभाविक हैं, और यदि आपकी चिंता सिर्फ धार्मिक शिक्षाओं पर आधारित है, तो यह अन्य धार्मिक पहलुओं का पता लगाने का समय हो सकता है। विभिन्न धर्म इस विषय पर अलग-अलग पदों को लेते हैं। आप "भगवान" और सेक्स कर सकते हैं "
  • भाग 2
    तो ध्यान भंग

    चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर फ़ार्म लेस्ट 6
    1
    तैयार रहें यदि आप तैयारी के बिना युद्ध में प्रवेश करते हैं, तो निश्चित रूप से आपको समस्याएं आ जाएंगी। पहचानो कि आप वासना के साथ समस्याएं हैं और अपने आप को तैयार करते हैं जब आप जानते हैं कि आप परीक्षाओं के करीब होंगे। अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करना और युद्ध की योजना बनाते हुए जीत का आधा रास्ता है।
  • पटकथा का निशान
    2
    दूर देखो जब आप किसी ऐसे स्थान पर जाते हैं जहां प्रलोभन बहुत अच्छा होता है, तो दूर दिखने के अभ्यास का पालन करें। इसका मतलब है कि अगर आप कुछ ऐसा देखते हैं जो आपको इच्छा कर सकता है, तुरंत कुछ और ढूंढें। यह एक बहुत ही उपयोगी अभ्यास है और आपको बहुत मदद कर सकता है।
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर कास्ट प्लस 8
    3
    एक शौक पर ध्यान दें एक और चीज जो आप आनंद लेते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर सकते हैं। यह जब आप घर या अन्य स्थानों पर लंपट विचारों कर रहे हैं जहाँ आपके प्रलोभन किसी बाहरी स्रोत से आप के भीतर और नहीं से आ रहा है के लिए एक महान चाल है। एक गतिविधि जो पोर्टेबल और विशेष रूप से उपयोगी है, क्योंकि ये विचार किसी भी समय हो सकते हैं।
    • मैक्र्रेम या किसी अन्य रचनात्मक शौक को सीखने के बारे में सोचें जो आसानी से कहीं भी किया जा सकता है
    • आप जितना संभव हो उतना बाइबल को याद करने के लिए खुद को चुनौती भी दे सकते हैं।
    • एक और विकल्प स्वयंसेवक के लिए होगा यह एक ऐसी गतिविधि है जो आपको केवल विचलित नहीं कर सकती है, बल्कि आपको परमेश्वर के कार्य करने में भी मदद कर सकती है।
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर लवस 9
    4
    सजावटी श्लोकों को प्रार्थना या पढ़ना विचलित होने का एक अन्य तरीका होगा कि आप सुनना, जोर से या अपने आप को, किसी भी कविता को पता होना चाहिए। यह आपको परमेश्वर के प्रेम की याद दिलाने और उसकी आज्ञाओं का पालन करने में आपकी मदद कर सकता है
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर लस्ट स्टेप 10
    5
    अपने प्रलोभन के कारणों से बचें लालच से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने प्रलोभन के कारणों को हटा दें। कई लोगों के लिए प्रलोभन का मुख्य कारण अश्लील साहित्य है आपको लगता है कि आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण भागों और अपने अश्लील साहित्य संग्रह मिस्र के पिरामिड के रूप में बढ़ रहा है पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, यह एक ब्रेक लेने का समय हो सकता है। इन तस्वीरों को देखने से आपको रखने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक फिल्टर डालें
  • भाग 3
    बातचीत करने के लिए सर्वश्रेष्ठ तरीके ढूँढना

    चित्र शीर्षक लस्ट फॉर लवस 11



    1
    समूहों में एक साथ मिलें यदि आप उस व्यक्ति से बच नहीं सकते जिसे आप चाहें, तो आपको उसके साथ बातचीत करने का एक स्वस्थ तरीके खोजने की आवश्यकता होगी। जब आप अन्य लोगों के साथ होते हैं, तो एक विकल्प सिर्फ समय बिताना होगा। यह आपको उन चीजों को नहीं कहने या नहीं करने में मदद करेगा जो आपको नहीं चाहिए
  • चित्र का शीर्षक लस्ट स्टेप 12 पर काबू पाएं
    2
    एक सुरक्षित स्थान पर एक साथ समय व्यतीत करें यदि समूह में भी बैठक में मदद नहीं कर रही है, तो एक और विकल्प व्यक्ति को केवल एक चर्च, एक समय या पवित्र बैठक के किसी अन्य स्थान जैसे स्थानों पर समय बिताना है। भगवान तुम्हारी रक्षा करेंगे और आपकी उस पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे, न कि आपकी सौम्य विचारों पर।
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर कास्ट फास्ट 13
    3
    व्यक्ति की आँखों में देखो जब आप इसे देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका ध्यान आंखों पर है और न शरीर के दूसरे भाग पर जो आपको उत्तेजित करता है। वे कहते हैं कि आँख आत्मा की खिड़कियां हैं, इसलिए किसी व्यक्ति की आंखों पर ध्यान दें ताकि उनकी आत्मा को देख सकें। इससे आपको अधिक सम्मानित करने में मदद मिलेगी और आपको याद दिलाना होगा कि ईश्वर कैसे आपको इसका इलाज करेगा।
  • पटकथा का शुभकामनाएं लस्ट फॉर लवट 14
    4
    मैत्रीपूर्ण गतिविधियों में भाग लें I केवल आपके सम्मानित दोस्तों के साथ ऐसा करने वाले व्यक्ति ही ऐसा करते हैं कुछ भी मत करो जो आपको एक तिथि की याद दिलाता है बस उस स्थिति पर गौर करें जो आप में हैं और सोचें कि आपकी दादी आपके कार्यों के बारे में क्या कहेंगे अगर वह मंजूरी दे दी है, यह शायद ठीक है।
  • चित्र का निशान
    5
    व्यक्ति को स्पर्श न करें प्रश्न में व्यक्ति को स्पर्श करके, यहां तक ​​कि स्वीकार्य स्थानों जैसे हाथ या बांह में भी, आप अपनी वासना को और भी अधिक कर सकते हैं। अगर आपको वास्तव में कठिनाई हो रही है तो उस व्यक्ति को सभी को छूने की कोशिश न करें इससे आपको बहुत मदद मिल सकती है
  • पटकथा का लोप फेंक लें लस्ट स्टेप 16
    6
    क्या सही है और अपने स्नेह का उद्देश्य क्या करें यदि आप वास्तव में अपने प्रेमी या प्रेमिका के करीबी अपने व्यवहार से बच नहीं सकते हैं, तो शायद शादी करने का समय हो। यह भगवान की योजना और विवाह बनाने के लिए उनका मकसद है ताकि पत्नियों को उनकी भावनाओं को उस तरह से व्यक्त किया जा सकता है जो उसे प्रसन्न करते हैं।
    • लेकिन याद रखें कि आप एक व्यक्ति जो गठबंधन नहीं है, आध्यात्मिक, शारीरिक और मानसिक रूप से शादी नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप केवल शादी करने चाहिए अगर आप रिश्ते को गंभीरता से ले लिए तैयार हैं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको यौन संबंध के लिए तैयार नहीं होना चाहिए।
    • यौन इच्छाओं को देने के लिए विवाह करना अंतिम उपाय होना चाहिए। विवाह एक गंभीर प्रतिबद्धता है और इसे महत्वहीन नहीं माना जाना चाहिए
  • भाग 4
    मदद के लिए पूछना

    चित्र शीर्षक लस्ट फॉर लवस 17
    1
    पहचानो कि आपको सहायता चाहिए यदि आपके पास शादी करने का विकल्प नहीं है और दूसरी युक्तियां आपकी मदद नहीं कर रही हैं, तो आपको यह समझना चाहिए कि आपको सहायता चाहिए याद रखें कि वे क्या कहते हैं: "यह स्वीकार करना है कि आपको समस्या हल करने का पहला कदम है।"
  • चित्र का नाम लस्ट फॉर लवस लेस्ट 18
    2
    अपने आध्यात्मिक परामर्शदाता से बात करें अपने पुजारी, पादरी, इमाम, रब्बी, या अन्य आध्यात्मिक परामर्शदाता से बात करें वे आपको सलाह देने में सक्षम होंगे और आपको सही रास्ते पर रहने में भी मदद करेंगे। यही कारण है कि वे मौजूद हैं! लज्जित मत करो: उन्हें इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और पता है कि यह सबसे भक्त और वफादार के साथ भी हो सकता है।
  • पटकथा का निशान
    3
    अपहरण करने के लिए यथासंभव प्रलोभन से दूर रहना पुरुषों के लिए, यह सेना में शामिल हो सकता है महिलाओं के लिए, एक महिला कॉलेज या कॉलेज जाना। आपका परिवार समझ जाएगा और आपके फैसले का समर्थन करेगा। अपनी इच्छाओं को कैसे नियंत्रित करें यह जानने के लिए अपने स्वयं के सेक्स के सदस्यों के साथ रहें
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर कास्ट प्लस 20
    4
    ऐसी समस्याओं को याद रखें जो वासना लाता है यदि आप लालकृष्ण विचारों के अनुसार कार्य करते हैं, तो आप अपने आप को संभावित परिणामों के लिए खोल रहे हैं। यौन संचारित बीमारियां, अवांछित गर्भावस्था, साथ ही साथ अन्य परिणाम, यदि आप खुद को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो यह गुप्त होगा सावधान रहें और जिम्मेदारी से कार्य करें!
  • चित्र का शीर्षक लस्ट फॉर कास्ट प्लस 21
    5
    दिव्य मदद के लिए पूछें भगवान आपको इन अवांछित भावनाओं से बचाने में मदद करेगा, लेकिन आपको सहयोग की आवश्यकता है। वह आपको सहायता भेजेगा, लेकिन आपको अपनी आँखें खुली रखनी चाहिए और उन्होंने जो समाधान भेजा है उसे ढूंढें। यह कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने दोस्तों, परिवार और आध्यात्मिक नेताओं की मदद से आप को आपकी मदद की ज़रूरत होगी।
    • "की कोशिश नहीं करते हैं आया यह आदमियत नहीं था, लेकिन भगवान वफादार है, और नहीं दूँगी आप, अपने forces- विपरीत परे परीक्षा जा प्रलोभन मुक्ति प्रदान करेगा के साथ इतना है कि आप खड़े हो सकते हैं।" 1 कुरिन्थियों 10: 13
  • युक्तियाँ

    • देर से संतुष्टि के बारे में जानें - वासना विपरीत है एक व्यक्ति को देरी संतुष्टि की अवधारणा में महारत हासिल करने के रूप में प्यार, जीवन, वित्तीय, भावनात्मक, पेशेवर सहित, आदि के सभी क्षेत्रों में इसके लाभों का अनुभव के साथ-साथ होगा सक्षम है।

    चेतावनी

    • अगर आपकी वासना आपको नाखुश बनाता है, तो इसके बारे में कुछ करें यदि आपकी वासना किसी अन्य व्यक्ति को नाखुश बनाता है, तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि यह आपकी एक समस्या है, न कि उसका। आपके और परमेश्वर के बीच क्या होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com