IhsAdke.com

गलती के ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस (FELV) बिल्लियों में एक अपेक्षाकृत आम वायरल रोग है। उनमें से कुछ संक्रमण प्राप्त करते हैं, जबकि अभी भी FELV से संक्रमित एक बिल्ली से जन्म लेते हुए युवा होते हैं, जबकि अन्य एक संदूषित बिल्ली के लार के सीधे संपर्क के माध्यम से इसे अनुबंधित करते हैं। बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस के साथ अधिकांश बिल्लियों सामान्य रूप से रहते हैं, लेकिन उन्हें एक विशेष वातावरण और विशेष स्वास्थ्य देखभाल की आवश्यकता होगी, साथ ही संक्रमण के कुछ बाद के संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील होने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
FELV की पुष्टि

कैरेट फॉर कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 1
1
सुनिश्चित करें कि पशु वास्तव में FELV है बिल्ली को एक पशुचिकित्सा में ले जाएं ताकि वह रक्त का नमूना ले सकें और संवेदनशील और सटीक परीक्षण कर सकें।
  • बिल्ली के समान इम्युनोडिफिशियन्सी वायरस (एफआईवी) की परीक्षा भी की जाएगी।
  • (छह या उससे अधिक महीने के साथ बिल्लियों में और FIV) FeLV की परीक्षा पशु आश्रयों में नियमित कर रहे हैं, इसलिए जब अपनाया परिणाम पशु चिकित्सा इतिहास जानवर में शामिल किया जाना चाहिए।
  • यदि आपको बिल्ली या पिल्ला मिल गया है या किसी और से प्राप्त किया गया है, तो वायरल परीक्षण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए। वे और भी महत्वपूर्ण हैं यदि वह एक ऐसे घर में रहना है जहां अन्य बिल्लियों पहले से ही रहते हैं।
  • केयर फॉर कैट विद फेलिन लेयकेमिया चरण 2
    2
    संक्रमण के लक्षणों के लिए देखो बिल्लियां पहले से ही वायरस से संपर्क में आई हैं, वे शुरुआती वायरल संक्रमण के लक्षण दिखा सकते हैं, जिसमें भूख, ऊर्जा और बुखार की उपस्थिति में बहुत विशिष्ट संकेत नहीं हैं।
    • "Viremia" प्रारंभिक (खून में वायरस के गुणन) के बाद, प्रतिरक्षा प्रणाली को कुछ बिल्लियों से लड़ने और पूरी तरह से वायरस को दूर करने के है, जबकि दूसरों को पहले से ही मंच "अव्यक्त" संक्रमण पर होगा कोशिश करता है। इस स्तर पर, बिल्लियों आमतौर पर अस्थिर होते हैं और कई सालों तक अस्थिर रह सकती हैं।
  • कैरेट फॉर कैट विद फेलिन लेयकेमिया स्टेप 3
    3
    जटिलताओं को समझें जो बिल्ली वास्तव में FELV हो सकती हैं। यद्यपि रोग को नियंत्रित किया जा सकता है और यहां तक ​​कि छूट भी, संभावना है कि "प्रकोप" हो। इस स्थिति में कैंसर की शुरुआत हो सकती है, संक्रमण के लिए संवेदनशीलता में वृद्धि, प्रतिरक्षा प्रणाली का दमन और गंभीर एनीमिया हो सकता है। इसके अलावा, यह लाल रक्त कोशिकाओं में प्रजनन और गठिया संबंधी असामान्यताओं के विकास में भी योगदान कर सकता है।
  • चित्र के लिए देखभाल बिल्ली के लिए नामांकित बिल्ली के समान ल्यूकेमिया चरण 4
    4
    बिल्ली के समान FELV होने पर सावधानियों और अतिरिक्त देखभाल करने के लिए तैयार रहें अगर वह देखभाल उपयुक्त है तो वह बड़ी समस्याओं के कारण बीमारी के बिना कई वर्षों तक जी सकता है। कुछ मामलों में, बिल्ली ल्यूकेमिया के संबंध में "नकारात्मक" भी हो सकती है, जो कि खुशी से और लंबे समय तक रहने में सक्षम है।
  • भाग 2
    FELV के निदान के लिए एक बिल्ली की देखभाल

    चित्र के लिए देखभाल बिल्ली बिल्ली के समान ल्यूकेमिया चरण 5 के साथ
    1
    यदि बिल्ली को अभी तक टीका नहीं दिया गया है, तो वायरस से हाल ही में होने वाले जोखिम के तुरंत बाद इंजेक्शन प्राप्त करना चाहिए। वायरस के लिए कोई इलाज या "इलाज" नहीं है एफईएलवी के टीके से यह संभावना बढ़ जाएगी कि बिल्ली वायरस के दृढ़ता से पीड़ित होने के बजाय संक्रमण को कम करने में सक्षम हो सकती है, जो तब हो सकता है जब जानवर टीका लगाया जाता है। आठ सप्ताह की उम्र से वे ल्यूकेमिया टीका प्राप्त कर सकते हैं। जोखिम के जोखिम के आधार पर प्रत्येक एक से तीन वर्षों तक सुदृढीकरण दिया जाता है और लागू की गई वैक्सीन के प्रकार।
  • केयर फॉर अ कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया चरण 6
    2
    कीड़े, कान के कण, टिक, fleas और किसी भी अन्य "कीट" के खिलाफ उपचार के लिए दवाएं जो बिल्ली में परेशानी का कारण बनती हैं हालांकि, एक बार में यह सब करने के लिए इलाज करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, या यह भी बदतर महसूस होगा। किसी अन्य समस्या का उपचार करने से पहले एक से दो सप्ताह के अंतराल ले लो।
  • कैरेट फॉर कैट विद फेलिन ल्यूकेमिया चरण 7 नामक चित्र
    3
    घर को किसी चीज से मुक्त रखें जो बिल्ली को परेशान कर सकता है अगर जानवर घर में किसी चीज़ से डरे हुए या उत्तेजित हो जाता है, तो प्रेरक एजेंट को हटाने के लिए आवश्यक है। मित्रों और रिश्तेदारों से शोर बनाने और निवास के अंदर चुप रहने के लिए मत पूछो।
    • पर्यावरण गर्म होना चाहिए लेकिमिया वाले बिल्लियों को स्वस्थ लोगों की तुलना में अधिक गर्मी की आवश्यकता हो सकती है। उसके लिए एक छोटे से कोने की स्थापना करना और उन पर आरामदायक कवर करना महत्वपूर्ण है।
  • कैरेट फॉर ए कैट फॉर गिटगी लेइकेमिया स्टेप 8
    4
    पशु को संतुलित और उच्च गुणवत्ता वाले आहार दें। बेहतर गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ आपको स्वस्थ बना देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि बिल्ली के समान आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त होते हैं जो कि सस्ते राशन नहीं होते हैं। ले घर आहार है कि व्यावसायिक रूप से या तैयार कच्चे खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि FeLV साथ बिल्लियों प्रतिरक्षा प्रणाली समझौता किया है, या और अधिक आसानी से बीमार इस तरह से हानिकारक बैक्टीरिया के प्रवेश की वजह से गिरावट।
    • सिर्फ मछली को भोजन के रूप में न दें, क्योंकि यह कई पोषक तत्वों में कमी है।
  • कैरेट फॉर कैट फॉर गिटगी लेइकमिया स्टेप 9
    5
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी वस्तुएँ साफ हैं सैंडबॉक्स, भोजन और पानी के कटोरे और अन्य वस्तुओं को साफ रखने के लिए आवश्यक है इसका मतलब यह है कि दैनिक स्वच्छता उन्हें बिना असफल रहने के दौरान की जानी चाहिए। यदि आप ऐसा करने के आसपास नहीं हैं, तो किसी को आपकी मदद करनी चाहिए
  • भाग 3
    वायरस के प्रसार को सीमित करना

    कैरेट फॉर ए कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 10 नामक चित्र
    1



    अच्छी स्वच्छता वाली आदतें हों बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस संक्रमित बिल्ली के बाहर लंबे समय तक जीवित नहीं है, लेकिन हाथों, कपड़े और अन्य वस्तुओं द्वारा प्रेषित किया जा सकता है अच्छी तरह से स्वच्छता की आदतें करें और अन्य बिल्लियों को छूते समय अपने हाथों को धो लें, खासकर अगर आप जानते हैं कि आपके पास FELV है
    • वायरस मनुष्यों को दूषित नहीं करता है
  • केयर फॉर अ कैट फॉर गिटगी लेइकेमिया चरण 11
    2
    बिल्ली को घर के अंदर रखो ताकि रोग फैल न सके या हालत ही खराब हो। FeLV रक्त, लार और खुले वातावरण में रहने वाले excrementos- बिल्लियों माध्यम से फैलता है संक्रमित बिल्लियों के साथ संपर्क का अधिक से अधिक संभावना की वजह से हालत करार का एक बड़ा मौका है।
    • बिल्लियों ने वायरस को एक दूसरे के साथ संपर्क में आने से, उनके नाक को छूकर और काट करके एक ही भोजन और पानी के कटोरे को बांटने से संक्रमण संक्रमण भी हो सकता है।
  • कैरेचर फॉर कैट विद फेललाइन लेयकेमिया स्टेप 12
    3
    जितनी जल्दी हो सके बिल्ली कास्ट करें इससे वायरस को नवजात शिशुओं में संचरित होने से बचाया जा सकता है और जानवर दूसरे बीमारियों के साथ पार कर जाता है।
    • जब पशु को खारिज किया जाए, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि उसे बिल्लीगत लेकिमिया वायरस है। इस तरह, पशुचिकित्सा बिल्ली के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त उपाय करेंगे और उपकरणों और ऑपरेटिंग कमरे के समुचित नसबंदी प्रदर्शन करेंगे।
  • कैरेट फॉर ए कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 13
    4
    परीक्षा के लिए अन्य बिल्लियों ले लो अगर उनके पास एफईएलवी नहीं है, तो उन्हें बीमारी को रोकने के लिए टीका करें। पता है कि टीकाकरण का मतलब यह नहीं है कि आप बीमार जानवरों के साथ रह सकते हैं - ऐसा करने से पहले थोड़ी देर इंतजार करें ताकि वैक्सीन प्रभावी हो सके। पशुचिकित्सा आपको सटीक विवरण बता सकता है।
    • यदि दिया गया तो टीके प्रभावी होगी से पहले कि बिल्ली रोग अनुबंधित करता है
    • घरों में रहने वाली सभी बिल्लियों को हर तीन साल में एक बूस्टर प्राप्त करना चाहिए।
  • कैरेट फॉर कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 14
    5
    घर में रहने वाले सभी पिल्लों को टीका लगाया जाना चाहिए। यदि आपके पास बीमार बिल्ली के रूप में एक ही निवास में पिल्ले हैं, तो उन्हें 12 से 14 सप्ताह के पुराने होने पर टीका लगाया जाना चाहिए। दूसरी खुराक को तीन से चार सप्ताह बाद दिया जाना चाहिए। जैसे कि पिल्ला बढ़ता है, यह FELV के लिए एक प्राकृतिक प्रतिरोध विकसित करता है
  • कैरेट फॉर कैट फॉर गिटगी लेइकमिया स्टेप 15
    6
    बीमारों से स्वस्थ बिल्लियों को दूर रखने के लिए अपना पूरा प्रयास करें। वे किसी मित्र से अलग होने की पसंद नहीं कर सकते, लेकिन यह हर किसी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, कम से कम जब तक वायरस समाप्त नहीं हो जाता। दुर्भाग्य से, यहां तक ​​कि टीकाकरण के साथ - नहीं 100% प्रभावी है - बीमार बिल्ली के साथ लगातार संपर्क में एक स्वस्थ बिल्ली करार वायरस से हर किसी के लिए सबसे अच्छा इस संभावना से बचना है बना सकते हैं।
    • काटने और खरोंच संचरण के सामान्य रूप होते हैं, लेकिन एक दूसरे में एक चेहरे को छूने, भोजन साझा करने और पानी के कटोरे को पकड़ने के साथ ही मैत्रीपूर्ण बातचीत भी दूषित हो सकती है।
    • बिल्लियों को अब अपनाना मत। घर पर कम दूरी पर, कम संभावना है कि वायरस फैल जाएगा।
  • भाग 4
    बीमारी बिगड़ती रोकना

    कैरेट फॉर कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 16
    1
    जानवरों को हर छह महीने में नियमित जांच के लिए ले लो। जितनी अधिक बिल्ली बिल्ली के ल्यूकेमिया वायरस से दूषित होती है, उतनी अधिक संभावना है कि आंखों, मुँह, रक्त और कैंसर में कुछ प्रकार की समस्याओं का विकास हो। दूषित बिल्लियों को वर्ष में दो बार शारीरिक और खून का परीक्षण करना चाहिए, जबकि साल में कम से कम एक बार पूरा रक्त, फेकल और मूत्र परीक्षण करने की आवश्यकता होती है।
    • पशुचिकित्सा बिल्ली को प्राप्त करने वाले टीकेकरण की निगरानी करेंगे, यदि आवश्यक हो तो रेबीज के विरुद्ध।
    • बीमारियों के लक्षणों पर ध्यान न देने के बावजूद उन्हें हर छह महीने में परीक्षा लेने के लिए आवश्यक है।
  • चित्रण बिल्ली के लिए देखभाल के साथ बिल्ली के समान ल्यूकेमिया चरण 17
    2
    बिल्ली पर बल दिए बिना, पशुचिकित्सा के दौरे शांत होना चाहिए। जब मालिक चिंतित और नाराज़ हो जाता है, तो बिल्ली उसे देखती है और उसी तरह रहती है। तो, शांत रहो एक छोटे से पिंजरे आरामदायक यात्रा है, जो बेहतर यातायात का एक बहुत नहीं होना चाहिए ताकि आप लंबे समय तक कार में नहीं आते जरूरत से करने के लिए और पशु चिकित्सक से प्राप्त करने के लिए के दौरान बिल्ली के लिए, अंधेरे परिवहन प्रदान करते हैं । जब आप साइट पर आते हैं तो जानवरों को शांत रखें और जब भी संभव हो तो देखने के क्षेत्र में रहें। चिंता करने का कोई कारण नहीं है - बिल्ली पशु चिकित्सक द्वारा देखे जा रहे हैं, जो पशु के लिए सबसे अच्छा करेंगे।
  • कैरेट फॉर ए कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया स्टेप 18
    3
    बिल्ली कल्याण में बदलाव के लिए बने रहें किसी भी बीमारी के लक्षणों को तत्काल एक पशुचिकित्सा द्वारा विश्लेषण किया जाना चाहिए, क्योंकि प्रारंभिक उपचार अधिक प्रभावी है अगर समस्या का निदान करने में देरी है।
    • पहलुओं की एक सूची प्रदान करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें कि स्वामी को रोग की प्रगति के संबंध में अवगत होना चाहिए। सूची में हो सकता है, जो कुछ भी देख रही है, बिल्ली के लिए देखभाल के लिए आवश्यक किसी भी परिवर्तन पर चर्चा करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें, जितना संभव हो सके।
    • पता है कि आपको जल्दी से माध्यमिक संक्रमणों का पता लगाने की आवश्यकता है क्योंकि बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रतिरक्षा प्रणाली आपको उन लोगों की तुलना में बहुत अधिक संवेदनात्मक छोड़ देती है जिनके पास पागल ल्यूकेमिया वायरस नहीं है। इसके अलावा, जल्दी उपचार से रोग की संभावना तेजी से समाप्त हो जाएगी।
  • कैरेट फॉर ए कैट फॉर गिटगी ल्यूकेमिया चरण 1 9
    4
    संभव के रूप में बिल्ली को छोड़ दें उसके साथ खेलते हैं, ध्यान दें जब पशु पूछता है और सुनिश्चित करता है कि वह हमेशा आरामदायक और खुश है।
  • युक्तियाँ

    • जब बिल्ली खाने से इनकार करती है, तो "गेम" पर खिलाने की आदत को बदलने का प्रयास करें। राशन के टुकड़े को फर्श पर फेंक दें ताकि बिल्ली के बाद उनके पीछे हो जाए - कौन जानता है, वह नहीं खाएगा?
    • बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस अधिक स्थितियों में अक्सर फैलता है, जहां कई बिल्लियों मौजूद हैं, जैसे जानवरों के प्रदर्शन, घरों में, और उन जगहों पर जहां बिल्लियों की नस्ल होती है। हर जगह हाउसिंग बिल्लियों को जानवरों को छोड़ने वाले मालिकों के लिए टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता होगी, जबकि "बिल्ली कॉलोनियों" आमतौर पर पशु संरक्षण समूहों द्वारा संचालित होते हैं, उन्हें गोद लेने के लिए इलाज और रखा जाता है। ऐसे संगठनों से पिल्ला या बिल्ली को गोद लेने के दौरान, पशु के स्वास्थ्य इतिहास के बारे में पूछें जिन टीकों को प्रशासित किया गया है और जो किया जाना चाहिए उन्हें प्रदर्शित किया जाएगा।

    चेतावनी

    • यद्यपि बिल्ली के ल्यूकेमिया का कारण होने वाला वायरस शरीर के शरीर के बाहर लंबे समय तक नहीं रहता है, लेकिन रोगी को अन्य बिल्लियों को गलती से गुज़रने से बचने के लिए अपनी गोद में छूने या इसे उठाकर उचित स्वच्छता का अभ्यास करना आवश्यक है। पालतू जानवरों के संपर्क के बाद, हमेशा अपने हाथों को धो लें।
    • कच्चे मांस, अंडे, अस्पेचुरिज्ड उत्पादों या बिल्लियों को चॉकलेट देने से बचें। उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बिल्ली के समान ल्यूकेमिया वायरस से समझौता किया जा सकता है, जिससे उन्हें अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति अधिक संवेदी बना दिया जा सकता है।
    • जानवर को छूने से डरो मत। इसमें कोई सबूत नहीं है कि वायरस मनुष्यों को प्रेषित किया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com