IhsAdke.com

कैसे जानने के लिए कि अगर घुड़सवार घोड़े को Curvilhão में घुसने की आवश्यकता है

वक्रता एक घोड़े के पैरों पर टिबिया और टारसस के बीच स्थित संयुक्त है। घुमक्कड़ की घुसपैठ एक पशु चिकित्सा प्रक्रिया होती है जिसमें एक लंबे समय से अभिनय कॉर्टिकोसाइरोइड या हीलुरोनिक एसिड या दो के संयोजन घोड़े की वक्रता के संयुक्त कैप्सूल में इंजेक्शन होता है। इस चिकित्सा का लक्ष्य संयुक्त के भीतर सूजन को कम करना है और संयुक्त द्रव की चिपचिपाहट में वृद्धि करना है। अगर आपको वक्रता, दर्द के सामान्य लक्षण, या वक्रता में स्थानीयकृत दर्द के लक्षणों में परिवर्तन दिखाई देता है तो आपके घोड़े को घुमाव में घुसपैठ की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

विधि 1
Curvilhão में बदलाव का एहसास

चित्र बताएं यदि आपका घोड़े की आवश्यकता है हॉक इंजेक्शन चरण 1
1
सूजन के लक्षणों के लिए देखो। एक वक्रता की चोट, जैसे कि मोड़, क्षतिग्रस्त ऊतकों को हिस्टामाइन, प्रोस्टाग्लैंडीन, और ब्रैडीकिनिन जैसे हार्मोन को छोड़ने का कारण बनता है। ये रसायनों रक्त वाहिकाओं में काम करती हैं, जिससे उन्हें चोट के क्षेत्र में तरल पदार्थ जमा हो जाते हैं, जिससे सूजन हो सकती है। इसका दोहरा प्रभाव है - तरल सामान्य परिसंचरण से किसी भी हानिकारक पदार्थों को अलग करने में मदद करता है, और यह ल्यूकोसाइट्स में भी समृद्ध है, जो संक्रमण के विरुद्ध रक्षा करता है।
  • चित्र बताएं कि अगर आपका घोड़े की आवश्यकता है तो हॉके इंजेक्शन चरण 2
    2
    अनुपयुक्त होने के कारण उपद्रव के लक्षणों के लिए देखें यदि आप प्रभावित पैर के जांघ और कूल्हे में मांसपेशियों के नुकसान की सूचना देते हैं, तो घोड़े को बकसुआ में समस्या हो सकती है। मांसपेशियों का यह नुकसान अनियमितता का परिणाम है, जिसका मतलब है कि घोड़े उस पैर की रक्षा कर रहे हैं और इसका इस्तेमाल कम कर रहा है। जब मांसपेशियों का उपयोग नहीं किया जाता है, तो वे कमजोर होना शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि बकवास गर्म है सुराही में सूजन आमतौर पर गर्मी उत्पन्न करती है इस वजह से, आपको इसके चारों ओर का तापमान महसूस करना चाहिए। अगर क्षेत्र अन्य आस-पास के इलाकों की तुलना में गर्म है, तो घोड़े की चोट लग सकती है
    • दूसरे पैर की तुलना में तापमान की तुलना करें
  • विधि 2
    निर्धारित करना कि दर्द क्रीमैनियर द्वारा होने पर होता है

    चित्र बताएं कि अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 4
    1
    समझें कि दर्द के लक्षणों का मतलब यह नहीं है कि घोड़े को कलाईदार को चोट लगी है विधि 3 ने घोषित किया है कि घोड़े में दर्द है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि इसके पास क्या है, तो अगली विधि पर जाएं यदि आप जानते हैं कि आपके पास दर्द है और पुष्टि करना चाहते हैं कि यह वक्रता के कारण है, तो इस अनुभाग में दिए गए चरणों का उपयोग आपकी सहायता करने के लिए करें
  • चित्र बताएं यदि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 5
    2
    बांका। इस परीक्षण का आधार यह है कि हिंग संयुक्त (मोड़) एक चरम स्थिति के लिए flexed है और यह 30 सेकंड से 3 मिनट के लिए बनाए रखा। सिद्धांत यह है कि जब संयुक्त पहले से नाराज़ हो जाता है, तो जब आप पंजा जारी करते हैं तो घोड़ा बहुत कम होगा। यह परीक्षा लें:
    • ठोके से पहले: घोड़े के पीछे रहें और किसी को एक सीधी रेखा में मारने के लिए कहें। यह पता करने की कोशिश करें कि कौन सी कूप ऊपर उठाता है और दूसरे की तुलना में अधिक है
    • झुकने के दौरान: बकसुआ फ्लेक्स और जोग दोहरा। सिद्धांत यह है कि अगर कलवारी पीड़ादायक होती है, तो घर्षण बल के बाद अधिक लंगड़ा हो जाएगा।
    • ठोकरें में छोटी सी कमी यह है कि अकेले बकसुआ का जोड़ फ्लेक्स करना असंभव है। पैर को ऊपर उठाने और इसे दबाए रखने का कार्य भी बिलेट और हिप संयुक्त की स्थिति में परिवर्तन करता है। इस प्रकार, हालांकि सबसे अधिक तनाव वक्रता में है, यह संभव है कि एक अन्य संयुक्त में दर्द को बढ़ाना हो, जो परीक्षा के परिणाम को भ्रमित करता है।
  • चित्र बताएं यदि आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 6
    3
    एक क्षेत्रीय तंत्रिका ब्लॉक करने के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें इसके पीछे का विचार यह है कि यदि दोहन में दर्द को हटा दिया गया है, तो घोड़े जो लंगड़ा होना चाहिए स्वस्थ होना चाहिए। आपको यह परीक्षण लेने के लिए एक पशुचिकित्सा की अपेक्षा करनी चाहिए। परीक्षण के दौरान:
    • पशुचिकित्सा पहले सर्जरी की सफाई के साथ त्वचा को sterilizes जहां सुई डाला जाएगा। एक 40x8 सुई का उपयोग सतही और गहरी फाइबोलर तंत्रिका के चमड़े के नीचे के द्विपक्षीय स्तर पर 1 एमएल के स्थानीय संवेदनाहारी के इंजेक्शन के लिए किया जाता है।
    • स्थानीय संवेदनाहारी के इंजेक्शन के बाद, 15 मिनट के बाद फ्लेक्स के लिए सबसे अच्छा होता है क्योंकि एनेस्थेटिक निचले अंग में फैल सकता है, पैर की संवेदनशीलता को बदल सकता है, जो कि चाल को बदल सकता है।
    • यदि निचला अंग बहुत सुन्न हो जाता है, तो घोड़े पैर खींच सकते हैं और पतवार के पीछे जमीन पर रगड़ सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो स्केलिंग की संभावना को कम करने के लिए इस क्षेत्र को पट्टी बांधना उचित है।
  • चित्र बताएं यदि आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 7
    4
    एक्स-रे करने पर विचार करें यदि क्षेत्रीय तंत्रिका बल और रुकावट अंक वक्रता में दर्द को इंगित करते हैं, कभी-कभी एक एक्स-रे लिया जाता है रेडियोग्राफी फ्रैक्चर, हड्डी में परिवर्तन (जो गठिया के साथ होती है), हड्डी में संक्रमण, कैंसर, और संयुक्त कैप्सूल की सूजन का पता लगाने के लिए उपयोगी है।
    • एक्स-रे के लिए, पशुचिकित्सा घोड़े के साथ अभी भी काम करेगा और पोर्टेबल एक्स-रे मशीन का उपयोग करेगा। आम तौर पर दो छवियां बनाई जाती हैं: पक्ष (घोड़े की तरफ़ से मुकाबला) से लेडील एक्सपोजर, और पूंछ की तरफ मुंह में होंगी के सामने से लिया गया एक एंटोस्टोस्टेरियर दृश्य।
  • विधि 3
    दर्द के लक्षणों को पहचानना

    चित्र बताएं यदि आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 8



    1
    समझें कि दर्द के संकेत विभिन्न चोटों को इंगित कर सकते हैं। कम पीठ, श्रोणि या धनुष में दर्द के लक्षणों के बीच काफी मिश्रण होता है, लेकिन एक घोड़ा जो निम्न लक्षणों में से किसी को दिखाता है वह दर्द के कारण की जांच करने के लिए जांच की जानी चाहिए। पिछले चरण में वर्णित विधियों को यह निर्धारित करने में मदद मिल सकती है कि दर्द के कारण कैरिवाइनियर के कारण होता है
  • चित्र बताएं यदि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 9
    2
    दर्द के व्यवहार के लक्षणों को देखो कुछ घोड़ों ने दर्द को उन चीजों के रूप में परिभाषित किया है जो उन पर हमला कर रहा है, और उनकी प्रवृत्ति से बचने के लिए है फिर कुछ घोड़े जब घुड़सवार, विद्रोही हो जाते हैं, कूदने के लिए, आश्रय के लिए चला जाता है या मूक हो जाने से पहले चला जाता है।
    • स्वभाव में बदलाव जैसे कि मालिक, या देखभाल करनेवाले को काटने की कोशिश करते हुए आमतौर पर दबंग, कुबड़ या बुरे गुस्सा में दर्द हो सकता है।
  • चित्र बताएं कि आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 10
    3
    अगर घोड़े सामान्य रूप से काम कर रहे हैं तो प्रतिबिंबित करें एक और आम बात यह है कि घोड़ा अपनी पूर्ण क्षमता पर काम नहीं करता है। वह थकाऊ नहीं होने से असुविधा को सीमित करने का प्रयास करता है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि वह:
    • यह इतनी तेज या इतनी आसानी से नहीं बढ़ता
    • सामान्य रूप में समान ऊंचाई पर कूद न करें
  • चित्र बताएं अगर आपका घोड़े की आवश्यकता है हॉक इंजेक्शन चरण 11
    4
    ध्यान दें कि घोड़े को हाथ में तौलना शुरू होता है इसका मतलब है कि वह अपने पैरों से वजन लेने और गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। जब यह करता है:
    • यह हाथों पर अधिक वजन डालता है और अधिक प्रयासों के साथ चलता रहता है क्योंकि उन्हें उठाते हुए अधिक मुश्किल होता है।
    • सिर और गर्दन का वजन कम है और कम रहना
  • चित्र बताएं अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन 12
    5
    ध्यान दें कि यदि वह बाद के लोगों को नहीं जोड़ता है तरल पदार्थ आंदोलन के लिए, घोड़े हिंद मुख्यालय की ताकत का उपयोग करता है और उसके नीचे के चरणों के साथ कदम बढ़ाता है।
    • यदि घोड़े दर्द के साथ पैरों के इस आंदोलन को जोड़ता है, तो वह ऐसा करने से अनिच्छुक होगा, और शायद सामान्य से धीमी हो जाएगी
  • चित्र बताओ अगर आपके घोड़े को हॉक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 13
    6
    घोड़े की कूद की क्षमता पर ध्यान दें। कूदने के लिए घोड़े को वजन में बदलाव करने की आवश्यकता होती है, जिससे पैर काफी मात्रा में भार रखता है। अगर दर्द या संवेदनशीलता होती है, तो वह अपनी मांसपेशियों को पूरी तरह से अपने आप को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से उपयोग नहीं कर इस बेचैनी से बचने की कोशिश कर सकता है
    • यह ऊंचाई बहुत जल्दी खो सकता है, जिसका मतलब है कि यह एड़ी में मारा जाएगा जो आसानी से गुजरते थे।
  • चित्र बताएं अगर आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 14
    7
    नोट करें कि उसे कूदने में कोई समस्या है। फ्रंट डेस्क में शरीर के नीचे पैरों को इकट्ठा करने के लिए आधार बनाया जाता है जो घोड़े को अगले सरपट के लिए धक्का देगा।
    • जब घोड़े का पैर नाराज़ होता है, तो यह अजीब तरह से छलांग और कूद सकता है।
  • चित्र बताएं कि आपका हॉर्स हाक इंजेक्शन की आवश्यकता है चरण 15
    8
    देखो कैसे घोड़ा खड़ा है। घुमाव में दर्द या अशक्तता में सामान्य असुविधा, जिस तरह से घोड़े अभी भी खड़ा होता है। गले में दर्द को कम करने के लिए वजन में बदलाव करना पड़ता है।
    • वह एक निश्चित पैर पर दुबला करने की प्राथमिकता दे सकता है।
    • वह पेट के नीचे गले में दर्द पाने की प्रवृत्ति भी हो सकता है ताकि बाक सीधे हो और पैर किसी भी वजन का समर्थन नहीं करता।
  • चित्र बताएं यदि आपका घोड़े की जरूरत है हॉक इंजेक्शन चरण 16
    9
    देखो अगर घोड़े की चाल बदल गई है। दर्द वह जिस तरह से चलता है, उसे "चलना" कहा जाता है। बकसुआ में दर्द और सीक्रेट आमतौर पर घोड़े पैर के साथ खड़े होकर बहुत कम होते हैं। वह अपने हाथों के वजन को बदलता है, जिससे उन्हें एक झुका हुआ सिल्हूट मिलता है, उसके खांढ़े सिकुड़ते हैं और उसका सिर कम हो जाता है।
    • जोड़ों को ठोके जाने में दर्द की वजह से, घोड़े पर्याप्त नापसंद नहीं उठा सकते हैं और अक्सर ठोकर खा सकते हैं।
    • एक अच्छी टिप है कि उसके पैरों में चलने के लिए रेत में घोड़ा चलना और उसे मारना है। पीड़ा की तरफ मुंह के सामने खड़े होने के बजाय मध्य में जाना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके घोड़े की वक्रता घायल हो जाती है, तो उसे सीधी रेखा में पीछे हटने में कठिनाई हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि गले में पैर थोड़ी सी तरफ जाता है, इसलिए घोड़े प्राकृतिक रूप से प्रभावित पक्ष को एक वक्र में ले जाते हैं।
    • एक पशुचिकित्सा की मदद लें वह असुविधा के अन्य लक्षणों की खोज करेंगे जैसे कि उसके सिर, असामान्य पटकथा, लघु चरण और वजन के असर परिवर्तनों को मिलाते हुए। वह यह सुनिश्चित करेगा कि घोड़ों का वजन अच्छी तरह से विकर्ण पंजे के जोड़े के बीच वितरित किया गया है। चाल धीमी चाल पर अधिक स्पष्ट होना चाहिए जैसे कि कदम या चाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com