IhsAdke.com

स्कोलियोसिस के उपचार के लिए व्यायाम कैसे करें

स्कोलियोसिस के उपचार के लिए व्यायाम रीढ़ की वक्रता के बिगड़ती को रोका जा सकता है - इसके अलावा, वे इस वक्रता को ठीक कर सकते हैं।

चरणों

क्या स्कोलियोसिस उपचार व्यायाम शीर्षक चरण 1
1
प्रभावी उपचार के लिए सही व्यायाम चुनें: स्कोलियोसिस का इलाज करने के लिए व्यायाम आपकी वक्र के पैटर्न के लिए विशिष्ट होना चाहिए असंतुलन को ठीक करने के लिए अपने शरीर की केवल एक तरफ व्यायाम करें। दोनों पक्षों के साथ ऐसा करने से बचें जबकि एकतरफा अभ्यास का अभ्यास करना आपके स्कोलियोसिस को कम कर सकता है, दूसरी तरफ एक ही अभ्यास करना इससे भी बदतर हो सकता है
  • डोलो स्कोलियोसिस ट्रीटमेंट व्यायाम स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2



    मूल्यांकन करने के लिए स्कोलियोसिस उपचार के लिए एक व्यायाम विशेषज्ञ खोजें और अपनी वक्र के पैटर्न का निर्धारण करने में सहायता करें। सभी डॉक्टरों का एक ही ज्ञान नहीं है आपको यह जानना होगा कि क्या आपके स्कोलियोसिस एक एकल या दोहरी वक्रता है आपको स्कोलियोसिस की वक्रता (यानी, कोब एंगल मापन) की डिग्री समझना चाहिए। उपचार के अभ्यासों को निर्धारित करने में, आपको यह जानने की जरूरत है कि आपकी वक्र सही (यानी, सही वक्ष) या बाईं ओर (यानी, बाएं कंबल) झुकाव है। साथ ही, चिकित्सक को यह समझना चाहिए कि आपका आसन सही या बाएं (यानी राज्याभिषेक अव्यवस्था) में स्थानांतरित हो गया है, या यदि आप आगे या पीछे आगे बढ़ रहे हैं (अर्थात, बाजीले विस्थापन)।
  • क्या स्कोलियोसिस ट्रीटमेंट व्यायाम चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने परामर्श के बाद, आपका डॉक्टर स्कोलियोसिस उपचार अभ्यास का एक कोर्स प्रदान करेगा जो आपके लिए सही है। वे आपकी वक्र के पैटर्न के लिए विशिष्ट होना चाहिए रोजाना व्यायाम करना आपके आसन और श्वास को ठीक करने में मदद करता है। जब अच्छी तरह से संरचित, वे अपनी पीठ में कमजोर मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उन्हें मजबूत बनाने के लिए रीढ़ की हड्डी में अधिक संतुलन लेते हैं और curvatures को कम करने में मदद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्क्रोथ विधि, न्यू स्क्रोथ या सीईएस में प्रमाणित चिकित्सकों की तलाश करें, क्योंकि वे स्कोलियोसिस साहित्य में सभी अच्छी तरह से प्रलेखित स्कोलियोसिस-विशिष्ट अभ्यास कार्यक्रम हैं।

    चेतावनी

    • अधिकांश द्विपक्षीय चिकित्सीय अभ्यास (शरीर के दोनों ओर एक साथ व्यायाम करते हुए) संभावित हानिकारक हैं इस क्षेत्र में विशेषज्ञ से परामर्श करने के बाद सिर्फ स्कोलियोसिस का इलाज करने के लिए व्यायाम करना शुरू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com