IhsAdke.com

कैसे प्राकृतिक तरीका Joanetes इलाज करने के लिए

जुदाई एक सामान्य समस्या है जिसमें सूजन, दर्द और बड़े पैर की अंगुली जोड़ों में अनुशासन शामिल है। संक्षेप में, यह संयुक्त का एक पुराना विस्थापन है जो दूसरे पैर की अंगुली की ओर बड़ी पैर की अंगुली को आगे बढ़ाकर समाप्त होता है, फूटफुट को जन्म देने और अगली पैर में एक विरूपण होता है गोखरू आमतौर पर एक आनुवंशिक घटक होता है और कुछ प्रकार और पैर की उंगलियों और पैरों के आकार में अधिक आम है, लेकिन ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग, पतला या इशारा करना सबसे बड़ा जोखिम कारक है। समस्या दुनिया भर में बहुत आम है और महिला आबादी की एक तिहाई से अधिक प्रभावित करती है। गोखरू के इलाज के लिए स्वाभाविक रूप से सीखने से, उन्हें प्रगति और घटते लक्षणों से रोकने के लिए संभव है, जो सुधार की शल्य-चिकित्सा जैसे अधिक आक्रामक उपायों की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
घर पर गोखरू का उपचार करना

ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जूते पहनें जो आपके पैरों को फिट होते हैं अधिकतर गोखरू मामलों में महिलाओं के साथ होते हैं, क्योंकि तंग जूते पहनने की आदत है चुस्त जूते अक्सर पैर की उंगलियों भीड़, विशेष रूप से बड़े पैर की अंगुली छोड़ देते हैं, जो गुच्छा और अन्य पैर समस्याओं के विकास के जोखिम को बहुत बढ़ाता है। जूते कि अपनी उंगलियों के लिए अधिक जगह मिलती है, पैर के कट्टर के लिए अच्छा समर्थन प्रदान करने को प्राथमिकता दें और गोखरू के गठन को रोकने के लिए उनके प्रारूप के लिए अनुकूल और यहां तक ​​कि रोकने समस्या की प्रगति, लेकिन मौजूदा गोखरू इलाज करने के लिए नहीं , क्योंकि यह संभव नहीं है दूसरे शब्दों में, अपने जूते बदलने से पहले समस्या बहुत गंभीर हो जाती है और महत्वपूर्ण लक्षण दिखाना शुरू हो जाता है
  • दिन के अंत में जूते खरीदें क्योंकि ऐसा आमतौर पर होता है जब पैर सूजन के कारण बड़े होते हैं और धनुष की थोड़ी संपीड़न के कारण
  • 5 सेमी से अधिक एड़ी के साथ जूते का उपयोग शरीर को आगे झुकाने के लिए मजबूर कर सकता है, जो पैर और उंगलियों पर एक मजबूत दबाव पैदा करता है, बोनस के विकास के लिए एक अन्य जोखिम कारक।
  • करीब 9 0% बोनियन के मामले महिलाओं को होते हैं, मुख्य रूप से जूते की खराब पसंद के कारण।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रीट बूनस ने स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    नियंत्रण दर्द स्वाभाविक रूप से विकृत रूप और प्रतिबद्धता के सौंदर्यशास्त्र के पैर इसके अलावा, गोखरू के बारे में मुख्य शिकायत दर्द जब (यहां तक ​​कि आराम से और कभी कभी) चल रहा है। दर्द तेज के रूप में वर्णित किया जा सकता है, (जैसे तीव्र मरोड़ जोड़ों के रूप में) या कभी कभी एक अस्पष्ट दर्द और निरंतर (पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के समान) के रूप में वहाँ सिलाई जा सकता है। इसलिए इसे नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है। कई हर्बल दवाएं हैं जो दर्द और सूजन का सामना कर सकती हैं, जिसमें केसर, बिल्ली का पंजे, अदरक की जड़ और विलो छाल शामिल है। ये उपचार कैप्सूल में लिया जा सकता है या चाय के रूप में खाया जा सकता है। सबसे हर्बल उपचार के लिए प्रभावी मात्रा परिभाषित नहीं है और कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि नियोजित तत्व की शुद्धता और एकाग्रता।
    • हल्दी जड़ विरोधी भड़काऊ और एनाल्जेसिक गुण और अध्ययन से पता चलता है कि यह इबुप्रोफेन के साथ ही काम करता है, लेकिन बिना किसी दुष्प्रभाव के। हल्दी निकालने की दैनिक खुराक 300 से 600 मिलीग्राम तक संयुक्त दर्द के लिए इस्तेमाल की जाती है, जो कि एक दिन में तीन बार होती है।
    • बिल्ली के पंजों निकालने की दैनिक खुराक 30 से 300 मिलीग्राम के बीच है और घास पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और रुमेटी गठिया के उपचार में इस्तेमाल किया जा सकता।
    • अदरक COX-2 (cyclooxygenase-2) के उत्पादन को रोकता है और सूजन घटता है, जो नॉनटेरायडियल एंटी-इन्फ्लोमैट्री ड्रग्स (एनएसएआईडीएस) के साथ बहुत ही समान प्रभाव पड़ता है। जोड़ों के दर्द पर प्रभावी होने के लिए कम से कम 2000 मिलीग्राम प्रति दिन (कई खुराक में विभाजित) आवश्यक हैं
    • विलुप्त छाल का प्रयोग 1860 के अंत तक किया गया था ताकि एसिटाइल साल्सीलिक एसिड (एस्पिरिन) बन सके। प्रति दिन 300 से 500 मिलीग्राम की मात्रा तीन गुना हो सकती है।
    • मछली का तेल ओमेगा 3 में समृद्ध है, जिसमें भी विरोधी भड़काऊ गुण हैं। 1000 मिलीग्राम की एक खुराक, दिन में दो से तीन बार, काफी सूजन और दर्द को कम कर सकता है।
    • Capsaicin (जो लाल मिर्च की एक व्युत्पन्न है) एक रासायनिक पदार्थ पी, जो दर्द के एहसास को योगदान करने के लिए के रूप में जाना पदार्थ की मात्रा कम हो जाती है। यह आम तौर पर क्रीम के रूप में प्रयोग किया जाता है और प्रभावी होने के लिए कुछ दिनों के लिए कई बार लागू किया जाता है।
  • ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ठंड संकोचन लागू करें। जगह सूजन कम होती है और सुन्न दर्द में ठंड compresses लागू करें अगर आपको लगता है कि उंगली संयुक्त, लाल सूजन और व्यायाम के बाद या काम का एक दिन के बाद बहुत ही संवेदनशील है। लागू करने बर्फ (या कुछ और ठंड), क्योंकि ठंड केशिकाओं constricts, घायल क्षेत्र के लिए रक्त और लसीका के प्रवाह को कम करने, विशेष रूप से गोखरू सहित हल्के मोड़, के मामलों में, musculoskeletal समस्याओं के लिए एक प्रभावी प्राकृतिक उपचार है। दर्द को दर्द और सूजन नरम होने तक हर घंटे दस से पन्द्रह मिनट के लिए गोलाकार पर लागू किया जाना चाहिए।
    • हमेशा जली हुई सब्जियों के बर्फ, बैग या पैकेट को एक पतली तौलिया में लपेटें ताकि त्वचा की जलन हो सके या अत्यधिक ठंड से जला हो।
    • पैर पर बर्फ को लागू करके, आदेश और सूजन और अधिक तेजी से जाने के लिए गुरुत्वाकर्षण के प्रभाव से निपटने में मदद करने के लिए एक स्टूल या कुछ कुशन के साथ इसे बढ़ाने का प्रयास करें।
    • तीव्र सूजन सबसे तीव्र सूजन के लिए सबसे उपयुक्त है या दर्द से जुड़ी जटिलताओं को तीव्र सूजन शामिल है और यह पुरानी संयुक्त समस्याओं के लिए प्रभावी नहीं है।
  • ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक नमकीन बनाने के विचार के बारे में सोचो मैग्नीशियम सल्फेट के साथ गर्म पानी की एक कटोरी में अपने पैरों को सोख लें ताकि कुछ महीनों या वर्षों में गुर्गे की गंभीर समस्या हो और सूजन से अधिक कठोरता हो। गर्म पानी परिसंचरण को बेहतर बनाने में मदद करता है, और मैग्नीशियम युक्त नमक अस्थिभंग और कण्डरा तनाव, संयुक्त कठोरता, और दर्द को कम करने के लिए कार्य करता है। अपने पैर को कटोरे के अंदर लगभग 20 मिनट के लिए रखो और पुरानी बोनियन का इलाज करने के लिए दैनिक ऑपरेशन दोहराएं। कसरत या काम पर जाने से पहले, सुबह में पैरों को साफ़ करें, क्योंकि बुनिया को दिन के अंत तक अधिक लचीला और कम लक्षण दिखाना बहुत अच्छा तरीका है।
    • नमक एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक के रूप में भी कार्य करता है, जो फफोले, छोटे कटौती या एनट्रॉवन नाखून से जुड़े संक्रमणों से लड़ने में उपयोगी है - ये सभी सभी सामान्य बोनियन सिक्वेल हैं।
    • पैरों की सूई के दौरान कई बार समस्या उंगली को फिसलने की कोशिश करें, क्योंकि आंदोलन संचलन और संयुक्त गतिशीलता को बढ़ाने में मदद कर सकता है।
    • कुछ आवश्यक तेलों जो कि लक्षणों के राहत के लिए खोपड़ी के पैरों में शामिल हो सकते हैं टकसाल, नीलगिरी और रोज़मिरी तेल जोड़ों और मांसपेशियों में तीव्र या क्रोनिक दर्द के लिए अर्नीका तेल भी बहुत उपयोगी है।
  • ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रात में एक स्प्लिट डालें रात में एक स्प्लिंट का उपयोग संरचनात्मक नींद सहायता के रूप में करें, अगर आपकी उंगली कुटिल और असुविधा का कारण बनती है प्रभावित पैर के चारों ओर एक प्लास्टिक या धातु का पट्टा का उपयोग दर्द को कम कर सकता है और इस पर निर्भर करता है कि गोखरू कितना बड़ा हो गया है। पट्टीदार उंगली पर एक अनुदैर्ध्य दिशा में रखा गया है, जो विचलन को ठीक करने के लिए एक काउंटर बल उत्पन्न करता है। हालांकि, स्प्लिट आमतौर पर रोकथाम के लिए प्रयोग किया जाता है और कुल गोखरू सुधार नहीं है। यह सबसे अधिक चिकित्सा आपूर्ति भंडार या पुनर्वास के लिए पाया जा सकता है, लेकिन आपको एक का उपयोग करने से पहले डॉक्टर या पोडियास्ट्रिस्ट से परामर्श करना चाहिए।
    • आमतौर पर रात में कठोर भूरे रंग पहना जाता है क्योंकि सामग्री लचीला नहीं होती है और वजन को बनाए रखने में असमर्थ होता है।
    • सिलिकॉन या पैरों पर पहने हुए संरक्षक या दिन के दौरान जूतों के अंदर रखे जाने पर भी गोलाकार दर्द को दूर करने में मदद मिलती है, लेकिन ये सभी वक्रता की डिग्री और संयुक्त चोट पर निर्भर करता है।



  • भाग 2
    गोखरू के लिए प्राकृतिक उपचार की मांग करना

    ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ओस्टियोपैथ या हाड वैद्य के साथ एक नियुक्ति करें वे जोड़ों के विशेषज्ञ होते हैं और रीढ़ और जोड़ों के जोड़ों के सामान्य आंदोलनों को पुन: स्थापित करने का कार्य करते हैं, जैसे पैर की उंगलियों। जोड़ों के मैनुअल हेरिपुलेशन के साथ गोखरू के झुकाव को कभी-कभी कम किया जा सकता है, जिसे समायोजन भी कहा जाता है। बड़ा पैर की अंगूठी फिट हो सकती है misaligned संयुक्त और पैर की अंगुली अधिक सीधे बनाने के लिए। समायोजन के दौरान "क्लिक" सुनना अक्सर संभव होता है, जो कि संयुक्त कैप्सूल के पुनर्स्थापन की आवाज है।
    • कभी-कभी एक समायोजन पूरी तरह से प्रकाश गोखरू को पुनः प्राप्त कर सकता है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि अधिक उन्नत मामलों के लिए कई सत्रों की आवश्यकता होती है।
    • हालांकि हॉलक्स (अंगूठे) को समायोजित करने से बुनना वक्रता हमेशा कम नहीं होती है, यह काफी दर्द और कठोरता को कम कर सकता है, जिससे फिंगर को फ़ंक्शन पुनः प्राप्त हो सकता है।
  • ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पोडियास्ट्रिस्ट पर जाएं पोडियास्ट्रिस्ट पैर विशेषज्ञ है जो आपकी उंगलियों की जांच कर सकता है और आपको बता सकता है कि क्या आपके पास गोखरू है या यदि आप एक को विकसित करने के जोखिम को चलाते हैं वह आम तौर पर स्नायुओं, विशेष समायोजन तकनीकों और / या कस्टम ऑर्थॉसेस (insoles) के साथ एक प्राकृतिक तरीके से गोखरू (दवाइयों, इंजेक्शन या सर्जरी के उपयोग के बिना) का इलाज करता है। आर्थोपेडिक insoles या जूते फायदेमंद होते हैं क्योंकि वे पैरों के ढेर का समर्थन करते हैं और प्रभाव को अवशोषित करते हैं, पैरों की बायोमैकेनिक्स सुधारते हैं, और पैर की उंगलियों पर दबाव कम करते हैं। स्वास्थ्य योजना के कवरेज के बिना एक कस्टम ताल्लुक महंगा हो सकता है, इसलिए कंपनी की नीति की जांच करें। लेकिन दवाओं की दुकानों में बेचे जाने वाले अधिक दिवालिया भी मदद कर सकते हैं।
    • हो सकता है कि आपको सही आकार के आर्थोपेडिक इन्सोल को समायोजित करने के लिए सामान्य से थोड़ा जूते खरीदने की आवश्यकता हो।
    • कुछ डॉक्टर, कायरोप्रैक्टर्स और फिजियोथेरेपिस्ट ऑर्थोटिक्स रखते हैं, इसलिए सर्वोत्तम मूल्य और सेवा ढूंढने के लिए देखें
  • चित्र ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 8
    3
    अपने पैरों को मालिश करें एक योग्य मालिश चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें जो आपके पैरों को पैर की उंगलियों से कैलकनस तक मालिश करेगा। मालिश की मांसपेशियों में तनाव कम हो जाती है, जोड़ों की गतिशीलता बढ़ जाती है और बेहतर रक्त प्रवाह को बढ़ावा देता है। चिकित्सक उंगलियों की मालिश करने से शुरू होता है और फिर बछड़ा मांसपेशियों को जाता है जिससे कि सूजन कम हो जाती है और सामान्य परिसंचरण लौट जाता है। इसे जितना गहरा हो जाना चाहिए, खासकर बड़े पैर की अंगूठी के क्षेत्र में। मालिश गुच्छा के लक्षणों में सुधार कर सकते हैं, लेकिन विकृति को उलट नहीं कर सकते
    • तीन हफ्ते में 30 मिनट की मालिश सत्र कर शुरू करें और देखें कि यह लक्षणों को कैसे प्रभावित करता है।
    • शरीर की सूजन के उप-उत्पादों को निष्कासित करने के लिए मसाज के बाद हमेशा बहुत पानी पीते हैं। यदि आप पानी नहीं पीते हैं तो आपको सिरदर्द या हल्के मतली हो सकती है
  • ट्रीट बुनांस स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक्यूपंक्चर के विचार का मूल्यांकन करें एक्यूपंक्चर एक प्राचीन चिकित्सा तकनीक और एक कला है जिसे चीन में विकसित किया गया था। यह दर्द और सूजन कम होती है, और चिकित्सा को प्रोत्साहित करने की कोशिश में त्वचा पर विशिष्ट ऊर्जा बिंदुओं पर ठीक सुइयों रख दी जाती है। एक्यूपंक्चर सामान्यतः बोनियन के मामलों में परंपरागत चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित नहीं होता है, लेकिन कुछ रिपोर्टों का सुझाव है कि तकनीक जोड़ों के दर्द के लिए उपयोगी है। इसलिए, यदि आप अन्य प्राकृतिक उपचार की कोशिश कर रहे हैं और सफल नहीं हुए हैं, तो एक्यूपंक्चर की कोशिश करना उचित है क्योंकि यह सुरक्षित और अपेक्षाकृत सस्ती है।
    • एक्यूपंक्चर अब ऐसे चिकित्सकों, काइरोप्रैक्टर्स, नेचुरोपैथ और मालिश चिकित्सक के रूप में कई स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर द्वारा अभ्यास कर रहा है। फिर भी, आपको एक का चयन करना होगा जो प्रमाणन और अनुभव है
    • बोनस में राहत प्रदान करने वाले बिंदु हमेशा हॉलक्स के पास स्थित नहीं होते हैं, जहां यह दर्द फैलता है। उनमें से कुछ शरीर में अभी तक के इलाकों में हो सकते हैं।
    • जापानी एक्यूपंक्चर चिकित्सकों को मधुमेह के लिए एक सीकेल या शरीर में चीनी असंतुलन के लक्षण के रूप में गोखरू देखते हैं। उनका मानना ​​है कि सूजन के परिणामस्वरूप चीनी का अत्यधिक खपत, जो गोखरू तक जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • इलाज गोखरू के प्राकृतिक तरीकों प्रभावी हो सकता है, लेकिन अगर वे राहत आपके पास करने के लिए उम्मीद नहीं देते, एक डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करते हैं।
    • गोखरू के लिए चिकित्सा उपचार कुछ विरोधी भड़काऊ (ibuprofen, नेपरोक्सन), दर्दनाशक दवाओं (पेरासिटामोल), एक corticosteroid इंजेक्शन और विभिन्न शल्यचिकित्सा की प्रक्रियाओं को शामिल करना चाहिए।
    • अगर वहाँ गोखरू में एक कैलोस है, पंद्रह मिनट के लिए मैग्नीशियम सल्फेट के साथ एक बेसिन में डुबकी फीट (दर्द को शांत करने के लिए) और फिर धीरे से कुस्र्न के साथ छूटना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com