IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ता लड़ाई अलग करने के लिए

जब दो कुत्तों को चिपकाने और हल्के ढंग से काट रहे हैं, तो ज्यादातर समय वे मज़ेदार व्यायाम कर रहे हैं हालांकि, कभी-कभी लड़ाई नियंत्रण से बाहर है, और आप अपने हाथों में एक वास्तविक डरावना होगा अगर लड़ाई में संकेत नहीं दिखता है कि यह जल्द खत्म हो जाएगा, तो जानवरों में से एक घायल होने से पहले हस्तक्षेप करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
दूर से एक हवाई हमला को अलग करना

चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 1
1
शांत रहो अधिकांश डॉगफ़ाइट्स केवल कुछ ही सेकंड में रहते हैं, इसलिए शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है सबसे अच्छी बात यह है कि पशुओं को डराकर उन्हें विचलित कराना।
  • कॉलर द्वारा अपने कुत्ते को खींचने की कोशिश मत करो। यह आपका पहला आवेग हो सकता है, लेकिन जब कुत्ते वास्तव में लड़ रहे हैं, तो वे सहज रूप से काटते रह सकते हैं, भले ही आपने कोई आक्रामक चाल नहीं बनाई हो। जब कुत्तों के शरीर कठोर होते हैं और यह स्पष्ट है कि वे वास्तव में लड़ रहे हैं, मजाक नहीं कर रहे हैं, उनके पास अपना हाथ रखने का खतरा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 2
    2
    जितना संभव हो उतना शोर करें कुत्ते के झगड़े आमतौर पर लंबे समय तक नहीं होते हैं, इसलिए आसपास के किसी भी चीज का उपयोग करें।
    • चिल्लाओ, अपने पैरों को मारो, अपने हाथों को ताली बजाते हैं, यही है, जानवरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
    • अगर धातु के कटोरे या अन्य धातु सामग्री जैसे कि इस्तेमाल किए गए डिब्बे हैं, तो उन्हें शोर बनाने के लिए हरा दिया
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 3
    3
    उन पर पानी फेंक दो पानी एक कुत्ते के लिए काफी ध्यान भंग हो सकता है, इसलिए जितना आप मदद कर सकते हैं उतनी अधिक उपयोग करें। कुत्तों को पानी से नल, पानी की एक बाल्टी या एक गिलास सोडा से अलग करने का प्रयास करें यदि आवश्यक हो यह करने के लिए ठीक है, और ज्यादातर समय कुत्तों को विभाजित होगा, थोड़ा गीला होगा, लेकिन उनकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप एक पार्क या दूसरे जगह पर जा रहे हैं जहां दूसरे कुत्ते दिखाई दे सकते हैं, तो आपात स्थिति में उपयोग करने के लिए पानी के साथ कुछ स्प्रे कंटेनर लें।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 4
    4
    उन्हें अलग करने के लिए किसी तरह की बाधा का उपयोग करें कुत्तों को अलग कर सकते हैं कुछ के लिए देखो एक बड़ा टुकड़ा कार्डबोर्ड, प्लाईवुड, एक कचरा या छड़ी उन चीजों के उदाहरण हैं जिनका इस्तेमाल जानवरों को अलग करने के लिए किया जा सकता है, बिना उनके हाथों को सीधे संपर्क में रखकर।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 5
    5
    कुत्तों पर एक कंबल फेंको कुछ कुत्तों को लड़ना बंद हो जाएगा, अगर वे एक-दूसरे को नहीं देखते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा कंबल, एक टार्प, एक जैकेट या कोई अन्य अपारदर्शी और नरम सामग्री है, तो उन्हें शांत करने के लिए उन्हें नीचे फेंकने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    शारीरिक रूप से शामिल करना

    चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 6
    1
    पूंछ खींचो कुत्तों को डरा दिया जा सकता है और अगर आप अपनी पूंछ को कड़ी मेहनत करते हैं जब खींचते हुए, आगे बढ़ें और वापस। पशु के आकार पर निर्भर करते हुए, ऐसा करने से भी वह मैदान से निकाल सकता है। फिर उसे वापस खींचकर उसे चारों ओर मोड़कर आप काटने से रोकना जारी रखें।
    • यदि आपको शारीरिक रूप से लड़ाई में शामिल होने की आवश्यकता है, तो कुत्ते की पूंछ खींचते समय सावधान रहें, क्योंकि इससे आपको चोट लग सकती है दर्दनाक होने के अलावा, यह आंदोलन यदि बहुत अधिक बल से किया जाता है, तो पूंछ की हड्डियों को विस्थापित कर सकता है या रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से की नसों को फैल सकता है। यदि ऐसा होता है, तो कुत्ते के खून का खतरा है, मूत्राशय या आंत्र का नियंत्रण खोना, असंयम बनना।
    • इन तकनीकों को अपने कुत्ते के साथ ले जाना हमेशा आसान होता है हालांकि, आपको अन्य कुत्ते के साथ बातचीत करने की आवश्यकता हो सकती है यदि आप अकेले हैं या यदि वह हमलावर है इन मामलों में, प्रत्यक्ष संपर्क के बिना हस्तक्षेप सबसे अच्छे हैं।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 7
    2
    अपने पैरों का उपयोग करें यदि कोई काम नहीं करता है, तो आपको गंभीर चोट से बचने के लिए शारीरिक रूप से हस्तक्षेप करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है यदि आप पैंट और जूते पहन रहे हैं जो आपकी अच्छी तरह से रक्षा करते हैं, तो संभव है कि जानवरों को अपने पैरों और पैरों से अलग करना संभव हो।
    • यह तकनीक विशेष रूप से प्रभावी है अगर यह एक से अधिक व्यक्ति द्वारा किया जाता है।
    • कुत्तों को चोट लाना या कोशिश करने की आवश्यकता नहीं है, इसका उद्देश्य उन्हें अलग करना है
    • जब जानवरों को अलग करते हैं, अपने आप को बचाने के लिए मत भूलना यदि एक या अधिक कुत्तों आप के लिए आक्रामक हो जाते हैं, बारी और चलाने के लिए नहीं है। इसके बजाय, उन्हें सामना करना पड़ें, अभी भी खड़े रहें और आंखों के संपर्क से बचें।
    • हालांकि, पता है कि इस मामले में आपको चोट लगने का काफी खतरा होगा इस पद्धति को बड़े कुत्तों के लिए उचित नहीं माना जाता है, जैसे कि जर्मन शेफर्ड, क्योंकि गंभीर जख्म होने का खतरा होता है जैसे कि गले में काटने का काटा।



  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 8
    3
    अंतिम उपाय के रूप में अपने हथियार का उपयोग करें पीछे से कुत्ते को आना और पीछे के पैर की नोक पकड़ो। इसके पीछे के पैरों को निलंबित करें जैसे कि एक ठंडे बस्ते को पकड़ना। जितनी जल्दी हो सके दूर जाओ और अपने कुत्ते शांत और सुरक्षित होने तक चलते रहें।
    • आप इसे एक सुरक्षित स्थान पर खींचने के लिए पीछे के पंजे के आसपास रस्सी या पट्टा का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • जब वे अलग हो जाते हैं, उन्हें एक दूसरे को फिर से देखने से रोकें वे फिर से लड़ना शुरू कर सकते हैं। अपने कुत्ते को कार या एक तालाबंद जगह पर जितनी जल्दी हो सके लें। एक बेल्ट या रस्सी को एक अस्थायी पट्टा के रूप में उपयोग करें यदि उनके पास एक नहीं है और आप अकेले हैं आपको कुत्तों में से एक को उस ऑब्जेक्ट में संलग्न करना चाहिए जो इसे रखता है और दूसरे को दूसरे स्थान पर ले जाता है।
  • भाग 3
    शुरू होने से पहले झगड़े को रोकना

    चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 9
    1
    अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके के बारे में ध्यान दें। क्या यह छाल, बाउंस या काटने है? वह कितना तीव्र खेल रहा है? यदि आप उस व्यवहार को जानते हैं जो आपके कुत्ते को आम तौर पर प्रस्तुत करता है जब वह दूसरों के करीब होता है, तो यह जानना आसान होगा कि कोई लड़ाई कब हो रही है
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 10
    2
    कुत्तों के शरीर की सूचना दें जब वे खेलते हैं, तो आम तौर पर जो आवाज वे करते हैं वह समान होती है जब वे लड़ रहे हैं कुत्तों को स्वाभाविक रूप से गुर्राना होगा, उनके मुंह खोलें और तीव्रता के साथ एक-दूसरे को काट लेंगे। उन्हें सुनने के बजाय, अपने शरीर को देखें यदि वे आराम से और आराम कर रहे हैं और अपनी पूंछ को कम कर रहे हैं, तो वे शायद मजाक कर रहे हैं। हालांकि, यदि वे कठोर और घबराए हुए हैं और उनकी पूंछ कम है, तो एक असली लड़ाई होने वाली हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 11
    3
    आक्रामकता या अधिक आक्रामक खेल के मामलों में हस्तक्षेप करें। कुछ मामलों में, कुत्तों में से एक यह सोच सकता है कि खेलने का समय है और दूसरा मूड में नहीं है। ऐसे मामलों में, उन्हें अलग करना सबसे अच्छा है।
    • कभी-कभी चुटकुले बहुत तीव्र हो सकते हैं, भले ही दो कुत्ते खुद का आनंद ले रहे हों। एक बहुत बड़ा कुत्ता गलती से एक नाबालिग को घायल कर सकता है, उदाहरण के लिए।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 12
    4
    प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित न करें कुत्तों को उनके भोजन और खिलौने से जलन हो सकती है कुछ दौड़ में संपत्ति की रक्षा के लिए अधिक प्रवृत्ति होती है, जबकि अन्य उन्हें आसानी से साझा कर सकते हैं अपने कुत्ते की विशिष्ट व्यक्तित्व गुणों को जान लें ताकि आप एक दूसरे कुत्ते के आस-पास होने से होने वाली लड़ाई को रोक सकें।
    • अपने कुत्ते के स्नैक्स, भोजन और खिलौनों को छुपाएं जब वह अन्य कुत्तों के साथ बातचीत कर रहा हो।
    • यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं और वे खाने पर झगड़ा करते हैं, तो उन्हें अलग-अलग जगहों पर खिलाएं।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फ़ैशन चरण 13
    5
    अपने पिल्ला को ठीक से खेलने के लिए सिखाएं जब आप पहली बार अपने कुत्ते को घर ले आते हैं, तो यह आपकी जिम्मेदारी है कि उसे दूसरों पर हमला न करें। उसे प्रोत्साहित करें जब वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है जब यह काटने, छाल या किसी भी अन्य हिंसक व्यवहार को प्रदर्शित करता है, तो इसे दूसरे कुत्ते से थोड़ी देर के लिए अलग कर देते हैं, जब तक कि वह शांत नहीं हो जाता।
  • चित्र शीर्षक से ब्रेक अप अ डॉग फाइट चरण 14
    6
    अपने कुत्ते को सिखाओ जब आने वाले यदि आप हमेशा कॉल करते समय अनुपालन करते हैं, तो गंभीर हो जाने से पहले उन्हें खतरनाक स्थितियों से दूर जाना आसान होगा। उसे आने के लिए प्रशिक्षित करना शुरू करो और युवा रहें और अक्सर अभ्यास करें, खासकर जब दूसरे कुत्ते हैं
  • चेतावनी

    • सुरक्षा के लिए, जब आप घर से दूर होते हैं, तो हमेशा अपने कुत्ते पर एक कॉलर डालें। यह प्रशिक्षित कुत्तों के मामले में भी सच है, क्योंकि वे कुछ प्रलोभन का विरोध भी नहीं कर सकते हैं।
    • जब दो कुत्तों को पहली बार एक दूसरे को देखने के लिए जाता है, तो बैठक शांति से रखती है, इसलिए किसी भी तरह से लड़ने की संभावना उससे कम हो जाती है यदि वे वैसे भी मिले।
    • यदि आपको काट लिया गया है, तो चिकित्सा सलाह लीजिए रोकथाम इलाज से बेहतर है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com