IhsAdke.com

साइंटॉलॉजी के लिए कैसे प्रवेश करें

साइंटोलॉजी को अपने चिकित्सकों द्वारा आत्म सुधार की व्यावहारिक पद्धति के रूप में माना जाता है, व्यापक रूप से गलत समझा जाता है और अक्सर इसकी आलोचना की जाती है। यदि आप सचेत विज्ञान का पता लगाने और दर्ज करने के लिए उत्सुक हैं, तो पहला कदम कल्पना से तथ्य को अलग करना है। अपनी मूलभूत जानकारी के बारे में अधिक जानें और इस दर्शन की अपनी खोज को आगे बढ़ाने का तरीका जानें।

चरणों

भाग 1
साइंटोलॉजी को समझना

साइंटोलॉजी स्टेप 1 में शामिल होने वाली छवि
1
समझें कि साइंटोलॉजी क्या है यह शब्द के सख्त अर्थ में एक धर्म से ज्यादा व्यावहारिक दर्शन माना जाता है। एक धर्म के रूप में, साइंटोलॉजी अपेक्षाकृत नया है, लेखक एल। रॉन हूबार्ड के आत्म सुधार की पद्धति से विस्तार और पिछले जीवन की अन्वेषण और परीक्षा के माध्यम से जा रहा है, जिसे डायनएटिक्स कहा जाता है।
  • वहाँ एक आध्यात्मिक साइंटोलॉजी से संबंधित पौराणिक कथाओं कि uninitiated के लिए विज्ञान कथा की तरह एक सा लग सकता है है, लेकिन वास्तव में यह प्रणाली में विश्वास की तुलना में अभ्यास के बारे में अधिक है। Scientologists प्रत्येक के भीतर की दुनिया में जमा एक जा रहा है "लौकिक", कुछ ऐसा है जो शरीर से परे रहता है और उनकी देखभाल के अंतर्गत जबकि उचित तरीके से बनाए रखा जाना चाहिए है।
  • यह माना जाता है कि टोन स्केल और अपने जीवन के लिए गतिशीलता के सिद्धांतों को लागू हास्य और आत्म सुधार के अन्य मुख्य रूप से वाणिज्यिक तरीके के आधुनिक समाज बदलने पदार्थों की निर्भरता को खत्म करने में मदद करता है।
  • साइंटोलोजी स्टेप 2 में शामिल होने वाली छवि
    2
    समझें कि साइंटोलॉजी क्या नहीं है शायद किसी भी अन्य समकालीन धर्म की तुलना में, कई कारणों से लोकप्रिय संस्कृति में साइंटोलॉजी को व्यापक रूप से गलत समझाया गया है, आलोचना की जाती है और मजाक उड़ाया जाता है। यह एक पंथ, एक छद्म-धर्म या एक पिरामिड योजना के रूप में सोचने के लिए आवश्यक नहीं है। एलियंस और हबर्ड के खिलाफ विज्ञापन hominem हमलों के लिए पूजा अफवाहें (वह पागल है! वह! विज्ञान कथा के आदी है एक बार में इस आविष्कार किया!) मजाक के ज्यादा के लिए जिम्मेदार हैं। यदि आप साइंटोलॉजी के बारे में उत्सुक हैं, तो इसके बारे में सीधे सीखें और अफवाहों पर भरोसा मत करो।
    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, साइंटोलॉजिस्ट चर्च को "छोड़ने" से नहीं रोकते हैं और कुछ दवाओं के इस्तेमाल पर रोक लगाते हैं। फिर से, साइंटोलॉजी को एक ऐसी विधि के रूप में सोचना बेहतर होता है, जिसका उपयोग आप एक तरह से कर सकते हैं जो कि आप जो भी चुनते हैं, उसका लाभ उठा सकते हैं। निष्कर्ष निकालने से पहले सबक सीखें
  • साइंटोलॉजी स्टेप 3 में शामिल होने वाली छवि
    3
    जानें कि साइंटोलॉजी से क्या उम्मीद है सीखने और अध्ययन करने के लिए बहुत कुछ है शब्दावली में भी आप क्षण भर भ्रमित हो सकते हैं, तो हम क्या पहली बार के लिए यह फायदा उठाने के लिए आप मदद कर सकते हैं उम्मीद करने के कुछ विचार है पानी एक साइनटॉलोजी के दोनों जटिल नेविगेट।
    • Dianetics शरीर और मन के बीच संबंधों को आत्म-सिद्ध करने की एक विधि के रूप में हबर्ड द्वारा आविष्कार की मूल विधि है डायनाटिक्स का लक्ष्य अपने "प्रतिक्रियाशील मन" को रास्ते से बाहर ले जाना है, जिससे आप खुश और अधिक पूर्ण स्थिति में जा सकते हैं।
    • Thetans ` अमर प्राणी हैं, जो असुविधाजनक प्रकृति का है, जो उनके शरीर पर शासन करते हैं। साइंटिस्टोलॉजिस्ट मानते हैं कि दायित्व जीवन को बनाते हैं और मृत्यु से परे हमारे शरीर से स्वतंत्र होते हैं। यह अनिवार्य रूप से मानव आत्मा का वैज्ञानिक वैज्ञानिक अवधारणा है साइंटोलॉजी का अभ्यास करना और इसके व्यावहारिक लाभ लेने के लिए आपको शब्द के सख़्त अर्थ में, टीटीएन में "विश्वास" करने की आवश्यकता नहीं है।
  • साइन्टॉलॉजी चरण 4 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    चर्च के प्रारंभिक साहित्य के लिए पूछें सोवियत विचार के व्यापक शरीर का पर्याप्त विचार देना असंभव होना चाहिए कि साइंटोलॉजी कुछ सौ शब्दों में दर्शाती है। चर्च इसके साथ जुड़े सामग्री पढ़ने की मात्रा के लिए और उनके लिए आसान पहुंच के लिए जाना जाता है, इसलिए चर्च ऑफ साइंटॉलॉजी से अपनी वेबसाइट के माध्यम से संपर्क करें और रीडिंग्स का अनुरोध करें। आम तौर पर, यह मुफ़्त है
    • साइंटोलॉजी: एक धार्मिक दर्शनशास्त्र एल। रॉन हबर्ड द्वारा, साइंटोलॉजी के मूल सिद्धांतों को परिभाषित करता है, हालांकि जो मात्राएं पचाने के लिए आसान होती हैं, वे प्रायः खपत में आसानी के लिए चर्च द्वारा उत्पादित होती हैं।
    • कुल मिलाकर, यदि आप सामग्री का आदेश देते हैं, तो संभवत: आपको अधिक बक्से से पानी पड़ेगा, जितना आप संभाल सकते हैं। यह शब्द प्रचार करने के लिए चर्च द्वारा उपयोग की जाने वाली एक प्रचारक रणनीति है चेतावनी दी और कई पुस्तकों की उम्मीद।
  • भाग 2
    चर्च में प्रवेश करना

    साइंटोलॉजी स्टेप 5 में शामिल होने वाली छवि
    1
    एक क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लें Scientology के बारे में अधिक जानने के लिए सबसे आम तरीकों में से एक आपके क्षेत्र में क्षेत्रीय सम्मेलनों में भाग लेने के लिए है, जहां साइंटिस्टिस्ट चर्चा और भर्ती के लिए मिलते हैं। वे साल में एक बार बड़े शहरों में एकत्रित होते हैं, और रुचि रखने वाले लोगों के लिए यह एक शानदार अवसर है। यह सस्ता या निशुल्क साइंटोलॉजी पुस्तकें प्राप्त करने के लिए भी एक बढ़िया स्थान है, ताकि आप अपने आप से अधिक सीख सकें।
  • साइन्टॉलॉजी चरण 6 में शामिल होने वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र में एक साप्ताहिक बैठक खोजें यदि आप नियमित रूप से Scientology सेवाओं और बैठकों में भाग लेना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक चर्च ढूंढें और संपर्क करें। चर्च में शामिल होने में आपकी रूचि व्यक्त करें। आप क्लिक करके चर्च की शाखाएं पा सकते हैं यहां.
    • विशेष शाखा और सदस्यों के आधार पर, चर्च में शामिल होने की प्रक्रिया कुछ हद तक भिन्न होती है अधिकांश शहरों में एक से अधिक सहबद्ध नहीं होते हैं, इसलिए, बहुत ज्यादा फायदा उठाना मुश्किल है।
    • यदि आपको अपने शहर में चर्च पसंद नहीं है, तो अकेले अपने खुद के अभ्यास को पढ़ने और विकसित करने के बारे में सोचें। फिर, साइंटोलॉजी एक व्यावहारिक तरीका है, जिसका अर्थ है कि आप अपने अधिकांश काम खुद करेंगे।



  • साइन्टॉलॉजी चरण 7 में शामिल होने वाला चित्र
    3
    अन्य वैज्ञानिकों से बात करें वे मशहूर हस्तियों की रहस्यमय पंथ का हिस्सा नहीं हैं या उनसे कुछ चर्चा करने के लिए उनमें कुछ चर्चाएं हुई हैं, जो आपके कई सवालों के जवाब दे सकती हैं और आपकी कई चिंताओं को आश्वस्त करती हैं सभी सामाजिक स्तरीय अभ्यास के सामान्य लोग, साइंटोलॉजी उन्हें जानिए और उनसे बात करें।
    • चर्च और क्षेत्रीय सम्मेलन स्पष्ट रूप से अन्य चिकित्सकों से मिलने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं, लेकिन आप अपने क्षेत्र में और अधिक अनौपचारिक चर्चा समूहों को भी ढूंढ सकते हैं। अपने शहर में पढ़ना समूह की तरह एक हो, पर विचार करें।
  • साइन्टॉलॉजी चरण 8 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    ऑडिट पूरा करने पर विचार करें एक अनुभवी साइंटोलॉजिस्ट को खोजने के द्वारा लेखापरीक्षा पूरी की जाती है जो आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगी, सवाल पूछेगी और ई-मीटर के साथ आपके उपनगरीय गुणवत्ता को पढ़ें। एक ऑडिट पूरा करना प्रतिगमन चिकित्सा का मिश्रण है और एक सरल चिकित्सा परामर्श है। आप मूल रूप से बैठेंगे, एक सहानुभूतिपूर्ण साइंटोलॉजिस्ट से बात करेंगे, और कुछ सवालों के जवाब देंगे। बस यही है
    • प्रवेश परीक्षा के दौरान चर्च ऑडिट नियमित रूप से किया जाता है। फ़ील्ड और मिशन ऑडिटर भी अक्सर यात्रा पर भेजा जाता है, जैसे कि प्राचीन इवाजेनलिकल रीन्यूअल में, शब्द का प्रसार करने और लोगों को दिखाते हैं कि साइन्टॉलॉजी क्या है। यह आपके पहले लेखापरीक्षा के माध्यम से जाने और यह देखने के लिए कि क्या आपके लिए सही है, यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • भाग 3
    अपने अभ्यास का विकास

    साइन्टॉलॉजी चरण 9 में शामिल होने वाला चित्र
    1
    अपने जीवन को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध चर्च ऑफ साइंटोलॉजी का दावा है कि यह विधि उन लोगों के लिए 100% समय काम करती है, जो इसे पूरी तरह से उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह "प्रतिबद्धता" पूरी तरह से बहुत काम शामिल है क्या आप अपने जीवन को सुधारना चाहते हैं और संतोष और खुशी की स्थिति प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप जो कुछ भी लेते हैं उसे करने के लिए तैयार हैं? यदि आप साइंटोलॉजी में रुचि रखते हैं, तो आपको इसे खुले दिमाग से और बेहतर तरीके से अपना जीवन बदलने के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ संपर्क करने की जरूरत है।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 10 में शामिल होने वाला इमेज
    2
    टोन के स्केल के अनुसार अपनी भावनाओं को क्रमित करने के लिए प्रारंभ करें टोन स्केल एक मात्रात्मक पैमाने में कहीं उनके सामान्य दृष्टिकोण और भावनात्मक स्थिति डाल करने के लिए, +40 (होने का Serenity) से -40 (पूरी तरह विफल) को लेकर लेखा परीक्षा में प्रयोग किया जाता है। आपकी स्थिति के आधार पर, आपके व्यवहार को किसी भी समय टोन स्केल पर विभिन्न स्थानों में वर्गीकृत किया जाएगा।
    • अकेले टोन पैमाने की तलाश में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि एक अनुभवी लेखा परीक्षक आपको इस प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन प्रदान करता है ताकि आप अपने अभ्यास में अवधारणाओं को पूरी तरह एकीकृत कर सकें।
  • साइंटोलॉजी स्टेप 11 में शामिल होने वाली छवि
    3
    अपने कार्यों की गतिशीलता पर विचार करें गतिशील साइंटोलॉजी का एक अनिवार्य हिस्सा, आठ अस्तित्व रेटिंग्स, जो Scientologists मानना ​​है कि बेहतर करने के लिए अपने जीवन को बदलने का एक अनिवार्य हिस्सा है की चर्चा करते हुए है। एक व्यक्ति जीवन के दौरान विभिन्न गतिशीलता के माध्यम से प्रगति करता है, पहले जीवित रहने की उसकी सहज इच्छा होती है। शिशुओं और जानवरों की यह इच्छा है, लेकिन हम सुधार के लिए समर्पित जीवन जीने के बाद सुधार के विभिन्न चरणों में धीरे-धीरे प्रगति करते हैं। यह संघर्ष का जीवन है। आठ गतिशीलताएं हैं:
    • स्वयं
    • रचनात्मकता
    • समूह जीवन रक्षा
    • जाति
    • जीवन के रूप
    • भौतिक ब्रह्मांड
    • आध्यात्मिक गतिशीलता
    • अनन्तता
  • साइंटोलॉजी स्टेप 12 में शामिल होने वाली छवि
    4
    ट्रैक पर रहने के लिए आवधिक ऑडिट प्राप्त करें एक साइंटोलॉजिस्ट के जीवन में समय-समय पर लेखापरीक्षाएं प्राप्त करना, उनकी व्यक्तिगत वृद्धि का मूल्यांकन करना और उनके सुधार के चरणों का मूल्यांकन करना और उस पाठ्यक्रम के अनुसार अपना अभ्यास सुधारना शामिल है। आवधिक ऑडिट प्राप्त करना आपके जीवन को सुधारने का एक महत्वपूर्ण अंग है और आपके अभ्यास को एक साइंटोलॉजिस्ट के रूप में अपने शरीर-मन संरेखण को सद्भाव में डाल देना है।
  • युक्तियाँ

    • संस्थापक एल। Ron Hubbard की आधिकारिक पुस्तक को पढ़ना शुरू करना हमेशा अच्छा होता है यह आपको एक सुरक्षित स्रोत से धर्म और उसके सिद्धांतों की अंतिम समझ देगा।

    चेतावनी

    • कुछ मामलों में, आपको अपने अतीत से किसी भी अवैध कार्यों का खुलासा करने के लिए कहा जाएगा जो संगठन में लिखित रूप में रह सकते हैं।
    • एक साइनटॉलोजिस्ट एक व्यक्ति के साथ मुक्त रिपोर्ट है, क्योंकि उनके कृत्यों साइनटॉलोजी के नियमों के विपरीत है, यह एक "व्यक्ति दमनकारी" साइनटॉलोजी द्वारा घोषित किया जाता है नहीं हो सकता। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह माता-पिता, बच्चे, पति या किसी अन्य व्यक्ति का है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com