IhsAdke.com

एक दर्शक का नाटक कैसे करें

क्या आप अगली पार्टी का मुख्य आकर्षण बनना चाहते हैं? द्रष्टा बैंकिंग क्लासिक चाल जादूगर, माध्यमों और अन्य छलनायकों द्वारा उपयोग किया जाता है सही सवाल पूछ कर, ध्यान से सुनकर और एक या दो किक्स बनाकर, आप कई संदेहों को भी समझ सकते हैं कि आपके पास वास्तव में दुनिया के साथ संवाद करने की क्षमता है।

चरणों

विधि 1
सही व्यक्ति चुनें

शीत पढ़ें चरण 1 नामक चित्र
1
समूह से किसी को चुनें। इसके लिए यह चुना गया है कि आप अपनी "शक्तियों" का प्रयोग करेंगे
  • यदि संभव हो, तो अपने शो के समय से पहले इस व्यक्ति को चुनें। अब आपको व्यक्ति का अध्ययन करना होगा, बेहतर होगा कुछ लोग खुद को मनोचिकित्सक कहते हैं कि उन्हें चुप्पी बनाने के लिए चुने गए एक व्यक्ति से मिलने या उससे मुलाकात करने के लिए सहयोगियों को भेजा जाता है - न तो वह और न ही दर्शकों को फ्रेम के बारे में संदेह है।
  • किसी के लिए पूछें स्वयंसेवक होने के लिए एक अच्छा तरीका है किसी को, के लिए जो उजागर किया करने को तैयार है चुनने के लिए आम तौर पर अधिक ग्रहणशील है और सबसे अधिक संभावना `होगा` चाहते हैं `` लगता है कि आप या मृत के साथ संवाद कर सकते हैं, जो देख सकते हैं अलौकिक "शक्तियों" की मदद से सभी के जीवन में खर्च होता है इस के बावजूद, संदेह पर नजर रखें
  • दर्शकों के बीच में "अंधेरे में गोली मारो" कि चाहता है अंधेरे में एक शॉट एक तकनीक है जिसमें आप एक या अधिक अच्छी तरह से व्यापक वाक्यांशों बात करेंगे, इस तरह के रूप में दें है "मैं महसूस कर सकता हूँ कि यहाँ किसी को भी हाल ही में वैवाहिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।" या फिर "मैंने सुना है इस तरह के एक पॉल मुझे बता अपनी पोती के साथ संवाद करें जो यहां है। "दर्शकों की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें हमेशा किसी व्यक्ति को शादी में कठिनाईयों से गुज़रना पड़ता है या कोई दादा या बड़ा-चाचा नाम पावलो है।
  • आप अभी भी अधिक चीजों को हिट करने के लिए के बारे में चुना है, जब इस तरह के रूप, किक बनाने अधिक विशिष्ट, "यह पॉल एक लंबा जीवन था और मछली के लिए अपने बच्चों को लेने के लिए प्यार करता था, आह, बगीचे में टिंकर नहीं, पता नहीं है, बस चाहते हैं मैं देख सकता हूं कि वह कुछ बाहर किया था। "उन लोगों पर फोकस करें जो आपकी पहली किक से प्रभावित हुए और फिर दूसरी प्रतिक्रिया के बाद उनकी प्रतिक्रिया देखें। यह तकनीक चुने हुए या स्वैच्छिक पर भरोसा जीतने के लिए अच्छा है और दर्शकों को भी शुरू करने के लिए "भीख मांगने" से पहले प्रभावित करता है।
  • शीत पढ़ें चरण 2 नामक चित्र
    2
    चुने हुए या स्वैच्छिक ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने प्रतिभागियों को बेहतर जानने के लिए केवल थोड़े समय ही हैं, तो आप इसे एक प्रोफ़ाइल में फिट करते हुए हवा में बहुत कुछ चुन सकते हैं।
    • उन दृश्यों पर ध्यान दें जो दृष्टि में हैं और वह व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ देते हैं: आयु, पोशाक, ऊंचाई और वजन, गठबंधन आदि। इसमें बहुत कुछ है कि आप उस व्यक्ति से अपनी आँखों को टैप करके बस से निकाल सकते हैं।
    • प्रतिभागी की शरीर की भाषा की व्याख्या करें इससे पहले कि आप अपने "उपहार" और प्रस्तुति के दौरान उपयोग करना शुरू करें, शरीर की भाषा से अवगत रहें। चेहरे का भाव और चेहरे का भाव जैसे अनैच्छिक इशारों से बचाया जाता है यदि व्यक्ति चिन्तित है, जो आमतौर पर एक अच्छा संकेत होता है कि आप कटौती मार रहे हैं या इसे ठीक करने के बारे में हैं निराशा की अभिव्यक्ति से पता चलता है कि आपने त्रुटि मांगी है, और अगर आप समय और सावधानी से अपने आप को सही करते हैं, तो सहभागी और दर्शकों को प्रभावित किया जाएगा।
  • शीत पढ़ें चरण 3 नामक चित्र
    3
    मानसिक रूप से, व्यक्ति के बारे में अपने किक की सूची बनाएं जैसा कि आप इसे देख रहे हैं, कुछ चीजों के बारे में सोचें जो आप अधिक सुरक्षित रूप से अनुमान लगा सकते हैं। आपकी कुछ कटौती गलत होगी, लेकिन सूची बनाने से आपके मन में एक चरित्र बनाने में सहायता मिलती है
  • शीत पढ़ें चरण 4 नामक चित्र
    4
    प्रतिभागी को तैयार करें अपने आप को परिचय दें और उसके नाम के लिए पूछें। उसकी आंखों का सामना करें और उसे बताएं कि आप परे से संवाद कर सकते हैं। समझाएं कि "दूसरी तरफ" उसके साथ संवाद करने के लिए बहुत कुछ चाहता है, और आप केवल एक पुल हैं, एक मध्यस्थ जिसे प्रतिभागी की मदद की ज़रूरत है यह भविष्यवाणी सत्र को और अधिक नाटकीय रूप से छोड़ देता है, चुने हुए किसी को अपनी गलतियों को स्वीकार करने और उनके सहयोग की गारंटी देता है।
  • विधि 2
    भविष्यवाणी खेल शुरू करें

    शीत पढ़ें चरण 5 नामक चित्र
    1
    जवाब "मछली" यदि आप सवाल पूछते हैं, तो आप आमतौर पर प्रतिभागी के सही उत्तर प्राप्त करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, आप पूछे जाने वाले गहरे शॉट से प्राप्त उत्तर का उपयोग कर सकते हैं, "तो पाउलो क्या आपका दादा नहीं है?" ऐसे प्रश्न पूछें, जिन्हें बयान के रूप में व्याख्या किया जा सकता है। यदि पाउलो अपने दादाजी नहीं थे, तो यह ठीक है क्योंकि आपने "नंबर" का इस्तेमाल किया था। और अगर पॉल दादा थे, तो ऐसा लगता होगा कि आप जवाब जानते थे।
  • शीत पढ़ें चरण 6 नामक चित्र
    2
    अधिक से अधिक लगता है कि आप पहले से ही सब कुछ जानते थे, जवाब का उपयोग करें ज्यादातर समय, स्वयंसेवक आवश्यक से अधिक जानकारी का उन्नयन करेगा वह कुछ ऐसे ही उद्धार करेगा, "नहीं, पाउलो मेरे चाचा थे, न कि मेरे दादाजी वह एक फार्म हाउस में रहते थे। "अब आप उसके बारे में कुछ उद्देश्य जानते हैं। अधिक प्रश्न पूछने के लिए इस जानकारी का उपयोग करते हुए, आप प्रतिभागियों के बारे में अधिक जानने की छाप प्राप्त करते हैं यदि आप वास्तव में जानते हैं कि कैसे हवा में चीजें सुनने और प्राप्त करें, तो आप इसे बहुत तेजी से ठीक करने में सक्षम होंगे।



  • शीत पढ़ें चरण 7 नामक चित्र
    3
    "दूध पत्थर से बाहर ले जाओ।" एक बार जब आप सही कटौती कटौती की कटौती प्राप्त करें, आगे बढ़ें। प्रतिभागी कहते हैं कि वे एक महत्वपूर्ण निर्णय को दर्शाती है, तो आप के लिए आ सकते हैं "हम्म ... लेकिन इस निर्णय भी किसी और शामिल है।" अधिकांश निर्णयों अधिक या कम डिग्री करने के लिए कम से कम एक अन्य व्यक्ति शामिल है। आप चौकस कर रहे हैं और उद्यम के लिए चाहते हैं, तो आप भी शादी की अंगूठी बाहर व्यक्ति की उंगली में ले जा सकते हैं और यदि आप हिट कहते हैं कि "मैं देख सकता हूँ कि इस निर्णय के रूप में अच्छी तरह से अपने पति पर निर्भर करता है।" - क्योंकि यह स्पष्ट है और एक विज़ुअल संकेत के आधार पर - दर्शकों को और भी प्रभावित किया जाएगा
  • शीत पढ़ें चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थिति का सकारात्मक विश्लेषण करें। एक बार जब आप भागीदार को खोलने में सहायता करते हैं और आपको पता लगाने के लिए डेटा मिलता है, तो आप यह कहकर प्रदर्शन पूरा कर सकते हैं कि आपके पास मृतक मित्र या रिश्तेदार से अंतिम संदेश है। आपको किसी भी सटीक जानकारी या सलाह देने की आवश्यकता नहीं है बस सहभागिता को बताएं कि वह क्या सुनना चाहता है: यह सब कुछ काम करेगा।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "पॉल आपको यह जानना चाहता है कि वह हमेशा आपकी तरफ देख रहा है और आप उसे याद कर रहे हैं। वह खुश है और चाहता है कि आप भी खुश रहें। और आप होंगे। सही निर्णय लिया जाएगा। "यदि आप चाहें, तो आप उस व्यक्ति को उन चुनौतियों के बारे में सतर्क कर सकते हैं जो संदेश को यथार्थवादी रूप देने के लिए आपके रास्ते आएंगे, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यक्ति को अच्छा लगता है।
  • विधि 3
    सुराग छोड़ें मत

    शीत पढ़ें चरण 9 नामक चित्र
    1
    बार्नम तकनीक का उपयोग करें पी.टी.बर्नम एक सर्कस कलाकार थे, जो ऐसे सामान्य वाक्यांशों का इस्तेमाल करते थे जो किसी पर दस्ताने की तरह फिट हो सकते थे, लेकिन उन्होंने यह धारणा दी कि उन्होंने दर्शकों के लोगों के जीवन में क्या हो रहा है। यह तकनीक अंधेरे में शूटिंग के समान है, अंतर यही है कि दूसरा व्यक्ति एक व्यक्ति के साथ बनाया गया है।
    • आप क्या कह सकते हैं की एक और उदाहरण, "आप अपने जीवन में एक बड़ा निर्णय करने वाले हैं।" ज्यादातर लोग, अपने जीवन के कुछ बिंदुओं पर, निर्णय लेने से संबंधित हैं। भागीदार आपके "उपहार" से प्रभावित होंगे और संभावित रूप से ट्रे से अधिक जानकारी प्रदान करेंगे।
  • शीत पढ़ें चरण 10 नामक चित्र
    2
    प्रतिभागी की प्रतिक्रियाएं आपकी तरह ध्वनि बनाएं जो कुछ चालाटन करता है वह उतना ही दोहराता है कि व्यक्ति क्या कहता है। लेकिन ऐसा किया जाता है, ऐसा लगता है कि आप पहले से ही जवाब जानते थे। यदि आप स्मार्ट हैं, स्वयंसेवक यह भी भूल जाएगा कि वह वह है जो आपको जानकारी प्रदान करता है।
    • मान लीजिए कि प्रतिभागियों ने पुष्टि की है कि वह एक बड़ा फैसला करने वाला है। आप "ऐसे ही" के साथ समाप्त हो सकते हैं, लेकिन इस तरह अभिनय करें जैसे कि उनकी प्रतिक्रिया थी जो आप सुनना चाहते थे। "यह समस्या लंबे समय से चल रही है क्योंकि इस मुद्दे ने आपको चिंतित किया है।" स्वयंसेवक जितने अधिक जानकारी देते हैं, उतनी अधिक जानकारी जो आप स्वयं के रूप में कर सकते हैं
  • शीत पढ़ें चरण 11 नामक चित्र
    3
    का प्रयोग करें "स्मार्ट pauses"सूचना पाने का एक तरीका है कि भागीदार को झंडा दिखाकर प्रतिक्रिया देने के लिए समय के लिए काफी समय लगता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने उल्लेख किया है कि प्रतिभागी के पति के साथ निर्णय करने की आवश्यकता है, तो उसे देखने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें कि क्या वह इसके बारे में कुछ कहती है। ऐसा होने की संभावना है कि यदि आप सही या गलत हैं या आपसे बोलना जारी रखने के लिए इंतजार करेंगे, तो यह उसी समय जवाब देगा। उस मामले में, व्यक्ति की शारीरिक प्रतिक्रिया का पालन करें यदि आप अपने आप को सही रास्ते पर ढूंढते हैं, तो कहें कि आपने कहां छोड़ दिया और जारी रखें: "आपका पति इस फैसले के बारे में चिंतित है।"
  • शीत पढ़ें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप कोई गलती करते हैं तो छिपाने के लिए कभी-कभी कोई सवाल केवल उल्टा होता है, जो आपके पास "उपहार" का भ्रम खत्म कर सकता है। यह जल्दी और बहुत सावधानीपूर्वक छिपाने के लिए आवश्यक है
    • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, वह व्यक्ति कहता है कि वह इस समय किसी भी निर्णय के बारे में नहीं सोच रहा है। इस से निपटने के कई तरीके हैं एक यह कहना है कि जिस आत्मा के साथ आप संचार कर रहे हैं वह प्रतिभागी और मृतक के बीच एक आम परिचित की बात होनी चाहिए। एक अन्य पुलिस वाले बाहर गलत जवाब में संशोधन होगा "। लेकिन अगर आप एक निर्णय महत्वपूर्ण पिछले साल, एक नई शुरुआत करने के लिए संबंधित कुछ बनाया" एक और चाल आसानी से प्रश्न के अर्थ बदलने के लिए है, जैसे कि "मुझे लगता है कि कुछ नया करने की अपने जीवन में क्या हो रहा है देख सकते हैं या होने वाला है इस विषय को बिगाड़ें जब तक कि यह भागीदार को समझ में नहीं आता।
  • युक्तियाँ

    • बैठक को संक्षिप्त और रहस्यमय रखें यदि आप जानते हैं कि आप व्यक्ति से फिर से मिलेंगे, अन्य दृश्य विवरण और शरीर की भाषा पर काम करें
    • टैरो डेक या कॉफ़ी ग्राउंड जैसी दृश्य सुविधाएं आपकी प्रस्तुति दोनों के लिए नाटकीय प्रभाव डाल सकती हैं और आपकी चाल से ध्यान आकर्षित कर सकती हैं।
    • याद रखें कि, ज्यादातर समय, प्रतिभागी को अपनी "शक्तियों" में विश्वास करना पड़ता है आपको केवल यही विश्वास फ़ीड करना है वह या वह पाएंगे कि आप प्रस्तुति में आपके प्रदर्शन से अधिक जानते हैं।
    • अपने कलात्मक पक्ष को व्यायाम करें वह शब्द सीखें जो बार बार उपयोग करते हैं और प्रभावित होते हैं। समझना और "अपसामान्य घटना" के मूड को जानें।
    • चार्लाटैन्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक अन्य चालान, विरोधाभासी विशेषताओं का उपयोग करने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में बात करना है, जो कि आप बोलते हैं और बोलते हैं और कुछ भी नहीं बोलते हैं और फिर भी प्रभावित करते हैं उदाहरण के लिए: "मैं देख सकता हूं कि आप निर्णय लेने से पहले कठिन और सावधानी से सोचना पसंद करते हैं, लेकिन कभी-कभी आप आवेगहीन तरीके से कार्य करते हैं।" उस विवरण को फिट नहीं करना कठिन है साथ ही, व्यक्ति को आपके लिए खोलने के लिए प्रोत्साहित करें

    चेतावनी

    • बहुत सावधान रहें कि आप स्वयंसेवक के रूप में कौन चुनते हैं क्योंकि अंत में आपको हमेशा एक नैतिक दायित्व है कि यह पता चलता है कि यह सब एक चाल है, कुछ लोगों को आपसे गुस्सा या चोट लग सकती है। दूसरों की भावनाओं के साथ खेलना क्रूर है और अक्सर आप के लिए परेशानी ला सकते हैं
    • प्रत्येक व्यक्ति के सामने उसे अनमास्क करने के लिए स्वयंसेवक के लिए एक या एक संदेहास्पद पेशकश होगी। यदि आप किसी को संदेहास्पद या संदिग्ध या बहुत अभिमानी होने के बारे में फुलाते सुनाते हैं, तो किसी और को चुनें
    • इस अनुच्छेद की तकनीकों का उपयोग आपके और अपने दोस्तों के मज़ेदार होने के लिए ही किया जाना चाहिए। उतना जितना तुम अच्छे हो, यह मत भूलो कि यह एक चाल है।
    • आप किसी के साथ प्रभावों से अवगत रहें सलाह देने, बुरी खबरों की भविष्यवाणी करने या किसी और के घाव को छूने के दौरान बहुत सावधानी बरतें। प्रदर्शन के बाद, समझाएं कि यह सब एक अनुकरण था
    • वहाँ कई बेईमान धर्मार्थ वहाँ बाहर हैं यद्यपि अधिकांश लोग केवल जाल में गिरने वालों से थोड़ा सा पैसा लेते हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो काफी खतरनाक होते हैं। उदाहरण के लिए, कट्टरपंथी संप्रदायों के नेता और जो अपराधों के लिए इन तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं, उनके शिकारों के वित्तीय और निजी जीवन को नष्ट करने से पहले दो बार नहीं लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com