IhsAdke.com

कैसे मैनेबल को परिभाषित करें

एक मजबूत, डरावने जबड़े के साथ जन्म में कई व्यक्तिगत आनुवांशिक कारक शामिल होते हैं। फिर भी, ऐसी चीजें हैं जो आपके मंडलीय रेखा को "मोल्ड" करने और इसे और अधिक लागू करने के लिए किया जा सकता है। कुछ के लिए, वजन कम करना आवश्यक है ताकि हड्डी अधिक दिखाई दे या अलमारी में कुछ बदलाव भी करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास पहले से ही एक चिन्हित जबड़ा है या यदि आपके पास एक कम महत्वपूर्ण व्यक्ति है, तो आपको आगे बढ़ने से कुछ भी नहीं रोकता है!

चरणों

विधि 1
जबड़ा व्यायाम

चित्र शीर्षक 5218225 1
1
एक चेहरे का व्यायाम कार्यक्रम आज़माएं यदि आप मेन्डिब्युलर लाइन को टोन करने के बारे में गंभीर हैं, तो इंटरनेट पर उपलब्ध कुछ प्रोग्राम हैं जो आपको व्यायाम करने और आंदोलनों को बेहतर बनाने के लिए जबड़े के आकार को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। अपनी जेब में एक अच्छा विकल्प तलाशें और इसे पत्र में पालन करें।
  • चित्र का शीर्षक एक छेनी हुई जौलाइन चरण 2 प्राप्त करें
    2
    मुस्कुराते हुए। कुछ लोगों के लिए मुस्कुराहट अधिक स्वाभाविक होती है, लेकिन उन्हें करने से चेहरे की मांसपेशियों में कई लाभ मिलते हैं शरीर की सभी मांसपेशियों की तरह, जितना अधिक आप अपना चेहरा व्यायाम करेंगे, उतना ही सुंदर और दृढ़ हो जाएगा। मुस्कुराहट एक बेहतरीन व्यायाम है क्योंकि इसका आनंद के अनुभव के साथ एक मनोवैज्ञानिक रिश्ता है - यदि आप अधिक मुस्कुराते हुए प्रयास करते हैं तो मूड में बेहतर महसूस करना आम बात है।
  • एक चिजेल जॉलाइन चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    बंद करो और अपना मुंह खोलें अधिक सुंदर मंडर्ली लाइन बनाने के लिए, आपको अपने जबड़े काम करना पड़ता है: अपने मुंह को कसकर दस सेकंड के लिए रखें आंदोलन को हल्का असुविधा या जलने का कारण होना चाहिए, एक संकेत है कि आप मांसपेशियों को काम कर रहे हैं जितनी बार आप चाहें व्यायाम को दोहराएं - 10 और 15 पुनरावृत्तियों के बीच कुछ एक अच्छी शुरुआत है
    • समय के साथ, टोनिंग को बढ़ावा देने के लिए जबड़े को बंद रखने वाले सेकंडों को बढ़ाएं।
    • व्यायाम को नियमित में फिट करना बहुत आसान है। चूंकि यह अन्य चेहरे के अभ्यासों की तरह बहुत स्पष्ट या अजीब नहीं है, आप दूसरों से कुटिल दिखने के बिना इसे नौकरी पर या घर के रास्ते पर प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अभ्यास के ठोड़ी के सर्वेक्षण अपने सिर को झुकाएं और छत पर अपनी आंखें रखें। अपने होंठों को दबाएं, जैसे कि आप कुछ इशियाँ चुम्बन करने की कोशिश कर रहे थे, और पांच सेकंड के लिए पकड़ लें फिर आराम करो और अपने होठों को ठीक करने दें। जितनी बार आप चाहें व्यायाम को दोहराएं, कम से कम दस पुनरावृत्तियों से शुरु करें, अपना चेहरा फर्म करें और चेहरे की विभिन्न मांसपेशियों को काम करें।
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    मंदिरों की मालिश करें चेहरे पर मालिश चेहरे पर रक्त के प्रवाह और संचलन को बढ़ावा देने में मदद करता है, इसलिए प्रत्येक हाथ की दो अंगुलियां लें और छोटे, परिपत्र गति वाले मंदिरों पर रगड़ें। 30 सेकंड के लिए दोहराएं
    • तकनीक भी आधासीसी से निपटने में मदद कर सकता है।
  • एक छेनी वाले जौलाइन चरण 6 प्राप्त करें
    6
    "गोल्डफ़िश" की अभिव्यक्ति बनाएं यह एक उत्कृष्ट चबाने और जबड़ा टोनिंग व्यायाम है: अपने गालों को अपने मुंह में खींचें और मुस्कान की कोशिश करें, कम से कम पांच सेकंड के लिए अभिव्यक्ति रखें। उत्तेजना मध्यम असुविधा और जलती हुई होना चाहिए, एक संकेत है कि मांसपेशियों में बर्बाद हो रहा था और यह व्यायाम काम कर रहा था। शुरुआत में दस बार दोहराएं और, जब आप कर सकते हैं, पुनरावृत्ति की संख्या में वृद्धि
    • उपरोक्त अभ्यास नियमित रूप से शामिल करना आसान और आसान है, जब तक आपको यह करना याद रहता है। बारिश या इससे पहले बिस्तर पर आज़माएं
  • विधि 2
    स्वस्थ रहना

    एक छेनी वाले जौलीन चरण 7 को चित्रित करें
    1
    बहुत पानी पीना मानव शरीर के लिए शुद्ध पानी की खपत आवश्यक है क्योंकि इससे शरीर को स्वस्थ रखने में और अधिक ऊर्जा देने के अलावा वजन कम करने में मदद मिलती है। ये सभी लाभ पहले से ही जानते हैं, लेकिन अतिरिक्त नमी जो चेहरे पर रक्त परिसंचरण में मदद करता है - हालांकि यह काफी सीधे जबड़े को प्रभावित नहीं करता है, यह सकारात्मक बदलावों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
    • यदि आपके पास खोने के लिए अतिरिक्त वजन होता है, तो पीने के पानी की सहायता कर सकती है क्योंकि यह आपको नरम पेय और बकवास के साथ जुड़े अतिरिक्त कैलोरी के बिना बैठा रखेगा।
    • पीने के पानी से शरीर की चयापचय में तेजी लाने में मदद मिलती है।
  • चित्र का शीर्षक एक छेनी हुई जबाइन चरण 8 प्राप्त करें
    2
    कम नमक खाएं नमक आधुनिक भोजन में सबसे आम अवयवों में से एक है और त्वचा के लिए कुछ भी अच्छा नहीं करता है अपने सेवन को सीमित करने के तरीकों को खोजना (संपूर्ण खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देने और बकवास से बचने के लिए) त्वचा के लिए बहुत से लाभ हो सकते हैं, जो कम पानी ले जाएंगे, कम सूजन हो जायेगा और इसके परिणामस्वरूप, जबड़े को और अधिक स्पष्ट कर दें
    • नमक सेवन की सीमा के आधार पर कई वैकल्पिक आहार तैयार किए गए हैं। आपको फिट बैठने वाला आहार ढूंढने के लिए थोड़ा अनुसंधान करें
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 9 प्राप्त करें
    3
    पर्याप्त नींद जाओ आपने शायद सुना है कि हर दिन कम से कम आठ घंटे नींद की ज़रूरत है अधिकांश लोग केवल पांच या छह घंटे सोते हैं, लेकिन यह शरीर की ऊर्जा में और न ही जबड़े की उपस्थिति में मदद नहीं करता है, क्योंकि शरीर को खुद का ख्याल रखना काफी आवश्यक है।
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    धूम्रपान बंद करो अतिरिक्त नमक और नींद की कमी की तरह, धूम्रपान केवल त्वचा की गुणवत्ता में बाधित होता है यदि आप अक्सर धूम्रपान करते हैं और अधिक सुंदर जबड़े चाहते हैं, तो धूम्रपान छोड़ने का प्रयास करें। जैसे ही मुश्किल है, आपको जल्द ही त्वचा की उपस्थिति में सुधार दिखाई देगा, जो आपको अधिक प्रेरणा देगा।
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5



    चबाने वाली गम चबाना यह मेन्डिबल की परिभाषा में सुधार के सबसे आसान और सर्वोत्तम ज्ञात तरीकों में से एक है। चबाने वाली गम के कुछ अद्भुत लाभ हैं, जिसमें चेन की मांसपेशियों को टोनिंग भी शामिल है परिणाम कुछ हफ्तों में दिखाई देना चाहिए और अंत में बहुत प्रयास की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 3
    जबड़े की देखभाल

    एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 12 प्राप्त करें
    1
    यदि आपके पास प्रकृति से जबड़े नहीं हैं, तो दाढ़ी को बढ़ने देने की कोशिश करें हम सभी का जन्म एक जबड़े के साथ नहीं हुआ है, जो मूर्तियां दिखता है। ऐसे मामलों में, बस वास्तविकता को स्वीकार करें और दाढ़ी को समग्र रूप से अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए बढ़ें।
    • अपने चेहरे के समग्र आकार को ध्यान में रखें। दाढ़ी आम तौर पर इसके विपरीत से छोटे चेहरे को बनाते हैं, इसलिए यदि आपके पास एक बड़ा चेहरा है, तो दाढ़ी चीजें संतुलन में मदद कर सकता है। इसी तरह, यदि आपके पास पहले से ही एक छोटा चेहरा है, तो आदर्श दाढ़ी को छोटा और छंटनी रखने के लिए है
  • चित्र शीर्षक से एक छेनी हुई जौलाइन चरण 13 प्राप्त करें
    2
    अपनी दाढ़ी अच्छी तरह से सेट करें दाढ़ी जबड़े की उपस्थिति में काफी वृद्धि कर सकता है, लेकिन कई लड़कों को नीचे सेट करने के लिए समय लगता है, यह बहुत अधिक छोड़ रहा है। यदि दाढ़ी जबड़े के पास समाप्त हो जाती है, तो आपके जबड़े कमजोर और खराब परिभाषित होंगे। अपनी दाढ़ी को थोड़ी कम सेट करने की कोशिश करें ताकि आप आमतौर पर इसे अच्छी तरह से बनाए रखे और आकर्षक दिख सकें।
    • यदि दाढ़ी को समाप्त करना चाहिए, तो तय करने में आपको परेशानी हो रही है, कान से कान की ओर जाकर कब्र को देखने की कोशिश करें और उसका पालन करें। अंत में, दाढ़ी जबड़ा के नीचे अच्छी तरह से होनी चाहिए, आम तौर पर चेहरे को पूरी तरह से देखने देता है।
  • एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 14 प्राप्त करें
    3
    अपने चेहरे के आकार के लिए उपयुक्त कॉलर चुनें फैशन का एक सामान्य नियम है: सभी स्टाइलिश विकल्प चुनौतियों से प्रभावित हैं। शर्ट आमतौर पर चेहरे के आकार के आधार पर नहीं चुना जाता है, लेकिन जब आप जबड़े पर ज़ोर देना चाहते हैं, तो यह अच्छी तरह से चुनना महत्वपूर्ण है।
    • अंडाकार चेहरे गाल क्षेत्र में व्यापक होते हैं और अन्य प्रारूपों से अधिक होते हैं। यदि आपके पास इस तरह का एक चेहरा है, तो आप को भाग्यशाली मानते हैं: आपका चेहरा बहुमुखी है और विभिन्न शैलियों से मेल खाता है।
    • जिनके चेहरे गोल हैं वे कपड़े चुनना चाहिए जो चेहरे को समतल कर देंगे। उत्कृष्ट कॉलर के साथ शर्ट आदर्श हैं।
    • चौकोर चेहरों को गोल चेहरे के विपरीत स्थितियां हैं - यह विचार व्यापक चेहरे का उपयोग करना है ताकि आपका चेहरा पूरी तरह से और व्यापक दिखाई दे।
  • एक छेनी वाले जौलाइन चरण 15 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी दाढ़ी को नियमित रूप से रखें दाढ़ी के मुकाबले ज्यादा आसानी से दिखने के बजाय मर्दाना दिखता है, चेहरे के बालों का नजारा बेहतर होगा यदि आप उन्हें अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए थोड़ा समय लेते हैं। दाढ़ी के नीचे सभी बाल खरोंच करें और लंबे बाल को ट्रिम करें। एक अच्छी तरह से देखे हुए देखो जबड़े की उपस्थिति पर अद्भुत काम करेगी।
  • चित्र का शीर्षक छेनी वाले जौलाइन चरण 16 प्राप्त करें
    5
    अपने आप को अक्सर हाइड्रेट करें त्वचा के धब्बे और मुँहासे परिभाषित जबड़े के दुश्मन हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इस तरह की समस्याओं से ग्रस्त नहीं हैं, अतिरिक्त देखभाल आपको या तो दुख नहीं करेगा। चेहरा दिखने के लिए अतिरिक्त स्पर्श जोड़ने के लिए नियमित रूप से अपने आप को हाइड्रेट करें अपने चेहरे को साफ करने के लिए हर दो दिनों में एक तेल मुक्त चेहरे की सफाई का प्रयोग करें और, समय के साथ, आपको सुधार दिखाई देंगे।
    • मुँहासे जैसी आपकी त्वचा की समस्याएं हो तो मॉइस्चराइजिंग भी अधिक महत्वपूर्ण है
  • विधि 4
    जबड़े को उजागर करना

    एक छेनी वाले जॉलाइन चरण 17 प्राप्त करें
    1
    अपनी त्वचा को झुकाव से रखने के लिए एक अच्छा चेहरे टॉनिक का प्रयोग करें चेहरे की त्वचा की त्वचा को रखने से, आप जबड़े को बेहतर दिखेंगे मृत त्वचा कोशिकाओं का संचय भी चेहरे की शक्ति और परिभाषा को हटा देता है, जिससे चेहरे की देखभाल भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।
    • कसैले टॉनिक की तलाश करें, क्योंकि ये उत्पाद आम तौर पर त्वचा फर्म रखने के लिए आदर्श होते हैं।
  • एक चिजेल जॉलाइन चरण 18 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    कोलाजेन उत्पादन को बढ़ावा देने वाले उत्पादों का उपयोग करें। कोलेजन त्वचा में सक्रिय संघटक है जो इसे फर्म रखता है। चूंकि कुछ उत्पाद त्वचा में कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं, एक कॉस्मेटिक को चुनने से पहले एक शोध करते हैं जो कोलेजन में मदद करता है। यदि आप चाहें, तो कोलेजन के उत्पादन में वृद्धि करने के लिए चिकित्सा इंजेक्शन भी हैं, लेकिन दुष्प्रभाव उन्हें सिर्फ एक अंतिम विकल्प बनाते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक चिजेल जॉलाइन चरण 1 प्राप्त करें
    3
    कॉस्मेटिक उत्पादों के साथ जबड़े हाइलाइट करें यदि आपके पास श्रृंगार पहनने का कस्टम है, तो कुछ विशेष तकनीकों के साथ जबड़े के रूप को उजागर करने का प्रयास करें। यदि आपके पास श्रृंगार पहनने की आदत नहीं है, तो आपके सफल होने से पहले कुछ कोशिशें हो सकती हैं। आदर्श सूक्ष्म होना और चिकनी प्रभाव बनाना है ताकि कोई भी मेकअप की उपस्थिति को देख सके।
    • गालों और जबड़े पर एक ब्रांसर के साथ एक समोच्च बनाओ और उस पर अधिक ध्यान आकर्षित करें। प्राकृतिक त्वचा टोन की तुलना में एक या दो रंगों में गहरे रंग के नीचे आंदोलनों वाले उत्पाद को लागू करें।
    • जबड़े की अधिक परिभाषा देने के लिए अपनी त्वचा की टोन की तुलना में हल्के मेकअप के साथ जबड़े के ऊपर एक मोटी रेखा खींचने का भी प्रयास करें।
    • फिर, अपने ठोड़ी और गर्दन के नीचे एक छोटी सी ब्रॉन्सर डाल कर फेड और मेकअप को छिपाने के लिए। इसे आसान ले लो ताकि आप इसे ज़्यादा न करें और एक कृत्रिम रूप बनाएं।
  • एक चिराए गए जॉलाइन चरण 20 प्राप्त करें
    4
    सर्जिकल लिपोसक्शन की कोशिश करो किसी अन्य चेहरे की सुविधा के साथ, सर्जरी के साथ जबड़े को "मरम्मत" किया जा सकता है पाचनशील अणुओं को वांछित क्षेत्र में सीधे अतिरिक्त मोटा जलाने और कोलेजन विकास को बढ़ावा देने के लिए इंजेक्ट किया जाता है। अगर आप इस विकल्प का प्रयोग करना चाहते हैं तो डॉक्टर से बात करें।
    • यदि आप एक परिभाषित जबड़े चाहते हैं, तो कॉस्मेटिक सर्जरी अच्छी तरह से मदद कर सकती है, लेकिन लागत और संभव दुष्प्रभाव उन्हें सिफारिश नहीं कर सकते
  • युक्तियाँ

    • नाक, गाल और भौहों जैसे शरीर के अन्य हिस्सों पर जरूरी ध्यान देना दूसरों के द्वारा आपके जबड़े को देखने के तरीके पर अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ सकता है
    • परिभाषा के बिना एक जबड़े आम तौर पर अतिरिक्त शरीर वसा का एक परिणाम है पूरे अनाज में समृद्ध आहार का पालन करें और उपस्थिति में सुधार करने के लिए व्यायाम करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि उपस्थिति के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके स्वाभाविक रूप से आपके अनुसार क्या किया गया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com