IhsAdke.com

आरामदायक सैंडल कैसे छोड़ें

उन्हें खरीदने के तुरंत बाद नए सैंडल पहनना हमेशा आसान नहीं होता है सही मॉडल चुनना महत्वपूर्ण है, लेकिन पहले भी एक अच्छी जोड़ी असहज हो सकती है। अपने जूते को नरम करना बहुत मुश्किल काम नहीं है, लेकिन प्रक्रियाओं को आसान बनाने के लिए कुछ चीजें हैं। सैंडल को अधिक आरामदायक बनाने के लिए, सही मॉडल चुनें, इसमें सुधार करें और इसे नरम करें।

चरणों

विधि 1
सैंडल को नरम करना

चित्र सैंडल आरामदायक चरण 1 बनाएं
1
यदि आप बहुत कुछ चलते हैं तो सैंडल की एक नई जोड़ी पहनने से बचें शुरुआत में थोड़े समय के लिए जूते का उपयोग करें, जब तक कि वे नरम न हो जाएं। अन्यथा, आप जीतने का जोखिम चलाते हैं बुलबुले, कटौती और बहुत परेशानी यदि आप सैंडल के लिए नहीं उपयोग किए जाते हैं, तो आप भी अपने पैरों और पैरों की मांसपेशियों में दर्द महसूस कर सकते हैं। धीरे धीरे उपयोग करने के पहले कुछ समय की कोशिश करो।
  • पैर की चाप में समर्थन की कमी और अक्सर एक एकल तकिया की कमी सैंडल उन्हें लंबे समय तक उपयोग के लिए अनुपयुक्त बनाता है। केवल अपवाद उन विशेष रूप से चलने के लिए किए गए हैं, सिर्फ इसलिए कि कारण
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 2 बनाएं
    2
    बनाना लघु वृद्धि उसके सैंडल के साथ उन्हें नरम करने में मदद करने के लिए घर और यार्ड के चारों ओर चलो। समुद्र तट पर जाएं, रेत में चलें और फिर नंगे पैर चलने के लिए उन्हें ले जाओ और एक पैर आराम दें। जब वे असहज हो जाते हैं तो सैंडल पहनना जारी रखें।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 3 बनाएं
    3
    सैंडल के साथ मोटी मोजे पहनें यदि वे थोड़ा तंग हैं, तो मोटी मोजे डालकर उन्हें खींचें। नज़र आदर्श नहीं हो सकता है, इसलिए आप इसे केवल तब ही करना पसंद कर सकते हैं जब आप घर पर हों प्रक्रिया को गति देने के लिए, जब आप मोटी मोज़े पहनते हैं तो सैंडल पर हेयर ड्रायर का उपयोग करना संभव है।
    • ऊन मोज़े आदर्श विकल्प हैं I
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 4 बनाएं
    4
    पानी के साथ एक कटोरा दर्ज करें यह विधि केवल चमड़े के सैंडल के लिए काम करती है अपने पैरों को कुछ सेकंड के लिए पानी की कटोरी में डाल दें जब तक सैंडल गीली न हो जाए। जब ऐसा होता है, तो दाग को रोकने के लिए एक तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी को शुष्क करें। फिर उन्हें अपने पैरों पर रख दें, जबकि वे अभी भी गीली हैं, क्योंकि नमी जूते को अपने पैरों के आकार को नरम और अनुकूल करने में मदद करता है।
    • यदि आप अपने पैरों को पानी के कटोरे में नहीं डालना चाहते हैं, तो आप सैंडल पर सीधे स्प्रे के साथ पानी छप सकते हैं।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 5 बनाएं
    5
    पैरों के दर्द से बचने के लिए कुछ अभ्यासों की कोशिश करें अनुपयुक्त सैंडल समय के साथ आपके पैरों को चोट पहुंचा सकते हैं वे पैरों को सही तरीके से संलग्न नहीं करते हैं, जो अंगों में तनाव और दबाव का कारण बनता है। मेहराब और पैर की उंगलियों में व्यायाम करते हुए और फैलाते समय इस समस्या से बचने संभव है।
    • मेहराब को मजबूत करने के लिए, अपने पैर को जमीन पर रखें तल के कगार के तहत एकमात्र एक सिक्का और एक कलम रखें। फ्लेक्स कट्टर मांसपेशी तो सिक्का दबाया जाता है, लेकिन कलम नहीं है। अपनी उंगलियों को आराम से रखें और पांच बार दोहराएं।
    • गर्म और अपने पैर अपनी उंगलियों curving खिंचाव एक तौलिया पर खड़े हो जाओ अपनी उंगलियों को बढ़ाएं और अपने पैरों को तौलिया में वापस डालकर उन्हें फ्लेक्स लें। अपनी उंगलियों को कर्ल में घुमा दें और धनुष के नीचे एक स्थान बनाने का प्रयास करें। प्रत्येक पैर के साथ पांच बार दोहराएं
  • विधि 2
    सैंडल सुधारना

    चित्र सैंडल आरामदायक चरण 6 बनाएं
    1
    अपने सैंडल पर साबुन का उपयोग करें यह विधि केवल चमड़े की सैंडल पर काम करती है सैंडल के हिस्सों पर साबुन को रगड़ें जो आम तौर पर पैर की उंगलियां, टखनों, ऊँची एड़ी या पैरों के अन्य भागों को कसते हैं। इस प्रकार, चमड़े को थोड़ा छोटा करना संभव है, इसके अलावा पैरों और जूते के घर्षण को कम करने के अलावा चमड़े के लिए ग्लिसरीन साबुन का उपयोग करने का सबसे अच्छा विकल्प है इसे एक गीले कपड़े के साथ लागू करें और इसे हटा दें जब सैंडल सूखी हो।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 7 बनाएं
    2
    चिपकने वाला पट्टियाँ का प्रयोग करें। उन ड्रेसिंग्स को सैंडल के अंदर रखो जो पैरों को परेशान कर सकते हैं। मोटे विकल्प चुनें, क्योंकि पतले और अधिक विचारशील विकल्प दिन के दौरान पूर्ववत हो जाएंगे। मत भूलें कि पट्टियों को चिपकने वाले की आवश्यकता होती है
    • आप कॉलस सुरक्षात्मक जेल के लिए विकल्प भी चुन सकते हैं जो अदृश्य चिपकने वाले के रूप में काम करता है, पैरों पर सुरक्षात्मक अवरोध पैदा करता है।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 8 बनाएं
    3
    एक धूप का चश्मा खरीदें जो पैरों के कगार या प्लास्टर समर्थन का समर्थन करता है अगर आपको प्लास्टर मेहराब के लिए समर्थन की कमी महसूस होती है या यदि पैडिंग की कमी फर्श को परेशान कर रही है, तो उन जरूरतों को पूरा करने के लिए जूते में एक आर्थोपेडिक धूप में सुखाना जोड़ें। सैंडल के एकमात्र कोमलता प्रदान करने वाले विशेष insoles खरीदना संभव है। कम और सख्त सैंडल के लिए कुशन विकल्प देखें। आदर्श रूप से, वे नमी को भी अवशोषित करते हैं।
    • बाजार में उपलब्ध कई गुणवत्ता ब्रांड हैं।



  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 9 बनाएं
    4
    एड़ी संरक्षक पहनें यदि सैंडल आपके पैरों से थोड़ा अधिक बड़ा है, तो आप एक एड़ी रक्षक को सम्मिलित कर सकते हैं, जो आपके पैरों को फिसलने से रोकता है, क्योंकि यह अतिरिक्त जगह लेता है। स्पंज, साईड और सिलिकॉन जैसे विभिन्न सामग्रियों के संरक्षक हैं
    • बाजार में उपलब्ध कई गुणवत्ता ब्रांड हैं।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 10 बनाएं
    5
    पनरोक सैंडल केवल इस रवैया को ले लो, अगर वे कपड़ा थे जलरोधी पानी सैंडल में प्रवेश करने से रोक सकता है, जिससे घर्षण और फफोले पैदा हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मोम खरीदें और जूते के कपड़े के बाहर के उत्पाद को लागू करें।
    • सैंडल के प्रकार के आधार पर, वे पहले से ही कुछ पनरोक सामग्री से बना हो सकते हैं।
  • विधि 3
    सही सैंडल चुनना

    चित्र सैंडल आरामदायक चरण 11 बनाएं
    1
    चप्पल के प्रकार को चुनें उस गतिविधि के बारे में सोचें जो आप करना चाहते हैं यह गतिविधि जो चुना हुआ जूते के प्रकार का निर्धारण करेगा एक निश्चित गतिविधि के लिए गलत सैंडल चुनना बहुत असहज महसूस कर सकता है, भले ही विकल्प आमतौर पर आराम से हो। प्रकार के अतिरिक्त, आपको यह विचार करना होगा कि आपको एक खुली या बंद मॉडल की आवश्यकता है या नहीं। उनमें से कुछ हैं:
    • लंबी पैदल यात्रा के लिए सैंडल, जिसमें एक मजबूत और कड़ी मेहनत है और जो पैर की उंगलियों की रक्षा करती है। इन मॉडलों की पट्टियाँ पूरे पैर को अच्छी तरह से कवर करना चाहिए।
    • पेपर्स पिछले विकल्पों की तुलना में हल्का होना चाहिए। इसके अलावा, कई पानी प्रतिरोधी हैं इस प्रकार का चप्पल समुद्र तट के चलने, खेल और पूल के चारों ओर घूमने के लिए महान है।
    • एक पतली चप्पल देखने के लिए एक स्पर्श जोड़ने के लिए किया जाता है। किसी को शारीरिक गतिविधि करने के लिए इस प्रकार के जूते का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह विशेष अवसरों जैसे शादी और दलों के लिए किया जाता है।
    • हूर्चे सैंडल लंबी पैदल यात्रा के लिए आदर्श होते हैं। वे पहले विकल्पों की तुलना में हल्का होते हैं और आमतौर पर एक रबर के तलवों और पट्टियां होती हैं जो उंगलियों की रक्षा करती हैं
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 12 बनाएं
    2
    एक मजबूत सामग्री चुनें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री में निवेश करना बेहतर होता है जो पैरों को और अधिक समर्थन देता है और लंबे समय तक रहता है। चुनने वाली सामग्री का प्रकार सैंडल पहनने की आवश्यकता पर निर्भर करता है कुछ गुणवत्ता विकल्प चमड़े, सादे और कपड़े हैं इस प्रकार की सामग्री बुलबुले को रोकने और पैरों को सांस लेने दें। नायलॉन और पॉलीयुरेथेन स्ट्रिप्स पानी की गतिविधियों के लिए आदर्श हैं। तलवों के मामले में, विस्कोइलैस्टिक सामग्री, साटन वाइनिल फोम और टिकाऊ घिसने वाले को पसंद करते हैं, जो लंबे जीवन और समर्थन प्रदान करते हैं।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 13 बनाएं
    3
    एक अच्छा ब्रांड चुनें एक अच्छी तरह से बनाई गई गुणवत्ता वाले ब्रांड की तलाश करें जो सैंडल में माहिर हैं उनमें से कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं और निचले गुणवत्ता वाले ब्रांडों की तुलना में अधिक आरामदायक हैं। उदाहरण के लिए, कई ब्रांडों को तथाकथित आराम से लाइनें हैं, जो अधिक समर्थन और कोमलता प्रदान करती हैं (लेकिन यह सबसे सुंदर नहीं है)। हवाईयन चप्पल आरामदायक और स्टाइलिश हैं
    • जब आप दुकानों में जाते हैं या इंटरनेट पर सिफारिशों की तलाश करते हैं तो विक्रेता को सलाह मांगते हैं।
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 14 बनाएं
    4
    दिन के अंत में जूते की कोशिश करें जब हम जागते हैं तो पैर छोटे होते हैं जैसे-जैसे दिन चलता रहता है, वे बढ़ते हैं, इसलिए देर से या शाम को सैंडल की कोशिश करना सबसे अच्छा है, जो मॉडल खरीदने से बचने के लिए बहुत तंग आते हैं।
    • इस बात को ध्यान में रखें कि शारीरिक गतिविधियों जैसे पैदल चलने के बाद आपके पैर कितना बढ़ते हैं
  • चित्र सैंडल आरामदायक चरण 15 बनाएं
    5
    देखें कि क्या वे पैरों में सही फिट हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले सैंडल के साथ जो गतिविधि आप चाहते हैं, के लिए बिल्कुल सही होती है, अगर वे सही नहीं बैठते हैं, तो कोई आराम नहीं होगा। पैर का कोई हिस्सा नहीं होना चाहिए - न तो पैर की उंगलियों और न ही एड़ी, क्योंकि पैर का एकमात्र आकार सटीक होना चाहिए। सैंडल बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए, अन्यथा पैर पर्ची जाएंगे और घर्षण होगा, जिससे बुलबुले पैदा होंगे
    • सुनिश्चित करें कि जूता टिप आपके पैरों के सबसे व्यापक हिस्से को समायोजित करने के लिए पर्याप्त है
    • सुनिश्चित करें कि पट्टियाँ कसकर फिट हों, लेकिन कसने से अधिक मत बनें।
  • युक्तियाँ

    • पंचर छाले मत करो बाजार और फार्मेसियों में कई उत्पाद उपलब्ध हैं, जो फफोले के उपचार में तेजी से मदद करते हैं। एक और विकल्प डॉक्टर के पास जाना है
    • टेबल पर टिप को एक हाथ से पकड़कर और दूसरी तरफ उंगलियों को उठाने से जूते की लचीलेपन का परीक्षण करें। उंगलियों को मेज से आसानी से बढ़ना चाहिए

    चेतावनी

    • जब बुलबुले फट पड़ते हैं, बैक्टीरिया त्वचा में प्रवेश कर सकते हैं और अप्रिय समस्याएं पैदा कर सकते हैं। उपचार के दिशानिर्देशों के लिए फार्मेसी या डॉक्टर पर जाएं।
    • यदि टोनाएं पीले या दागदार हैं, तो हो सकता है आप एक दादाजी.

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com