IhsAdke.com

एक मॉडल के रूप में स्थिति निर्धारण

एक मॉडल लगना एक चीज है, लेकिन पेशेवर मॉडल सुंदर दिखने और अभी भी खड़े रहने के लिए भुगतान नहीं किया जाता है। उनकी सफलता उतनी ही बढ़ती है कि वे फोटोग्राफरों के लिए दिलचस्प तस्वीरों के लिए कितनी अच्छी तरह पेश कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप अपने मॉडलिंग कैरियर में सुधार करना चाहते हैं या अधिक फोटोजेनिक बनना चाहते हैं, तो नीचे दी गई टिप्स आपको आपकी तस्वीरों के लिए नया आयाम देने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
माहिर माहिर

चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम 1 चरण
1
थोड़ा धनुष करो, लेकिन अपना सिर पकड़ो। कभी-कभी कंधों को वापस लेना आवश्यक होता है, लेकिन सामान्य तौर पर अधिक घुमावदार मुद्रा अधिक प्राकृतिक और आराम से दिखाई देगा। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से तुला होना चाहिए (हालांकि यह कुछ फ़ोटो के साथ काम करता है)। यदि आप खड़े हैं, तो अपने पैरों पर असमान वजन डाल दें ताकि उनमें से एक थोड़ा मोड़ हो। आप अधिक आरामदायक दिखाई देंगे और आपकी मुद्रा अधिक प्राकृतिक दिखाई देगी। मोड़ मत करो ताकि आपका पेट बड़ा नहीं दिखता।
  • "थोड़ा नीचे झुकना" करके, "स्वाभाविक होना" समझें। अधिकांश लोगों को पता नहीं है कि उनकी मुद्रा थोड़ा घुमावदार है, इसलिए मुद्रा लागू करने की कोशिश मत करो एक आकस्मिक मुद्रा बनाओ, लेकिन अपने सिर को ऊपर रखें गर्दन को जितना संभव हो उतना बढ़ाएं, कल्पना करें कि एक पंक्ति आपके माथे से जुड़ी हुई है।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम 2 चरण
    2
    सिर से पैर की अंगुली तक मजबूत रहें, आखिरकार, आपके पूरे शरीर को जीवन की आवश्यकता होती है। एक नर्तक को विज़ुअलाइज़ करें - उसका संपूर्ण शरीर एक प्रदर्शन के दौरान सक्रिय है, भले ही वह बंद हो गया हो। आपके शरीर का कोई हिस्सा भूल नहीं होना चाहिए!
    • ट्रंक लपेटकर शुरू करें (यह आपको पतला दिखने में मदद करेगा) और उसके बाद अंग यह आक्रामक या मर्दाना होना जरूरी नहीं है, बस दृढ़ विश्वास और ऊर्जा का प्रदर्शन करता है, आखिरकार, विचार कैमरे के माध्यम से महसूस करना है
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह ले लो 3 चरण
    3
    असममित रहें अधिक रोचक तस्वीर के लिए, अपने शरीर के प्रत्येक पक्ष के साथ एक अलग चीज करें। आप प्रत्येक अंग के साथ पूरी तरह से अलग करके और अपने सिर को एक तरफ झुकने से नाटकीय हो सकते हैं यदि वह निबंध द्वारा पारित होने वाले भावना से मेल खाता है। विषम होने के लिए, बस एक कंधे या कूल्हे को सिंक करें, अलग ऊंचाई पर हथियार रखें या एक छोटे से (या बहुत) एक दूसरे पर पैर झुकाएं।
    • याद रखें कि आप एक छवि का हिस्सा हैं तस्वीर की सुंदरता के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन छवि के सौंदर्यशास्त्र के साथ। यहां तक ​​कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ मेकअप के साथ, यह चित्र उतना ही अच्छा नहीं होगा जितना कि आप दिलचस्प कोण बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम 4 चरण
    4
    अपने नाक को कैमरे से दूर रखें लेंस पर सीधे दिखना कुछ नाटकीय तस्वीरों पर काम कर सकता है, लेकिन कैमरे को एक कोण से देखना आम तौर पर सबसे अच्छा होता है अपनी नाक थोड़ा झुकाएं, लेकिन कैमरे पर अपनी आंखें रखें।
    • जानें कि कौन-सा कोण आपके चेहरे को सबसे अधिक महत्व देते हैं क्या आपके पास एक खूबसूरत जबड़े हैं? अपना सिर ऊपर और एक तरफ झुकाएं एक दर्पण के सामने या अपने खुद के कैमरे के साथ आज़माएं, यह देखने के लिए कि आपके चेहरे का सबसे अच्छा कोण क्या है
    • प्रकाश की दिशा जानें, सब के बाद, यह आपके चेहरे की उपस्थिति को प्रभावित करने वाली छाया को उत्पन्न करती है अगर प्रकाश ऊपर से आता है, चेहरा नीचे झुकाव अपनी आंखों पर छाया बना सकता है, जो एक भयावह तस्वीर में अच्छा है, लेकिन अगर आप अनुकूल दिखना चाहते हैं, तो यह गड़बड़ हो सकता है
  • एक मॉडल की तरह दिखने वाला चित्र चरण 5
    5
    हर जगह देखो यद्यपि कैमरे को देखकर रोचक फोटो बनाना संभव है, लेकिन आपके पास कई विकल्प हैं। वहां क्या हो रहा है? क्या वह एक दर्पण को देख रही है? क्या वह इंग्लैंड की रानी से बात कर रही है? हर कोई जानना चाहता है कि आप क्या देख रहे हैं!
    • उस क्लिच से सावधान रहें, जहां आप क्षितिज देख रहे हैं। सबसे अच्छे रूप में, आप एक अस्तित्व के टकटकी के साथ बाहर आ जाएगा, जबकि सबसे खराब में आपको गहरा दिखाई देने के लिए संघर्ष करना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम शीर्षक 6
    6
    थोड़ा बग़ल में जाओ यह 3/4 मुद्रा आपको यथासंभव कमजोर दिखेंगे। क्या यह आगे का सामना करना पड़ रहा है? क्या वह पक्ष का सामना कर रही है? उसकी कमर कितनी बड़ी है? कोई नहीं जानता! दुबला देखने के लिए 3/4 कोण पर पकड़ो
    • चीजों का सामना करने से आपको अधिक असुरक्षित और उजागर किया जाएगा (यह भी वास्तविक जीवन के लिए सच है!)। एक तरफ खड़े रहने से आप अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष उजागर कर सकते हैं!
  • एक शीर्षक की तरह शीर्षक चित्र 7 कदम
    7
    अपने हाथ याद रखें एक मॉडल की नौकरी के अजीब भागों में से एक यह जानना है कि उसके हाथों से क्या करना है, क्योंकि वे असहज रूप से लटका हुआ बैठते हैं। यदि आप अपने पूरे शरीर को सक्रिय रखते हैं, तो आप शायद आरामदायक महसूस करेंगे जो समझ में आता है। केवल एक चीज है जो आप मत करो उन्हें चेहरे के आसपास रखा जाना चाहिए
    • अंगूठे का एक अच्छा नियम हाथों की तरफ दिखा रहा है क्योंकि यह हाथ से विस्तारित एक लम्बी, पतली रेखा बनाता है। यह आपके हाथों को प्रमुख होने से भी रोकता है, जो उनकी उपस्थिति के साथ असुरक्षा को समाप्त कर सकता है।
  • विधि 2
    तकनीकों को माहिर करना

    चित्र शीर्षक से एक मॉडल की तरह कदम 8
    1
    "सही मुस्कुराहट" क्या है? इसके पीछे एक कला है मुस्कान उत्तम और सबसे अच्छा मॉडल पता है कि इसे स्वाभाविक रूप से कैसे करना है यह एक अजीब मुस्कान के बीच एक मध्य जमीन खोजने और चेहरे पर "कोई मुस्कान नहीं" करना आवश्यक है होंठ थोड़ा खुले होने चाहिए और केवल ऊपरी दांत दिखाई देनी चाहिए। यह मुस्कान "कोमल मुस्कान" के रूप में जाना जाता है। परिणाम अच्छे और आराम से दिखाई देना चाहिए
    • मुस्कान आम तौर पर गाल उठाते हैं और आँखों को हटाना चाहते हैं, इसलिए अपनी आंखों को आराम करने की कोशिश करें ताकि वे खुले और दृश्यमान हों। दर्पण के सामने एक छोटी सी अभ्यास मांसपेशी समूहों को अलग करने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन यह प्रयास इसके लायक होगा! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक मॉडल हैं या बस अपनी तस्वीरों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, सही मुस्कान माहिर आपकी तस्वीरों में काफी सुधार कर सकते हैं।
  • चित्र एक मॉडल की तरह दिखें चरण 9
    2
    तीव्र रहें ऊब या उबाऊ दिखाना फैशन उद्योग के लिए एक नया दृष्टिकोण नहीं है, यह आपके द्वारा प्राप्त संदेश नहीं मिलेगा और यह आकर्षक नहीं है। जब आपकी छवि पर कब्जा कर लिया जाता है, तो आपको कुछ ऐसी अभिव्यक्ति करना चाहिए जो कैमरा द्वारा कैप्चर किया जा सकता है। यह रिहर्सल पर निर्भर करेगा, लेकिन भावनाओं और अतिप्रवाह भावनाएं!
    • इस अभ्यास में डालने का एकमात्र तरीका अमूमन आंखों का उपयोग करना है। आपके मुंह से मुस्कुराहट करना आसान है या एक मुद्रा बनाने के लिए जो आपके चेहरे की अभिव्यक्ति से मेल नहीं खाता है अगर आपको यकीन नहीं होता है कि आपको किस संवेदना को संचारित करना चाहिए, तो अपने शरीर को एक गाइड के रूप में उपयोग करें। क्या आप मजबूत और आत्मविश्वास है? क्या आप खुश और मुफ़्त हैं? मॉडल टाइरा बैंकों के रूप में कहते हैं, "अपनी आँखों से मुस्कुराओ!"



  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र 10
    3
    अच्छा स्वाद लें कुछ कपड़े जीवन की एक महिला के रूप में उसे पहचानना आसान बनाते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या पहन रहे हैं बहुमत परिस्थितियों के), यह एक अशिष्ट महिला की तरह देखने के लिए सबसे अच्छा नहीं है
    • एक अच्छे मॉडल में कक्षा और परिष्कार होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप एक छोटी सी बिकनी पहन रहे हैं, जब तक कि आप कामुक रिहर्सल के लिए नहीं दिख रहे हैं, लापरवाही से काम करें। आपका शरीर आपकी कामुकता पर जोर देने के लिए पर्याप्त होगा - यह अभिव्यक्ति या मुद्रा के साथ इसे मजबूत करने के लिए आवश्यक नहीं है
  • चित्र शीर्षक से एक मॉडल की तरह कदम 11
    4
    वैरी! आपको अपने प्रत्येक तीन सेकंड में मुद्रा बदलना चाहिए। एक फोटोग्राफर कई बार एक ही तस्वीर लेने का समय बर्बाद नहीं करना चाहेगा यहां तक ​​कि अगर आप यकीन नहीं कर रहे हैं कि मुद्रा अच्छा है, आगे बढ़ो! आपके पास पूरा होने पर आपके पास एक बिलियन विकल्प होंगे - कुछ अच्छे होंगे।
    • थोड़ा सा पागल हो! अद्वितीय बना यह यादगार बना देगा, इसलिए सीखा तकनीक का उपयोग करें (जैसे कोण के साथ काम करना, उदाहरण के लिए), लेकिन विविधताएं करें। थोड़ा बदलाव आपके काम को उजागर कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक मॉडल की तरह कदम 12
    5
    अपने दोष छिपाएं हर कोई दोष है, यहां तक ​​कि पतले डच मॉडल भी हैं आपको अपनी खामियों से पूरी तरह अवगत होने की संभावना है, लेकिन पता है कि उन्हें छुपाने का एक तरीका है (नहीं कि ये एक समस्या है, वे कैमरे के लिए आदर्श नहीं हैं)।
    • अपने कूल्हों पर हाथ डालकर एक पतली कमर का भ्रम पैदा होगा। हथियारों और शरीर के बीच छेद एक पृष्ठभूमि बनाते हैं जो इस क्षेत्र पर जोर देता है। वास्तविक जीवन में भी ऐसा करो!
    • अपने मुंह को कम करने के लिए अपनी ठोड़ी ऊपर रखें और एक मजबूत मुद्रा बनाएँ जो आपकी गर्दन को लंबा करेगी। विपरीत भी बड़े चिनों पर लागू होता है
    • अपने कूल्हों को कम करने के लिए एक घुटने के अंदर घुमाएं क्या आप जानते हैं कि जांघों के बीच में ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं? बस अपने घुटने थोड़ा बारी!
    • यदि आप अपने शरीर को थोड़ा सा लेना चाहते हैं और अपने कंधे को सीधा रखते हैं, तो आपकी कूल्हों में बहुत छोटी दिखाई देगी। आप आगे और छोटे कूल्हों के साथ सामना करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक मॉडल की तरह कदम 13
    6
    अभ्यास! एक डिजिटल कैमरा लें, ट्राइपॉड को माउंट करें, और बहुत सारे चित्र लें चूंकि आप कंप्यूटर स्क्रीन पर छवियों को देखने के लिए भुगतान नहीं करेंगे, इसलिए आपके पास कोई बहाना नहीं है मत करो अभ्यास करने के लिए इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके लिए कौन सा काम है।
    • जानें जो आपके शरीर के कुछ हिस्सों को मानता है। अपने आप को कपड़ों के साथ परिचित करें, जो काम करता है - कुछ सूटों की सरल रेखाएं, जबकि दूसरों को कपड़े की साख को महत्व देते हैं। सहारा के साथ अभ्यास - कुर्सियों की तरह - या ऑब्जेक्ट्स - जैसे वास, रस्सी, गेंद, इत्यादि। - आखिरकार, आपको कभी नहीं पता होगा कि फोटोग्राफर क्या मांगेंगे!
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम 14 कदम
    7
    अध्ययन! एक महत्वपूर्ण आंख के साथ फैशन पत्रिकाएं देखें मॉडलों की कल्पना करें: वे अपने हाथों, अंग, सिर, आंखों, होंठों से क्या करते हैं? क्या भावना व्यक्त करता है?
    • अपने पसंदीदा मॉडल को ढूंढें और उसका विश्लेषण करें। वह कैसी रही है? उसके आसन क्या है? उसके मुख्य बनने क्या हैं? यह विचार इसे अनुकरण नहीं करना है, बल्कि अपनी शैली को विकसित करने के लिए इसे समझने के लिए है।
  • विधि 3
    एक निबंध पर कार्य करना

    एक शीर्षक की तरह शीर्षक चित्र चित्र 15
    1
    फोटोग्राफर को सुनो एक अच्छा पेशेवर एक की पेशकश करेगा प्रतिक्रिया और आप शायद यह कहकर खुलकर सामने आएंगे कि आपको क्या करना चाहिए ताकि वह वह तस्वीर आपसे प्राप्त कर सकें। सहयोग और विनम्र होना परेशान मत हो, या आप तनाव में पड़ेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे। आराम से और कैमरे के साथ कनेक्ट।
    • परीक्षण के प्रकार को ध्यान में रखें यदि आप एक फैशन शूट की शूटिंग कर रहे हैं, तो फोटोग्राफर शायद आपसे अधिक अवार्ड-गार्ड्स बनाने के लिए कहेंगे जो कि अजीब और तनावग्रस्त लगते हैं। यदि निबंध वाणिज्यिक है, तो आपको संभवतः अधिक कारण दिखना चाहिए। जीन पॉल गॉल्टीयर के फोटो की तुलना में नतुरा विज्ञापनों की तस्वीरें एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए सुगंध।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह शीर्षक 16 कदम
    2
    सांस लेते हैं। जब ध्यान केंद्रित करना, या जब आप घबराते हैं, तो आपके लिए तेजी से या अपने श्वास को नाटकीय ढंग से धीमा करने के लिए यह आम बात है स्वाभाविक रूप से और आराम से साँस लेने के लिए याद रखें - कभी भी अपनी सांस नहीं पकड़ते
    • यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि श्वास आपके मनोदशा को निर्धारित कर सकता है और आपके पेशे का पता लगा सकता है। श्वास जल्दी से आपके शरीर को सूचित करेगा कि आप तैयार हैं हिट या रन - कल्पना करें कि आपका वचन क्या होगा जब ये विचार आपके अवचेतन में होंगे!
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल की तरह कदम 17
    3
    देखो के बारे में चिंता मत करो कुछ स्टाइलिस्टों ने पूरी तरह से अतिरंजित शैलियों और दृष्टान्तों को आप चिंतित कर सकते हैं। डिजाइनर की दृष्टि का पालन करना और इसे नष्ट करना आवश्यक है! याद रखें कि आप अभी भी हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ दे दो!
    • आप चित्र का सिर्फ एक हिस्सा हैं यह तस्वीर आपके बारे में जितनी ज्यादा उतनी ही है जितनी आप कपड़े पहनते हैं, पृष्ठभूमि और महसूस करते हैं कि फोटोग्राफर के माध्यम से जाना है। यदि आप श्रृंगार, केश या कपड़े पसंद नहीं करते हैं, तो इसे पेशेवर रूप से करें आप अब भी मुस्कुराहट, पॉज़ और तकनीकों को नियंत्रित कर सकते हैं जो आप उपयोग करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक मॉडल की तरह चरण 18
    4
    एक प्रेरणा या भावना की कल्पना करें इससे फोटो के लिए जरूरी उत्साह को पकड़ने में उसकी मदद मिल सकती है यदि फोटोग्राफर एक उदासीन चित्र के लिए खोज करता है, उदाहरण के लिए, अपने जीवन में एक दुखद प्रकरण याद रखें। इस पद्धति में आपको अपने भीतर उदासीनता को चैनल में मदद मिल सकती है।
    • यदि आपके अतीत की यात्रा बहुत अधिक है, तो कुछ फिल्म याद रखें और अपने आप को एक चरित्र की भूमिका में डाल दें। यह विचार अपनी अभिव्यक्ति पर हावी होना चाहिए और आपके शरीर, फोटो के लिए तीव्रता का निर्माण
  • युक्तियाँ

    • क्या रवैया है एक मॉडल होने पर आपके सिर को पकड़कर आत्मविश्वास छोड़ने का सब कुछ है!
    • संपूर्ण चेहरे के साथ भावनाओं का प्रदर्शन - विशेष रूप से आंखों के साथ।
    • स्टूडियो में एक गीत डालने के लिए फोटोग्राफर से पूछें इससे आप सक्रिय और रिहर्सल के मूड में रहने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत पतली न हो, यह बहुत आकर्षक नहीं है
    • ध्यान रखें कि आपके अंग सीधे कैमरे में नहीं बताते हैं, क्योंकि परिप्रेक्ष्य उन्हें बिगाड़ देंगे। कल्पना कीजिए कि आपकी हड्डियां पिन डिजाइन की तरह हैं - कोई भी लाइन सीधे कैमरे के लेंस के लिए इंगित नहीं करनी चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com