IhsAdke.com

बाल निकालना से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

क्या आपके बाल हर समय हमारे साथ भरे हुए हैं? आप अकेले नहीं हैं! यह सभी के लिए होता है बाल बाहर निकलने के कई कारण हैं, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए इस समस्या से बचा जा सकता है, बस कुछ अतिरिक्त सावधानी बरतें।

चरणों

विधि 1
नारियल तेल का उपयोग करना

सूखी चरण 1 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
1
लाभों को समझें नारियल का तेल चमत्कारी खाद्य पदार्थों में से एक है जिसे हमेशा कुछ नया में इस्तेमाल किया जा सकता है मक्खन के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प होने के अलावा, यह तेल बाल को फिर से जीवित कर सकता है, बालों को चमक और कोमलता दे सकता है।
  • सूखी चरण 2 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    तेल पिघलाना उबलते पानी या माइक्रोवेव में एक बर्तन में पिघला कर। कमरे के तापमान पर, नारियल के तेल ठोस है। इसका पिघलने बिंदु (पिघलने) कम है, इसलिए यह द्रव में परिवर्तित होने से पहले लंबे समय तक नहीं होगा। तेल को बहुत गर्म न छोड़ें, या आप खोपड़ी को जला देंगे।
  • सूखी चरण 3 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    3
    बाल ब्रश करें नारियल का तेल लगाने से पहले बाल नॉट्स को पूर्ववत करें बाल ब्रश होने के बाद तेल अधिक आसानी से फैलेगा।
  • सूखी चरण 4 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तेल के साथ फोम पिघला हुआ नारियल तेल के 1 से 4 चम्मच का उपयोग करें। यह राशि इस पर निर्भर करता है कि हाइड्रेशन कैसे पूरा होगा, और आपके बालों को कितना स्वस्थ होगा। बहुत ज्यादा तेल का उपयोग करने से नुकसान नहीं होगा। खोपड़ी में उत्पाद को मालिश करें, सभी बालों को जड़ से टिप तक कवर करें
  • सूखी चरण 5 में सूखी से अपने बाल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    चलो उत्पाद अधिनियम रातोंरात। तारों को कवर करने के लिए एक शॉवर टोपी का उपयोग करें जांच लें कि टोपी सुरक्षित रूप से संलग्न है, लेकिन एक ही समय में रक्त परिसंचरण को रोक नहीं सका। यदि आप बालों में इसके साथ सो नहीं करना पसंद करते हैं तो तेल को लगभग दो घंटे तक काम करने देना संभव है।
  • पतले चरण 6 से सूखे से अपने बाल प्राप्त करें
    6
    अपने बालों को धो लें तेल निकालने के लिए सुबह मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का उपयोग करें इस्तेमाल किया शैम्पू की मात्रा छोटी टोपी से बड़ा नहीं होना चाहिए।
  • विधि 2
    बाल धोना

    अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 7 तक प्राप्त करें
    1
    पता है कि आपके बाल का प्रकार क्या है प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग बाल होते हैं, और शैंपू तदनुसार भिन्न होते हैं। यदि आपके बाल तेलयुक्त हैं, तो इसके लिए एक विशेष शैम्पू खोजें।
  • अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 8 में प्राप्त करें
    2
    सही शैम्पू का उपयोग करें एक सल्फर मुक्त शैम्पू, शराब और अन्य रसायनों का चयन करें। यदि संभव हो तो कार्बनिक ब्रांड का उपयोग करें
  • अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 9 तक प्राप्त करें
    3
    सिरप में शैम्पू की मालिश करें केवल छोटी मात्रा का प्रयोग करें, क्योंकि अधिक से अधिक तारों को सूख सकते हैं हाथ पर एक छोटी सी राशि रखो और अच्छी तरह मालिश करें।
  • सूखी चरण 10 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    4



    अपने बालों को कम अक्सर धो लें हर दिन शैम्पू का उपयोग करना जरूरी नहीं है, और अभी भी धागा जल्दी से नुकसान पहुंचा सकता है इसका नियमित उपयोग प्राकृतिक तेलों को नष्ट कर देता है यहां तक ​​कि अगर तेल के बाल घृणित हैं, तो यह बालों में थोड़ा तेल लगाने के लिए स्वस्थ है।
  • अपने बाल सूखी चरण से सुदृढ़ करें
    5
    कंडीशनर का उपयोग करें यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद में सिलिकॉन, अल्कोहल, और रसायनों जैसे एडिटिवेट्स से मुक्त है। केवल एक छोटी राशि का प्रयोग करें, जब तक कि आपके बाल मोटी न हों और न ही घुंघराले होते हैं। इस प्रकार के बालों को सूखना पड़ता है, और कंडीशनर में मॉइस्चराइजिंग एक्शन होता है।
  • पतले चरण 12 के लिए सूखी से अपने बाल प्राप्त करें
    6
    बाल कुल्ला। शैम्पू और कंडीशनर लगाने के बाद, गर्म पानी से बाल धो लें (गर्म पानी का उपयोग न करें क्योंकि बालों को सूख जाएगा) यदि आप शैम्पू का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तारों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाकर गर्म पानी से कुल्ला।
  • विधि 3
    स्नान के बाद बाल का इलाज करना

    अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 13 में प्राप्त करें
    1
    बालों को सूखा दो इसे धीरे से मोड़ो और इसे एक तौलिया के साथ लपेटो। गीले बाल काफी संवेदनशील होते हैं और आसानी से टूट जाते हैं, इसलिए इसे ब्रश करने या तौलिया के साथ पोंछने की सलाह नहीं दी जाती है। आप इसे कवर करने के बाद, दस से बीस मिनट तक इंतजार करें और फिर इसे तौलिया के साथ सुखाने कर दें।
  • सूखी चरण 14 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    2
    विशेष तेलों का उपयोग करें बालों के बाद थोड़ा सूख जाता है, एक तेल लगाओ, जैसे कि अरगन की। अरगन तेल चमचमाएगा, फ्रिज को मिटा देगा और बाल को बहुत नरम छोड़ देगा।
  • अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 15 में प्राप्त करें
    3
    ब्रश। नहाने के बाद अपने बालों को ब्रश और अनग्लिंग करते हुए कोमल बनाओ, क्योंकि यह अभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता है। यदि आप हेयर स्टाइल करने के लिए झटका ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो गर्मी से जितनी दूर हो सके दूर रहें। यदि आप बोर्ड या ड्रायर का उपयोग केवल सुखाने के लिए करते हैं, तो दो टिप या सूखापन से बचने के लिए उच्च तापमान के खिलाफ एक ढाल लागू करें।
  • अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 16 में प्राप्त करें
    4
    विसर्जित करने के लिए स्प्रे का उपयोग करने पर विचार करें यदि ब्रश करने की बात आती है तो बालों में बहुत सारे समुद्री मील हैं, स्प्रे का उपयोग "ढीला" करने के लिए करें। अपने सिर की ओर समाप्त होने की ओर ब्रश करना शुरू करें
  • विधि 4
    अन्य सावधानियां

    सूखी चरण 17 के लिए सूखी से अपने बाल जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने आहार की समीक्षा करें ताजे खाद्य पदार्थ खाएं और बहुत सारे पानी पीयें। अंदर और बाहर अपने बालों को पोषण करें
  • अपने बाल सूखी से सुदृढ़ चरण 18 में प्राप्त करें
    2
    एक सेब साइडर सिरका का उपयोग करें, जो एक और चमत्कार भोजन है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सक्रिय संस्कृति के साथ एक सिरका पाएं 1 कप गर्म पानी से 1/2 कप सेब साइडर सिरका मिलाएं धोने के बाद बाल पर इसे स्प्रे करें और इसे दस मिनट के लिए कार्य करें। फिर कुल्ला, लेकिन बिना शैम्पू
  • पतले कदम 19 को सूखी से अपने बाल प्राप्त करें
    3
    मुसब्बर वेरा का उपयोग करें एक अन्य उत्पाद जो स्नान के बाद इस्तेमाल किया जा सकता है एलो वेरा, जो अतिरिक्त जलयोजन की गारंटी देता है। बालों में उत्पाद की मालिश करें और इसे लगभग 20 मिनट के लिए कार्य करें। फिर ठंडे पानी से कुल्ला
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com