IhsAdke.com

सब्जियां फ्रीज कैसे करें

आपका सब्जी उद्यान सब्जियों से भरा है? क्या आपकी आंखें आपके पेट से थोड़ी बड़ी थी? बहुत सारी सब्जियों के लिए जो कुछ भी आपका कारण है, आप शायद उनके साथ कुछ करना चाहते हैं (और उन्हें अपने रेफ्रिजरेटर में सड़ने से रोका) अपनी सब्जियों को बर्बाद करने के बजाय, उन्हें स्थिर करने की कोशिश क्यों न करें? यह कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
तैयारी सब्जियां

फ्रीज़ सब्जियां चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सब्जियां धोएं सब्जियां ठंडे पानी में कुल्ला, किसी भी गंदगी को हटाने और हटाने से। उन्हें धोने से यह भी सुनिश्चित होता है कि आप सब्जियों की सतह पर मौजूद बैक्टीरिया और कीटनाशकों को नहीं खाते। कागज तौलिया के साथ उन्हें सूखा, दोहन
  • फ्रीज़ सब्जियां चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपनी सब्जियों को काटें. एक काटने के बोर्ड और एक तेज चाकू का प्रयोग करके, अपनी सब्जियों को एक आकार में काट लें, जिसे आप चाहते हैं कि उन्हें एक नुस्खा में प्रयोग करें। आप पूरी सब्जियां फ्रीज भी कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस नुस्खा का उपयोग करेंगे।
  • फ्रीज़ सब्जियां चरण 3 नामक चित्र
    3
    सब्जियों को सफेद करें. कई रसोइयों ने उन्हें सफ़ाई करने से पहले सब्जियों को सफेद करने की सलाह दी। काटने का मतलब उबलते पानी में उन्हें जल्दी से खाना बनाना है ताकि वे कुरकुरे रहें, लेकिन अच्छी तरह से पकाना। एक बर्तन के पानी में एक फोड़ा लाओ। जब पानी उबाल हो रहा है, तो सब्जियां जोड़ें, और कई मिनट के लिए पकाएं।
  • फ्रीज़ सब्जियां चरण 4 नामक चित्र
    4
    पहुंच के भीतर बर्फ के पानी का कटोरा लें। उबलते पानी से सब्जियां निकालें और उन्हें ठंडे पानी में रखें। इस प्रक्रिया को तापीय झटका कहा जाता है सब्जियां निकालें
  • भाग 2
    सब्जियों को बर्फ़ीली




    फ्रीज़ सब्जियां चरण 5 नामक चित्र
    1
    एक बेकिंग डिश में सब्जियां व्यवस्थित करें। टुकड़ों को एक परत में होना चाहिए, अतिव्यापी बिना, ताकि एक साथ फ्रीज न करें। अगर यह कोई नुस्खा में उपयोग करने में समस्या नहीं है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है कि टुकड़े ओवरलैप न करें।
    • आप एक साथ विभिन्न प्रकार की सब्जियां भी फ्रीज कर सकते हैं। क्यूब्स में काटें उन सब्जियों को जो आप फ्रीज करना चाहते हैं और उन्हें बर्फ शीट में रख सकते हैं पानी के साथ पैन भरें यह क्यूब्स के अंदर सब्जियां फ्रीज कर देगा।
      फ्रीज़ सब्जियां चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र फ्रीज़ सब्जियां शीर्षक चरण 6
    2
    फ्रीजर बर्न से बचें यह तब होता है जब भोजन फ्रीजर के जमी हुई हवा से निकल जाता है, जिसके कारण यह अजीब स्वाद लेता है या भूरे रंग के धब्बे को विकसित करता है।
    • बेकिंग डिश में पूरी तरह से जमे हुए होने के बाद पन्नी, पन्नी या प्लास्टिक की सब्ज़ियों को लपेटें।
  • फ्रीज़ सब्जियां चरण 7 नामक चित्र
    3
    फ्रीजर में सब्जियां रखो। जब आप चुने हुए पैकेज के साथ सब्जियां लपेटते हैं, तो आप उन्हें फ्रीजर कंटेनर में स्थानांतरित कर सकते हैं जब तक कि इसका उपयोग करने का समय न हो।
    • एक अन्य अच्छा भंडारण विकल्प, ज़ीप्लॉक प्लास्टिक के पाउचों में सब्जियों को लगाने के लिए है।
    • यदि आपके पास एक है वैक्यूम सीलिंग मशीन, आप अपनी सब्जियों को स्टोर करने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं ये मशीन उपयोगी हैं क्योंकि वे बैग के अंदर से सभी हवा निकालते हैं। जब जमी हुई सब्जियों को हवा में उजागर किया जाता है, तो उनके स्वादों को थोड़ा अलग लगता है।
  • 4
    इसके अलावा सब्जियों को पिघलना सीखो
  • युक्तियाँ

    • सफ़ाई को कसकर बंद कर दें, या सब्जियों को फ्रीजर जला दिया जा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com