IhsAdke.com

कैसे अंडे को स्थिर करने के लिए

अंडे को कुछ हफ्तों तक रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जा सकता है, हालांकि, कभी-कभी आपके पास बहुत से अंडे लेने से पहले वे व्यंजनों में अंडे का सफेद खराब करते हैं या इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आप उस समय जर्दन नहीं खाना चाहते हैं। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके, आप सीख लेंगे कि इन अंडों को स्वाद या बनावट के बिना सुरक्षित रूप से फ्रीज कैसे करें।

चरणों

विधि 1
पूरे पूरे अंडे को बर्फ़ीली करना

चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 1 नामक
1
एक कटोरे में अंडे तोड़ो हमेशा एक बड़े कटोरे या अन्य कंटेनर में अंडे को तोड़कर शुरू करें कच्चे अंडे, साथ ही किसी भी सामग्री में एक महत्वपूर्ण मात्रा में पानी होता है, जब जमे हुए होता है। अगर अंडे शेल में जमी हैं, तो यह विस्तार अंडरहेल को दरार कर सकता है। शैल के टुकड़ों को अंडे के खाद्य हिस्से में मिश्रण करने के अलावा, यह शेल के बाहर हानिकारक बैक्टीरिया भी मिल सकता है।
  • यदि अंडे समाप्ति की तारीख के पास या अतीत हैं, तो उन्हें बड़े कंटेनर में स्थानांतरित करने से पहले अलग कटोरे में तोड़ दें। विच्छेदित अंडों को त्यागें या एक मजबूत, बुरी गंध आ जाए, और फिर अगले अंडे को तोड़ने से पहले कटोरे को धो लें।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंडे को धीरे से मारो अंडे की जड़ तोड़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में मिलाएं ताकि एक समान पदार्थ बना हो, लेकिन अंडे के मिश्रण में बहुत अधिक हवा बनाने से बचने के लिए बहुत ज्यादा हरा नहीं।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    गांठों से बचने के लिए एक अन्य अवयव जोड़ें (अनुशंसित) जब जमे हुए होते हैं, तो कच्चे रत्न जेलेटिनस होते हैं। जब गोरों के साथ मिलाया जाता है, तो इसका परिणाम दानेदार बनावट हो सकता है। इस से बचने के दो तरीके हैं, उपयोग के आधार पर आप अंडे बना सकते हैं। यदि आप अकेले या नमकीन व्यंजन का सेवन करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक कप (240 मिलीलीटर) कच्ची अंडे के लिए 1/2 चम्मच नमक जोड़ें। यदि आप उन्हें मिठाई व्यंजनों में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो 1 - 1.5 चम्मच (15 - 22 मिलीलीटर) चीनी, शहद या मकई ग्लूकोज को मिलाएं।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    एकरूपता में सुधार करने के लिए सह (वैकल्पिक)। यदि आप एक अधिक सुसंगत मिश्रण चाहते हैं, तो एक साफ कटोरे पर एक छलनी या जल निकासी के माध्यम से अंडे पास करें। यदि अंडे के साथ मिश्रित किया गया है तो इससे अंडे के सबसे अधिक टुकड़े भी निकाल दिए जाएंगे।
  • फ्रीज़ एग्स स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    फ्रीज कंटेनर मिश्रण को फ्रीजर कंटेनरों में डालें, और अंडे और ढक्कन के बीच अंतरिक्ष के विस्तार के लिए जगह बनाने के लिए 1/2 इंच (1.25 सेंटीमीटर) की जगह छोड़ दें। कंटेनरों को कसकर बंद करें
    • एक और विकल्प एक बर्फ के रूप में अंडा मिश्रण को फ्रीज करना है और जमे हुए अंडे के क्यूब्स को एक बड़ा, ठंडे कटोरे में डाल दिया जाता है। इस प्रक्रिया के साथ, आप जितनी राशि की ज़रूरत है उतनी आसानी से रद्द कर सकते हैं।
  • चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 6 शीर्षक
    6
    तीन महत्वपूर्ण तथ्यों के साथ कंटेनर लेबल अंडे आमतौर पर कई महीनों के लिए गुणवत्ता बनाए रखने, एक साल तक चलने, तो यह उन्हें तिथियों के साथ लेबल करने के लिए उनकी स्मृति पर भरोसा करने के लिए सबसे अच्छा है। शामिल करना याद रखें:
    • ठंड की तारीख
    • अंडे की मात्रा आप फंसाया।
    • इस्तेमाल किया अतिरिक्त घटक (यदि कोई हो) यह नमकीन पकवान में मीठा अंडे का उपयोग करने के अप्रिय आश्चर्य से बचा जाता है।
  • विधि 2
    बर्फ़ीली यॉल्स और अंडा सफेद अलग से

    फ्रीज़ अंडे स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अंडे अलग करें अंडरशेल्ड को सावधानी से तोड़कर, कुछ भी बिना दस्तक के। शैल के दो हिस्सों के बीच आगे और पीछे अंडे फेंकें, अंडे का सफेद कटोरे में चले जाने तक केवल जर्दी शैल में रहती है। इसके अतिरिक्त, कई अन्य तरीकों से आप उपयोग कर सकते हैं
  • फ्रीज़ अंडे चरण 8 नामक चित्र
    2
    जिलेटिनस निरंतरता से बचने के लिए अन्य अवयवों के साथ अंडे को मिलाएं। कच्चे जवाहरात जमे हुए के बाद नरम हैं, उन्हें सबसे अधिक व्यंजनों और उपभोग के लिए स्वादिष्ट कुछ भी नहीं के लिए अनुपयुक्त बना। एक अन्य संघटक के साथ जर्दी को मिलाकर इस प्रक्रिया से बचें। (240ml) घटक उपयोग करने के लिए कच्चे अंडे योजना प्रति कप 1/2 चम्मच (2.5 एमएल) नमक के उपयोग करें, इस तरह पके हुए डेसर्ट के रूप में मिठाई खाने के लिए अंडे का उपयोग कर salgados.Se व्यंजन है 1 साथ नमक की जगह - 1.5 (15 - 22 मिलीलीटर) चीनी, शहद या मकई ग्लूकोज के बड़े चम्मच
  • चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 9 शीर्षक
    3
    जवाहरात रुकें फ्रीजर कंटेनर में अंडे का जर्दी मिश्रण को स्टोर करें, तरल पदार्थ का विस्तार करने के लिए 1/2 इंच (1.25 सेमी) स्थान छोड़ दें। ठंड से पहले अच्छी तरह से कंटेनर बंद करें और उन्हें ठंड की तारीख, अंडे की संख्या और मिश्रण (मीठी या नमकीन) की मात्रा के साथ लेबल करें।
    • बेहतर गुणवत्ता के लिए कुछ महीनों के भीतर जवाहरात का उपयोग करें।
  • चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 10 नामक
    4
    धीरे से अंडे का सफेद हिलाओ। मिश्रण में बहुत अधिक हवाई बुलबुले बनाए बिना एक समान बनावट बनाने के लिए गोरों को मिलाएं। जंक के विपरीत, गोरों को कई महीनों तक जमी जाने पर उनकी गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सामग्री की आवश्यकता नहीं होती है।
    • यदि मिश्रण अभी भी आपके स्वाद के लिए एक समान है, तो एक साफ कटोरे पर छलनी के माध्यम से अंडा सफेद गुजारें।
  • चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 11
    5



    अंडा सफेद रुकें अंडे की तरह, गोरे को कांच या हार्ड प्लास्टिक कंटेनरों में जमा किया जाना चाहिए जो ठंड के लिए उपयुक्त हैं। विस्तार के लिए 1/2 इंच (1.25 सेमी) अंतरिक्ष छोड़ दें। अच्छी तरह से कवर और अंडे की संख्या और ठंड की तारीख के साथ लेबल।
    • किसी भी प्रकार के कच्चे अंडे को बर्फ रूप में पहले रखा जा सकता है। जमे हुए होने के बाद, क्यूब्स को फ्रीजर में बंद कंटेनरों में रखा जा सकता है। यह किसी दिए गए नुस्खा के लिए सिर्फ वांछित राशि निकालना आसान है
  • विधि 3
    ठंड उबला हुआ अंडे

    फ्रीज अंडे के बारे में चित्र चरण 12
    1
    जर्दी को अलग करें उचित तैयारी किया जाता है तो पके हुए जर्दी जमे हुए जा सकते हैं। पहले से ही पके हुए स्टू नशे में, मुश्किल और नम हो जाएंगे जब जमे हुए, खाने के लिए स्वादिष्ट न हो अंडा सफेद को अलग करें, उन्हें खाने या त्याग दें, केवल पूरी अंडे की जई को छोड़ दें।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 13 शीर्षक वाले चित्र
    2
    पानी की एक पैन में अंडे का अचार रखें। ध्यान से पैन के नीचे यॉल्क्स रखें, एक अनूठी परत बनाएं। जेल के ऊपर 1 इंच (2.5 सेमी) के लिए पर्याप्त पानी के साथ कवर करें।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    एक उबाल लें पानी जल्दी से उबाल लें। प्रक्रिया को गति देने के लिए पैन को कवर करें
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 15 शीर्षक वाले चित्र
    4
    गर्मी से निकालें और प्रतीक्षा करें गर्मी से पैन निकालें और 10-15 मिनट के लिए खड़े हो जाओ।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ठंड से पहले नाली अगर आपके पास एक स्लॉट चम्मच वाला अंडा अदरक निकालें, या स्कैप का उपयोग करें तो सावधानी से एक ड्रेनेर या अंडा के अदरक को पानी में निकालने के लिए छानकर रखें। एक फ्रीजर डिब्बे में अंडे का अचार रखें और कसकर बंद करें।
  • विधि 4
    फ्रोजन अंडे का उपयोग करना

    फ्रीज़ अंडे स्टेप 17 शीर्षक वाले चित्र
    1
    रेफ्रिजरेटर में पिघलना रात भर में। कच्चे या उबला हुआ, सबसे अच्छा तरीका है इस तरह के एक रेफ्रिजरेटर के रूप में एक ठंडा वातावरण में रात भर अंडे defrosting, बैक्टीरिया के संपर्क में किया जा रहा से बचने के लिए है। इसके बाद के संस्करण 4 डिग्री सेल्सियस किसी भी तापमान भोजन में बैक्टीरिया संक्रमण के एक महत्वपूर्ण जोखिम डीफ़्रॉस्ट प्रदान करता है।
    • आप कंटेनर को ठंडे पानी के नीचे रखकर डेफ्रॉस्टिंग को बढ़ा सकते हैं।
    • फ्राइज़ पैन या डिश की तैयारी में फ्रोजन अंडे को सीधे पकाने की कोशिश न करें। कमरे के तापमान पर जमे हुए अंडों को पिघलना करने की अनुमति न दें।
  • फ्रीज़ अंडे स्टेप 18 शीर्षक वाले चित्र
    2
    सिर्फ अच्छी तरह से पकाये हुए व्यंजनों में पतले अंडे का उपयोग करें। अगर defrosted अंडे पर्याप्त नहीं पकाया जाता है, वे बैक्टीरिया दूषित का खतरा पैदा हो सकता है। एक thawed अंडा या उस डिश के आंतरिक तापमान पर इस्तेमाल किया जा रहा है, कम से कम 71 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाना चाहिए। यदि आपके पास सटीक तापमान की जांच करने के लिए एक पाक थर्मामीटर नहीं है, तो उच्च तापमान पर खाना पकाने दें।
  • चित्र फ्रीज़ अंडे चरण 1 9 शीर्षक
    3
    सफेद और जवाहरात का अलग-अलग उपयोग करने के लिए कुछ सुझाव लें यदि आपके पास बहुत अधिक है, तो क्रीम, आइसक्रीम या पका हुआ अंडे तैयार करने पर विचार करें। होममेड वेनिला, मृदु या सफेद केक बल्लेबाज बनाने के लिए गोरों का प्रयोग करें। अंत में, पकाया अंडे का सोल सलाद पर ढंका हो सकता है या पूरे साइड डिश के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • फ्रीज अंडे के चरण 20 के बारे में चित्र
    4
    अंडे के सही आकार का उपयोग कैसे करें हर अंडे के लिए 3 tablespoons (44 मिलीलीटर) की डीफ़्रॉस्टेड कच्चे अंडे का उपयोग करें, जिसे नुस्खा कहते हैं। यदि अंडे को अलग से जमे हुए थे, तो अंडे की सफेद के बजाय 2 tablespoons (30 मिलीलीटर), कच्चा अंडे का सफेद सफेद, और एक जर्दी के बजाय 1 चम्मच (15 मिलीलीटर) de-iced कच्ची जर्सी का उपयोग करें।
    • अंडों का आकार बहुत भिन्न हो सकता है, इसलिए सटीक राशि के बारे में ज्यादा चिंता न करें। यदि आप आटा तैयार कर रहे हैं, तो आप तैयारी को संतुलित करने के लिए अधिक सूखी या नम सामग्री जोड़कर सूखे या नम द्रव को समायोजित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी नुस्खा में "अंडा क्यूब्स" का उपयोग कर रहे हैं लेकिन सुनिश्चित नहीं हैं कि प्रत्येक घन में अंडे कितने हैं, तो बर्फ ट्रे डिब्बों को मापें पानी के साथ एक डिब्बे भरकर, एक चम्मच का उपयोग करके या मिलीलीटर को मापने तक इसे पूरा करें।

    चेतावनी

    • केवल ताजा अंडे फ्रीज करें यदि संदेह है, तो देखें कैसे जानना कि अंडे क्षतिग्रस्त है या नहीं.
    • कच्ची अंडों के संपर्क के बाद हाथों और सभी बर्तन धो लें बर्फ बनाने के लिए उन्हें पुनः उपयोग करने से पहले बर्फ की ट्रे धोने के लिए मत भूलना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com