IhsAdke.com

सॉस कैसे करें

जब ठीक से पकाया जाता है, तो सॉसेज फर्म होते हैं, बाहर से थोड़ा कुरकुरे होते हैं और अंदर रसीले स्वाद से भरा होता है। हालांकि, इस बिंदु पर उन्हें प्राप्त करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। भले ही आप grilling, फ्राइंग, खाना पकाने या अपने सॉसेज बेकिंग कर रहे हैं, कुछ सरल खाना पकाने के सुझाव सीखने से यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि सही परिणाम हमेशा प्राप्त होते हैं। ध्यान दें कि यह गाइड सॉसेज के लिए है पूरे

, हालांकि सॉसेज का बर्गर और "ग्राउंड बीफ़" इसी तरह से पकाया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
फ्राइंग पैन में सॉस फ्राइंग

कुक सॉसेज स्टेप 1 नामक छवि
1
स्टोव पर एक कड़ाही गरम करें मध्यम या मध्यम उच्च गर्मी पर एक कुकर का मुंह हल्का। अग्नि पर एक भारी ड्यूटी पैन या फ्राइंग पैन रखें। इसे 1 या 2 मिनट के लिए गर्म करें।
  • जब थोड़ा सा धुआं पैन या पानी की एक बूंद से उठना शुरू होता है, जब आप इसे छूते हैं तो तुरंत कड़कड़ना शुरू होता है, अब खाना पकाने शुरू करने का समय आ गया है।
  • 2
    थोड़ा तेल जोड़ें सॉसेज काफी चिकना है, इसलिए पैन को बहुत ज्यादा अतिरिक्त वसा जोड़ने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यह वसा खाना पकाने की शुरुआत में सॉसेज के अंदर फंस जाएगा, जिसका मतलब है कि कई मिनट की अवधि होती है जिसमें यह छड़ी और जला सकता है। कुकिंग के चारों ओर फैले खाना पकाने के तेल का एक बड़ा चमचा (कैनोला, आदि) यह चालाक रख सकता है जब तक सॉसेज के भीतर से वसा पैन तक नहीं पहुंचता।
    • जैतून का तेल से सावधान रहें इसमें कई खाना पकाने वाले तेलों के मुकाबले एक धूम्रपान बिंदु कम है, जिसका अर्थ है कि यह कम तापमान पर धुएं बनाना शुरू कर देगा। यह खतरनाक नहीं है, लेकिन फायर अलार्म को ट्रिगर कर सकता है और सॉसेज के स्वाद पर थोड़ा सा महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है।
  • 3
    सॉसेज गर्म सतह पर रखो फ्राइंग पैन में सावधानी से उन्हें एक-एक करके रखें किसी को भी स्पर्श करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं छोड़ें इससे उन्हें सभी पक्षों पर समान रूप से पकाने में मदद मिलेगी। यदि आप कई सॉसेज बनाते हैं, तो आपको उन्हें भागों में खाना बनाना होगा।
    • यदि सॉसेज के किनारे जुड़े हुए हैं, तो उन्हें पैन में डालकर उन्हें अलग करें।
  • 4
    दोनों पक्षों पर सुनहरा भूरा होने तक कुक। सॉसेज को पहले बिना सरकपा के पकाने दें। लगभग 2 मिनट के बाद, उन्हें फिर से चालू करें कुछ मिनट तक कताई जारी रखें जब तक कि वे सभी पक्षों पर सुनहरे न हों। सॉसेज के आकार के आधार पर, इसमें लगभग 10 से 15 मिनट लगते हैं।
    • जब सॉसेज सुनहरे भूरे रंग के होते हैं, तो आधे में एक काटा जाता है। मांस फर्म और पूरी तरह से पकाया जाना चाहिए। कोई शेष गुलाबी भाग नहीं होना चाहिए और सभी रस स्पष्ट होना चाहिए। अन्यथा, खाना पकाने को जारी रखें।
    • लंबे समय से चिमटी तेल फैल से हाथों की रक्षा में मदद कर सकते हैं
  • कुक सॉसेज चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    5
    सॉसेज को सपाटकर या खाना पकाने के समय को कम करने के लिए उन्हें आधा में काट लें। एक पूर्ण सेंकना की प्रतीक्षा करना निराशाजनक हो सकती है सौभाग्य से, ऐसे समय को कम करने के कुछ तरीके हैं जो आपको स्टोव के सामने खर्च करने की आवश्यकता होगी:
    • एक तरह से सॉसेज कटौती करना है आधा में. एक तेज चाकू के साथ, सॉसेज को अंत से समाप्त हो गया इसे खोलें ("तितली" की तरह) और फ्राइंग पैन पर उजागर हुआ मांस का सामना करें। सुनहरा भूरा होने तक इस तरह कुक।
    • सॉसेज को समतल करना, उन्हें पतला बनाने के लिए भी संभव है, जिससे कि वे तेजी से पकाएं। ऐसा करने के लिए, उन्हें पकाने के लिए शुरू करने से पहले एक मजबूत पैन या फ्राइंग पैन के नीचे उन्हें दबाएं।
  • कुक सॉसेज चरण 5 नामक छवि
    6
    यदि आवश्यक हो, भाप। कुछ सॉस (विशेष रूप से बड़े सॉस) पूरी तरह से पकाने के लिए हमेशा के लिए लेते हैं। यदि आप अपने सॉसेज खाना पकाने के लिए जारी रखना चाहते हैं, लेकिन उन्हें जलाने के बारे में चिंतित हैं, तो इस तकनीक का प्रयोग करें। आपको एक ढक्कन की आवश्यकता होगी जो पैन के ऊपर आराम से खींचती है।
    • सामान्य रूप से सुनहरा होने तक सॉसेज को कुक, लेकिन अभी भी कच्चे अंदर।
    • गर्म पैन में आधा कप पानी डालो और इसे कवर करें। पानी की भाप फंस जाएगी और सभी पक्षों पर सॉसेज गर्मी करना शुरू हो जाएगा।
    • मध्यम-निम्न से गर्मी कम करें 5 से 10 मिनट के लिए कुक और भाप के जलने को रोकने के लिए ढक्कन को ध्यान से हटा दें। कुछ और मिनटों के लिए कुक, सॉसेज के कुछ "क्रोकैनिया" को पुनर्प्राप्त करने के लिए।
  • भाग 2
    सॉसेज ग्रिलिंग

    कुक सॉसेज चरण 7 नामक छवि
    1
    बार्बेक्यू लाइट करें एक बारबेक्यू ग्रिल पर सॉस तैयार करना उन्हें फ्राइंग पैन में खाना पकाने के समान है, लेकिन यह बिल्कुल वैसा ही नहीं है। शुरू करने के लिए, ग्रिल को हल्का रखें और इसे गर्मी एकत्रित करें अगर गैस ग्रिल का उपयोग करना, मध्यम-उच्च तापमान पर नलिका को हल्का रखें। यदि लकड़ी का कोयला का इस्तेमाल किया जाता है, तो ब्रिकेट्स के उदार ढेर को हल्का कर दें और उन्हें इस बिंदु पर जला दें कि वे कैलक्लाइंड हैं और एक उज्ज्वल नारंगी छाया में हैं।
    • यदि आप कोयला का उपयोग करने जा रहे हैं और पता नहीं कैसे शुरू करें, विस्तृत निर्देशों के लिए हल्के लकड़ी का कोयला ग्रिल के लिए एक गाइड देखें।
  • कुक सॉसेज चरण 8 नामक छवि
    2
    बार्बेक्यू पर "गर्म" और "ठंडे" पक्ष छोड़ दें एक बार गर्म हो जाने पर, यह एक छोटे से समायोजन करने का समय है। एक ओर गर्म रखें, लेकिन दूसरे पक्ष पर गर्मी कम करें यह मुश्किल नहीं है - नीचे देखें:
    • यदि गैस ग्रिल का उपयोग करना है, तो एक तरफ नोजल फायर (या नलिकाएं) को कम करें
    • अगर एक लकड़ी का कोयला जंगला का उपयोग करना, तो एक धातु के छिद्रण उपकरण का सावधानीपूर्वक उपयोग करें, जिससे अधिकांश अंगों को एक तरफ धकेल दिया जाता है, दूसरी ओर केवल एक पतली परत छोड़कर। गर्म ब्रिकेट्स पर ग्रिल को सावधानीपूर्वक रखें।
  • कुक सॉसेज स्टेप 9 नामक छवि
    3
    गर्म हिस्से में सॉसेज सील करें। फिर उन्हें ग्रिल के एक गर्म स्थान पर रखें ध्यान रखें कि प्रत्येक सॉसेज के दोनों किनारों पर एक छोटी सी जगह है, ताकि वे समान रूप से पका सकें। जैसे ही फ्राइंग में किया जाता था, यदि सॉसेज कलियों से जुड़े होते हैं, तो उन्हें खाना पकाने से पहले अलग कर दें।
    • 2 मिनट के बाद सॉसेज मुड़ें नीचे एक सुंदर काले सुनहरा टोन होना चाहिए आगे बढ़ने से पहले के बारे में 1 मिनट के लिए दूसरी मुहर की अनुमति दें।
  • कुक सॉसेज स्टेप 10 नामक छवि
    4
    ठंडा ओर स्थानांतरण, के माध्यम से पकाने के लिए एक बार सॉसेज सुनहरे भूरे रंग के होते हैं, तो उन्हें लंबे समय तक कांटा या तिल का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें ग्रिल के दूसरी ओर ले जाने के लिए उपयोग करें। वहां, वे खाना बनाना जारी रखेंगे, लेकिन आप उनको जला नहीं देंगे क्योंकि आप गर्म किनारे पर होंगे। इसे एक और 10 मिनट के लिए खाना बनाना, कुछ समय बाद एक बार बदलना।
    • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सॉसेज तैयार हो जाएंगे, जब वे बाहर पर अच्छी तरह से ब्राउन हो जाएंगे और पूरी तरह फर्म मांस नहीं होंगे, कोई गुलाबी भाग नहीं होगा। रस पारदर्शी होना चाहिए।
  • भाग 3
    पाक कला सॉस




    कुक सॉसेज स्टेप 11 नामक छवि
    1
    एक तरल के साथ ¾ भरें आप कर सकते हैं शुद्ध पानी का उपयोग करें, लेकिन यह सॉसेज के लिए कोई अतिरिक्त स्वाद नहीं जोड़ देगा। वैकल्पिक रूप से, पानी का मिश्रण और अपनी पसंदीदा तरल खाना पकाने सामग्री बनाएं। उदाहरण के लिए, शोरबा, अनुभवी ब्रोथ, वाइन, बीयर, और टमाटर की सॉस अपने स्वाद को सॉसेज में स्थानांतरित कर सकते हैं, जबकि यह खाना बनाती है।
    • सॉसेज खाना पकाने से उन्हें कुरकुरा बाहरी नहीं मिलेगा, लेकिन उनके अंदर नमी और वसा की सामग्री को सुरक्षित रखेगा। यह एक अच्छी पसंद खाना बनाती है पायसीकारी सॉसेज - जो पतले जमीन के मांस, वसा और पानी का एक चिकनी मिश्रण से भरे हुए हैं इनमें ब्रैटवॉर्स्ट, हॉट डॉग्स, जर्मन, सफ़ेद, नॉकविर्स्ट और सेर्देल्की सॉस के लिए सॉसेज हैं।
  • कुक सॉसेज स्टेप 12 नामक छवि
    2
    पानी उबाल लें कुकर नोजल में उच्चतम संभव तापमान का उपयोग करें - आप पानी की एक बड़ी मात्रा के साथ काम कर रहे हैं इसलिए आपको इसे उबालने के लिए बहुत गर्मी की आवश्यकता होगी। शायद कुछ समय लगेगा।
  • 3
    सॉसेज उबलते पानी में रखो। गर्म छिड़कने से बचने के लिए, उन्हें एक लंबे चिमटे या किसी अन्य लंबे बर्तन का उपयोग करके एक करके एक जगह दें। उन्हें गिरने मत देना जब सभी सॉस पानी में होते हैं, तो आग कम हो जाती है, ताकि फोड़ा एक सूक्ष्म उबलते को कम कर देता है।
  • 4
    सॉस को खाना बनाना ढक्कन के साथ उबलते पानी को कवर करें यदि वे पहले से तैयार किए गए हैं (जैसा कि सबसे अधिक गर्म कुत्ता सॉस के मामले में है), तब तक उन्हें खाना बनाना जरूरी है जब तक कि वे पूरी तरह गरम न हों (लगभग 10 मिनट)। अगर "वे नहीं हैं पूर्व-पका हुआ, उन्हें पानी से निकालने से 30 मिनट तक पकाना। या तो मामले में, थोड़ी देर में एक बार चलिए, इसलिए वे अच्छी तरह से पकाने लगे।

    • पके हुए सॉस के तैयार होने पर ग्रील्ड या फ्राइड से थोड़ा अलग दिखता है। उनके पास सोने का बाहरी भाग नहीं होगा - इसके बजाय, वे एक पूर्ण गुलाबी रंग के बिना पूरी तरह से फर्म और एकसमान खड़े होंगे। सॉसेज के प्रकार के आधार पर, उनके पास एक अप्रिय ग्रे रंग हो सकता है कोई समस्या नहीं, जब तक कि वे पूरी तरह से पकाए जाते हैं
  • कुक सॉसेज स्टेप 15 नामक छवि
    5
    वैकल्पिक रूप से, उन्हें एक फ्राइंग पैन में ब्राउन करें। पके हुए सॉस अब खाए जाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, यदि आप अन्य विधियों के सुनहरे, कुरकुरे बाहरी चाहते हैं, तो आप इसे थोड़ा सूखा गर्मी लगाने से प्राप्त कर सकते हैं। एक फ्राइंग पैन को गरम करें, एक चम्मच तेल जोड़ें और हर मिनट सॉसेज भूनें, जब तक कि वह सुनहरे भूरे रंग के न हों।
    • मध्य या पूर्वी यूरोप के कई सॉसेज पारंपरिक रूप से पकाए जाते हैं। हालांकि, जब भी सुनहरा होने पर उनका अभी भी अच्छा स्वाद है, तो उन्हें इस तरह से खाना बनाने से डरना न पड़े।
  • भाग 4
    बेकिंग सॉसेज

    कुक सॉसेज स्टेप 16 नामक छवि
    1
    पहले से गरम 180 डिग्री सेल्सियस तक ओवन जब आप ओवन के लिए इंतजार करते हैं, तो अगले चरण पर जाएं
  • कुक सॉसेज स्टेप 17 नामक छवि
    2
    एक बेकिंग डिश तैयार करें ओवन में सॉसेज पकाने के कई तरीके हैं - सरलतम रूप से उन्हें धातु बेकिंग शीट पर सीधे रखा जाता है हालांकि, इससे भी बेहतर परिणाम के लिए, इस पद्धति का प्रयास करें, जो बार्बेक्यु ग्रिल की तरह सॉसेज से अधिक वसा को निकालने की अनुमति देता है:
    • पन्नी के साथ बेकिंग डिश लाइन इससे सफाई आसान होगी
    • पॉट में लेपित बेकिंग शीट पर धातु की खाना पकाने वाली ग्रिल्स डालें ग्रिल्स को करीब पर्याप्त होना चाहिए ताकि सॉसेज में घुसना न हो।
  • कुक सॉसेज स्टेप 18 नामक छवि
    3
    सॉसेज बेकिंग डिश में रखें। उपरोक्त विधियों के साथ, वे दोनों पक्षों के अलावा 2.5 सेमी या अधिक होनी चाहिए ताकि वे समान रूप से पका सकें। यदि सॉसेज के पक्ष में शामिल हो गए हैं, तो उन्हें काटें ताकि आप उन्हें फैल सकें।
  • कुक सॉसेज चरण 1 9 नामक छवि
    4
    20 मिनट के लिए सेंकना ओवन के केंद्र में पका रही चादर पर सॉसेज रखें। इसे एक बार फिर से चालू होने से पहले 10 मिनट के लिए पकाने दो, और फिर इसे बिना मक्खन के अगले 10 मिनट के लिए पकाने दें।
    • गर्म सॉसेज को संभालने के लिए चिमटे का प्रयोग करें - कभी-कभी वे वसा को अप्रत्याशित रूप से ड्रिप कर सकते हैं
  • कुक सॉसेज चरण 20 नामक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से भुना हुआ सेवारत करने से पहले। जब ओवन में पकाया जाता है, तो "तैयार" सॉसेज ग्रिल पर एक स्टू जैसा दिखता है बाहरी सुनहरे और पूरी तरह से कुरकुरे होना चाहिए। अंदर नमी और फर्म के साथ कोई शेष गुलाबी मांस नहीं होना चाहिए। रस पारदर्शी होना चाहिए।
    • यदि सॉसेज तैयार नहीं हो जाते हैं, तो उन्हें खाना पकाने के लिए जारी रखें, हर 5 मिनट की जांच कर लें, जब तक कि वे पूरी तरह से पकाए जाएं। बड़े, मोटी सॉसेज खाना पकाने को खत्म करने में काफी समय ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक पूरी तरह से पकाया हुआ सॉसेज का तापमान 60 और 66 डिग्री सेल्सियस के अंदर होना चाहिए, यदि आपके पास मांस थर्मामीटर है, तो खाना पकाने के दौरान इसे बेझिझक देखें ताकि आपके सॉसेज पूरी तरह से पकाए जाएं।
    • जब फ्राइंग सॉसेज, अन्य खाद्य पदार्थों (जैसे सब्जियां, टोस्ट, आदि) को तलने के लिए पैन में बचे हुए वसा का उपयोग करने का प्रयास करें। ये व्यंजन सॉसेज के कुछ स्वाद को बनाए रखेंगे।
    • कुछ सॉसेज (अक्सर सुपरमार्केट में खरीदे जाने वाले) में इन विधियों के लिए समानता वाले पैकेजिंग पर तैयारी दिशानिर्देश होंगे। डरो मत! ब्रिटिश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई मूल के सॉसेज पैकेज पर वर्णित एक तैयारी के बाद सुरक्षित रूप से भस्म हो सकते हैं, उदाहरण के लिए एक बारबेक्यू पर सिर्फ फ्राइंग, ब्रोइलिंग या पाक के द्वारा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com