IhsAdke.com

एक कैलिफोर्नियाई Burrito कैसे बनाने के लिए

कैलिफोर्निया के बिरिटो अमेरिकी वेस्ट कोस्ट के विशिष्ट व्यंजनों का प्रतीक है। यह कई शैलियों में आता है, लेकिन बुनियादी नुस्खा एक ही है: मांस, पनीर, चिप्स और guacamole एक टॉर्टिला गर्म आटा में लिपटे। बरिटो आमतौर पर बीफ़ या चिकन के साथ परोसा जाता है, लेकिन आप एक शाकाहारी विकल्प के लिए मांस को भी छोड़ सकते हैं। नीचे दिए गए नुस्खा छह सर्विंग्स में कार्य करता है।

सामग्री

  • 700 ग्राम स्किलेट या चिकन मसालेदार, पका हुआ और कटा हुआ।
  • खट्टा क्रीम (स्वाद)
  • Guacamole (घर का बना या औद्योगिक)
  • चिप्स का एक हिस्सा, प्रत्येक बरीटो (बड़े और शराबी आलू, भूरे आलू न) के लिए 5 से 15 तक।
  • 230 ग्राम grated छेददार (या स्वाद)।
  • प्रत्येक ब्रीटो के लिए 1 आटा लहसुन।

चरणों

विधि 1
सामग्री तैयार करना

मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
मांस को खटखटाने के लिए रखो। सबसे पहले, ढक्कन के साथ एक बड़े कटोरे में मसाले निम्नलिखित नाव, कटा हुआ लहसुन के छह लौंग, आधा कप धनिया, तीन नींबू और जीरा का एक कप में नींबू का रस और नमक और काली मिर्च की एक चुटकी। अच्छी तरह मिक्स करें कटोरे में कपाट डालकर मिश्रण के साथ कवर करें। डिश कवर और refrigerate। कम से कम एक घंटे के लिए मांस का मसाला दें। उसे फ्रिज में रात बिताने न दें।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 2 नामक चित्र
    2
    मांस कुक मध्यम उच्च तापमान में एक BBQ ग्रिल और गर्मी की grills में वसा की एक पतली परत डालो। कटोरे से मांस और हल्के ढंग से दोनों पक्षों पर नमक और काली मिर्च के साथ निकालें। मांस ग्रिल करें, केवल एक बार बदल कर, जब तक यह वांछित बिंदु तक नहीं पहुंचता। एक बार समाप्त होने पर, उसे ग्रिल से हटा दें और उसे पांच मिनट तक बैठने दें। तंतुओं की ओर मांस को काट लें, पतले कटा हुआ।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    Guacamole करें आप खुली तीन परिपक्व avocados की आवश्यकता होगी, और एक नींबू का रस, एक चम्मच नमक, प्याज, diced तीन कटा हुआ ताजा धनिया चम्मच आधा कप, कटा हुआ ताजा लहसुन चाय के एक चम्मच और एक चुटकी desencaroçados लाल मिर्च का काली मिर्च सबसे पहले, एक मध्यम कटोरा में एवोकाडो को मैश करें। नमक के साथ नींबू का रस और मौसम निचोड़ें। प्याज, धनिया, लहसुन और लाल मिर्च का मक्का मिलाएं। जब guacamole तैयार है, कवर और burrito में डाल करने के लिए समय तक रेफ्रिजरेटर में छोड़ दें।
    • यदि आप ग्रेनैमोल को खरोंच से नहीं बनाना चाहते हैं, तो आप औद्योगिक गायाकामोल खरीद सकते हैं या किसी विशेष स्टोर में बना सकते हैं। आप बर्गेटो में सीधे एवोकाडो काट सकते हैं कोई बात नहीं आकार, avocado कैलिफोर्निया के burrito का एक आवश्यक घटक है
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 4 नामक चित्र
    4
    आलू बनाओ. आप फ्रोजन आलू खरीद सकते हैं या कच्चे आलू को स्ट्रिप्स में काट सकते हैं। एक आकृति पर आलू के चिप्स को फैलाएं। पैन के अनुसार वांछित या निर्देशों के अनुसार उन्हें सेंधानमक या भूनें।
  • विधि 2
    बुर्टो बनाना




    मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसे नरम करने के लिए आटे के टट्टिल्लो को गरम करें। इसे एक गैस स्टोव के मुंह में पांच से दस सेकंड के लिए रख दें या इसे फ्राइंग पैन में गरम करें। त्वरित नुस्खा के लिए, 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में टोटलाला उबलते हुए या इसे झुका और एक टोस्टर में टोस्ट करने का प्रयास करें।
    • यदि आप टॉर्टल को सीधे स्टोव के मुंह पर रख देते हैं, तो सावधान रहें कि यह आग नहीं पकड़ पाती है स्टोव को न छोड़ें, जबकि अभी भी कुछ ज्वाला पर है।
  • एक कैलिफोर्निया Burrito कदम 6 शीर्षक चित्र
    2
    सामग्री burrito एक सपाट सतह पर टोटलाला रखें। 2/3 के बारे में दूसरी तरफ रास्ते से जब तक बड़े पैमाने पर पक्ष भरने की एक परत फैल गया। गर्म तले सेम, एक छोटे से गर्म कटा हुआ मांस, पनीर, गर्म चावल, एवोकैडो, साल्सा, ग्रील्ड पनीर और एक छोटे से मलाई का प्रयोग करें। 5 सेमी से अधिक चौड़ाई और 2.5 सेमी ऊंची यदि बरिटो बहुत अधिक हो जाता है तो आप इसे बंद नहीं कर पाएंगे।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बर्टो को लपेटें केंद्र की ओर पक्ष की ओर मोड़ो तब नीचे ले लो और रोल करें बरिट्टो को बंद करने के लिए, भीतर के छोरों को दबाएं। किनारों पर एक गीली उंगली की नोक को पास करने से पहले आप कर्ल करना शुरू कर देंगे
    • अधिक burritos बनाने के लिए दोहराएं आप उन्हें लपेटकर या फ्राइंग पैन में वार्मिंग के बाद उन्हें सही सेवा दे सकते हैं।
  • एक कैलिफोर्निया Burrito कदम 8 शीर्षक चित्र
    4
    एक फ्राइंग पैन में बर्टो को गरम करना एक अच्छा विचार हो सकता है। इस प्रकार, यह कुरकुरा, बेहतर बंद हो जाएगा और एक कुरकुरे बनावट के साथ होगा सबसे पहले, एक फ्राइंग पैन को कुकिंग स्प्रे और गर्मी के माध्यम से मध्यम उच्च गर्मी पर कवर करें। फ्राइंग पैन में ब्रीट्रोज रखें, नीचे खुलने वाले खुलने के साथ। सुनहरा और दोनों पक्षों पर कुरकुरा होने तक भूनें। इसे प्रत्येक पक्ष के लिए दो से तीन मिनट लगना चाहिए।
  • मेक ए कैलिफोर्निया Burrito फाइनल शीर्षक वाला चित्र
    5
    तैयार!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com