IhsAdke.com

कैसे वाइन ऑर्डर करने के लिए

एक रेस्तरां में शराब की व्यवस्था करना डरा देता है, खासकर यदि आपको किसी तिथि या बहुत से लोगों के लिए पूछने की आवश्यकता हो एकदम सही विकल्प सुनिश्चित करने के लिए आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन संभवतः पूर्णता के करीब होने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आपके आने से पहले

ऑर्डर वाइन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आगे की योजना बनाएं यदि निकट भोजन विशेष है या यदि आपको सही विकल्प बनाने के बारे में थोड़ा परेशान महसूस हो रहा है, तो रेस्तरां में पहुंचने से पहले शराब चुनें इन दिनों, अधिकांश रेस्तरां अपनी शराब सूची ऑनलाइन पोस्ट करते हैं ताकि आप अपने कंप्यूटर या सेल फ़ोन तक पहुंच सकें।
  • मदद से पहले वाइन सूची को देखकर, भले ही आप पहले से चयन करने की योजना न करें। देखने के लिए समय ले लो कि आपको कौन से एक अपील है और जो मेनू पर अलग-अलग व्यंजनों से मेल खाता है यह देखने के लिए दी गई शराब की खोज करें। इस तरह, आपको जरूरी नहीं कि किसी विशेष शराब की बोतल खरीदने पर समझौता करना पड़े, लेकिन विभिन्न व्यंजनों के पूरक के लिए शराब की व्यवस्था करने के लिए तैयार रहें।
  • अगर शराब की सूची ऑनलाइन पोस्ट नहीं की गई है, तो आप सामान्यतया कॉल कर सकते हैं और सलाह मांग सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण बैठकों के लिए, आप आमतौर पर शराब को अग्रिम में ऑर्डर कर सकते हैं जब आप अपना आरक्षण करते हैं। यह बहुत दबाव को दूर कर सकता है और शराब के बजाय कंपनी पर ध्यान देने के लिए अधिक समय देता है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    स्वाद प्रोफाइल के साथ अपने आप को परिचित कराएं यदि आप वाइन में अनुभवहीन हैं और आपको पता नहीं है कि क्या उम्मीद है, तो ध्यान रखें कि मदिरा के अलग-अलग स्वाद मिल सकते हैं: हल्के और स्पष्ट, मिट्टी, बड़े, केंद्रित और फल-स्वाद। जब आप एक स्वाद की तलाश कर सकते हैं या सलाह मांगते समय, इन खोजशब्दों को अपनी खोज को कम करने के लिए उपयोग करें
    • हल्की और फलों के स्वाद वाले मदिरा आकर्षक विकल्प हो सकते हैं। उदाहरणों में Lambrusco, Primitivo और Garnacha शामिल हैं
    • यदि आप अधिक सुगन्धित और मिट्टी की तलाश कर रहे हैं, तो बरगंडी, ब्यूजोलिज़, ब्लौफैंकिश, ज़वीगेट, कारेंनेर, बारबेरा या काउज़ीज़ की कोशिश करें।
    • मिट्टी और साहसी विकल्पों के लिए, मॉर्डेड्रे, बोर्डो, नेबबिओलो, मोंटेपुल्सीयनो, संग्योवेस, टेम्प्रानिलो या चीनती पर विचार करें।
  • भाग 2
    वाइन सूची का विश्लेषण करना

    ऑर्डर वाईन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    धीमा हो जाओ जब वेटर पूछता है कि क्या आपने पहले से ही चुना है, तो याद रखें कि कुछ घबराहट और कुछ यादृच्छिक चुनें। थोड़ा सा लेना आपके पास एक बुरी छवि नहीं है इसके विपरीत, जब आप वाइन सूची का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करने का प्रयास करते हैं, तो आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में अधिक समझ में आते हैं।
  • ऑर्डर वाईन चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    2
    लाल या सफेद शराब चुनें जब सब कुछ विफल रहता है, तो निम्न मार्गदर्शन याद रखें: दोपहर के भोजन पर सफेद वाइन, रात का खाना पर रेड वाइन।
    • यह निश्चित रूप से एक सख्त नियम नहीं है, और आपको किसी भी प्रकार के शराब का चयन करना चाहिए, जो आपके लिए अपील करता है, चाहे दिन का समय क्या हो।
    • यदि आप एक बोतल का आदेश देते हैं, तो विकल्प चुनने से पहले दोपहर या रात के खाने के लिए अपने साथी की प्राथमिकताओं से पूछें।
    • आप चुन सकते हैं कि आप किस प्रकार का रेस्तरां हैं या आप किस प्रकार का खाना चाहिए, आप उस प्रकार के रेस्तरां को देख सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, सफेद वाइन समुद्री भोजन रेस्तरां में पसंद किए जाते हैं, जबकि स्टेक रेस्तरां की तुलना में लाल वाइन मुख्य कोर्स के साथ अधिक लोकप्रिय हैं
  • ऑर्डर शराब चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रेस्तरां का फ़ोकस महसूस करें कभी-कभी एक रेस्तरां की शराब सूची में निश्चित प्रकार के शराब के लिए वजन होगा। जब यह मामला है, मालिक आमतौर पर रेस्तरां के प्रकार के बारे में अधिक परवाह करता है वह या वह विशेषज्ञ है, और नतीजतन, इन मदिराों में शायद बेहतर गुणवत्ता होगी, इसलिए सूची का वह भाग होना चाहिए जहां आपको ध्यान देना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, अगर शराब की सूची में दो दर्जन स्थानीय या घरेलू वाइन हैं, लेकिन केवल कुछ इटालियंस या फ्रेंच, घरेलू विकल्प शायद अधिक सावधानी से चुना गया है
  • ऑर्डर वाईन चरण 6 नामक चित्र शीर्षक
    4
    शोकेस वाइन को हटा दें नमूना वाइन विशेष वाइन से अलग हैं। जबकि विशेष वाइन को सावधानी से चुना जाता है और ध्यान देने के कारण विशेष रूप से इसे प्राप्त किया जाता है, एक शोकेस शराब आसानी से चुना जाता है क्योंकि यह व्यापक रूप से माना जाता है कि यह विशेष है।
    • ये मदिरा आसानी से ढूंढने में आसान होते हैं क्योंकि वे आमतौर पर सबसे महंगे होते हैं और इन्हें "प्रथम-पौधे" वाइन या कुछ इसी तरह के रूप में लेबल किया जा सकता है।
    • जबकि शोबिज वाइन थोड़ा अधिक असाधारण हो सकता है, उच्च कीमत को औचित्य देने के लिए व्यर्थता में थोड़ी बढ़ोतरी के लिए यह थोड़ा दुर्लभ है। तो, अगर आप सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो इन मदिराों से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    5
    परिचित को हटाएं या जिसे आप प्यार करते हैं उसे चुनें। दोनों विकल्पों के लिए लाभ हैं यदि आप अपने अनुभव का आनंद लेना चाहते हैं, तो कुछ सुरक्षित और परिचित चुनने के बजाय कुछ नया करें। दूसरी तरफ, अगर आप किसी शराब के साथ किसी को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आप बहुत अच्छे हैं, या अपने पसंदीदा से खुद को खुश करने के लिए चाहते हैं, जो आपको पसंद है वह शराब आपकी सबसे अच्छी पसंद हो सकती है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पता है कि आप क्या भुगतान करना चाहते हैं मदिरा महंगा हो सकता है आपको उस कीमत का चयन करना चाहिए जिसे आप भुगतान करने के लिए तैयार हैं इससे पहले कि आप रेस्तरां में जाए और उस पर आधारित आपके चयन को कम करें।
    • हालांकि, आपको इस कीमत के साथ थोड़ा सा लचीला होना पड़ सकता है यदि आपने अपनी कीमत $ 40 के रूप में निर्धारित की है लेकिन उस कीमत के साथ सूची में कुछ भी अच्छा नहीं मिल सकता, तो सूची में अगली कीमत श्रेणी पर जाएं। लेकिन उचित हो आप अपनी कीमत में लगभग बीस रीएस बढ़ा सकते हैं, लेकिन जब आप मूल कीमत को दोगुना करना शुरू करते हैं या उससे भी ज्यादा महंगे हैं, तो आपको समस्याएं आती हैं।
  • ऑर्डर वाइन चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आराम से बाकी को संकीर्ण करें एक बार जब आप अपने ज्ञान के आधार पर जितनी संभव हो सके अपनी सूची को संकुचित कर लें, शेष विकल्पों पर गौर करें। यदि दो या तीन से अधिक विकल्प हैं, तो कुछ बेतरतीब ढंग से हटा दें जब तक आपके पास दो या तीन शेष विकल्प न हो जाए
    • यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि कौन से व्यंजन क्या व्यंजनों से मेल खाता है, तो ध्यान दें कि कुछ प्रकार के शराब हैं जो लगभग किसी भी पकवान से मेल खाते हैं। इसके साथ, आप अपने शेष चयन को एक पिनोट नोयर या स्पार्कलिंग वाइन चुन कर सीमित कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सलाह और आदेश के लिए पूछना

    ऑर्डर वाईन चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही व्यक्ति के लिए सलाह मांगें यदि आप फंस रहे हैं और दो या तीन विकल्पों के बीच नहीं चुन सकते हैं, तो वेटर को कॉल करें और कहें, "मैं इन वाइनों के बीच तय नहीं कर सकता हूं।" लेकिन वेटर के लिए एक सिफारिश के लिए मत पूछो। पूछो "आप इन विकल्पों के बारे में मुझे क्या बता सकते हैं?"
    • अक्सर, वेटर वाइन के बारे में बहुत कुछ नहीं जानता है, इसलिए जब वह सिफारिश करने के लिए पूछा जाता है तो वह केवल एक बेतरतीब चुन सकता है।
    • यदि वेटर समझ गया है, तो जानकारी के लिए पूछने से आपको चुनने के लिए एक बेहतर दृष्टिकोण मिलेगा। यदि वेटर वाइन के बारे में कुछ नहीं जानता है, तो वह उस व्यक्ति से पूछता है जो जानता है



  • ऑर्डर शराब चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रश्न पूछें जब आप एक जानकार वेटर या एक सोमेलियर का ध्यान रखते हैं, तो आपसे कोई भी सवाल पूछने में संकोच न करें, जिसे आप पूछने जा रहे हैं।
    • पूछने से बचें "मुझे क्या करना चाहिए?" किसी भी मार्गदर्शन के बिना। शराब शैली का वर्णन करें जिसे आप आमतौर पर जितना संभव हो उतना विस्तार से पसंद करते हैं, या वाइन के बारे में समान सुझावों के लिए पूछें, जिन्हें आप पहले से ही जानते हैं।
    • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं, तो आप जो सोचा की योजना बनाते हैं उसे बताएं। वह कुछ विकल्प सुझा सकते हैं जो उनके डिश के साथ अच्छी तरह से चलते हैं
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो मूल्य का उल्लेख करें बजट पर ध्यान देते हुए आपको एक बुरी छवि के साथ छड़ी नहीं करनी पड़ती है यदि आप वेटर या सोमेलीयर के लिए एक दिशानिर्देश मांग रहे हैं, तो आप अच्छी तरह से कर सकते हैं और आप जिस प्रकार की शराब की तलाश कर रहे हैं उसे निर्दिष्ट कर सकते हैं और अधिकतम राशि जो आप भुगतान करने के इच्छुक हैं
    • दूसरी ओर, यदि आप कीमत के बारे में विचारशील बनना चाहते हैं, तो आप शराब की सूची में एक विकल्प इंगित कर सकते हैं और कहते हैं, "मैं इसके जैसा कुछ खोज रहा हूं।" यह इंगित करने के लिए कि आप कीमत का जिक्र कर रहे हैं, वाइन के नाम की ओर इशारा करते हुए मूल्य की ओर इंगित करें एक अच्छा सोमेलियर आपको पता चलेगा कि आप क्या कह रहे हैं और इसी तरह की कीमत के साथ अन्य वाइन का सुझाव देंगे।
  • ऑर्डर वाईन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनो और देखो आपके द्वारा प्राप्त उत्तरों को सुनो, लेकिन उन्हें पूरी तरह से विश्वास न करें आपको शरीर की भाषा भी देखने की जरूरत है मौखिक जवाब आपको शराब के बारे में तथ्यों को बताएंगे, लेकिन शरीर की भाषा आपको बताती है कि आप किस शराब के बारे में सबसे ज्यादा उत्साहित हैं
  • ऑर्डर वाईन चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    शराब चुनें और आगे बढ़ो। एक समय था जब आपको बस निर्णय करने की आवश्यकता होती है। अपनी पसंद में जो कुछ भी आप जानते हैं उसके बारे में फोकस करें, फिर विश्वास और पसंद का एक चरण चुनें
    • जब संभव हो तो कप के लिए पूछें, खासकर यदि आप अभी भी आपकी पसंद के बारे में परेशान हैं। कांच के लिए पूछना आपको बोतल के लिए पूछने से अधिक बचाएगा, और यदि आप अपनी प्रारंभिक पसंद बहुत अच्छी नहीं हैं तो आप कई अलग वाइनों की भी कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 4
    पूछने के बाद

    ऑर्डर वाईन चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बोतल की जांच करें यदि आप शराब की एक बोतल का आदेश दिया है, तो वेटर आम तौर पर बोतल को तब दिखाएगा जब उसे तालिका में लाया जाएगा। उस बिंदु पर, आपको बस यह देखने की आवश्यकता है कि आपके सामने शराब है, वास्तव में, जो शराब आप का आदेश दिया है
    • पुराने विंटेज के लिए, आपको शराब की स्थिति का भी विश्लेषण करना चाहिए। भरने का स्तर, आयातक लेबल और डाट को कवर एल्यूमीनियम की जांच करें।
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    काग का विश्लेषण करें, लेकिन इसे गंध नहीं है कॉर्क आपको हाथ की शराब की बोतल के बारे में कई चीजें बता सकता है, लेकिन कॉर्क से सूँघने से आपको कुछ भी नहीं बताया जाएगा।
    • हालांकि, जब आप पुरानी विंटेज का आदेश देते हैं, तो वास्तव में कॉर्क को देखने का एक अच्छा विचार है। किसी भी स्पष्ट क्षति की जांच करें एक क्षतिग्रस्त कॉर्क वाइन की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है, खासकर अगर शराब एक लंबे समय के लिए जमा हो जाती है
    • डाट को हटा दिए जाने के बाद, आपको यह देखना होगा कि क्या डाट पर निर्माता उत्पादक पैकेज के निर्माता से मेल खाता है। यह देखने के लिए कि क्या वाइन सामग्री में प्रवेश कर चुका है, कॉर्क स्वयं की जाँच करें
  • ऑर्डर वाईन चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नमूना को स्वीकृति दें, जब लागू हो। अधिकांश रेस्तरां में आपको बोतल का एक छोटा सा नमूना मिलेगा वाइन को हिलाओ, फिर गंध और नमूना देखने के लिए कि शराब अच्छी स्थिति में है या यदि यह दोषपूर्ण हो सकता है। अगर यह अच्छा है, वेटर को अपने कटोरे में डाल देने के लिए कहें।
    • शराब में एक गीला कार्डबोर्ड गंध हो सकता है स्वाद अच्छा हो सकता है, लेकिन सुगंध खराब है। यह आम तौर पर एक गंदी या ढीली डाट के परिणामस्वरूप होता है।
    • एक "बिंदु" या "मिल्ड" वाइन को एक लंबी अवधि के लिए अतिरिक्त गर्मी में संग्रहीत किया जाता है यह आमतौर पर एक पुरानी, ​​जेली सुगंधित रसोई है, और जब यह स्वाद लेता है, तो यह तीखा स्वाद देगा।
    • एक "ऑक्सीकरण" वाइन अनिवार्य रूप से एक शराब है जो गलत सील के कारण सिरका में बदल गया है। गंध और स्वाद अत्यधिक अम्लीय होगा आप साइडर सिरका को गंध भी कर सकते हैं
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 18 नामक चित्र शीर्षक
    4
    कुछ सेकंड के लिए शराब जलाएं। एक त्वरित और कोमल हलचल जो कुछ सेकंड तक चलती है, वह वाइन को हरा देगा और सही फ्लेवर प्राप्त करेगी। कुछ सेकेंड्स से अधिक के लिए वाइन को प्रोत्साहित करने से इसे बेहतर नहीं बनाया जाएगा, और आपको थोड़ा सा प्रेतवाली दिख सकती है।
  • ऑर्डर वाइन चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब तक यह पीने के लिए अच्छा नहीं है तब तक शराब न लौटें। यदि कोई शराब क्षतिग्रस्त हो गई है, तो उसे वापस लौटाएं। हालांकि, अगर यह आपकी स्वाद की प्राथमिकताओं से मेल नहीं खाता है, तो आपको इसके साथ रहना होगा। शराब लौटने के कारण आप खराब चुनाव करते हैं जो अत्यधिक अशिक्षित माना जाता है।
  • ऑर्डर वाईन चरण 20 नामक चित्र शीर्षक
    6
    यदि आप चाहें तो शराब का दूसरा प्रकार पूछें यदि आप एक दूसरे प्रकार की कोशिश करना चाहते हैं, तो पहले पूछने के बाद डरना मत करें यह पूरी तरह से स्वीकार्य हो सकता है, खासकर यदि आप लोगों के बड़े समूह के साथ खा रहे हैं और कुछ बोतलों को वैसे भी दे देंगे।
    • यह भी एक अच्छा विकल्प है यदि रेस्तरां आपको बोतल के बजाय कांच के लिए पूछता है। कांच द्वारा विभिन्न प्रकार की शराब का आदेश देने के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करने और अपने अनुभव का सबसे अधिक लाभ लेने के लिए एक अपेक्षाकृत सस्ती तरीका हो सकता है।
  • ऑर्डर वाइन स्टेप 21 नामक चित्र शीर्षक
    7
    अपने अनुभव से जानें विशेषज्ञता के किसी भी अन्य क्षेत्र के साथ, कोई भी शराब विशेषज्ञ पैदा नहीं होता है यदि आप भविष्य में पूछने पर शराब को समझना चाहते हैं, तो आपको वर्तमान में शराब की मांग करने के दर्द का सामना करना होगा।
    • अगर आप अधिक अनुभव हासिल करना चाहते हैं, तो शराब के दाम और त्यौहारों पर जाएं आप बहुत कुछ सीख सकते हैं और आपको वास्तव में क्या पसंद है इसकी अच्छी समझ प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, जब आपको किसी रेस्तरां में शराब का ऑर्डर करने की ज़रूरत होती है, तो आपको यह पता चल जाएगा कि कहां शुरू करना है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com