IhsAdke.com

कैसे अपने बच्चे को अपने कुत्ते को पेश करने के लिए

एक बहुत छोटा मौका है कि आपका कुत्ता घर पर एक नए बच्चे के आगमन से खुश होगा। कुत्ते अपने मालिकों से बहुत संलग्न हैं, और उनके बच्चे को खतरे की तरह लग सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते बच्चे को स्वीकार करेगा, इसे धीरे-धीरे पेश करने का प्रयास करें अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1
बेबी आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करना

चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को चरणबद्ध करें चरण 1
1
तैयारी सही समय पर शुरू करें गर्भावस्था नौ महीने तक रहता है, जिससे आपको बच्चा आने के लिए अपने पिल्ला तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। जिस तरह से आप बच्चे के आने के लिए कुत्ते को तैयार करने के तरीके के बारे में सोचना शुरू करें, जैसे ही आप पाते हैं कि आपका बच्चा होगा इस प्रकार, आपके पास नए दिनचर्या के लिए कुत्ते को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता बुनियादी आज्ञाओं को समझता है सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ते बुनियादी आज्ञाओं जैसे "नहीं!", "बैठो!", "उठो!" और "चुप!" बच्चा आने पर यह बहुत महत्वपूर्ण होगा तो आपको इन कमांड के बारे में प्रतिक्रिया देने के लिए थोड़े समय का निवेश करना चाहिए, जबकि आपके पास अब भी समय है।
    • यदि आपके पास ऐसा करने के लिए समय और ऊर्जा नहीं है, तो अपने कुत्ते को एक पेशेवर ट्रेनर को भेजें। यह महंगा हो सकता है, लेकिन अगर वह आपके कुत्ते को आज्ञाकारी सिखाता है, तो इसके लायक होगा।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को दोहराएं चरण 2 बुलेट 1
    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें इस अनुच्छेद.
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए प्रस्तुत करें चरण 2 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने बच्चे को पेश करने का शीर्षक चित्र 3
    3
    इससे आप अपने कुत्ते को ध्यान में रखते हुए कम कर देंगे। इसे बच्चे को आने के लिए तैयार करें जिससे कि इसे दैनिक को ध्यान में रखते हुए कम किया जा सके।
    • आपको उसे पूरी तरह से अनदेखा करने की ज़रूरत नहीं है, आपको उसे सिखाने की जरूरत है कि आप उसके निपटारे में नहीं रहेंगे और कभी-कभी आपको अपनी बारी का इंतजार करना होगा।
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को चरणबद्ध करें चरण 4
    4
    कुत्ते को अपनी जगह दें अपने कुत्ते को घर के भीतर एक जगह दो, जो रसोई के कोने जैसा है यह एक जगह से बाहर होना चाहिए, लेकिन यह अभी भी आपके कुत्ते को कार्रवाई का हिस्सा महसूस करता है।
    • खिलौने और भोजन के कटोरे के साथ-साथ चलना रखें जब उसे पूछा जाए तो बिस्तर पर जाने के लिए उसे प्रशिक्षित करें, और जब वह बताता है कि वह क्या करता है तो उसे इलाज के साथ इनाम दिलाया जाता है।
  • 5
    घर में सख्त सीमा निर्धारित करें यदि आप अपने कुत्ते को एक विशिष्ट कमरे में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं (जैसे कि बच्चे के कमरे), तो उसे सिखाओ कि यह एक सीमित क्षेत्र है उसे अंदर जाने न दें
    • यदि आप उसे जाने देते हैं, तो उसे कुछ चीजों को सूंघना दें और उसे छोड़ने का आदेश दें वह जल्द ही समझ जाएगा कि उस कमरे में अब यह अनुमति नहीं है।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करें चरण 5 बुलेट 1
    • एक अच्छा विकल्प बच्चे के बेडरूम के दरवाजे पर एक बेबी बाड़ माउंट करने के लिए है। तो आपके कुत्ते को अभी भी यह देखने में सक्षम होगा कि कमरे में प्रवेश किए बिना अंदर क्या हो रहा है
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करें चरण 5 बुलेट 2
  • भाग 2
    अपने कुत्ते की भावनाओं को समायोजित करना

    1
    कुत्ते को बच्चे के गंध को पेश करें बच्चे को घर लाने से पहले, पिल्ला को उसके गंध में इस्तेमाल करने दो। किसी को घर से एक बच्चे के कपड़े या कंबल लाने के लिए कहो, जहां उसे रोल किया गया है ताकि कुत्ते सूंघ सकें।
    • यह नए बच्चे की गंध के लिए कुत्ते को तैयार करेगा, ताकि जब वह घर जाए, तो यह कुत्ते से पहले से ही परिचित है।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें चरण 6 बुलेट 1
    • पिल्ले गंध से बहुत संवेदनशील होते हैं, और एक अज्ञात गंध एक खतरा लग सकता है। इसलिए, अपने कुत्ते को समय से पहले बच्चे की खुशबू को उजागर करना एक चतुर चाल है
      अपने कुत्ते को चरण 6 बुललेट 2 के बारे में जानें
  • 2
    अपने कुत्ते को सुनने के लिए बच्चे की आवाज़ें रिकॉर्ड करें और रिंग करें लगता है कि एक बच्चा बनाता है (रो रही है, ग्लुगु इत्यादि) कुत्ते को परेशान कर सकता है अगर उसने कभी उन्हें कभी नहीं सुना।
    • इसलिए बच्चे के अस्पताल में रोने की रिकॉर्डिंग करना एक अच्छा विचार है और बच्चा घर लाने से पहले किसी को कुत्ते को छूता है। तो असली बच्चा आने पर ऐसा नहीं हो सकता है।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक चरण 7 बुलेट 1
    • वैकल्पिक रूप से, अगर आपके पास अपने बच्चे की रिकॉर्डिंग करने का समय नहीं है, तो आप एक यूट्यूब वीडियो या किसी भी बच्चे के रिकॉर्डिंग को देख सकते हैं और सुनने के लिए कुत्ते के लिए खेल सकते हैं।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने के लिए शीर्षक 7 बुलेट 2
  • अपने कुत्ते को अपने बच्चे को पेश करने का शीर्षक चित्र 8
    3
    गुड़िया के साथ अच्छे व्यवहार का अभ्यास करें एक सच्ची गुड़िया पाने की कोशिश करें जो असली बच्चे की तरह लगती है और एक वास्तविक बच्चे की तरह लगती है। कुत्ता गुड़िया सूंघ चलो और दूर चलने के लिए जब आप उसे बदल सकते हैं, उसे स्नान और उसे खिलाने के लिए उसे सिखाने। यह आपको सिखाएगा कि आप अपने सच्चे बच्चे के पास उसके बारे में क्या उम्मीद करते हैं। अच्छे व्यवहार की प्रशंसा याद रखें
    • गुड़िया को कहीं भी न छोड़ें, कुत्ते इसे उठा सकते हैं या चबा सकते हैं। गुड़िया का इलाज करें क्योंकि यह एक असली बच्चा होगा, पिल्ले का सम्मान करना सीखना और यह जानना कि यह खिलौना नहीं है।
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक 9
    4
    कुत्ते को भौतिक संपर्क के नए रूपों के लिए उपयोग करें। धीरे कुत्ते हर जगह स्पर्श जहां यह बच्चा लेने के लिए जब वे एक छोटे से बड़े होते हैं संभावना है - पूंछ, पंजे, थूथन, कान, कान के अंदर।
    • इसे कुछ मिनटों में कम से कम 5 बार करो। ऐसा करें जब आपका पिल्ला अपनी पसंदीदा गतिविधि के बीच में होता है, जैसे खेलना या खाने, तो वह इस तरह के स्पर्श को कुछ अच्छी तरह से जोड़ सकता है
  • 5
    विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आपका पिल्ला बच्चों के साथ अच्छा नहीं है अगर उसे पहले कभी बच्चों से अवगत नहीं किया गया है, तो उसे एक पार्क में टहलने के लिए ले जाएं (एक छोटी गाइड के साथ)। यदि बच्चों के आक्रामक और आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया दी जाती है, तो आपको पता चल जाएगा कि अधिक उपाय किए जाने की आवश्यकता होगी।
    • इस स्थिति में, एक कुत्ता प्रशिक्षण विशेषज्ञ से परामर्श करना सर्वोत्तम है विशेषज्ञ आपके पिल्ला के नकारात्मक व्यवहार पर काम कर सकते हैं और अपने बच्चे को अपने पिल्ला को सुरक्षित और सफल तरीके से पेश करने की प्रक्रिया में जा सकते हैं।
      अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें शीर्षक से चित्र 10 बुलेट 1
    • कुत्ता एक आज्ञाकारी और सुरक्षित रूप से चारों ओर बच्चों में व्यवहार करने के लिए नहीं सीख सकते हैं, तो आप इस तरह के पिछवाड़े में एक fenced क्षेत्र में कुत्ता रखने के रूप में अधिक चरम उपाय, लेने के लिए या यहां तक ​​कि इसे डाल गोद लेने के लिए की जरूरत है। इस स्थिति में, बच्चे की सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।



      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को प्रस्तुत करें चरण 10 बुलेट 2
  • भाग 3
    अपने बच्चे का परिचय

    1
    एक सहायक से सहायता प्राप्त करें अस्पताल से बच्चे के घर ले जाने से पहले, एक दोस्त की मदद के लिए एक लंबे, थकाऊ सवारी के लिए कुत्ते को ले जाओ।
    • यह उसे किसी भी अधिक ऊर्जा को जारी करने की अनुमति देगा और बच्चा अंत में आने पर आपको शांत और शांत कर देगा।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक चरण 11 बुलेट 1
    • अपने दोस्त को खेलना और खेलना या किसी अन्य प्रकार के गेम को चुनना जिसमें रेसिंग शामिल है कुत्ते को अधिक थक जाता है, बेहतर होता है
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक चरण 11 बुलेट 2
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक 12
    2
    कुत्ते को घर से दूर होने पर बच्चे को ले जाएं कुत्ते के पास नहीं है जब बच्चे को घर लेना सबसे अच्छा होता है इससे आपको तैयार होने का मौका मिलेगा और शुरूआत की शांति से पहले ही योजना शुरू होगी।
    • जब कुत्ता घर आती है, शांत रहें और एक शांत स्वर में उससे बात करें - अभी तक बच्चे को पेश नहीं किया है यद्यपि आप एक बच्चे को बदबूदार कर सकते हैं, शायद यह एक नवागंतुक की उपस्थिति से परेशान हो जाएगा
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक 13
    3
    कुत्ते को माँ को पहले शुभकामनाएं दें शायद उसे अस्पताल में कई दिनों तक नहीं देखा गया है, इसलिए वह उसे देखकर खुश होगी और उसे बधाई देने के लिए कूदना चाहता है।
    • यह खतरनाक हो सकता है यदि वह बच्चा पकड़ रहा हो तो बच्चे को पेश करने से पहले माँ और कुत्ते को एक पल मिलना सबसे अच्छा है।
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक 14
    4
    बच्चे को सावधानीपूर्वक पेश करें चुपचाप बैठो, बच्चे को पकड़ो और किसी अन्य व्यक्ति को कुत्ते को पकड़ने दें। कुत्ते से बात करें, जबकि किसी बच्चे के साथ उसके साथ चलता है। उनकी मार्गदर्शिका को कम होना चाहिए, लेकिन तंग नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्हें तनाव महसूस नहीं करना पड़ता है।
    • कुत्ते को बच्चे के पैरों को गंध दें, लेकिन इसे बहुत करीब नहीं होने दें। उसे प्रशंसा अगर वह बच्चे को शांति से प्रतिक्रिया करता है
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें शीर्षक 15
    5
    बुरा व्यवहार के लिए कुत्ते को दंडित न करें यदि कुत्ते को बच्चे में छाल और घबराहट होती है, तो उसे डांटते या उसे सज़ा न दें उसे एक स्नैक फेंक दो कुछ पैसों को दूर करें, और उसके बाद बच्चे को फिर से पेश करने का प्रयास करें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कुत्ता तब बच्चे की मौजूदगी को नाश्ते के साथ जोड़ लेगा।
    • उसे बताओ कि व्यवहार कैसे करें - कुत्ते को बच्चा की गंध की प्रतीक्षा करने के बजाय और चुपचाप बैठने के बजाय, उसे पता चले कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं जब वह अपने नाक की नोक के साथ बच्चे को सूँघे, उसे खड़े या बैठने के लिए कहें। स्तुति और अच्छे व्यवहार का इनाम
  • भाग 4
    डॉग और बेबी के बीच एक अच्छे रिश्ते को प्रोत्साहित करना

    1
    बच्चा जाग रहा है, जबकि कुत्ते को देखो यद्यपि बच्चे को सोते समय शायद आपको पिल्ला के लिए और अधिक समय लगेगा, लेकिन जब बच्चे जाग रहे हों तो उस पर ध्यान देना सबसे अच्छा होगा।
    • आप बच्चे को खिलाने के हैं, एक ही समय में कुत्ते को खिलाने, कुत्ते से बात घर के आसपास बच्चे को ले जाने, जबकि और एक साथ टहलने के लिए बच्चे और कुत्ते ले।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें, चरण 16 बुलेट 1
    • इस तरह, कुत्ते को बच्चे को खतरे के रूप में नहीं देखा जाएगा
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का चरण 16 बुललेट 2
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को पेश करने का शीर्षक 17
    2
    बच्चा सो रहा है, जबकि कुत्ते को अनदेखा करें जब बच्चा सोता है, कुत्ते को कम से कम संभव ध्यान दें उनकी तत्काल जरूरतों का जवाब, जैसे कि सड़क पर जाने और उसे खिलाने, लेकिन उसके साथ खेलने या उससे बहुत अधिक बोलने से बचें इस तरह कुत्ते बच्चे के आगमन के लिए उत्सुकता से इंतजार करेंगे
  • अपने कुत्ते को अपने बच्चे को पेश करने का शीर्षक चित्र 18
    3
    कुत्ते के अनुसूची को यथासंभव लंबे समय तक रखें। कुत्तों की मांग नहीं है - उन्हें अपने सामान्य दिनचर्या के अनुसार पैदल चलने के लिए ले जाया जाना चाहिए। बच्चे की वजह से कुत्ते की रूटीन बदलने से बचें, अन्यथा यह बच्चे के साथ आक्रामक हो सकता है
  • चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें चरण 1 9
    4
    पिल्ला को बच्चे की रोने की आवाज़ में इस्तेमाल करने के लिए उपयोग करें। कई कुत्तों को परेशान हो सकता है जब उनके बच्चे को रोता है, इसलिए उन्हें ध्वनि के लिए इस्तेमाल करने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप उसे परेशान करने की सूचना देते हैं, तो बच्चे को रो रही है जब उसे खाना दो। इस प्रकार, यह बच्चे को एक सुखद अनुभव के साथ रो रही है।
  • 5
    कुत्ते को सिखाओ ताकि आप बच्चे की देखभाल कर सकें और आपको जगह दे सके। यदि आपका कुत्ता हमेशा अपने पैरों के आसपास रहता है, जब आप बच्चे की देखभाल करते हैं, तो उसे अपने आदेश पर जाने के लिए प्रशिक्षित करें।
    • उसे जब तुम उसे एक जलपान से पता चलता खड़े करने के लिए, और फिर आप से एक दूरी पर फेंक और आप आदेश बता बाहर बंद करने के लिए एक कमांड बताओ।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें चरण 20 बुलेट 1
    • भोजन को आगे फेंकने और इशारों का उपयोग करने के लिए यह कई बार अभ्यास करें। जब कुत्ते भोजन की तरफ चलते हैं, तो उसे यह जानने के लिए प्रशंसा करें कि उसने अच्छी तरह से व्यवहार किया है।
      चित्र अपने कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए पेश करें चरण 20 बुलेट 2
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com