IhsAdke.com

कैसे अपने पति को अन्य महिलाओं को खोज बंद करो

एक शादी कई कारणों से समाप्त हो सकती है, और पति की अविवेकी जो अन्य महिलाओं को देखती है उनमें से एक है पत्नी (या पति) जो इस के माध्यम से जाते हैं, चोट लगी, गुस्सा हो सकती है और यहां तक ​​कि कम आकर्षक भी महसूस कर सकता है। सौभाग्य से, जब तक लड़के इस व्यवहार को समाप्त करने के लिए तैयार है, तब तक आप पूरी स्थिति को ठीक कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
स्थिति को ध्यान में रखते हुए

चित्र शीर्षक से अन्य पत्नियों की जांच करना बंद करने के लिए अपने पति को मिलें चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या कोई समस्या भी है कैमरा देख रहे हैं से अलग है काम-वासना. कई पुरुष बिना सोचे बिना महिलाओं में घूरते हैं, क्योंकि महिलाओं को खुद एक-दूसरे के लिए करते हैं। स्थिति को जानने के लिए बहुत ही उद्देश्य रखें कि आपको चिंता करने की आवश्यकता है या नहीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति देखता है कि वह कहाँ है और अन्य पुरुषों (न सिर्फ महिलाओं) के संगठनों को देखता है, वह सिर्फ उत्सुक है।
  • यदि आपका पति टिप्पणी करता है कि कोई व्यक्ति काफी सुशील और उचित है (यानी, "सेक्सी" और "गर्म" जैसे शब्दों का उपयोग नहीं करना), तो फिर कुछ भी गलत नहीं होना चाहिए। लोगों के अच्छे स्वरूप को ध्यान में रखना सामान्य है, खासकर जब वे ठीक हो जाते हैं या अपने बालों को बदलते हैं सोचें: अगर आपने किसी व्यक्ति के बारे में एक ऐसी ही टिप्पणी की है, तो क्या आपके पति चिंतित होंगे?
  • दूसरी महिला चरण 2 की जांच करने से रोकें आपका पति
    2
    समझें कि यह व्यवहार "पुरुषों के लिए विशिष्ट" नहीं है यदि आपका पति भी अन्य महिलाओं के स्तनों, कूल्हे या नितंबों को देख रहा है या उन्हें देखकर अनुचित टिप्पणी या चेहरे का भाव बनाता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ सही नहीं है।
    • एक विवाहित पति जो अन्य महिलाओं का सामना करते हैं, वह अपमानजनक है, खासकर जब उसकी पत्नी के साथ
    • कुछ पुरुष ऐसा करते हैं क्योंकि वे समाज से सीख चुके हैं कि "वास्तविक पुरुष" महिलाओं के साथ सकल हैं उस मामले में, हो सकता है कि आपका पति केवल उसके लिए क्या उम्मीद कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक से अन्य पत्नियों की जांच करना बंद करने के लिए अपने पति को मिलें चरण 3
    3
    अपने पति के हार्मोन को ध्यान में रखें। पुरुषों का उच्च स्तर टेस्टोस्टेरोन है, कामेच्छा के नियंत्रण के लिए जिम्मेदार है। इसलिए वे महिलाओं के शरीर को "स्वचालित" तरीके से देख रहे हैं
    • अक्सर, इस आदत को किशोरावस्था के दौरान विकसित किया जाता है, जब हार्मोन त्वचा के प्रमुख भाग में होते हैं एक सुंदर महिला को देखकर और यौन आकर्षण महसूस करने से मस्तिष्क में एक रासायनिक प्रतिक्रिया उत्पन्न होती है, जिससे यह विचार मिलता है कि व्यवहार सुखद है और इस परंपरा को खत्म करने की कठिनाई में योगदान देता है।
    • ऐसा हो सकता है कि ये आदत (जैसे कि उसके नाखूनों को कुदाल करना या नाक में उसकी उंगली डालना) और इसलिए आपके पति ने यह भी ध्यान नहीं दिया कि वह क्या करता है। उस मामले में, जब वह सामना में रक्षात्मक हो सकता है - और आप पर दोष लगाने की कोशिश करते हैं, और आपको ईर्ष्या, असुरक्षित और नियंत्रित करने का आरोप लगाते हैं।
    • आप उसे इस आदत को समाप्त करने के लिए मना सकते हैं-यह पर्याप्त है कि वह चाहता है। चाबी यह है कि आप ऐसे क्षणों की पहचान करने में सहायता करें, जिनसे आप ऐसा करते हैं और इस प्रकार अपने व्यवहार को बदलने के लिए रणनीतियों का विकास करें।
  • दूसरी महिला चरण 4 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र
    4
    इस समस्या को व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें अपने पति के इस व्यवहार से नाराज होना बहुत आसान है आप बदसूरत महसूस कर सकते हैं और लगता है कि आप उसके ध्यान के लायक नहीं हैं लेकिन बहुत सारे लोग वैसे भी करते हैं, चाहे उनकी पत्नियां क्या दिखती हैं
    • याद रखें कि आपका पति दूसरी महिलाओं को नहीं देखता है क्योंकि आपने गलती की है - ऐसा न करें कि आपको उसे पकड़ने के लिए अधिक आकर्षक होना चाहिए। यह व्यवहार एक आदत के कारण होता है और इसके स्वरूप या अन्य गुणों के साथ कुछ नहीं करना पड़ता है
  • भाग 2
    अपने पति से बात कर रहे

    दूसरी महिला चरण 5 की जांच करने से रोकें आपका पति का शीर्षक
    1
    मुसीबत आती है जब अपने पति का सामना व्यवहार को पल यह उठता है अपनी असहजता को स्पष्ट करें, जैसा कि लड़का यह महसूस भी नहीं कर सकता कि वह क्या कर रहा है।
    • कुछ सरल कहें, जैसे "आप उस स्त्री के स्तनों को क्यों देख रहे हैं?" इसलिए कोई चर्चा शुरू नहीं हुई - आखिरकार, आप शायद एक सार्वजनिक स्थान पर रहें- और बातचीत घर छोड़ दें।
  • दूसरी महिला चरण 6 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र
    2
    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं यह आप की जरूरत है जब आप दूसरी औरत को देखते हैं, तो यह आपके बारे में क्या प्रभाव पड़ता है
    • के मामले में चर्चा का नेतृत्व "जब आप "एक्स" करता है, मुझे लगता है "Y". उसे बताएं कि वह निराश, ईर्ष्यालु और गुस्सा हो जाता है, और अपमानित महसूस करती है जब वह अन्य महिलाओं के शरीर पर दिखती है या अयोग्य टिप्पणी करता है
    • फिर उसे बताएं कि वह तब से कैसे बदल सकता है। उदाहरण के लिए, "जब आप पहले जूलिया के स्तनों को देख चुके थे, तो मुझे शर्मिंदा और अपमानित महसूस हुआ। भविष्य में, मैं आशा करता हूं कि आप अपने दोस्तों और दोस्तों के लिए अधिक आदर दिखाएंगे और किसी और के लिए ऐसा नहीं करेंगे।"



  • दूसरी महिला चरण 7 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र
    3
    व्यवहार के लिए औचित्य स्वीकार न करें वह कहने की कोशिश कर सकते हैं कि ये बातें सही, सामान्य या अपरिहार्य हैं - और यहां तक ​​कि आप पर दोष लगाने की कोशिश भी करें।
    • यदि आप अपने पति का ध्यान लेते हैं, तो वह विद्रोह कर सकता है और आपको लगता है कि आपकी "कल्पना" ने आपको धोखा दिया है, ताकि आप पागल हो या आप को कुछ कम से कम करने के लिए कुछ अधिक प्रतिक्रिया हो। यह एक के कार्यों की ज़िम्मेदारी से बचने का एक तरीका है
    • यदि ऐसा कुछ होता है, तो बातचीत समाप्त करने का प्रयास करें यदि आपके पति इस घटना के लिए उसे दोषी मानते हैं तो स्थिति को हल करना मुश्किल होगा।
  • दूसरी महिला चरण 8 की जांच करने से रोकें आपका पति का शीर्षक चित्र
    4
    यह इस व्यवहार पर लड़ने के लायक है या नहीं पर प्रतिबिंबित यदि यह एक बार होता है, तो इसे जाने देना सबसे अच्छा हो सकता है- अगर यह एक आम घटना है, या आपका पति इसे दोषी मानता है और कहता है कि आप आकर्षक नहीं हैं या आप बहुत ईर्ष्यापूर्ण हैं, तो कुछ समय के लिए कुछ चिकित्सा उपचार कर सकते हैं।
    • बातचीत के दौरान, इस तथ्य पर जोर दें कि ये व्यवहार आपको असुविधाजनक बनाते हैं। शायद यह दिखाता है कि आप गंभीर हैं और इस प्रकार का व्यवहार पूरी तरह से गलत और दर्दनाक है।
  • भाग 3
    व्यवहार को सही करने का प्रयास करना

    चित्र शीर्षक 992804 9
    1
    एक पूरे के रूप में संबंध का विश्लेषण करें यदि आपका पति अपने आप को सही ठहराने की कोशिश करता है, तो बताइए कि आप बहुत गंभीरता से बात कर रहे हैं और कहते हैं कि शादी को धमकी दी है।
    • एक स्वस्थ विवाह में, न तो साथी किसी भी ऐसी कार्रवाई करता है जो दूसरे को चोट पहुंचा सकता है यदि आपका पति वास्तव में आपके लिए समर्पित है, तो आप इस विषय पर अपनी गंभीरता देखेंगे, साथ ही यह समझने के लिए कि आपने कुछ अस्वीकार्य किया है और इसे अकेले ही नहीं खत्म करने के लिए बदलने की आवश्यकता है
  • दूसरी महिला चरण 10 के बाहर की जांच रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक
    2
    अपने पति को मदद करने के लिए इस आदत को तोड़ना. यदि वह सोचता है कि वह इसे महसूस किए बिना अन्य महिलाओं को देखता है, तो यह हो सकता है कि व्यवहार एक है आदत निहित। उसे इस रीति से छुटकारा पाने में सहायता करें (जब तक वह बदलना चाहते हैं)।
    • आनंद को पहचानें, यह व्यवहार आपके पति को देता है और उसे सज़ा में बदलने का एक तरीका सोचता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अन्य महिलाओं को देखते हुए उत्साहित होते हैं, तो उन्हें उसे कुछ असहज महसूस करने के लिए बदसूरत या घृणित चित्र दिखाएं
  • चित्र शीर्षक से अन्य पत्नियों की जांच करना बंद करने के लिए अपने पति को मिलें चरण 11
    3
    दोहरी चिकित्सा करो यदि आपके पति का व्यवहार विवाह को प्रभावित करने के लिए पर्याप्त असुविधाजनक है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें प्रायः, पति / पत्नी को यह समझाने के लिए तीसरे पक्षों को चालू करना आवश्यक होता है कि उनकी प्रतिक्रिया अतिरंजित नहीं होती, और ऐसा व्यवहार विनाशकारी होता है
    • यदि आपके पास एक निश्चित धर्म है, तो सिफारिशें और सूचना के लिए चर्च के सदस्यों से बात करें जोड़ों में माहिर करने वाले चिकित्सक को ढूंढने का प्रयास करें
    • यदि युगल थेरेपी काम नहीं करती है - यानी, यदि आपका पति अन्य महिलाओं को देखना जारी रखता है या बदलने की कोशिश नहीं करता है - तो उससे अलग होने पर विचार करें। आप पारस्परिक सम्मान के साथ एक रिश्ता जीने के हकदार हैं!
  • चित्र शीर्षक 992804 12
    4
    व्यक्तिगत उपचार लें इस प्रकार का अनुवर्ती बहुत कुछ मदद कर सकता है। अपने आप से एक पेशेवर से बात करके, आप अपने पति के व्यवहार के बारे में कैसे महसूस कर सकते हैं, इस बारे में बात करने में सक्षम होंगे - और वह विवाहित जीवन के कुछ पहलुओं पर भी चर्चा कर सकते हैं।
    • यदि आप चिकित्सा का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो किताबें पढ़िए जो आपके आत्मसम्मान में सुधार कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, अगस्तो कैरी के कामों पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • जो पुरुष अत्यधिक पोर्नोग्राफ़ी या यौन स्पष्ट सामग्री का उपभोग करते हैं, वे अक्सर इस व्यवहार को अपनाना पसंद करते हैं। यदि यह आपके पति का मामला है, तो उससे पूछिए कि चिकित्सक के बीच एक संबंध खोजने की कोशिश करने के लिए इस पर चर्चा करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com