IhsAdke.com

परंपरागत विवाह में एक अच्छी ईसाई पत्नी कैसे बनें

बाइबल कहती है, "पत्नियों, कि करने के लिए अपनी खुद की सीट maridos- के अधीन हो यदि कोई शब्द नहीं का पालन करना, पत्नी की बातचीत से word- वे अपने पवित्र बातचीत डर के साथ मिलकर निहारना बिना जीता जा सकता है। किसका adorning यह नहीं हो जावक कि बाल, और सोना, या एक सौम्य और शांत भावना के दिल-अदूष्य सौंदर्य है, जो परमेश्वर की दृष्टि में है की vestidos- लेकिन छिपा आदमी की पर डालने की पहनने की plaiting की adorning के। "

(1 पतरस 3: 1-4)

आप कभी-कभी सोचते हैं कि यह एक अद्भुत वैवाहिक संबंध है जैसा कि एक अच्छा ईसाई पत्नी एक पारंपरिक विवाह में, जिसमें एक पुरुष और एक महिला के बीच संबंध होते हैं? वास्तव में, यह आपके और आपके पति पर निर्भर है, पारंपरिक ईसाइयों के रूप में, आपके काम पर मसीह में रिश्ता और प्रत्येक एक दूसरे की इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए उसका भाग कैसे कर सकता है

आप एक महान पत्नी हो सकते हैं और भगवान की महिमा बहुत परिवार में आप एक साथ गठित, और यहाँ कुछ सुझाव है कि ऐसा करने के लिए

चरणों

पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 1
1
अपने विवाह में मसीह का आत्मा रखते हुए अपने आप में भरोसा रखें। एक परिवार की उपासना करने की योजना बनाएं, आध्यात्मिक गीत गाएं ध्यान के क्षण मसीह के साथ मिलकर, ईश्वर की पूजा करते हुए और मसीह में चलना देखना बाइबल का अध्ययन और अपने जीवन को देने के लिए अपने अवसरों के लिए भगवान की स्तुति करने के लिए। यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध है अगर कुछ गलत हो जाता है, तो उससे प्रार्थना करो और अपनी समझ पर भरोसा मत करो। नीतिवचन 3: 5
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 2
    2
    एक विवाहित जीवन है, जो "यीशु मसीह" पर प्रेम रखता है, "पड़ोसी" प्यार करने और "अपने आप को" प्यार करने पर आधारित है, जैसे बाइबल कहती है कि "अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्यार करो।" तो जितना आप दूसरों को प्यार करते हैं उतना ही अपने आप से प्यार करें और फिर आप "मसीह की सीधा अवधारणा का अनुसरण करेंगे"! इसका भी अर्थ है, उदाहरण के लिए, अपने पति या दूसरों को सीधे नियंत्रित करने की कोशिश न करें (धीरे ​​से मनाने की कोशिश करें) इस योजना का भी अर्थ है कि आपको गलत या कठोर का न्याय नहीं करना चाहिए बल्कि बल्कि क्षमा करना खुद और दूसरों
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र 3
    3
    उत्साह और प्रभावकारिता के साथ प्रार्थना करना सीखें बाइबल कहती है, "यदि आवश्यक हो तो अपने पति या अकेले (या मित्रों के साथ)" नियमित रूप से चर्च में जाने की आदत रखें " "एक दूसरे के लिए प्रार्थना करो।" एक साथ प्रार्थना करें और बिना प्रार्थना के "प्रार्थना करें" और "आप सब में मसीह का सम्मान करें और कहें" ... हमारा शारीरिक जीवन और हमारी आत्मा मसीह में हैं "पृथ्वी पर उनका जीवन हमारे अंदर है और हम उसमें हैं।" वह है "परमेश्वर के दाहिने हाथ में, और हमारे लिए मध्यस्थता".(रोमन 8:34)
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र 4
    4
    यदि आप "गंभीर" हैं, तो अपने पति के साथ हंसमुख, सकारात्मक और आत्मविश्वास से लंबे और सुखी रिश्तेदार हो सकते हैं। आलोचना और खुद को अपने पति या सार्वजनिक रूप से सामने रखकर महिलाओं के लिए अपने स्वाद का अपमान करने का एक तरीका है। समझे कि यदि वह तुम्हारे साथ है, यह इसलिए है क्योंकि उसने तुम्हें चुना है और आप के साथ रहना चाहता है। वह अपनी कामुकता पाता है, भले ही आप की तरह महसूस न करें, तो उसके पक्ष में हो। याद रखें कि रवैया और महत्वपूर्ण हिस्से हैं हो और सेक्सी लग रहा है. कम आत्मसम्मान आपके जीवन में शून्य हो जाता है जो आपके विवाह के लिए भयानक है। कभी-कभी मज़े करना जारी रखने का प्रयास करें और न केवल दूसरे या सिर्फ उत्तेजक मज़ा को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर एक रोचक जिंदगी बनाने में मदद करें। इसे आसानी से और ईमानदारी से ट्रिगर करें हास्य की भावना है
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी होना शीर्षक चित्र 5
    5
    कल्पना कीजिए: "क्या होगा यदि आपका पति कल मर जाए?" क्या आप अब भी ऐसे दोस्त होंगे जो आप कम से कम महीने में एक बार देखते हैं, विशेष चर्च समूह में आप जाते हैं, व्यस्त दिनों और बेचैन रातों? यदि आप "संपूर्ण" नहीं थे, तो आपके पति को हमेशा अपने जीवन में एक छेद भरने की कोशिश करनी होगी। सच्चाई यह है कि वह कभी नहीं भरने, और आप अपर्याप्त और दुखी महसूस कर सकते हैं अगर आप मित्रों और परिवार के साथ संपर्क में मसीह के लिए खुशी-खुशी की सेवा नहीं रख सकते हैं, साथ ही व्यस्त है।
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र 6
    6
    अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें, लेकिन एक-दूसरे पर दोष न लगाएं अपने पति को यह जानने की अपेक्षा न करें कि आप क्या चाहते हैं, मुझे नहीं पता कि वह मन को पढ़ सकता है। यदि आप चाहते हैं या कुछ चाहिए, तो पूछें या इसके साथ चर्चा करें। न सिर्फ अप्रत्यक्ष खेलते हैं और उसे बिना समझने और "सहमत" होने की उम्मीद करते हैं शांति से, स्पष्ट रूप से और सीधे संवाद करें. यदि आपकी दृष्टि में कुछ सही नहीं है, तो ऐसा कहें। ईसाई दोस्ती और संबंध जब सबसे अच्छा काम करता है, तो प्रत्येक पक्ष शांति से अपनी वर्तमान भावनाओं को व्यक्त करता है, बिना दूसरे के काम पर जोर देकर। अक्सर एक "मैं उलझन में हूँ" या "मैं एक छोटे से उदास हूँ" बस क्या जरूरत है वह retreats और कारण है तो पूछना सिर्फ कहते हैं, "जब आप दरवाजा मैं नजरअंदाज कर दिया महसूस किया (या अपमान) हिट" के लिए है। इस तरह की वार्तालाप की कुंजी "मुझे लग रहा है ..." मुहावरे कहें। "आप" कहने से बचें, जैसा कि "आपने मुझे उदास किया" कहा था इसके बजाय, कहने की कोशिश करें कि `यह` मुझे दुखी कर दिया। अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी होना शीर्षक चित्र 7
    7
    यह अपने सपनों को पूरा करने की उम्मीद मत करो. उन्हें आपके जैसा भी अच्छा करने की कोशिश करना चाहिए, लेकिन न ही कभी भी सही होगा। असंतुष्ट उम्मीदें किसी को भी हताश करते हैं हालांकि, यदि आप दोनों ही शादी में निवेश करना जारी रखते हैं, तो आप हमेशा एक-दूसरे के जीवन में शामिल होंगे, भले ही उनमें से एक को थोड़ा ठंडा होना शुरू हो। यदि आपकी उम्मीदें वास्तव में बहुत अधिक हैं, तो काफी आदर्शवादी या अवास्तविक हैं, आपको उन मानकों को निर्धारित करने की जरूरत है जो प्राप्त करने योग्य हैं। उदाहरण के लिए, प्राप्त करने की अपेक्षा करना अनुचित है भौतिक उपहार. घर पर अपने जीवन का प्यार है - घर से रहने और घर से पके हुए खाने को खाने से ज्यादा खाने के बजाय सप्ताह भर में खाने का प्रयास करें।
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 8
    8
    रसोई में जितना संभव हो उतना होमवर्क साझा करें, खासकर यदि आप दोनों घर के बाहर काम करते हैं इसके अलावा, यदि आप अपने पति के साथ अधिक समय चाहते हैं, तो कुछ प्रयासों के साथ उस इच्छा को पूरा करने के लिए तैयार रहें, कपड़े धोने और घर को एक साथ सफाई कर लें, और बाद में आराम करें।
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहें चित्र 9
    9



    अपने झगड़े का चयन करना सीखें जोर देकर और बनाने के लिए रिश्ते नष्ट कर सकते हैं उदाहरण के लिए, डिशवॉशर की ताकत और इस तथ्य पर जोर न दें कि आपके लिए जब तक यह काम करता है और बर्तन शुद्ध और संपूर्ण है, आपके लिए "सही रास्ता" है। उसे अपनी तरह से काम करने दें, न्यूनतम विवरण के बारे में चिंता न करें सबसे महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें, और "पुनः दावा" न करें यह सिद्धांत को समझाने के लिए आवश्यक हो सकता है कि यह कैसे किया जाना चाहिए, लेकिन यह केवल एक बार करते हैं और फिर इसे छोड़ दें जैसा कि यह है।

    "हे पत्नियों, अपने पतियों के अधीन रहो, जैसा कि प्रभु के समान है।" (इफिसियों 5:22), लेकिन सिर्फ इतना ही कि वह अपराध नहीं कर रहा है, क्रूर नहीं है या नहीं वास्तव में अपमानजनक (अपराध के खेल में नहीं है ...) आप की ओर, आपके बच्चे या अन्य लोग
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 10
    10
    अपने पति को प्रभु के रास्ते में रहने के लिए प्रोत्साहित करें, उसे बाइबल में कहने पर कार्य करना चाहिए: "पति, अपनी पत्नियों से प्रेम रखो, जैसे मसीह ने भी चर्च को प्रेम किया, और अपने आप को उसके लिए दिया।" (इफिसियों 5:25) अगर वह प्यार नहीं दिखा रहा है, मत करो की आवश्यकता है ध्यान या स्नेह बस मदद के लिए हंसमुख पूछने के लिए और एक समय एक चंचल और कामुक गले देने के लिए और उसे चूमने के लिए लेने: वह, अच्छी तरह से प्रतिक्रिया हो सकती है यदि आप नाराज नहीं कर रहे हैं (जब तक यह स्थान और सही समय नहीं है)।
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 11
    11
    कभी भी सेक्स में समाप्त होने के बिना एक साधारण मौखिक और विनम्र स्नेह दिखाने में उसे आराम महसूस करने में सहायता करें: सार्वजनिक रूप से अपनी सौजन्यता और सौजन्य की प्रशंसा करना शुरू करते हुए दिखाते हैं कि आप उस ध्यान के लिए चिंतित हैं - मुस्कान, थोड़ा हंसते हैं, और कुछ कहें, "चापलूसी आप सब कुछ हासिल करेंगे जो आप चाहते हैं" और कोशिश करो "खेल पकड़ो" कभी-कभी मज़े करते हैं और मोहक होते हैं और थोड़ी शर्मीली होती है जब मत करो सालों के सामने, दुकानों और बाजारों के अंदर, बहुत दूर जाने का एक मौका है। जब आपको अकेले रहने का मौका और समय मिलता है, तो यह स्नेह और मजेदार उपयोगी होगा।
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र 12
    12
    अपने यौन जीवन को सक्रिय रखें, लेकिन अगर कुछ अपमानजनक दिखता है, तो आपको यह बताने में संकोच न करें कि आप कैसा महसूस करते हैं। सिर्फ मनोरंजन और हानिरहित मज़ाक जब वह कुछ है कि आप बहुत जल्दी खुश नहीं होते सुझाव है को खारिज करने से पहले विचार करने पर विचार - (प्यार से पूछे बिना या यहाँ तक कि सुझाव है या पता) कुछ नई बातें और मासूम की कोशिश करने और उन पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें। यह उसे खारिज कर सकता है या वह सोचता है कि आप मज़ेदार नहीं हैं। स्थिति पर अच्छी तरह से चर्चा करने और शायद कोशिश करने के लिए कम से कम तैयार रहें, लेकिन कभी भी ऐसा कुछ न करें जो उससे बात करने के बाद आपको असुविधाजनक बना देगा। इसके अलावा, आप में रुचि रखने वाली किसी भी चीज के बारे में चर्चा करने से डर नहींें। शारीरिक अंतरंगता एक शादी के लिए "भावनात्मक अंतरंगता" के रूप में महत्वपूर्ण है, इसलिए दोनों को खिलाने के लिए महत्वपूर्ण है।

    "छल तु नहीं एक अन्य, एक समय के लिए सहमति को छोड़कर, कि तु अपने आप उपवास और prayer- को दे सकते हैं और उसके बाद फिर से एक साथ इकट्ठा इतना है कि शैतान आप अपने असंयम के लिए कोशिश नहीं करेंगे।" (1 कुरिन्थियों 7: 5)
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 13
    13
    अपने पति को स्वीकार करें, खासकर उसके छोटे आदमी और आदतों उसे स्वीकारा क्योंकि वह इतने महान आदर और कृतज्ञता के लिए है कि आप कभी भी अपने लिए बदलना नहीं चाहते हैं। अगर आपको उसे जाने दो, तो उसे आपको बहुत कुछ देना होगा आपका पति एक बढ़ती हुई व्यक्ति है, जैसे आप उस दिशा में बढ़ने में मदद करें जिसे वह चुनता है और उसे उसी तरह मदद करने का अवसर देता है ..
  • पारिवारिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 14
    14
    जनता में विनम्र रहें, क्योंकि एक महिला एक औरत है "महिलाओं मामूली परिधान में खुद को सजाना बस के रूप में वह, नम्रता और संयम, चोटी बाल या सोने या मोती, या महंगा सरणी के साथ नहीं है।" (1 तीमुथियुस 2: 9) - अपने पति को प्रोत्साहित करें कि आप जनता के साथ विनम्र होने और उसके साथ निजी में कामुक होने की उम्मीद करें। बहुत प्रलोभन होती है जिससे महिलाओं को उत्साहित करने की इच्छा होती है अन्य पुरुषों और सार्वजनिक रूप से अपनी कामुक तरफ दिखाना एक चीज एक और हो सकती है, इसलिए अशिष्टता से बचने की कोशिश करें।
  • 15
    हमेशा माफ कर दो, पश्चाताप करें और विश्वास करें:
    • क्षमा करने के लिए त्वरित आपका पति सही नहीं है, और कभी-कभी यह आपको परेशान कर देगा या आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाईएगी। जब ऐसा होता है तो आपको एक विकल्प बनाना पड़ता है: आप पाप का पालन कर सकते हैं और अपना दिल कठोर बना सकते हैं, या आप यह याद कर सकते हैं कि भगवान आपके साथ कैसे सहनशील और सहिष्णु है और अपने पति को क्षमा करें जैसे भगवान द्वारा आपको माफ किया गया है?
      पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 15
    • पश्चाताप करने के लिए फास्ट जैसे आपके पति सिद्ध नहीं हैं, आप या तो नहीं हैं। बाइबल कहती है कि "परमेश्वर अभिमानियों का विरोध करता है, परन्तु नम्र लोगों को अनुग्रह देता है" (जेम्स 4: 6)। नम्र होने और क्षमा करने के लिए तैयार होने के नाते जब आप गलत होते हैं या किसी अप्रिय तरीके से काम करते हैं तो आपके पति के साथ आपके संबंध में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भगवान के साथ है।
      पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र शीर्षक 16
    • विश्वास करने के लिए जल्दी 1 कुरिन्थियों 13: 7 कहता है कि "सब कुछ पीड़ित हैं, सभी पर विश्वास करें, पकड़ो, सभी को सहन करें।"
      पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र शीर्षक 17
  • पारम्परिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र 18
    16
    अपने पति और जीवन में सर्वश्रेष्ठ देखें सिर्फ अपने पति की गलतियों पर ध्यान न दें, परन्तु उसे देखो जैसे भगवान आपको देखता है- उन गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप उनके बारे में प्यार करते हैं और जब भी उन्हें मौका मिलता है, जैसे "प्रिय, भगवान आपके दिल में काम कर रहे हैं, और आपको मसीह की तरह अधिक से अधिक बनाता है। " यह चाल विश्वास करने के लिए है, जब यह सच नहीं लगता है! यह कार्य में वास्तविक विश्वास है, विश्वास करते हुए कि भगवान आपको वास्तविकता में ला सकते हैं, तब भी जब आप इसे नहीं देखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सहायक और सहयोगी रहें और अपने पति की जितनी भी हो सके उतनी ही प्रशंसा करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी चिंताओं को व्यक्त नहीं करना चाहिए, लेकिन आपकी ज़रूरतों को व्यक्त करने और उनकी सेवा करने की क्षमता की आलोचना करने में अंतर है। हमेशा अनुपस्थिति और उसकी उपस्थिति में वफादारी और स्नेह दिखाएं (चाहे चाहे वे सार्वजनिक हों या अकेले हों) सहमति और धैर्य की पारस्परिकता की वाजिब (विनिमय), आपको अपने पति से सम्मान और प्रशंसा की उम्मीद करते हैं।
    • यह आप और आपके पति पर निर्भर है कि आप अपने जीवन में बढ़िया विवाह का विकास कर सकते हैं, जैसे कि आप अपने जीवन में मसीह में आनन्द से भर गये, लेकिन दोनों ही आप सभी जानते हैं कि आप सभी को सजाने में बहुत ही बढ़िया साथी हो सकते हैं। एक प्यार और देखभाल वाले ईसाई के रूप में अपने कार्यों में मजबूत और जीवंत बनें

      "15 ईश्वर की इच्छा तो है, कि जब तुम अच्छी तरह से करते हो, तो आप मूर्ख लोगों की अज्ञानता का मुंह बंद कर देते हैं- 16 स्वतंत्र रूप से, और द्वेष के ढांचे के लिए स्वतंत्रता नहीं, बल्कि परमेश्वर के सेवक के रूप में। ईश्वर का भय, राजा का सम्मान करो। " (1 पतरस 2: 15-17)

    चेतावनी

    • पत्नी मत बनो कंपनी, चिढ़ या आक्रामक क्या हो रहा है के बारे में निष्पक्ष और ईमानदार रहो, और जटिल, नियंत्रण या अहंकारी नहीं ...
    • अगर तुम जाओ धन्यवाद कुछ करने के लिए या यदि आपका प्रयास करता है, तो वह आप हिट reconhecido- नहीं है, अपने परिवार या दोस्तों आप यात्रा पर नियंत्रण, या अपमानित उसे करने का प्रयास करें, यह निश्चित रूप से एक स्वस्थ संबंध नहीं है। एक असली आदमी वह चाहता है जो बार बिना मजबूर हो। उसके साथ अच्छी बातचीत करें या परामर्शदाता पर जाएं
    • यदि वह रहता है हिंसात्मक, भले ही केवल एक बार, सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं स्थिति पर निर्भर करता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि आप घर छोड़ दें, पुलिस को फोन करें या बताएं कि आपकी सहायता करने वाले किसी व्यक्ति के साथ क्या हो रहा है। अपनी पसंद के बावजूद, इस भयावह व्यवहार से चुप्पी से पीड़ित नहीं रहें, और अपने रिश्ते में किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार को स्वीकार न करें, यह शारीरिक, आध्यात्मिक या भावनात्मक हो।
    • हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाता है, और न ही इसे वापस सामान्य रूप से प्यार करते हुए दिख रहा है माफी माँगने के लिए लाखों बार अक्सर हिंसा जारी है, और समय के साथ खराब हो सकती है इस के साथ मदद के लिए, लेख पढ़ें अपमानजनक संबंध को पहचानना.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com