IhsAdke.com

कैसे सजा में जीवित रहने के लिए

सजा एक सजा है जो लगभग सभी बच्चों का अनुभव है आप घर से बाहर निकलने में पकड़े गए हो या धूम्रपान पकड़े गए हो, या आप स्कूल में एक लड़ाई में मिल गए। यदि आप मैदान पर हैं, तो इसके बचने के कुछ तरीके हैं। मनोरंजक होने पर अन्य लोगों के लिए परिपक्वता और सम्मान के लिए समय निकालें।

चरणों

विधि 1
करने के लिए अन्य चीजों को ढूँढना

चित्रित जीवित जीवित चरण 1
1
अपने माता-पिता को माफी पत्र लिखें आपको सजा देकर, आपके माता-पिता चाहते हैं कि आप जान लें कि उनका व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लीजिए और इस व्यवहार के लिए माफी मांगो। अपने कार्यों को समझाते हुए एक ईमानदार पत्र लिखें और उन्हें निराश करने के लिए माफी मांगें।
  • इसमें शामिल करें कि आपने स्थिति से क्या सीखा है और आप अगली बार अलग तरीके से कैसे काम करेंगे।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 2 जीवित जीव
    2
    अपना होमवर्क करो होमवर्क को पूरा करने या होमवर्क कार्य करने के लिए इस समय का समय लें। एक कदम वापस के रूप में दंडित करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, उन कार्यों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ें, जिनके लिए आपके पास पर्याप्त समय नहीं था।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 3
    3
    एक पुस्तक पढ़ें पढ़ना एक सुखद और आरामदेह गतिविधि है, और अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ना पसंद करते हैं। इस समय का प्रयोग कुछ नया सीखने या पुरानी पसंदीदा पढ़ने के लिए करें।
  • चित्रित जीवित जीवित कदम 4
    4
    एक परियोजना को पूरा करें अब उस मॉडलिंग या सिलाई परियोजना पर काम करने का एक अच्छा समय है किसी रचनात्मक परियोजना पर ध्यान देने के लिए कुछ अलग से कुछ समय व्यतीत करने से आप मन की शांति दे सकते हैं आप इन डिजाइनों को परिवार या दोस्तों के लिए उपहार के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं
  • सर्विवे बिनिंग ग्राउंडेड चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक पत्रिका में लिखें आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको सजा देने के लिए अनुचित हैं। एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को लिखना आपकी भावनाओं के लिए एक अच्छा आउटलेट हो सकता है आप अपनी डायरी को निजी रख सकते हैं और लिख सकते हैं कि आप इसमें क्या चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं, तो लिखने के बाद फाड़ें पृष्ठों
    • आप एक छोटी कहानी भी लिख सकते हैं या कुछ अन्य रचनात्मक लेखन जैसे कविता या कॉमिक बुक कर सकते हैं।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 6
    6
    कुछ व्यायाम प्राप्त करें देखें कि क्या आप दौड़ या मोटर साइकिल की सवारी के लिए बाहर जा सकते हैं। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपके साथ जाना चाहते हैं। व्यायाम उजागर करने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है यह आपके माता-पिता से संबंधित एक शानदार तरीका भी हो सकता है, खासकर तब जब आप साथ नहीं मिल रहे
  • पिक्चर शीर्षक से सर्विएव बिनिंग ग्राउंडेड चरण 7
    7
    एक परिवार के सदस्य को एक पत्र लिखें आप टेक्स्टिंग या किसी को ईमेल करने के आदी हो सकते हैं, लेकिन एक पेन और पेपर के साथ एक पत्र लिखना एक गंभीर संकेत है जो कि सराहना की जाएगी। एक पसंदीदा दादा या चचेरे भाई को लिखने के लिए इस समय का उपयोग करें आप पा सकते हैं कि आपका लिखित पत्र नए और अप्रत्याशित तरीके से एक रिश्ते को पोषण कर सकता है
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 8
    8
    मज़े की कोशिश करो यद्यपि आप उन चीजों को करने में असमर्थ हो सकते हैं जो आप आम तौर पर कर रहे हैं, मजे के लिए इस समय का उपयोग करें चाहे आप क्या कर रहे हों अन्य रुचियों की खोज के द्वारा कुछ सुख प्राप्त करें, जिन पर आपको सामान्य रूप से तलाशने का समय नहीं है।
  • विधि 2
    अपने माता-पिता के साथ अच्छे शब्दों में

    चित्रित जीवित जीवित कदम 9
    1
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो मान लीजिए कि आपने गलती की है और आपको इसके लिए मिली सजा को स्वीकार किया है। इस बारे में शिकायत न करें कि आप कितने गलत चीजें हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए ज़िम्मेदारी लेना, बढ़ने का हिस्सा है
  • चित्रित जीवित जीवित कदम 10 से जीवित है
    2
    आपके माता-पिता के साथ आदरपूर्वक बोलें उत्तर न दें या स्पष्ट टिप्पणियां न करें। सबसे ऊपर, चिल्लाओ और चीख मत करो। प्रदर्शित करें कि आप कैसे शांत रह सकते हैं और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आपके माता-पिता आपसे एक अच्छा दृष्टिकोण देखना चाहते हैं। जब आपको दंडित किया जा रहा है, तब ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन में कई गुना होगा जब आपको शांत महसूस न होने पर भी अपना गुस्सा और आभारी होना चाहिए। अपने माता-पिता को अपनी परिपक्वता को साबित करने का मौका के रूप में इसका प्रयोग करें।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 11
    3
    शिकायत के बिना होमवर्क करो आपके माता-पिता आपको अपने नियमित कार्यों के साथ अतिरिक्त कार्य करने के लिए कह सकते हैं। बड़बड़ाते हुए और क्रोध के बिना मत करो अपने माता-पिता को जब आप एक काम खत्म करते हैं, तो बताएं कि वे आपके काम की जांच कर सकते हैं।



  • चित्रित जीवित जीवित चरण 12
    4
    पूछने के बिना अतिरिक्त कार्य करें यदि आप कुछ ऐसा करने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें ऐसा करने के लिए आपको बताए बिना ऐसा करें। अगर आपको सामने की खिड़की पर उंगलियों के निशान दिखाई देते हैं, तो एक ग्लास क्लीनर और एक पेपर तौलिया पैक करें और विंडो को पोंछ कर दें।
    • कुछ काम कुछ मिनट के लिए घर से बाहर निकलने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। कुत्ते को चलने के लिए या अपनी छोटी बहन को पार्क में ले जाने के लिए आपको पेश करने से आपको कुछ ताजी हवा लेने का मौका मिल सकता है और दृश्यों में बदलाव आ सकता है।
  • चित्रित जीवित जीवित कदम 13
    5
    अपने माता-पिता के साथ संवाद करें उन्हें बातचीत करने के लिए कहें, ताकि आप सजा के कारण के बारे में बात कर सकें। सुनिश्चित करें कि आप केवल अपनी राय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं यहां एक महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों पक्ष एक-दूसरे को सुनने के लिए हैं
    • रक्षात्मक मत हो या चिल्लाने और शाप शुरू करें। शांत और सम्मान रखें इसका उद्देश्य यह दिखाना है कि आप उन्हें दंडित करके उनके परिप्रेक्ष्य और तर्क को समझते हैं।
  • विधि 3
    दोस्तों के जवाब

    पिक्चर शीर्षक से सर्विएव बीइंग ग्राउंडेड चरण 14
    1
    दंडित होने के लिए सामान्य कारण बताएं आप अपने दोस्तों को यह बताएंगे कि आपको जमीन क्यों नहीं है। यह आपके और आपके माता-पिता के बीच है। आप अपने दोस्तों को यह बताने के लिए एक सामान्य कारण दे सकते हैं कि आप फिल्मों में क्यों नहीं जा सकते हैं या आप पाठ संदेश का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। आप कुछ सरल कह सकते हैं, "हमें एक गलतफहमी थी।"
    • आप सजा के कारणों के बारे में अपने दोस्तों के साथ ईमानदार हो सकते हैं, लेकिन अपने माता-पिता के बारे में शिकायत करने के लिए इस तरह का प्रयोग न करें।
  • जीवित रहने वाले चरण 15 में जीवित रहने वाले जीवित तस्वीर
    2
    सजा पर सकारात्मक व्याख्या करें। अपने लिए कुछ समय निकालना कितना अच्छा है, इसके बारे में बात करें अपने दोस्तों को बताकर सकारात्मक तरीके से दंडित होने के बारे में बात करें कि आपको अकेले सुखद काम करने का मौका मिला है, जिसे आप सामान्य रूप से करने का समय नहीं लेते हैं।
  • जीवित चित्रित जीवित चरण 16 में जीवित रहने वाले चित्र
    3
    ईर्ष्यापूर्ण होने की कोशिश न करें आपके दोस्तों ने आपके बिना कुछ मज़ा किया हो सकता है, लेकिन यह कुछ मज़ा करने का आपका एकमात्र मौका नहीं होगा। एक समान गतिविधि करने की योजना बनाएं सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी करने से पहले अपने माता-पिता की अनुमति प्राप्त करें
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 17
    4
    नियम तोड़ मत करो जब आप ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं, तो कुछ मित्र आपको भागने या फोन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास कर सकते हैं इस प्रकार के दबाव में शामिल न करें। अच्छे दोस्त आपको नियमों का सम्मान करने में मदद करेंगे ताकि आप अपनी सजा खत्म कर सकें और अपने माता-पिता के विश्वास को पुनः प्राप्त कर सकें।
  • विधि 4
    अधिक जिम्मेदारी का प्रदर्शन

    चित्रित जीवित जीवित चरण 18
    1
    अपने माता-पिता के साथ डील करें यदि आप अधिक गतिविधियां करना चाहते हैं, तो आप अपने माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप एक कार्य करने जा रहे हैं और पूछें कि क्या वे आपको बदले में कुछ दे सकते हैं।
    • वैसे भी गतिविधि या काम करने की पेशकश। यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपको बदले में कुछ देने के लिए सहमत नहीं हैं, तो आप कुछ क्रेडिट अर्जित कर सकते हैं जिसे बाद में छूट दी जा सकती है।
  • जीवित जीवित चरण 1 9
    2
    अपनी गलतियों को दोबारा मत दो। यदि आप कुछ के लिए तैयार हैं, तो इसे फिर से मत दो अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपने अपना सबक सीखा है और वे अनुभव के माध्यम से बड़े हो चुके हैं।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 20 में जीवित रहने वाले
    3
    इसके विपरीत क्यों आप पर आधारित थे विपरीत करके अतीत की गलतियों से बचें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कर्फ्यू के बाद घर से दूर थे, क्योंकि आप पर आधारित थे, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने सजा के अंत के एक महीने के लिए कर्फ्यू से पहले घर वापस ले लें। यदि आप धूम्रपान पकड़े गए थे, कैंसर के खिलाफ दौड़ के लिए साइन अप करें। विचारशील, ईमानदार और जिम्मेदार होने के कारण अपने माता-पिता के प्रति सम्मान दिखाएं।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 21
    4
    अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें यदि आप अधिक गतिविधियां करना चाहते हैं, तो आप उनके लिए भुगतान करने की पेशकश कर सकते हैं। अगर आपके पास अंशकालिक नौकरी है (बच्चा सम्बन्धी या कुत्तों को पैदल चलने के लिए), तो आप यह प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप अधिक जिम्मेदारी संभालने में सक्षम हैं। जब तक आप नौकरी रखेंगे तब तक आपके माता-पिता आपकी पहल और परिपक्वता से प्रभावित होंगे।
  • चित्रित जीवित जीवित चरण 22
    5
    प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार रहें जिम्मेदार लोग प्रतिबद्ध हो सकते हैं और उनके पास कोई हमले नहीं है, जब वे जो चाहते हैं वह नहीं मिल सकता है। आपके पास जो कुछ है उसके साथ संतुष्ट रहें और देने के लिए तैयार रहें और फिर प्राप्त करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com