IhsAdke.com

ट्रस्ट फंड कैसे बनाएं

एक टकसाली न्यास निधि अमीर के बच्चों के लिए एक वेतन के रूप में माना जाता है, लेकिन वास्तव में, जीवन के किसी भी स्तर पर लोगों के लिए एक उपयोगी वित्तीय उपकरण हो सकता है। एक पारिवारिक सदस्य की मौत की स्थिति में एक भरोसेमंद रिश्ते को दूर करने और बच्चों के लिए धन की रक्षा या अपने प्रियजनों के लिए रिज़र्व धन की रक्षा का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

चरणों

एक ट्रस्ट फंड बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
निर्धारित करें कि किस प्रकार का फंड आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है क्या आप इच्छाशक्ति चाहते हैं कि आप अब तक जी रहे हैं जब तक आप एक्सेस कर सकते हैं? यह एक अच्छा विकल्प है यदि फंड आपके बच्चों के लिए है या आप पोस्टमार्टम पसंद करते हैं? अपनी मौत के बाद अपनी संपत्ति की सुरक्षा के लिए और लेनदारों के धन की सुरक्षा के कई मामलों में मौत के बाद एक निधि उपयोगी है।
  • एक गैर देशी अंग्रेजी स्पीकर चरण 13 के साथ संवाद शीर्षक चित्र
    2
    ट्रस्ट फंड के खिलाफ अपने राज्य के कानूनों की जांच करें प्रत्येक राज्य के पास अलग-अलग कानून हैं, और कुछ चाहते हैं कि आप एक प्रतिलिपि को राज्य के साथ दर्ज करें। पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका एक वकील से बात करना है
  • एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर चरण 2 के साथ संवाद शीर्षक चित्र
    3
    एक मरहम लगाने वाले को चुनें एक क्यूरेटर एक ऐसा व्यक्ति होता है जो धन को ऐसे तरीके से प्रबंधित करेगा जो लाभार्थी का सबसे अच्छा लाभ होगा। यह एक परिवार का सदस्य हो सकता है, आप (यदि आप जीवित हैं तो उपयुक्त), वकील या कंपनी
  • एक गैर मूल निवासी अंग्रेजी स्पीकर के साथ संवाद शीर्षक चित्र 4
    4
    एक या अधिक लाभार्थियों का चयन करें



  • एक उच्च पेइंग टेक्नोलॉजी जॉब ढूँढें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    लाभार्थियों द्वारा प्राप्त होने वाले लाभों का चयन करें, और क्या वे एक बार या समय के साथ सब कुछ प्राप्त करेंगे।
  • एक रिश्ते में वित्तीय आजादी के नुकसान के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 4 चरण
    6
    ट्रस्ट फंड की स्थापना के लिए कानूनी दस्तावेज बनाने के लिए एक वकील या एक ऑनलाइन सेवा से संपर्क करें
  • एक ट्रस्ट फंड बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    कानूनी दस्तावेज को अंतिम रूप देने के बाद, इसमें धन और / या संपत्ति जमा करें
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आपके राज्य को कानूनी दस्तावेजों की एक प्रति की आवश्यकता है, तो एक प्रदान करें
  • युक्तियाँ

    • वहाँ विशेष फंड समय-समय पर पैसे की निश्चित राशि जारी करने के लिए, एक पति या पत्नी की मौत के मामले में अतिरिक्त करों से पैसे बचाने के लिए और एक धर्मार्थ योगदान करने के लिए बनाया जा सकता है कि कर रहे हैं।
    • एक जीवित रहने के रूप में एक उत्तराधिकारी प्रशासक चुनें यदि आप या हीलर आवश्यक कार्य नहीं कर सकते हैं, तो आपके पास पहले से स्थापित बैकअप होगा।

    चेतावनी

    • एक ट्रस्ट फंड आपके लक्ष्य को हासिल करने का सर्वोत्तम तरीका नहीं हो सकता है। एक वकील के साथ की जाँच करें अगर पृष्ठभूमि सबसे अच्छा विकल्प है।
    • मरहम लगाने वाले के बारे में कड़ी मेहनत करें और पैसे के साथ ज़िम्मेदार किसी को किराए पर लें जिस व्यक्ति को आप बहुत पसंद करते हैं उसे चुन न करें, क्योंकि उसके हाथ में भारी जिम्मेदारियां होंगी याद रखें कि कई न्यासी उनकी सेवाओं के लिए भुगतान किए जाते हैं क्योंकि नौकरी के लिए बहुत सारे काम की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com