IhsAdke.com

कैसे अपने व्यवसाय के लिए एक नाम तय करने के लिए

किसी व्यवसाय के नाम का चयन करना इसके सफलता पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। जब इसे चुनते हैं, तो आपको कुछ पता होना चाहिए जो बाहर खड़ा होता है, और एक ही समय में यह अद्वितीय गुण पेश करता है। तो, यह कैसे करना है? पढ़ें और पता करें

चरणों

विधि 1
बुद्धिशीलता

नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 1
1
गतिविधि की शाखा पर निर्णय लें इससे पहले कि आप विचार पैदा करना शुरू करें, आपको पता होना चाहिए कि आप ग्राहकों को किस उत्पाद और सेवाओं की पेशकश करेंगे। अपने उत्पादों के फायदों की एक सूची लिखें, साथ ही साथ यह सब कुछ जो अद्वितीय बनाता है दस विशेषणों को भी बताएं जो इसका वर्णन करते हैं, और दस चीजें जो इसे स्पॉटलाइट में डालती हैं।
  • एक बार जब आपके पास व्यापार की बात है, तो यह समझने में सही शब्द या वाक्यांश ढूंढना आसान होगा।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 2
    2
    अपने संसाधनों का उपयोग करें शब्दकोशों, पत्रिकाओं, किताबों और नामों की सूची में देखें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, या अन्य सफल कंपनियों के नामों की जांच करें, और पता लगाएं कि उन्हें इतना शक्तिशाली ब्रांड क्यों बनाता है नाइके, एसफोरा, ओल्ड नेवी या विक्टोरिया की गुप्त जैसी ब्रांडों को क्यों खड़ा करना है? अपनी कंपनी को भी ऐसा करने के लिए आप क्या कर सकते हैं?
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 3
    3
    एक बुद्धिशीलता सत्र है अपने सभी भविष्य के कर्मचारियों, और यहां तक ​​कि रचनात्मक परिवार या दोस्तों के साथ एक नियुक्ति करें आपको बेहतर परिणामों के नाम पर विचार करने के लिए समय बिताने और समय लेना चाहिए। निर्धारित करें कि उस अवधि के दौरान किसी को यह तय नहीं करना चाहिए कि कोई विचार अच्छा है या बुरा है इस चरण में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फिलहाल से प्रेरित विचारों की एक सूची तैयार करने की स्वतंत्रता है, और तुरंत सर्वश्रेष्ठ नाम का चयन न करें।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 4
    4
    उन गतिविधियों को उत्पन्न करें जो गतिविधि की शाखा से संबंधित हैं। यह उन नामों से शुरू होना चाहिए, जो आपको लाभ और सुविधाओं की याद दिलाते हैं। लेकिन, जैसा कि आप उन्हें उत्पन्न करते हैं, अधिक मोटे तौर पर सोचें सबसे पहले, इन गुणों का उपयोग करें, लेकिन थोड़े से भी थोड़ा सार करने की कोशिश करें
    • अपने विचारों का विस्तार करें और उन नामों के बारे में सोचें जो आपके उत्पादों के फायदे और दृश्य, श्रवण, घ्राण, और स्पर्शजल विशेषताओं से जुड़ी भावनाएं हैं।
    • प्रतिभागियों से पूछें कि वे अपने उत्पाद के बारे में सोचते समय क्या सोचते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप इस अभ्यास को करते हैं तो क्या आपको एक शांत समुद्र के बारे में सोचना है? एक बाघ? राहत? कड़वा स्वाद?
    • वास्तविक शब्दों का प्रयोग करें जो समझना आसान हो या कुछ मजेदार और उच्चारण करना आसान हो।
    • किसी ऐसे नाम का चयन न करें जो किसी अन्य कंपनी की तरह लगता है या बहुत ज़ोर देता है "नाइकी" में एक अलग नाइके उच्चारण हो सकता है, लेकिन नाम बहुत समान हैं।
  • अपना नाम नामित छवि चरण 5
    5
    कम से कम 100 नाम लिखें हालांकि कुछ बेवकूफ या अप्रासंगिक लगते हैं, वे आपकी जीत वाली टिकट बन सकते हैं सबसे पहले, आपको जितना संभव हो उतने नाम लिखना चाहिए ताकि आपके पास फ़िल्टरिंग करने के लिए अधिक सामग्री हो।
    • रचनात्मक रहें आप एक नाम आविष्कार कर सकते हैं, जैसे "एक्यूरा", जो आपके उत्पाद का सार कैप्चर करता है, और यह जरूरी नहीं कि एक ज्ञात शब्द है
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 6
    6
    एक पेशेवर एजेंसी (वैकल्पिक) को भर्ती करने के विकल्प पर विचार करें। हालांकि यह महंगा है, और यह एक अच्छा नाम खोजने के लिए छह सप्ताह से छह माह तक कहीं भी ले सकता है, इस सेवा का मूल्य आपकी कंपनी के लिए लाया जा सकता है, इसके लायक हो सकता है अगर आप सफलता के बिना विचार उत्पन्न करने की कोशिश करते हैं, तो यह एक विकल्प हो सकता है यदि आप इसे खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    छानने

    नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 7
    1
    नाम बहुत जटिल हैं जो हटाएं। बात करना और याद रखना आसान होना चाहिए कुछ नाम, हालांकि वे मूल लगते हैं, प्रभावी नहीं होगा यदि कोई उन्हें जानता है, या याद रख सकता है। नाम से बचें:
    • उनके पास दो या तीन अक्षर हैं
    • कई आद्याक्षर, या संख्याएं, जिन्हें याद रखना मुश्किल है
    • जो भी अच्छा नहीं बोलता है उसे हटाएं
    • सुंदर शाम से बचें यदि आपके ग्राहक मजाक नहीं समझ पा रहे हैं, तो आपने उन्हें विमुख कर दिया है।



  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 8
    2
    जेनरिक्स हटाएं आपके व्यवसाय को जितना संभव हो उतने ग्राहकों तक पहुंचना चाहिए, लेकिन इतना सामान्य नहीं है कि लोगों को यह नहीं पता कि यह सब क्या है यह मूल्य, विशेषज्ञता, और मौलिकता को प्रदर्शित करना चाहिए, ताकि वह विशिष्ट हो, लेकिन यह उतना ही न हो।
    • उन नामों के लिए देखें जो आपकी क्षमता को सीमित कर सकते हैं यदि आप "कैफे दा मारिया" बार को एक नाम देते हैं, तो यह अन्य मदों की बिक्री सीमित कर सकता है।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 9
    3
    ट्रेडमार्क नाम के नाम हटाएं एक बार जब आप ज्यादातर नाम हटा देते हैं, तो यह जांचने योग्य है कि क्या बाकी का ट्रेडमार्क है अगर यह पहले से मालिक है, तो इससे भविष्य की समस्याएं आ सकती हैं, जो आपके व्यवसाय को भी दिवालिया बना सकती हैं। सबसे अच्छा यह है कि यह पहले उपलब्ध है या नहीं।
    • वैकल्पिक रूप से सत्यापन करने के लिए एक पेशेवर एजेंसी से पूछना है।
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 10
    4
    जिन लोगों के पास डोमेन उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें हटाएं आपके पास एक छोटी सूची हो जाने के बाद, सुनिश्चित करें कि वांछित डोमेन पंजीकृत करने के लिए स्वतंत्र हैं आप एक ऐसा डोमेन नहीं रखना चाहते हैं जो कंपनी के नाम से अलग है, या किसी मौजूदा वेबसाइट को खरीदना है। खरोंच से शुरू करना बेहतर है सत्यापित करने के लिए एक सरल खोज करें
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 11
    5
    अपनी सूची में कम से कम पांच नाम छोड़ दें इन्हें बोलना आसान होना चाहिए, और कंपनी के मूल्य को संवाद करने के लिए पर्याप्त विशिष्ट होना चाहिए, और ट्रेडमार्क नहीं होना चाहिए। एक बार जब आप यह सूची प्राप्त करते हैं, तो उनमें से एक को खोजने के लिए परीक्षण करें जो सर्वोत्तम आपके उद्देश्यों को पूरा करता है।
  • विधि 3
    परीक्षण

    नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 12
    1
    एक खोज करें संभावित उपभोक्ताओं के साथ पांच या अधिक नामों का परीक्षण करें और देखें कि वे कैसा प्रतिक्रिया करते हैं। आप किसी विशिष्ट समूह से बात भी कर सकते हैं, प्रत्येक नाम पर लोगों की प्रतिक्रिया देख सकते हैं, और उनकी भावनाओं के बारे में उन्हें क्या कहना है, वे सुन सकते हैं। यह एक ऐसा कदम है जो आपको सर्वोत्तम विकल्प चुनने में मदद कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप ऐसे लोगों के साथ नाम का परीक्षण कर रहे हैं, जो संभावित ग्राहक हैं विभिन्न नामों के लिए अलग-अलग नाम समान नहीं होते हैं
  • नाम का अपना नाम टाइप करें आपका व्यवसाय चरण 13
    2
    घसीटना। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन आप लिखते समय प्रत्येक नाम के साथ काम करने के लिए बेहतर अनुभव प्राप्त कर सकते हैं - ड्रॉ, या यहां तक ​​कि संभावित लोगो को भी लिखते हैं शब्द कैसे कागज के एक टुकड़े पर दिखेगा, यह विचार करने में आपकी मदद कर सकता है कि यह नाम क्या है जो आप अपने स्टोर में एक चिन्ह पर देखना चाहते हैं।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 14
    3
    प्रत्येक नाम जोर से कहो। इससे यह जांचने में मदद मिलेगी कि क्या वे उच्चारण करना आसान है और कौन सबसे अच्छा है यह आपको एक विचार दे सकता है कि नाम क्या होगा जैसा कि आप रेडियो या टेलीफोन पर सुन रहे थे।
  • नाम का नाम आपका व्यवसाय चरण 15
    4
    अपने अंतर्ज्ञान को सुनो यदि आपके पास सूची में केवल दो या तीन नाम हैं, जो सभी मानदंडों को पूरा करते हैं, लेकिन आप एक को चुन नहीं सकते हैं, तो उस के बारे में सोचें जो "सबसे सही" है। आप अपने व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए किस नाम से प्यार करेंगे? यदि आप उन सभी के साथ वास्तव में संतुष्ट नहीं हैं, तो विचार पैदा करना जारी रखें। यदि एक पेशेवर कंपनी महीनों में एक पूर्ण नाम मिलती है तो आपको उस मुश्किल निर्णय के लिए एक या दो दिन से ज्यादा समय देना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com