IhsAdke.com

कैसे नौकरी के बिना पैसा तेजी से बनाने के लिए

हर कोई अधिक पैसा चाहता है लेकिन नौकरी खोजना मुश्किल और समय लेने वाली हो सकती है इसलिए आवेदनों को भरने और साक्षात्कार के लंबे चयनों के माध्यम से जाने के बजाय, नौकरी किए बिना त्वरित पैसे बनाने के इन सरल तरीकों में से एक को आज़माएं!

चरणों

विधि 1
चीजें बेचना

एक नौकरी के बिना पैसे कमाएँ फास्ट शीर्षक से चित्र चरण 1
1
गेराज की बिक्री करें गैरेज बिक्री अवांछित घरेलू सामानों से छुटकारा पाने और इससे पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है! गेराज की बिक्री मकाओ में पुराने कपड़े, किताबें, खिलौने, घर के ट्रिंकेट, बागवानी उपकरण, खेल उपकरण, और बोर्ड गेम शामिल हैं। बड़ी वस्तुएं, जैसे फर्नीचर और उपकरण, कभी-कभी भी बेचा जाती हैं। गेराज बिक्री के लिए समय और तैयारी की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पहले से योजना बना रहे हैं
  • कृपया एक तारीख सेट करें। निम्नलिखित 2 से 3 सप्ताह के बीच की तारीख चुनें यह आपको आपकी बिक्री की योजना और प्रचार करने का समय देगा।
  • एक तिथि निर्धारित करते समय, वर्ष के समय से अवगत रहें, और इस दिन के मौसम पूर्वानुमान पर विचार करना सुनिश्चित करें। आप बहुत गर्म या बहुत ठंड के दिनों में अच्छा दर्शकों की संभावना नहीं रखते हैं, बारिश का उल्लेख नहीं करना है, जो एक बड़ी समस्या है।
  • स्थानीय समाचार पत्रों में अपने गेराज बिक्री का प्रचार करें, समुदाय बुलेटिन बोर्डों और क्रेगलिस्ट पर। अधिक लोगों को पता है कि उनके गेराज बिक्री हो रही है, और अधिक लोग दिखाई देंगे!
  • बेचने के लिए आइटम लीजिए यह आपके गेराज बिक्री से पहले सप्ताह में किया जाना चाहिए। गेराज के पुराने बक्से, सर्विस एरिया या मैस रूम में देखें। कमरे से कमरे में चलो और किसी भी वस्तु को इकट्ठा करें जिसे आप नहीं चाहते हैं या फिर नहीं चाहिए।
  • प्रत्येक आइटम पर एक लिखित कीमत स्पष्ट रूप से लिखें यह ग्राहकों के लिए जीवन को आसान बना देगा, और दिन के दौरान आपका समय बचाएगा। आप छोटे चिपकने वाली लेबल, टेप के टुकड़े, या एक कीमत टैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों की मदद पर गौर करें। यह आपके गेराज बिक्री को अधिक प्रबंधनीय और कम तनावपूर्ण बना देगा आपको इस तरह और भी बहुत मज़ा आएगा!
  • बहुत सारे परिवर्तन करें अपने गेराज बिक्री के एक दिन पहले, बैंक पर जाएं और 10, 25 और 50 प्रतिशत सिक्का पैक प्राप्त करें, और कई $ 2 या $ 5 बिल
  • हस्तशिल्प, ब्रेड, पेस्ट्री और पेय पदार्थ बेचकर अपने गेराज बिक्री में रुचि जोड़ें बिस्कुट और नींबू पानी जैसे आइटम अच्छी तरह से बेचे जाएंगे, और साथ ही लोगों को मेले में थोड़ा और अधिक रहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से जॉब के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 2
    2
    पिस्सू बाजार में शामिल हों एक पिस्सू बाजार एक प्रकार का बाज़ार है जो सामान बेचने या वस्तुओं का आदान-प्रदान करना चाहते हैं। आप पिस्सू बाजार में सभी तरह के सामानों को बेच सकते हैं, हालांकि गहने, होम फर्नीचर और खेल उपकरण सबसे लोकप्रिय और लाभदायक विकल्प हैं।
    • निकटतम पिस्सू बाजार स्थान खोजें विक्रेताओं से बात करें और पता करें कि क्या वे मौके पर बिक्री और बिक्री से खुश हैं।
    • पता करें कि पिस्सू बाजार में एक बूथ किराए पर कितना खर्च होता है इसकी तुलना अन्य पिस्सू बाजार स्थानों के साथ करें ।
    • पता करें कि पिस्सू बाजार कब खुला है कुछ पिस्सू बाजार हर सप्ताह के अंत में खुले हैं, और कुछ महीने में केवल एक बार।
    • जानें कि बूथ स्थान कैसे आरक्षित है क्या आप बस दिन पर दिख सकते हैं या पहले से ही अपने स्थान की बुकिंग कर सकते हैं? आंतरिक और बाहरी केबिन उपलब्ध हैं?
    • पता करें कि आपको अपने स्थानीय पिस्सू बाजार में माल बेचने के लिए एक परमिट की आवश्यकता है। केवल एक बार काम करने वाले विक्रेताओं को एक परमिट की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन यदि आप नियमित आधार पर बेचना चाहते हैं, तो एक प्राधिकरण की आवश्यकता हो सकती है।
    • इस बारे में सोचें कि क्या आपको अपने उत्पादों को बेचने के लिए तालिकाओं, कुर्सियों और तम्बू की आवश्यकता होगी। पता लगाएं कि ये आइटम किराया के लिए उपलब्ध हैं या नहीं।
    • बिक्री के दौरान, सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे परिवर्तन उपलब्ध हैं, क्योंकि ग्राहकों के पास नकद नोट्स हो सकते हैं अपने ग्राहकों के उपयोग के लिए पुन: प्रयोज्य या पेपर बैग ऑफर करें
  • पिक्चर शीर्षक से जॉब के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 3
    3
    अपनी चीजें किराए पर लें अपने सामान को किराये पर लेना कुछ आसान पैसे कमाने का एक सुविधाजनक तरीका है। तेजी से, लोग उन वस्तुओं पर बड़ी मात्रा में पैसा खर्च करने के लिए अनिच्छुक होते हैं जिनका उपयोग वे शायद ही कभी करेंगे। इसके बजाय, वे इन वस्तुओं को किफायती लोगों से किराए पर लेने के लिए तैयार हैं, जो उचित शुल्क के लिए अपने सामान उधार देने को तैयार हैं। गर्मियों के घरों, नौकाओं और ट्रेलरों जैसे विलासिता के सामान हमेशा लोकप्रिय किराये के सामान रहे हैं, लेकिन वर्तमान में वैक्यूम क्लीनर, बिजली उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे आइटम उत्साही किरायेदारों को भी मिल सकते हैं।
    • उन वस्तुओं का विज्ञापन करने का सबसे आसान तरीका है, जिन्हें आप किराए पर लेना चाहते हैं, एक वेबसाइट का उपयोग करके, जो मालिकों और स्थानीय किरायेदारों को जोड़ता है अवकाश किराया और OLX सबसे बड़ी साइट्स में से हैं, लेकिन आप किराए पर लेने वाले सेवा या उत्पाद (जैसे शादी के कपड़े, पार्टी साइट, बफेट आदि) के आधार पर आप कई अन्य पा सकते हैं।
    • ये साइटें एक अनुबंध प्रदान करती हैं, जिसमें आमतौर पर एक शॉर्ट्स जमा शामिल होता है जो यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्षतिपूर्ति के बिना माल वापस किया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से जॉब के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 4
    4
    सीना या कपड़े आकर्षित ऐसा करके, आप सीधे ग्राहकों से आदेश स्वीकार कर या व्यापारियों के साथ काम करके पैसे कमा सकते हैं।
  • एक नौकरी के बिना पैसे कमाएँ फास्ट शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    चित्रकारी या हस्तशिल्प यदि आप रचनात्मकता के लिए इच्छुक हैं, तो कलाकृति और शिल्प वस्तुओं का निर्माण और बिक्री कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का एक मजेदार और पुरस्कृत तरीका हो सकता है। पेंटिंग्स, सिरेमिक, फोटो, कांच के काम, क्रोकेट और हस्तनिर्मित गहने कलात्मक रचनाओं के कुछ अच्छे उदाहरण हैं जो आय के लिए बेची जा सकती हैं।
    • यदि आप पेंटिंग या हस्तकला समूह के सदस्य हैं, तो पता करें कि क्या वे किसी भी कला प्रदर्शनी को व्यवस्थित करते हैं यदि वे व्यवस्थित नहीं करते हैं, तो क्यों नहीं एक को पकड़ो? कला प्रदर्शनी आपकी कला का पर्दाफाश करने और संभावित खरीदारों से रुचि उत्पन्न करने के लिए एक शानदार वाहन हैं।
    • पता लगाएँ कि क्या आपके क्षेत्र में हस्तकला मेले हैं यदि वे मौजूद हैं, तो आप मेले में अपने काम को उजागर और बेचने के लिए एक बूथ किराए पर ले सकते हैं।
    • आप ऑनलाइन साइट्स जैसे ब्राज़ीलियाई एरू पोर्टल, या अमेरिकन इट्सी जैसी अपनी कलाकृति बेच सकते हैं
    • अपनी कला पर कीमत डालने पर सावधान रहें एक बहुत ही सस्ते काम बेचने के लिए आसान है, खासकर यदि आप एक अज्ञात कलाकार हैं हालांकि, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सामग्री की लागत को कवर करते हैं और लाभ कमाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 6
    6
    मनोरंजन बेचें यदि आप गाते हैं, नृत्य कर सकते हैं, एक यंत्र चला सकते हैं या एक जादू की चाल कर सकते हैं, तो उस प्रतिभा को व्यवसाय में क्यों नहीं लाएं?
    • सड़कों के कलाकार के रूप में काम करने वाले दर्शकों का मनोरंजन करें व्यवस्थित करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आप लोगों के चलने के अच्छे आंदोलन चाहते हैं, लेकिन बहुत ही शोर जगह चुनने से बचें, भ्रम से डूबने के लिए नहीं।
    • पता लगाएं कि आपको उस स्थान में प्रदर्शन करने की अनुमति चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको किसी आधिकारिक परमिट की आवश्यकता न हो, तो यह आपकी सौजन्य से है कि आपके स्टोरर के पास सभी स्टोर मालिकों की अनुमति के बारे में पूछा जाए।
    • अपने सिक्के स्टोर करने के लिए एक टोपी, एक छोटा बैग या उपकरण का मामला लें। टोपी या मामले में अपने कुछ सिक्कों या नोटों को रखो, क्योंकि इससे राहगीरों का ध्यान आकर्षित होगा, और उन्हें सिक्कों को छोड़ने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा!
    • शादियों, स्थानीय मेले या बच्चों के जन्मदिन की पार्टियों जैसे घटनाओं पर अपने आप को परिचय दें यदि आप एक बैंड या नृत्य समूह का हिस्सा हैं तो यह आसान होगा एक रचनात्मक नाम के बारे में सोचो, और मित्रों और रिश्तेदारों से पूछें, अगर आप अपने नामों को अपने नाम से प्राप्त करने के लिए अपनी घटनाओं में शामिल कर सकते हैं यदि आप पर्याप्त अच्छे हैं, तो आप जल्द ही लोगों को सशुल्क ईवेंट पर अपनी सेवाओं को बुक करने के इच्छुक होंगे।
  • एक नौकरी के बिना पैसे कमाएँ फास्ट शीर्षक 7 चित्र 7
    7
    अपनी वस्तुओं को मोहरे की दुकान में ले लो। एक मोहरे की दुकान उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिन्हें त्वरित नकदी की जरूरत है, लेकिन उनके किसी भी सामान को स्थायी रूप से बेचना नहीं चाहिए। "भुगतान" का मतलब है कि आप नकदी ऋण के बदले मोहर की दुकान को एक वस्तु देते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन्हें $ 75 ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में अपनी बाइक दे सकते हैं। यदि आप किसी निश्चित तिथि पर ऋण चुकाने की सुविधा देते हैं, तो आम तौर पर 90 से 120 दिनों के बाद आप आइटम वितरित करते हैं, तो आप अपनी बाइक को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। ऋण की चुकौती राशि में राज्य द्वारा विनियमित ब्याज और शुल्क शामिल होंगे। यदि आप समय पर पैसा नहीं लौटाते हैं, तो मोहरे की दुकान लेंगी, और पुनर्विक्रय के लिए इसे पेश कर सकती है। अगर आपके पास ऋण प्राप्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आपके पास मोहरे की दुकान में अपना आइटम बेचने का विकल्प भी है।
    • सही मोहरे की दुकान ढूंढें स्थानीय मोहरे की दुकानों के साथ काम करने के बारे में दूसरों ने क्या कहा है यह देखने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण करें फिर एक सम्मानित दुकान और ब्रोकर या ब्रोकर चुनें, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं। इसके अलावा, हम जानते हैं कि कुछ मोहरे की दुकानें कुछ विशेष वस्तुओं में विशेषज्ञ हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास वरिष्ठता है, तो एक मोहरे की दुकान की तलाश करें जो पुराने वस्तुओं को खरीदने और बेचने का अनुभव है।
    • पता लगाएँ कि क्या आप मोहरा या बेचना चाहते हैं पट्टा की दुकानों आपको यह पसंद देगी, इसलिए विकल्पों के बारे में पूछताछ करें और निर्णय लेने से पहले प्रत्येक के फायदे और नुकसानों को जान लें, निर्णय में कई चीजों पर आधारित होना चाहिए, जिसमें ऋण चुकाने की आपकी क्षमता और आपकी राशि कितनी है आप उस आइटम पर रखेंगे जो आप पर्लिंग या बिक्री कर रहे हैं।
    • बातचीत। समझें कि मोहरे की दुकानों के मालिक डीलरों हैं, कलेक्टरों नहीं। सिर्फ इसलिए कि कलेक्टर $ 100 के लिए आपके पुराने विनाइल को मानता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे किसी डीलर से प्राप्त करने जा रहे हैं। अग्रिम में न्यूनतम कीमत निर्धारित करें ताकि आप एक दाने के फैसले न करें जिससे आप बाद में अफसोस करेंगे
    • अपने दावों को साबित करने के लिए तैयार रहें उदाहरण के लिए, यदि आप एक बहुमूल्य गहने लाते हैं, तो एक पेशेवर जौहरी को उसके मूल्यांकन पर लिखने पर विचार करें, ताकि आप टुकड़े का मूल्य साबित कर सकें। यदि आइटम बैटरी पर काम करता है, तो सुनिश्चित करें कि इसकी नई बैटरी है ताकि आप यह दिखा सकें कि यह वास्तव में काम करता है आइटम को अपने मूल पैकेजिंग में लाते हुए हमेशा मददगार होते हैं।
    • वस्तुओं को यथाशीघ्र दिखाएं धूल की एक परत एक पुराने आइटम में समझ सकता है, लेकिन आपके प्रिंटर में नहीं। कल्पना करें कि आप आइटम खरीद रहे थे - आप इसे कैसे पसंद करेंगे?
    • समय पर भुगतान करें यदि आप किसी ऋण के बदले में किसी आइटम का भुगतान करते हैं, तो समय पर और सहमत होने पर, ऋण चुकाना, ब्याज और शुल्क चुकाना सुनिश्चित करें। ऐसा करने से, आप अपनी मद खो देंगे या ऋण का विस्तार करेंगे, जिससे अतिरिक्त लागतें बढ़ेंगी।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 8
    8
    बिक्री के लिए प्रयुक्त पुस्तकें यदि आपके पास स्नातक होने के बाद से धूल का आयोजन करने वाले कॉलेज की पुस्तकों का एक बड़ा ढेर है, या अपने बुकशेल्फ पर बस स्थान की आवश्यकता है, तो अपनी प्रयुक्त पुस्तकों की बिक्री कुछ नकद कमाई के लिए एक बढ़िया विकल्प है। आप अपने पुराने जमाने की किताबों से गेराज बिक्री और पुस्तक मेलों से छुटकारा पा सकते हैं, या आप ऑनलाइन अपनी किताबें बेच सकते हैं
    • ऑनलाइन किताबें बेचते समय, आपके पास दो मुख्य विकल्प होते हैं आप सीधे खरीदार को बेच सकते हैं, अमेज़ॅन और ईबे जैसे साइटों का उपयोग कर सकते हैं इन मामलों में, आप अपनी खुद की कीमत निर्धारित करने में सक्षम होंगे, लेकिन यह भुगतान प्रसंस्करण और शिपिंग सहित पूरे संगठन के लिए भी ज़िम्मेदार है।
    • दूसरा विकल्प आपकी पुस्तकों को एबेबुक्स, कैश 4 बुक्स और पॉवेल जैसी साइटों पर बेचना है उनमें से प्रत्येक के साथ, आपको बस अपनी पुस्तक का आईएसबीएन नंबर दर्ज करना होगा। वे तुरंत आपको बताएंगे कि क्या ऐसा कुछ है जो वे खरीदना चाहते हैं और इसके लिए वे कितना खर्च कर सकते हैं इस तरह से सेवाओं का उपयोग करने का एक फायदा यह है कि वे आपको तुरंत भुगतान करेंगे, और यहां तक ​​कि लेबल्स को भी कवर करेंगे जो आपके कंप्यूटर से मुद्रित किए जा सकते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि ये कंपनियाँ अनिवार्य रूप से मध्यस्थ हैं जो आपके उत्पाद को और अधिक पैसे के लिए किसी और को बेच देंगे।
    • कॉलेज की पुस्तकों के साथ, कई विश्वविद्यालय परिसर में बुकस्टोर्स "पुनर्खरीद" सेवा प्रदान करते हैं यह वह जगह है जहां आप अपने इस्तेमाल की गई पुस्तकों को स्टोर से बेच सकते हैं, जिस से आपने इसे स्कूल वर्ष के अंत तक खरीदा था। आमतौर पर, आप मूल रूप से भुगतान की जाने वाली राशि के लगभग 50% के लिए पुस्तकों को बेचने में सक्षम होंगे। पुस्तकों को अच्छी स्थिति में होना चाहिए।
  • विधि 2
    पैसे ऑनलाइन कमाई

    पिक्चर का शीर्षक नौकरी के बिना फास्ट कमाएं 9 कदम
    1
    ऑनलाइन शोध करें यदि आप अपनी राय देना चाहते हैं, तो आप अपने घर ऑनलाइन खोज करने का प्रयास कर सकते हैं, और नए उत्पादों के साथ प्रयोग करते हुए इस तरह कम अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं। ऐसे सैकड़ों कंपनियां हैं जो उपभोक्ता सर्वेक्षण पैनल को ऑनलाइन सर्वेक्षण पूरा करने के लिए प्रकाशित करते हैं। आप ऑनलाइन सर्वेक्षण करते समय पूर्ण वेतन अर्जित करने की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं, लेकिन ऑनलाइन खोज साइटों के कुछ अनुभवी सदस्यों के अनुसार, आप नकदी में $ 50 से $ 100 प्रति माह और साथ ही मुफ्त उत्पादों को भी कर सकते हैं।
    • खोजों के लिए चुने जाने की संभावना बढ़ाने के लिए एकाधिक खोज साइटों (सभी साइन अप करने के लिए स्वतंत्र) के लिए साइन अप करने का प्रयास करें
    • ध्यान रखें कि मुआवजे कंपनी और अनुसंधान द्वारा अलग-अलग होगी। आप कुछ डॉलर प्राप्त कर सकते हैं, या उन पर प्रतिक्रिया देने के लिए मुफ़्त उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि साइट वैध है सुनिश्चित करें कि आपकी साइट का एक अच्छा रेटिंग है और सुनिश्चित करें कि उनकी गोपनीयता नीति है।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 10
    2
    तकनीकी प्रश्नों का उत्तर दें यदि आपके पास किसी विशेष विषय के बारे में विशेषज्ञ ज्ञान है, तो पैसा बनाने का एक त्वरित तरीका है इस विषय के बारे में ऑनलाइन सवालों के जवाब देना विषय मूलभूत कानूनी प्रक्रियाओं से लेकर मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य तक और कंप्यूटर की समस्याओं के समाधान के लिए होते हैं।
    • सबसे पहले आपको ऐसे सम्मानित साइट मिलनी होगी जो आपको अपना ज्ञान साझा करने के लिए भुगतान करेंगे। JustAnswer, Keen और ChaCha जैसी साइटों की कोशिश करें
    • ध्यान रखें कि ज्यादातर साइट्स की न्यूनतम भुगतान दर है, आमतौर पर $ 20
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 11
    3
    एक ऑनलाइन स्टोर खोलें या ऑनलाइन नीलामी साइट का उपयोग करें। आज, ऑनलाइन चीज़ों को ऑनलाइन बेचने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान है आप अपनी स्वयं की वेबसाइट बना सकते हैं और अपना खुद का छोटा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, या आप eBay जैसे ऑनलाइन नीलामी साइट के माध्यम से बेच सकते हैं। आप किस विकल्प का उपयोग करेंगे इसका निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या आप लंबे समय तक आय जनरेटर या त्वरित सुधार की तलाश में हैं।
    • तय करें कि आपका लक्ष्य क्या है अपना ऑनलाइन स्टोर स्थापित करना एक महान विचार है यदि आप एक दीर्घकालिक परियोजना की तलाश कर रहे हैं और इसमें अपना समय और पैसा निवेश करने के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर, ऑनलाइन नीलामी साइटें, अच्छे विकल्प हैं यदि आप कुछ जल्दी बेचने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि पहले से ही बड़े ग्राहक आधार एक अच्छा सौदा बंद करने के लिए तैयार हैं। ईबे और फ्री मार्केट कुछ सबसे लोकप्रिय हैं
    • तय करें कि आप क्या बेचना चाहते हैं क्या आप उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को बेचने जा रहे हैं या आप विशिष्ट रूप से कुछ खास में विशेषज्ञ होंगे? क्या आपके पास जहाज के लिए तैयार उत्पादों हैं या आपको उन्हें कहीं और से प्राप्त करना होगा?
    • प्रतियोगिता में अनुसंधान करें देखें कि आपके संभावित प्रतियोगियों क्या कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आपकी दुकान के लिए बाज़ार में एक अंतर है।
    • तय करें कि आप किस प्रकार का ऑनलाइन स्टोर इकट्ठा करना चाहते हैं। क्या आप अपनी वेबसाइट चाहते हैं? यह आपको अपने व्यवसाय पर अधिक नियंत्रण देगा, लेकिन इसके लिए अधिक व्यावहारिक और तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता होती है। यदि आप कम्प्यूटिंग के तकनीकी कौशल से परिचित नहीं हैं, तो अपने व्यवसाय का सदस्य बनने के लिए किसी तकनीक-आदी दोस्त को आमंत्रित करने पर विचार करें। वैकल्पिक रूप से, आप अमेज़ॅन, ईबे, शॉपिफ़ी और इटसी जैसी साइटों के माध्यम से एक स्टोर सेट कर सकते हैं। आप इस सेवा का उपयोग करने के लिए भुगतान करेंगे, लेकिन दूसरी ओर, वे आपको कई जटिलताओं से बचाएंगे।
    • अपनी साइट का विज्ञापन दें आप अपने उत्पादों को बेचने में सक्षम नहीं होंगे यदि लोग नहीं जानते हैं कि आपकी साइट मौजूद है, तो इसकी घोषणा करना सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 12
    4
    समीक्षा / विश्लेषण ऑनलाइन लिखें ऐसी कई साइटें हैं, जो उत्पादों, सेवाओं, रेस्तरां, वेबसाइटों, किताबों, फिल्मों आदि की मूल और अच्छी गुणवत्ता वाली समीक्षाओं का भुगतान करती हैं।
    • कुछ साइटें आपकी समीक्षा के लिए अग्रिम भुगतान करती हैं, और अन्य आपके द्वारा समीक्षा की जाने वाली बार की संख्या के आधार पर आपको निश्चित राशि का भुगतान करेंगे। ऐसी अन्य साइटें हैं जो आपकी समीक्षा द्वारा उत्पन्न विज्ञापन राजस्व का प्रतिशत देंगे।
    • रिव्यूस्ट्रीम, डूयू, शेयर्ड रीव्यूज़ और एपिनेन्स जैसी वेबसाइटों के लिए देखें।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 13
    5



    पूर्ण भुगतान किए गए ऑनलाइन सौदे कुछ साइटें विभिन्न ऑनलाइन कार्यों को पूरा करने के लिए नकद पुरस्कार प्रदान करती हैं, ईमेल पढ़ने, फ़ॉर्म भरने, सर्वेक्षण पूरा करने, ऑनलाइन खेलने या अपने दोस्तों की बात करते हुए
    • बाम्प्स के लिए देखें कुछ साइटें सदस्यता शुल्क का अनुरोध कर सकती हैं या आपको व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है। इन साइटों से सावधान रहें साइट वैध है यह सुनिश्चित करने के लिए तृतीय पक्ष की समीक्षा और रेटिंग ढूंढने का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फाइन करें चरण 14
    6
    ब्लॉग के साथ पैसे कमाएं अपने स्वयं के उत्पादों को बेचने के लिए, विज्ञापन, प्रायोजकों और सहबद्ध कार्यक्रमों से ब्लॉग से पैसा बनाने के कई तरीके हैं आपके द्वारा प्राप्त किए जाने वाले धन की मात्रा कई कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें आप अपने ब्लॉग में निवेश करने के लिए कितना समय चाहते हैं और आपके ब्लॉग को कितना यातायात मिलेगा।
    • अपनी जगह चुनें उस विषय को चुनें, जिसे आप दिलचस्प पाते हैं क्योंकि किसी चीज के बारे में लिखना आसान है, जिससे आपके पास सच्ची जुनून है कुछ मौजूदा या कुछ चीज़ों का चयन करने का प्रयास करें जो लोगों के बड़े समुदाय को शामिल करता है यदि आप अपने ब्लॉग से पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपको लोगों को इसे पढ़ने की ज़रूरत है!
    • आपको डोमेन नाम खरीदना होगा, जो तब आपकी वेबसाइट या ब्लॉग का पता होगा, और फिर किसी को इसे आपके लिए होस्ट करने के लिए खोजें। अगला कदम आपके ब्लॉग को बनाने और इसे स्थापित करना होगा। तो आपको इंटरनेट पर अपनी वेबसाइट का प्रचार करने से पहले ब्लॉग के लिए सामग्री बनाना होगा।
    • विज्ञापन। कुछ ऑनलाइन प्रदाता लगातार उन साइटों की तलाश कर रहे हैं जो विज्ञापनों का समर्थन करते हैं, और साइट पर मिलने वाले कितने विज़िट के आधार पर या विज्ञापन क्लिक के आधार पर भुगतान करेंगे। यह भी संभावना है कि साइट के मालिक ने विज्ञापन पर क्लिक किए जाने वाले ग्राहक के परिणामस्वरूप निर्माता द्वारा किए गए बिक्री आयोग का अर्जित किया है।
    • उत्पाद। कुछ कंपनियां अपने उत्पादों का विश्लेषण करने के लिए ब्लॉगर्स को एक निश्चित शुल्क प्रदान करती हैं। आप अपनी साइट पर उत्पादों को बेचने या बढ़ावा देने के लिए चुन सकते हैं जो आपके आला से संबंधित हैं यूट्यूब पर वीडियो उत्पाद समीक्षा पोस्टिंग एक बहुत आकर्षक उद्यम भी हो सकती है
    • संबद्ध प्रोग्राम जबकि अन्य रणनीतियों के रूप में लाभदायक नहीं हैं, अपने ब्लॉग पर प्रासंगिक संबद्ध उत्पादों के लिंक जोड़कर भी आय उत्पन्न कर सकते हैं। आपके दर्शकों के लिए ब्याज के विषय ढूंढने के लिए क्लिकबैंक और जेवीज़ू जैसे लोकप्रिय नेटवर्कों में शामिल हों।
    • ई-बुक की बिक्री यहां तक ​​कि अगर आप प्रति प्रति $ 20 से कम के लिए अपनी ई-पुस्तक बेचते हैं, तो आपके पास शुद्ध लाभ अर्जित होगा, और आप उस से स्थिर आय प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आप अपनी किताब अमेज़ॅन पर एक पेपर संस्करण के रूप में या जलाने के लिए उपलब्ध करा सकते हैं। अपने सबसे लोकप्रिय पदों के संग्रह को इकट्ठा करें या अपने ब्लॉगर प्रयासों से अधिक लाभ पाने के लिए मूल ब्लॉग गाइड बनाएं। कई उपकरण उपलब्ध हैं - उदाहरण के लिए, आप Google डॉक्स का निःशुल्क उपयोग कर सकते हैं या ज़िनपाल नामक एक पेड सर्विस को देख सकते हैं।
    • अगर आपका ब्लॉग शुरू से ही बहुत पैसा पैदा नहीं कर रहा है तो निराश मत हो ये चीजें समय लेती हैं, और जितनी धन आप अर्जित करेंगे, उनमें धीरे धीरे वृद्धि होगी।
  • विधि 3
    क्या करना है जो आप जानते हैं कि कैसे करें

    पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट पैसे कमाएं चरण 15
    1
    अपने कौशल की पहचान करेंअपने सभी कौशल की एक सूची बनाओ किसी विदेशी भाषा को कंप्यूटर प्रोग्रामिंग करने और जटिल गणितीय समीकरणों को हल करने के लिए सब कुछ लिखना एक बार जब आप जानते हैं कि आपकी ताकतें कहां हैं, तो आप इन कौशल का उपयोग अपने वित्तीय लाभ के बारे में जानने के लिए कर सकते हैं।
    • जैसे प्रश्न पूछने की कोशिश करें, "मेरी तीन पसंदीदा उपलब्धियां क्या हैं?" या "क्या गतिविधियों मुझे खुश करते हैं?" इस अभ्यास से आपको दोनों की पहचान करने में मदद मिलेगी कि आप क्या करने में अच्छा कर रहे हैं और आप क्या कर रहे हैं
    • कभी-कभी आपके कौशल के बारे में आवेगहीन सोचने में मुश्किल हो सकती है। ऑनलाइन कौशल की सूची ढूंढने की कोशिश करें, और फिर उन लोगों को हाइलाइट करें जो आपके लिए आवेदन करते हैं
    • बॉक्स के बाहर सोचने में डर न रखें यहां तक ​​कि सबसे असामान्य कौशल को पैसा बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। क्या आप जानवरों के रूप में गुब्बारे को मोड़ सकते हैं? बच्चों के जन्मदिन की पार्टियों के लिए अपनी सेवाओं का विज्ञापन करें!
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट कमाएं चरण 16
    2
    उन लोगों की तलाश करें जिनकी मदद चाहिए थोड़ी देर में हर किसी को थोड़ी सी हाथ की जरूरत होती है। क्यों नहीं इस तथ्य का फायदा उठाएं और उन लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान करें जिनकी ज़रूरत है?
    • किसी रिश्तेदार या बुजुर्ग पड़ोसी की सहायता करने का प्रस्ताव वे चाहेंगे कि आप लॉन या किराने की खरीदारी की कटाई जैसे कुछ शारीरिक रूप से मांग वाले कार्यों को ले जाएं।
    • अपने बच्चों की देखभाल सेवाएं प्रदान करें व्यस्त माताओं और पिताजी को समय-समय पर स्वयं के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है, इसलिए कुछ घंटों के लिए बच्चों को उनकी देखभाल से दूर नहीं ले जायें?
    • उनके स्थानांतरण के दौरान लोगों की सहायता करने का प्रस्ताव। घर से चलना बहुत काम हो सकता है पैक करने, लिफ्ट, स्टैक करने के लिए कई बक्से और फिर अनपैक करें। अपनी सेवाओं की पेशकश करके कार्यभार को कम करने में सहायता करें
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 17
    3
    भूत ग्राहक या खरीदार एक भूत ग्राहक या खरीदार एक कंपनी द्वारा किराए पर लिया गया एक व्यक्ति है जो स्टोर, होटल या रेस्तरां में संभावित ग्राहक बनने का बहाना करता है। भूत ग्राहक ग्राहक सेवा, उत्पाद की गुणवत्ता, प्रस्तुति और अन्य विवरण के आधार पर आपके अनुभव का मूल्यांकन करेगा। यदि आप अपने आप को एक गुप्त एजेंट मानते हैं, तो यह कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने का एक मजेदार तरीका हो सकता है।
    • आप कुछ वेबसाइटों पर भूत क्लाइंट के रूप में साइन अप कर सकते हैं, जैसे गुप्त शॉपर्स या मार्केट फोर्स
    • केवल अपने स्थानीय क्षेत्र में कार्यों को स्वीकार करना सुनिश्चित करें गैसोलीन पर बहुत पैसा खर्च खरीदारी के लिए भुगतान करने के लक्ष्य के खिलाफ होगा!
    • अगर आप सिर्फ पैसा बनाने की तलाश कर रहे हैं, तो उन कार्यों से बचें जो रेस्तरां में खा रहे हैं इस मामले में, आपके भोजन की लागत वापस कर दी जाएगी, लेकिन आप कोई लाभ नहीं देंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 18
    4
    बच्चों या पालतू जानवरों के लिए देखभाल करने वाले क्या आप प्यारे बच्चा या पिल्ला के साथ गुणवत्ता के समय की तुलना में अतिरिक्त पैसा बनाने का बेहतर तरीका सोच सकते हैं?
    • Nannies / चाइल्डकैअर या पालतू साइट के लिए साइन अप करें यहां आप एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं और संभावित नियोक्ताओं के साथ अपनी रुचियों और आवश्यकताओं के अनुरूप हो सकते हैं।
    • बच्चों या पालतू जानवरों की देखभाल करना एक बड़ी जिम्मेदारी है बस इसके लिए आवेदन करें यदि आप उन लोगों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होने के इच्छुक हैं जो आपकी देखभाल में होंगे कई माता-पिता / मालिक काम के लिए अपनी योग्यता का सबूत देखना चाहते हैं, इसलिए कुछ पिछले अनुभव होने में मदद करता है।
  • एक नौकरी के बिना पैसे कमाएँ फास्ट शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    5
    कुक। यदि आप रसोई में प्रतिभाशाली हैं, तो इन खाना पकाने के कौशल को उपयोग में रखें और पैसा बनाने की योजना तैयार करें।
    • स्थानीय स्कूल या सामुदायिक केंद्र में एक केक बिक्री को व्यवस्थित करें
    • उन परिवारों के लिए कुछ स्वस्थ और होममेड डिनर बेचें, जिनके माता-पिता पूरे समय काम करते हैं।
    • एक फैंसी पार्टी की मेजबानी करें जहां आपके ग्राहकों से भाग लेने के लिए टिकट खरीदने की उम्मीद की जाती है। लाभ को अधिकतम करने के लिए कम लागत वाली सामग्री का उपयोग करने पर ध्यान दें।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फाइन करें चरण 20
    6
    साफ। उन लोगों को अपनी जानी-मानी सेवाओं का विज्ञापन दें जो बहुत व्यस्त हैं या आलसी अकेले ऐसा करने के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 21
    7
    सिखाओ। यदि आप कुछ विदेशी भाषा में एक गणित प्रतिभाशाली या धाराप्रवाह हैं, तो अपने कौशल का लाभ उठाएं और एक शिक्षक बनें। सामुदायिक बुलेटिन बोर्ड, स्थानीय अख़बारों और आसपास के स्कूलों पर विज्ञापन दें
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 22
    8
    निवेश करें। निवेश बेरोजगार लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन जिनके पास अभी भी पर्याप्त मात्रा में पैसे बचाए गए हैं अपने शोध को सुनिश्चित करें और कम जोखिम और गारंटीकृत वापसी के साथ एक निवेश अवसर देखें।
  • विधि 4
    अतिरिक्त सेवाएं जो आप कर सकते हैं

    पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं 23
    1
    चिकित्सा परीक्षाओं और सर्वेक्षणों में भाग लें आप नैदानिक ​​परीक्षण, दवा परीक्षण और चिकित्सा अनुसंधान के लिए साइन अप करके पैसा कमा सकते हैं असल में आप एक मानव गिनी पिग होंगे, इसलिए यह विकल्प हृदय के बेहोश होने के लिए नहीं है!
    • कुछ चिकित्सा परीक्षण पूरी तरह से हानिरहित हो सकते हैं, जबकि अन्य में गंभीर साइड इफेक्ट होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किसी भी चीज़ के लिए साइन अप करने से पहले कहां मिल रहे हैं
    • मेडिकल परीक्षण में भाग लेने से पहले, आपको अपनी पात्रता निर्धारित करने के लिए एक शारीरिक परीक्षा से गुजरना पड़ सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 24
    2
    रक्त प्लाज्मा को दान करें रक्त प्लाज्मा को दान करके, समाज के लिए एक लाभकारी कार्य करते समय आप पैसे कमा सकते हैं। आप प्रत्येक रक्त प्लाज्मा दान के लिए लगभग $ 30 प्राप्त कर सकते हैं (अपने देश के नियम देखें), लेकिन स्वास्थ्य जोखिमों के कारण, अधिकांश दान केंद्रों में प्रत्येक दान के बीच न्यूनतम प्रतीक्षा अवधि होती है। निकटतम दान केंद्र का पता लगाने के लिए एक त्वरित ऑनलाइन खोज करें या स्थानीय अस्पताल से संपर्क करें।
  • पिक्चर शीर्षक से नौकरी के बिना फास्ट फास्ट कमाएं चरण 25
    3
    लक्ष्य समूह में शामिल हों लक्ष्य समूह, या प्रेक्षक समूह, विपणन उत्पादक संगठनों द्वारा उत्पाद, सेवा, या विचार के बारे में विशिष्ट समूह के विचारों, विश्वासों, धारणाओं और विचारों का मूल्यांकन करने के लिए एक प्रकार का अनुसंधान है। प्रश्न एक इंटरैक्टिव समूह पर्यावरण में पूछे जाते हैं, जहां प्रतिभागियों को समूह के अन्य सदस्यों से बात करने के लिए स्वतंत्र हैं।
    • ऐसे समूह में भागीदारी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा।
    • ऑडियंस समूह 30 मिनट से 3 घंटे तक हो सकते हैं।
    • वापस पकड़ न करें यदि आपको एक अध्ययन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आपको उम्मीद है कि आप अपना मन बात करेंगे। आपको अपने विचारों और विचारों को एक स्वतंत्र तरीके से योगदान करने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • अन्य कुत्तों को चलने या इन कुत्तों की देखभाल करने की कोशिश करें लोग अपने कुत्ते को प्यार करते हैं और उनके लिए बहुत अच्छी तरह से भुगतान करते हैं ताकि वे अच्छी तरह से देखभाल कर सकें।
    • यदि आप एक आदमी हैं, तो शुक्राणु दान करने का प्रयास करें। यद्यपि एक कठोर जांच प्रक्रिया है और कम संभावना है कि आपको भुगतान किया जाएगा, आप कर सकते हैं, कौन जानता है, भाग्यशाली हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com