IhsAdke.com

एक ईवेंट में एक स्टैंड कैसे व्यवस्थित करें

चाहे एक सम्मेलन, त्योहार या व्यापार शो में, एक बूथ होने पर आपके उत्पाद, संगठन या कारण को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है योजना और तैयारी एक पेशेवर रूप देने और इसे ध्यान देने योग्य होने पर ध्यान देने की कुंजी है।

चरणों

विधि 1
घटना से पहले

  1. 1
    अपने बूथ के लिए एक उचित घटना की तलाश करें यदि आप एक विज़िटर के समान घटनाओं में जा सकते हैं, तो जाएं देखें कि अन्य प्रदर्शक क्या कर रहे हैं एक पैक लाओ और आप जो अन्य स्टेंड पर अच्छा लगा, और जो आपको लगता है कि बेहतर किया जा सकता था, उसके बारे में नोट्स बनाएं।
  2. 2
    कृपया रजिस्टर करें जिस घटना पर आप भाग ले रहे हैं, उस पर बूथ लेने के बारे में जल्दी पता करें। साइन अप करें और फीस का भुगतान करें
    • अब घटना आयोजकों को कोई विशेष अनुरोध करने का समय है। अगर आपको अपने स्टैंड पर प्रकाश या बिजली की जरूरत है, तो इसे पहले से पूछिए अगर आपको ध्वनि, प्रशीतन, वाहन पहुंच या आपके बूथ की जगह से परे कुछ भी चाहिए, तो अब पूछें योग्य कंपनियों की कीमतें अधिक हो सकती हैं, लेकिन इस घटना की चिकनी चलने के लिए अनुभव महत्वपूर्ण हो सकता है।
    • यदि आप स्थान चुन सकते हैं, तो उच्चतम ट्रैफ़िक वाला एक चुनें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो अन्य स्टैंस के पास एक स्थान चुनें, जो कि आप चाहते हैं कि किस तरह के लोगों को आकर्षित करें।
  3. 3
    यात्रा व्यय, होटल, भोजन, कर आदि सहित घटना से संबंधित सभी लागतों पर नज़र रखें। जब घटना खत्म हो जाती है, तो आपको अपनी लागतों और अन्य घटनाओं के साथ परिणामों की तुलना करना चाहिए, यह तय करने के लिए कि क्या वापस जाना या नहीं।
  4. 4
    आरक्षण करें यदि आपको घटना की यात्रा करना पड़ता है, तो होटल, फ्लाइट और कार किराए पर लेने की किताबें बुक करें। बड़ी घटनाओं स्थल के पास इन सेवाओं को समाप्त कर सकते हैं - तो जैसे ही आप सुनिश्चित हैं कि आप भाग ले रहे हैं, जैसे ही आपका आरक्षण करें।
  5. 5
    सामग्री तैयार करें आपको किस चीज की आवश्यकता होगी, उस घटना की सटीक प्रकृति और आप जो प्रचार कर रहे हैं, पर निर्भर करता है, लेकिन निम्नलिखित के बारे में सोचें:
    • चित्र शीर्षक बीएलएम` width=
      प्लेट्स और बैंड कम से कम एक छोटा बैनर कह रहा है कि क्या या जो आप प्रचार कर रहे हैं अतिरिक्त बोर्ड आपके दर्शकों को सूचित करने में मदद कर सकते हैं। किसी बूथ पर जाने पर हर किसी को बड़ी मात्रा में पाठ पढ़ने की उम्मीद न करें। इसके बजाय, बड़े, आकर्षक ग्राफिक्स का उपयोग करें और यात्रियों के विवरण छोड़ दें। स्टैंड पर सुसंगत डिजाइन बनाना आपको एकता की भावना देगा।
    • रंगीन स्टिकर
      उपहार दें अपने बूथ में लोगों को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका मुफ्त उपहार की पेशकश करना है। आपके संदेश से संबंधित कुछ नमूने आदर्श हैं। आपके मुद्रित नाम और प्रतीक चिन्ह के साथ उपयोगी वस्तुएं (पेन, टी-शर्ट, बैग) चलने वाले विज्ञापन या लंबे समय तक चलने वाली अनुस्मारक के रूप में कार्य कर सकते हैं। मिठाई या नाश्ते की एक प्लेट भी आसपास के लोगों को मिल सकती है।
    • साहित्य। यदि आप चाहते हैं कि लोग संपर्क में हों और ईवेंट के बाद याद रखें, अपने संदेश के साथ व्यापार कार्ड, यात्री या ब्रोशर करें लाना अधिक आपको लगता है कि आपको क्या चाहिए
    • बयान। यदि आप अपने संगठन से संबंधित कुछ चीज़ों (जैसे उत्पाद या सेवा) को प्रदर्शित कर सकते हैं या एक सफल गतिविधि या प्रोजेक्ट के परिणाम दिखा सकते हैं, तो उसे दिखाने और उसके बारे में बात करने के लिए उसे ला सकते हैं। बेहतर अभी तक: आगंतुकों को भाग लेने की अनुमति दें, शायद आप जो भी प्रचार कर रहे हैं उसका अनुभव भी करें।
    • लोट्सगा अंगूठी 9 0 9
      क्रियाएँ। लोगों को आकर्षित करने की पेशकश की गतिविधियां इनाम के साथ चित्र या ग्रंथों की एक प्रतियोगिता आपको अपनी संपर्कों की सूची भर सकती है। यहां तक ​​कि अगर गतिविधि एक सरल शॉट या मत्स्य पालन है, तो यह लोगों को लंबे समय तक आकर्षित कर सकता है कि आप उन्हें यह बता सकते हैं कि आप वहां क्यों हैं।
    • साइबरड और क्रिस्टिन 1681 शीर्षक वाला चित्र
      कवरेज। यदि घटना सड़क पर है, तो एक पोर्टेबल कवर, तंबू या गेज्बो सूर्य और बारिश को दूर रखने के लिए अपरिहार्य है यह अधिक आधिकारिक और पेशेवर भी दिखाई देगा। यदि आप अपने संगठन के रंगों के साथ या रंगीन छोड़ सकते हैं, तो आपकी उपस्थिति अधिक दिखाई देने में मदद मिलेगी। पहले से पता करें कि ईवेंट आपको कितने स्थान पर कब्जा करने की अनुमति देगा।
    • टेबल और कुर्सियां इवेंट आयोजक व्यवस्था कर सकते हैं या नहीं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पूछें
    • मौसम के खिलाफ संरक्षण यदि यह सड़क पर है, तो कपड़ा और पोस्टर के लिए पेपर वज़न और संबंधों का उपयोग करें, ताकि हवा नहीं ले जा सकें। आपको मौसम के अनुसार भी पोशाक चाहिए।
    • चित्र शीर्षक इम्ग_ 9 545
      घंटियाँ और उपकरण यदि आप अपना स्वयं का स्टैंड, टेबल या पोस्टर स्थापित कर रहे हैं, तो टूल ले आओ। पेचकश, पियर और तार बहुत उपयोगी हो सकते हैं। कैंची, मास्किंग टेप, हमले और रस्सी भी अच्छे विचार हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि केबिन को स्थापित करने के लिए आपको क्या चाहिए, तो बचे हुए सामग्री को छोड़ना सबसे अच्छा है। ध्यान दें: मौजूदा विमानन प्रतिबंधों के कारण, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने चेक-आउट सामान में अपने असेंबली उपकरणों को स्टोर करते हैं, बाज़ों से बचने के लिए, आपके सामान पर नहीं। सुरक्षा बाधाओं के कारण जब्त किए गए सभी बूथों को इकट्ठा करने में उपयोगी हो सकने वाले सभी उपकरणों के मुकाबले कुछ भी बुरा नहीं है।
    • शीर्षक से चित्रित किया गया मैं इस 9511 तक 30 बक्से को सघन करता रहा
      एक गाड़ी मान लें कि आप बूथ के पास पार्क करने में सक्षम होंगे, खासकर बड़े कार्यक्रमों में। एक गाड़ी सामग्री ले जाने में आपकी मदद कर सकता है
    • रोशनी। अगर आपको लगता है कि आपको रोशनी चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि बिजली उपलब्ध है
    • जल। आपको बहुत से पानी पीना होगा और यह घटना के समय पानी पाने के लिए महंगा या असुविधाजनक हो सकता है।
    • पिक्चर का शीर्षक अमेरिकी 8287
      एक वाहन जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए काफी बड़ा है यदि आप एक वैन या ट्रक किराए पर ले रहे हैं, तो जल्द ही तैयार हो जाओ
  6. 6
    मदद के लिए पूछें यदि आपका स्टैंड सफल है, तो आप घटना के दौरान कई लोगों से बात करेंगे। यह सब अपने आप को करने की कोशिश मत करो पैकिंग एड्स आपको उपस्थित रहने और आपकी आवाज़ बरकरार रहने में मदद मिलेगी। सुनिश्चित करें कि जो लोग आपके साथ बात करना चाहते हैं उन्हें प्रतीक्षा करने की ज़रूरत नहीं है यदि संभव हो, तो सहायक कम पाली काम करते हैं। यह बहुत लंबे समय तक खड़े रहना और हर समय एक ही बातें बोलना बहुत थका है।
  7. 7
    अपने सहायकों को तैयार करें उन लोगों के बारे में उन्हें सूचित करें, जो जनता के लिए पेशकश कर रहे हैं, उन्हें उनसे संपर्क करना चाहिए और क्यों, सेवाएं कहाँ हैं और किस समय में वे विशेषज्ञों के रूप में अपने संगठन की ओर से बात करने में सक्षम होंगे और अगर वे अच्छी तरह से सूचित हैं तो जनता को और अधिक पेशेवर तरीके से इलाज करेंगे, भले ही वे स्वयंसेवकों हैं
  8. चित्र शीर्षक बूथबैब्स सेबिट 2007 1807



    8
    गंभीर पोशाक यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप अपने संगठन का अधिकार हैं, तो आगंतुकों के समुद्र से दूर रहें और शो में अपना हिस्सा लें।
    • यदि आपके संगठन की एक समान या एक टी-शर्ट है, तो इसे पहनें और अपने कर्मचारियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें कस्टम शर्ट बनाने के लिए सस्ते होते हैं, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में भी।
    • अपने आप को समान रूप से पहनें यहां तक ​​कि अगर आप केवल जींस और टी-शर्ट पहनते हैं, तो आप एक टीम की तरह दिखेंगे।
    • व्यावसायिक रूप से तैयार हो जाओ औपचारिक कपड़े दिखाएंगे कि आप एक गंभीर संदेश भेज रहे हैं।
    • थीम्ड परिधान या कपड़े पहनें यदि आप उत्सव के माहौल में हैं, या यदि आपका समूह थिएटर है, तो जोकर कपड़े, पार्टी के कपड़े या अजीब टोपी पहनकर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं
    • यदि आप चाहते हैं तो पेशेवर टेम्पलेट का उपयोग करें आकर्षक लोगों को पता है कि बड़े दर्शकों के साथ "काम" कैसे करना आपके बूथ और आपके संगठन पर ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी उपयोगी हो सकता है। उन पेशेवरों का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो समझते हैं कि कैसे ठीक से व्यवहार करें।

विधि 2
घटना के दौरान

  1. 1
    अग्रिम में पहुंचें केबिन को तैयार करने और जनता को आने से पहले जगह देखने के लिए पर्याप्त समय लें। इस समय तैयार होने के नाते, दरवाजे खुले हुए आपको तैयार बक्से या प्रस्तुतियां प्राप्त करने से रोकेगा, जिस समय आपको अपना संदेश संप्रेषण करना चाहिए।
  2. 2
    स्टैंड के बाहर देखो एक बार जब आप सब कुछ सेट कर लेंगे, बाहर जाएं और देखें कि आप आगंतुक हैं क्या सभी दिशानिर्देशों से दिखाई देने वाले पोस्टर्स जहां लोग आ रहे हैं? क्या आपका बूथ आमंत्रित है? क्या आपके पास कुछ ऐसा प्रदर्शन है जिसे आपको नहीं करना चाहिए?
  3. `चित्र
    3
    आंदोलन की दिशा देखें क्या आप किसी मेज के पीछे खड़े रहना चाहते हैं, दूसरे पक्ष के लोगों के साथ, या क्या आप कोने में होना चाहिए, ताकि आप उन लोगों को बधाई दे सकें जो आ रहे हैं?
  4. 4
    लोगों से बात करें यदि आप देखते हैं कि लोग बिना रुकावट के पास जा रहे हैं, उनके करीब पहुंचें, खुद को पेश करें या अपने समूह का परिचय दें अपने हाथ निचोड़ अपनी पुस्तिका, कार्ड या टोस्ट की पेशकश करें उन्हें अपनी गतिविधि में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें कुछ दृष्टिकोण के लिए अनिच्छुक हो सकता है दूसरों ने आपको भी गौर नहीं किया है
  5. 5
    अपना संदेश प्रसारित करें चाहे आप लोगों को आकर्षित क्यों न करें: सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप वहां हैं
  6. 6
    लोगों के हितों के बारे में पूछें इसके साथ आप उन्हें बातचीत में संलग्न करते हैं इसके अलावा, यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि अपना संदेश कैसे पार करना है
  7. नि: शुल्क संस्कृति @ एनवाईयू और दोषपूर्ण बीडीडीआईजीएनजी 9618 के कुछ उत्सुक प्रशंसकों का शीर्षक चित्र
    7
    अपनी पुस्तिका या ब्रोशर वितरित करें ईवेंट ऑस्कर होने के बाद ये ऑब्जेक्ट लोगों को आपके संगठन, संपर्क और संदेश को याद करते हैं।
  8. 8
    संपर्क जानकारी बदलें। रुचि रखने वालों को बताएं कि वे आपसे कैसे संपर्क कर सकते हैं बाकी का आश्वासन दिया कि कोई व्यक्ति संपर्कों को प्राप्त करेगा
  9. चित्रित किया गया हकदार ठीक से 2 5256
    9
    अपने क्षेत्र को साफ करें उन लोगों के जूते में खुद को रखो जो घटना के बाद जगह साफ करेंगे। ईवेंट के अंत में अपना स्टैंड हटाना और आपके द्वारा बनाए गए सभी कचरे को सूचीबद्ध करें। यह शिष्टाचार की बात है और भविष्य के लिए आयोजकों को आपकी अच्छी छाप पड़ेगी।
  10. 10
    अपने अनुभवों को नीचे लिखें अगर आपको खुद को फिर से उजागर करना है, तो लिखिए कि क्या काम किया और क्या न हुआ, आपने क्या लाया और जो कुछ आप की कमी थी, आपने क्या किया और आपको क्या करना चाहिए था। लिखो कि आपने इस घटना से क्या सीखा है - अगली बार, आप ये नोट्स का इस्तेमाल चीजों को अच्छी तरह से करने के लिए कर सकते हैं। यदि कोई अन्य अगली घटना का आयोजन कर रहा है, तो आप अपने ज्ञान को उनको पास कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • अपनी प्रस्तुति में सुधार करें जैसा कि आप बार-बार एक ही बात दोहरा रहे होंगे, यह आपके लैटिन को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए एक शानदार अवसर है।
  • जब आप को छोड़ना है, तब ब्लूटआउट पर्दे का उपयोग करने के लिए अपने बूथ को कवर करें, खासकर जब आप रिकॉर्ड खत्म करते हैं इसलिए यदि आप देर से हैं, तो आपके उत्पाद को चोरी होने की संभावना कम होगी और जो लोग इसके लिए खोज करेंगे उन्हें स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि आप अस्थायी रूप से बाहर हैं
  • तर्कसंगत उम्मीदें हैं - किसी भी घटना के सबसे लोकप्रिय / महत्वपूर्ण व्यक्ति होने की अपेक्षा न करें। अनुभवी प्रस्तुतकर्ता जानते हैं कि निवेश पर 3-5% रिटर्न पहले से ही अच्छा परिणाम है। अपने खर्चों (किराया स्थान / बूथ, उपहार, ओवरहेड, यात्रा आदि) से 5% अधिक कमाएं एक अच्छी वापसी है यदि आप एक सेवा बेच रहे हैं, तो ये 5% आपकी कंपनी के लिए अच्छा रिटर्न लाएगा।
  • आरामदायक जूते पहनें जो आप के साथ चल सकते हैं यदि आप चाहते थे अधिकांश सम्मेलन क्षेत्रों में ठोस फर्श हैं गलत अपने जूते का चयन घटना के अंत में अपने पैर गले में छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप संपर्क जानकारी वितरित करना चाहते हैं, तो अगले हफ्तों में कॉल प्राप्त करने के लिए पहले से एक संरचना की योजना बनाएं। उन संपर्कों के तुरंत जवाब देने वाले लोगों को जवाब देने के लिए आपको उनके और आपके संगठन के बीच दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने होंगे।
  • यदि आवश्यक हो, तो सहायता उपकरण जैसे मॉनिटर, प्रोजेक्टर, कंप्यूटर्स और इतने पर। ये उपकरण शहर में किराए पर लिया जा सकता है जहां घटना होगी, लेकिन आम तौर पर कीमत अत्यधिक होती है
  • सामग्री है कि, नज़रों से दूर एक जगह में घटना (अपने कोट, अतिरिक्त यात्रियों के साथ एक बॉक्स) का हिस्सा नहीं हैं टेबल के नीचे के रूप में रखें।
  • हमेशा डक्ट टेप, पिन या स्टेपल, तो आप जनता के द्वारा देखा जा रहा बिना उन्हें नीचे बातें स्टोर कर सकते हैं के साथ अपने डेस्क के आसपास लाइन।
  • अलग-अलग तरीकों से बात करने की कोशिश करें कि ये कौन सी काम है और कौन नहीं। दर्शकों के लिए अपने भाषण को अनुकूलित करें जैसा कि आप पाते हैं कि आपके संगठन से सिर्फ एक उत्सुक या परिचित कौन है, तदनुसार अपनी प्रस्तुति बनाएं।
  • अधिनियम के रूप में अगर आप शो का एक हिस्सा थे पेशेवर रहें अपनी सबसे अच्छी मुस्कान का उपयोग करें और जब तक यह रहता है तब तक इस ईवेंट का एक हिस्सा बनें।
  • मज़ा लो अगर आप लोगों से बात करने का आनंद ले रहे हैं, तो यह आपकी प्रस्तुति में दिखाई देगा और इसे और अधिक मनोरंजक बना देगा।
  • घटना आयोजकों और समर्थन लोगों के साथ सहयोग
  • बोतलों में पोषण प्राप्त करने पर विचार करें - भोजन को पानी के रूप में महंगे रूप से चिह्नित किया जाएगा, और स्पेक्ट्रम के गहरे तले हुए छोर तक चलेगा। एक छोटा सा बर्फ बॉक्स आपके भोजन के लिए आदर्श है और टेबल के नीचे छिपाया जा सकता है। अपने दांतों की जांच करने के लिए बुलेट, और दर्पण लाओ! आप लोगों से बात कर रहे हैं!
  • अपनी मशीन को स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से चिह्नित करें अपने खड़े या उपेक्षित उपकरणों को न छोड़ें। इस प्रकार के इवेंट के दौरान महंगे उपकरण की चोरी के मामले आम हैं। अपने उच्च मूल्य वाले वस्तुओं को सुरक्षित रखें
  • आप के साथ प्रस्तुति सामग्री के बक्से लाओ। आपकी टीम के विभिन्न सदस्यों को प्रस्तुत करने के सीडी या डीवीडी की प्रतियां दें, यदि कोई प्रति खो गया है या टीम के सदस्य देर से आए
  • उदाहरण के लिए, आपको बाथरूम में जाने की ज़रूरत होने पर आपके साथ एक मित्र या पार्टनर होना अच्छा विचार है।
  • घटना के नियम पढ़ें बड़ी घटनाओं को बेहतर ढंग से चलाने के लिए अगर हर कोई अपना हिस्सा जानता है
  • अपने लक्ष्य दर्शकों के अनुसार गतिविधियों और गवाहों को दें। क्या आप बच्चों, पेशेवरों या आम जनता को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आपकी पुस्तिका इस प्रयोजन के लिए बनाई गई थी?

चेतावनी

  • यह मत मानो कि आपका सामान बूथ के अंदर सुरक्षित होगा। जब आपको छोड़ना है तो आपके साथ मूल्य का कुछ भी लें यदि संभव हो, तो दर्शकों के मौजूद होने पर किसी के बिना स्टैंड को मत छोड़ें।
  • लोग अनिवार्य रूप से आप से बात करना चाहते हैं, आपको अनुचित कहानियां बताएं या आपको परेशान करें। लगभग हमेशा आप कम से कम समय के लिए विनम्रता से उन्हें सुनकर और एक फर्म एंडिंग वाक्यांश के साथ उनसे जवाब देकर बातचीत समाप्त कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो आप उन्हें बाधित कर सकते हैं उन पर ध्यान देने की उनकी कमी लगभग हमेशा उन्हें दूर चलेगी।
  • बुरा न मानें कि लोग आपकी रुचि के बारे में नहीं सोचें या अपनी प्रस्तुति के लिए कॉल न करें। प्रत्येक फटा हुआ बहाना स्वीकार करें और अगले व्यक्ति को अपना ध्यान दो।
  • आकर्षण लोगों को ला सकता है, लेकिन वे आपके विषय से रुचि को भी हटा सकते हैं।
  • क्या आप वास्तव में इन ब्रोशर को पढ़ने जा रहे हैं?
    आपके संगठन में सभी आगंतुकों की रुचि नहीं होगी। अपने समय को बर्बाद करने के बजाय अपने बूथ में उदासीन लोगों को खींचने के बजाय, उन्हें अगले संभावित आगंतुक के पास से गुजरने दें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com