IhsAdke.com

अपने घर में अपने बच्चों को शिक्षित कैसे करें

गृह शिक्षा आपके बच्चों से जुड़ा रहने का शानदार तरीका है और बहुत अच्छा लाभ हो सकता है। यह लेख आपको दिखाएगा कि उन्हें उन्हें घर पर कैसे पढ़ाना चाहिए, जब तक कि वे आपको सामाजिक रूप से सक्रिय और सीखने में खुशी रखते हैं इसके लिए, उन्हें व्यक्तिगत प्रेरणा की एक निश्चित राशि की आवश्यकता होगी और यह सुनिश्चित करने के लिए उनका काम है कि उन्हें यह होगा। आपको पाठ्यक्रम का पालन करने की आवश्यकता नहीं है और आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सामग्री बदल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक बाधाओं पर काबू पाने

होम मम्मी चरण 37 में रहो रहें
1
घरेलू शिक्षा की वैधता के बारे में पूछताछ करें ब्राजील में यह घर पर अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए अवैध नहीं है, लेकिन यह गैर कानूनी है वर्ष 4 साल से शिक्षण संस्थानों में उन्हें भर्ती नहीं। इसका मतलब यह है कि homeschooling शिक्षण स्कूल के लिए एक पूरक के रूप में लागू किया जा सकता है, लेकिन एमईसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है और अगर माता-पिता 4 वर्षीय से पंजीकरण नहीं बनाते हैं बौद्धिक परित्याग के लिए आपराधिक जवाब कर सकते हैं।
  • Aned (गृह शिक्षा के राष्ट्रीय संघ) है, जो घर पर अपने बच्चों को शिक्षित करने के अधिकार के लिए संघर्ष पर केंद्रित है, संयुक्त राज्य अमेरिका में prática.Já के लिए कई कारण का हवाला देते हुए नहीं है, प्रत्येक राज्य न्यू इंग्लैंड में assunto- के बारे में अलग-अलग नियमों है उदाहरण के लिए, घरेलू शिक्षा को कठोर नियमों के साथ स्वीकार किया जाता है। तो इससे पहले कि आप उस पर कूद, उनके देश के कानूनों के लिए खोज और उन्हें इतना है कि आप खुद के लिए भविष्य कार्यों की एक सूची निर्धारित कर सकते हैं (यदि आवश्यक हो) की वजह से ध्यान दे।
  • चूंकि शिक्षक घरेलू शिक्षा प्रक्रिया में शामिल कानूनों की समझ सुनिश्चित करने के लिए एक निजी निवेश करते हैं, इसलिए समर्थन समूह इस मामले की वैधता को सही तरीके से अपील करने का सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • विश्वसनीय स्रोतों में इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
    • आपको अपने बच्चों की नौकरियों का एक पोर्टफोलियो रखना पड़ सकता है ऐसा करने के लिए पहले दिन से बहुत महत्वपूर्ण है, अगर आप जिस जगह पर रहते हैं, उसके लिए यह आवश्यक है।
  • होम मम्मी में एक रहो रहें चित्र 1
    2
    वित्तीय व्यवहार्यता सुनिश्चित करें आप जो इरादा चाहते हैं उसके आधार पर, किसी बच्चे में निवेश किए गए धन की मात्रा बहुत भिन्न हो सकती है आपके द्वारा उपयोग की गई सामग्रियों और संसाधनों और योजनाबद्ध गतिविधियों के आधार पर, यह काम आर $ 900.00 या आर $ 7,500.00 के साथ किया जा सकता है।
    • सांस्कृतिक गतिविधियों दुर्भाग्य से हमेशा मुक्त नहीं हैं। करवाने के लिए दुनिया का सबसे अच्छा (और इस प्रक्रिया में और जानें) आप प्लेनेटेरियम, कला प्रदर्शनियों, व्याख्यान, थीसिस गढ़, प्राकृतिक भंडार और सामान उस तरह का दौरा करने के साथ अपने पाठों को पूरा कर सकते हैं - लेकिन इन बातों को पैसे खर्च कर सकते हैं।
      • स्पष्ट होने के लिए, ऊपर प्रस्तुत दो लागत घरेलू शिक्षा के साथ औसत खर्च स्पेक्ट्रम के चरम सीमाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता में लुप्तप्राय पशु चरण 9
    3
    अपने बच्चे को सामुदायिक गतिविधियों में दाखिला करें। उन्हें कुछ स्थानीय टीम में शामिल करें या कुछ चीजें जो वे आनंद लेते हैं - उनके बच्चों को सामाजिक संपर्क की आवश्यकता होती है और घर से कुछ समय बिताना पड़ता है। उन्हें कुछ भी करने के लिए बाध्य न करें, लेकिन उन्हें बहुत जल्द हार न दें ये गतिविधियां बच्चों को सामूहीकरण करती हैं और जीवन-महत्वपूर्ण कौशल भी सिखती हैं जैसे मित्र बनाने और नियुक्तियों को बनाए रखना
    • घरेलू शिक्षा आपके बच्चों को "खराब" नहीं करेगी जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि उनके सामाजिक, भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक जरूरतों को पूरा किया जा रहा है, वे सफल वयस्क होंगे। उनसे पूछें कि किस प्रकार की गतिविधियां आपकी रुचियों को आगे बढ़ाएगी और इसका उपयोग आप सही रास्ते पर शुरू करने के लिए करेंगे।
      • अनुसंधान से पता चलता है कि होम स्कूली छात्रों के रूप में शामिल हैं जैसे कि सार्वजनिक या निजी शिक्षा प्राप्त करना। वे समुदाय की मदद करते हैं और समान सामाजिक संबंध बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अभियान चरण 12
    4
    अपने परिवार के अन्य सदस्यों को सूचित करें अन्य परिवार के सदस्यों, जो वास्तव में आपके और आपके बच्चों की देखभाल करते हैं, आपके सहायक प्रयासों में सहायक हो सकते हैं और बहुत मददगार हो सकते हैं - या वे कठोर आलोचक हो सकते हैं। योजना बनाएं कि आप उन्हें बताएंगे कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं, जवाब सुनें, और उन सवालों और उन चिंताओं का जवाब दे सकते हो उन्हें समझने में सहायता करें कि आप तैयार हैं और निर्धारित हैं, और किसी भी नकारात्मक रवैया को आप नीचे नहीं डालें वे देखभाल करते हैं और, क्योंकि उनके बच्चे घर की स्कूली शिक्षा में सफलता दर्शाते हैं, वे अपने दिमाग को बदल देंगे और अभ्यास के महान अधिवक्ताओं भी बन सकते हैं।
    • वास्तव में, वे अपने बच्चे को कुछ सीखने में क्यों नहीं सहायता कर सकते हैं? निश्चित रूप से उन क्षेत्रों में विशेषज्ञता है जिनकी आपके पास नहीं है। उन्हें बताएं कि आप उन्हें अपने बच्चे के जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं - ऐसे अनुरोध से कौन इनकार कर सकता है?
  • विधि 2
    आपकी शिक्षण पद्धति

    होम मम्मी चरण 22 पर रहो रहें
    1
    एक शिक्षक के रूप में अपने कौशल पर भरोसा करें एहसास है कि आप किसी और की तुलना में अपने बच्चे के भविष्य के बारे में अधिक परवाह है तो आप केवल एक ही हैं जो माता-पिता शिक्षक की भूमिका के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है घर पर शिक्षित करना एक बड़ी जिम्मेदारी है और यदि आप इसे अपने परिवार की जीवन शैली में बदलते हैं, तो यह बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है - चाहे आपकी शिक्षा या अनुभव क्या हो। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपने अन्य हितों को छोड़ देते हैं - आप घरेलू शिक्षा के बाहर जीवन प्राप्त कर सकते हैं।
    • हालांकि, एक बच्चे को प्राथमिक विद्यालय के माध्यम से जाने में मदद करना बहुत आसान है, लेकिन उन्हें हाई स्कूल के माध्यम से मदद करने में सुरक्षित महसूस करना मुश्किल हो सकता है। लेकिन यह संभव है और लोगों ने यह किया है। लेकिन पता है कि आप भी सीखेंगे!
  • होम मम्मी के कदम 36 में रहो रहें
    2
    गृह शिक्षा के विभिन्न तरीकों के बारे में जानें। शैलियाँ अलग-अलग होती हैं और एक संसाधन के रूप में सीखा जा सकता है। जब इस विषय की बात आती है तो विचारों के स्कूल व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, इसलिए बैठना और विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है कि आप किन क्षेत्रों से कम सहज महसूस करते हैं
    • unschooling या कोई स्कूल नहीं: यह एक अराजक पद्धति है, जिसमें छात्र स्वयं का संचालन करता है यह इस विचार पर आधारित है कि छात्र वह जानने के लिए और अधिक उपयुक्त है जब वह उस अध्ययन को पढ़ता है जिसके लिए वह रुचि रखता है
    • डायने लॉकमन एक ईसाई ज़ोर के साथ पढ़ने, प्रतिबिंब और संचार पर केन्द्रित एक दृष्टिकोण का उपयोग करता है वह यहां तक ​​कि उच्च विद्यालय के पाठ्यक्रम ऑनलाइन भी हैं
    • यूनिट अध्ययन, मल्टी-टास्किंग विधि, जिसमें एक विशेष विषय विभिन्न कार्यों के माध्यम से विकसित किया गया है।
    • शेर्लोट मेसन की पद्धति कम परंपरागत है और "वातावरण, अनुशासन और जीवन" पर केंद्रित है।
    • मोंटेसरी या वाल्डोर्फ जैसे तरीके, जहां बच्चे अधिक स्वतंत्र हैं और सिखाया जाने के बजाय "खोज"
    • विभिन्न शैलियों का एक उदार मिश्रण
    • एक संपूर्ण पाठ्यक्रम पैकेज, जैसे ग्लोबल छात्र नेटवर्क।
    • निजी ऑनलाइन स्कूल, जैसे अंतर्राष्ट्रीय आभासी शिक्षण अकादमी
  • एक अच्छा कॉलेज छात्र बीतने वाला शीर्षक चित्र 5
    3
    घर की शिक्षा की अपनी शैली का निर्धारण करें अपने इरादों और प्रेरणाओं की जांच करें आप घर पर शिक्षित क्यों करना चाहते हैं? आप "अच्छे" शिक्षा को क्या मानते हैं? आप बच्चों के बारे में क्या विश्वास करते हैं, पढ़ाने और सीखते हैं? आपके बच्चे को बेहतर सीखना कैसे लगता है? ये प्रश्न आपको यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि आप किस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं और आप सीखने के माहौल को बनाने में मदद करेंगे जो आपके और आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा काम करेंगे।
    • यह भी विचार करें कि एक बच्चे के साथ इस्तेमाल की जाने वाली पद्धति दूसरे के साथ उतनी ही अच्छी नहीं हो सकती है इसके अलावा, आप जो पसंद करते हैं वह उनके लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकता है। स्कूल साल की रूपरेखा करने से पहले अपने बच्चों से उनकी अपेक्षाओं के बारे में बात करें।
  • होम मम्मी चरण 35 पर रहो रहें
    4
    अपने पाठ्यक्रम की योजना बनाएं उपलब्ध सामग्री और विधियों का विशाल मात्रा नए माता-पिता के शिक्षकों के लिए बहुत ज्यादा हो सकता है। यह भूलना आसान है कि वे कितने उपयोगी हैं! अपनी पद्धति की पहचान करना, चीजों को प्राथमिकता देने का सबसे अच्छा तरीका है। विचारों की भूलभुलैया नेविगेट करने में आपकी मदद करने के लिए कई संसाधन हैं अनुसंधान, पढ़ें और योजना बनाएं कि आप क्या पढ़ना चाहते हैं और कैसे।
    • पुस्तकालयों और किताबों की दुकानों में घर की स्कूली शिक्षा, अनुभव और प्रमाणित पाठ्यक्रम पर किताबें हैं।
    • इंटरनेट ज्ञान का एक अंतहीन स्रोत भी प्रदान करता है: विभिन्न विषयों पर बुनियादी जानकारी, आपूर्ति और प्रमाण-पत्रों की ऑनलाइन खरीद, पद्धतियों, सहायता समूहों और सार्वजनिक स्कूल के पाठ्यक्रम पर लेख। यहां तक ​​कि टीवी नेटवर्क पर भी शिक्षकों, अन्य माता-पिता के शिक्षकों के लिए विभिन्न विषयों पर मुफ्त वर्ग हैं।
      • प्रामाणिक शास्त्रीय शिक्षा में पढ़ने, सोचने और बोलने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीके से शिक्षण शामिल है। हालांकि, "द-शैक्षिक" अनुयायियों, शास्त्रीय शिक्षा प्रणाली के साथ सहमत होने पर, अक्सर उनके बच्चों के लिए संसाधनों की एक विस्तृत विविधता होती है, लेकिन औपचारिक पाठ्यक्रम के बिना। यह सब आप पर निर्भर करता है
    • शुरुआती के लिए कला, विज्ञान (जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान), भाषा, संगीत, गणित, इतिहास और भूगोल से संपर्क करने की आवश्यकता होगी।
  • होम मम्मी चरण 1 में रहो रहें चित्र
    5
    स्थानीय समर्थन की तलाश करें आप सहायता समूहों है कि बैठकों का नियमित पकड़, संगठनों है कि समय-समय पर सेमिनार या सम्मेलनों और यहां तक ​​कि ऑनलाइन समूहों, का आदान प्रदान विचारों और संसाधनों को तैयार पा सकते हैं। कई समूहों ने सहकारी वर्गों की स्थापना की - विभिन्न माता-पिता द्वारा सिखाया - विभिन्न विषयों पर यदि आपको लगता है करने के लिए शुरू तो अभिभूत (क), निराश (क) या अकेले (क) अपने बच्चों की शिक्षा की खोज में, एक सहायता समूह सलाह या सिर्फ दूसरे माता पिता हैं जो अपने काम समझते हैं और आपको लगता है नहीं दूँगी पेशकश कर सकते हैं जो अकेला है
    • ये माता-पिता समूह संसाधनों का एक महत्वपूर्ण स्रोत भी हैं और आपके क्षेत्र में होम स्कूली शिक्षा कानूनों से निपटने के तरीके हैं। यदि आपके पास कोई प्रश्न है, तो एक स्थानीय सहायता समूह आपका सुरक्षित स्वर्ग होना चाहिए। और आपके बच्चे अन्य घर के शिक्षार्थियों से भी मिलेंगे!
  • एक उभयलिंगी पति के साथ सहल शीर्षक चित्र 10
    6



    सामग्री इकट्ठा अपनाया जाने वाले विधि के अनुसार घर की शिक्षा के लिए बहुत कुछ भिन्न हो सकता है। आप विशेषज्ञों और ऑनलाइन घरों में किताबें, थीम वाले शैक्षिक बक्से और शैक्षिक टूल का ऑर्डर कर सकते हैं। सस्ता विकल्प के लिए, कई माता-पिता शिक्षक पुस्तकालयों, टयूबिंग, पाठ्यक्रम स्वैपिंग, इस्तेमाल किए गए भंडार और बाजारों का उपयोग करते हैं।
    • डिपार्टमेंट स्टोर्स और स्थानीय स्टेशनरी स्टोर पर स्कूल की आपूर्ति में वापस स्कूल की आपूर्ति जैसे कुछ कलपुर्जे, पेंसिल, नोटबुक और ग्लूज़ लेने के लिए सही जगह हैं। जनवरी में एक स्टॉक बनाओ और आप इसे पूरे वर्ष के लिए बनाएंगे।
  • विधि 3
    प्रगति में

    होम मम्मी चरण 14 में रहो रहें चित्र
    1
    अपने दिन की योजना बनाएं यदि आप अधिक औपचारिक शैक्षिक वातावरण चुनते हैं, तो आप एक ही स्थान पर अपनी सबक योजनाओं, सामग्री और पुस्तकों को एक साथ रखकर या अध्ययन और गतिविधियों के लिए घर में एक कमरे का चयन करके तैयार कर सकते हैं। जो भी आप चुनते हैं, वह बहुत नियोजन और तैयारी के माध्यम से ही संभव होगा।
    • अध्ययन के प्रत्येक विषय के लिए वर्षीय दौर की यात्रा की योजना है, घर के चारों ओर शैक्षिक वस्तुओं का प्रसार करने के लिए, या योजनाओं या पुस्तकों के बिना प्रत्येक दिन नए सीखने के अवसर के रूप में।
  • होम मम्मी चरण 16 पर रहो रहें चित्र
    2
    व्यावहारिक गतिविधियों के लिए देखो। सब कुछ पहले से कुछ देखने से लाभ कुछ बहुत ही सरल गतिविधियां जो शैक्षिक भी हो सकती हैं बागवानी, खाना पकाने, काटने और सिलाई, खाद बनाने, वैज्ञानिक परियोजनाएं, लंबी पैदल यात्रा, घर की मरम्मत, पालतू जानवरों की देखभाल और टूटी हुई वस्तुएं नष्ट करना (बस यह सुनिश्चित करें कि कोई लज़र या इलेक्ट्रॉनिक घटक नहीं हैं अभी भी सक्रिय)। आपके बच्चे अपनी उम्र के आधार पर अलग-अलग बातें सीखेंगे, लेकिन सभी बहुत अधिक शिक्षित होंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी गतिविधियां तथ्य के साथ बैक अप हैं और फिक्सएशन अभ्यास हैं। रोपण फूल "सीखने की गतिविधि" हो सकता है - या बच्चे पृथ्वी के साथ खेल सकते हैं यदि आप घर के आसपास गतिविधियां करते हैं, अतिरिक्त रीडिंग या टूल्स के साथ पूरक
  • एक अच्छा कॉलेज छात्र चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपने बच्चों की नौकरियों का एक पोर्टफोलियो रखें। प्रत्येक छात्र के लिए तीन लॉकिंग रिंग्स और डिवाइडर के साथ एक मजबूत बांधने की मशीन होमवर्क का ट्रैक रखने के लिए पर्याप्त है, साथ ही कानून द्वारा आवश्यक हो सकती है, जहां कहीं भी आप कर रहे हैं। जिन विषयों को आप पढ़ रहे हैं, उनके साथ टैब नाम दें आपके बच्चे ने पृष्ठ पूरा कर लेने के बाद, ड्रिल छेद (एक तीन छेद पंच का उपयोग करके) और उसके लिए अलग से अनुभाग में पृष्ठ को रखें। तारीखों को याद रखना याद रखें या जब आप उन्हें पुनर्व्यवस्थित करना चाहते हैं तो वे एक महान पहेली बन जाएंगे।
    • यह विशेष रूप से सहायक होगा यदि आपके बच्चे कॉलेज जाना चाहते हैं, क्योंकि कुछ को घर आधारित अकादमिक कार्य का एक पोर्टफोलियो चाहिए। इसके अलावा, आप हमेशा अपने अगले बच्चे या दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए भावी संदर्भ के रूप में सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं को एक पुस्तक चरण 2 प्रकाशित करें
    4
    अपनी सहजता का पालन करें। अपने बच्चे के बारे में अपने ज्ञान और सहज ज्ञान में विश्वास करें आप केवल अपने बच्चे की शिक्षा के मार्गदर्शन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, आप अपनी आवश्यकताओं को पहचानने के लिए भी सबसे अच्छा व्यक्ति हैं। अपने आप को आकलन और दूसरों की धारणाओं के माध्यम से मार्गदर्शन करें जो आपकी सहायता करना चाहते हैं, लेकिन अपनी प्रेरणा में विश्वास करें कि आपके बच्चे को अपने शैक्षिक उन्नति के अनुसार सीखने और उसे करने की आवश्यकता है।
    • सवाल सामान्य है आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आप हर समय ऐसा करते हैं, खासकर शुरुआत में यह वह जगह है जहां सहायता समूह आता है और आपको शैक्षिक टूल (जैसे इंटरनेट) का इस्तेमाल करना चाहिए। आप संभवत: एक माता पिता के रूप में कुशल हैं जो वही कर रहे हैं, आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है
  • एसएटी चरण 18 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    नियमित रूप से अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें। सभी प्रक्रियाओं में प्रगति के मूल्यांकन स्वाभाविक रूप से होते हैं, हालांकि कुछ स्थानों के कानून को शिक्षक का मूल्यांकन करने के लिए औपचारिक साक्ष्यों की आवश्यकता होती है। हालांकि, निजी मूल्यांकन में न केवल यह ध्यान रखना चाहिए कि आपका बच्चा अकादमिक कैसे है, लेकिन परिवार में सभी के काम की प्रक्रिया भी है।
    • यदि शिक्षण विधियां आपके बच्चे की सीखने की शैली के लिए खराब साबित होती हैं, यदि पाठ्यक्रम बहुत ही संरचित या अपर्याप्त रूप से संरचित है, या यदि गृह-स्कूलीकरण प्रक्रिया चीजों या बेहतर के लिए बदतर साबित होती है, तो यह है एक बदलाव के लिए समय सौभाग्य से, एक सरल खोज के साथ आप जल्दी से बदल सकते हैं।
    • यदि आपको किसी विशेष विषय पर अपने ज्ञान की डिग्री के साथ असहज महसूस होता है, तो मानक प्रगति परीक्षण (जैसे कि ईईईएम) हैं जो कि आपका बच्चा कर सकता है और ग्रेड प्राप्त कर सकता है और आप ऑनलाइन परीक्षाओं की खोज भी कर सकते हैं।
  • विधि 4
    अपने बच्चों के बारे में सोच

    होम मम्मी में रहो रहें चित्र 11
    1
    अपने छोटे बच्चों को तैयार करें उन लोगों को समझाएं कि आने वाले महीनों में क्या होगा, जिसमें उनके लिए और परिवार में हर किसी के लिए रोज़ दिनचर्या कैसे तैयार की जाएगी। बड़े बच्चों को बताएं कि वे घर पर पढ़ रहे हैं, लेकिन वे अपनी पढ़ाई या मित्रों को नहीं छोड़ेंगे।
    • उनसे पूछें कि वे क्या अध्ययन करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि वे सितारों को देखना पसंद करते हैं, तो एक दूरबीन लें और खगोलशास्त्र का अध्ययन करें। उन्हें उत्साहित रखना सुनिश्चित करें घरेलू शिक्षा होना चाहिए मज़ा छात्रों के लिए और एक सजा नहीं है यह सबसे अच्छा प्रेरक है
    • यदि आप सहायता करते हैं, तो उन्हें पता चले कि वे अब 1.5 मिलियन (और बढ़ते हुए) छात्रों की संख्या इस साल होम शिक्षा प्राप्त करने जा रहे हैं।
  • एक विद्रोही गर्ल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने किशोर को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय दें आप कम संरचित गतिविधियों को कर सकते हैं और उन्हें अपने दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। निर्धारित करें कि कितना आराम का समय प्रत्येक बच्चे के लिए आवश्यक है और उनके साथ एक अलग और अधिक मनोरंजक सीखने के अनुभव बनाने के लिए काम करता है।
    • यदि वे चिंतित हैं, तो कुछ शोध करें और अपने विचारों को "अन्य" रायओं के साथ मान्य करें - उन्हें ये नहीं सोचना चाहिए कि यह उनके भाग पर किसी प्रकार के अत्याचारी निर्णय है। यदि वे पाठ्यक्रम में देर से होने से डरते हैं, तो उन्हें पता चले कि वे कॉलेज की शुरुआत कर सकते हैं - यह निश्चित रूप से शिक्षा प्रक्रिया को गति देगा
  • होम मम्मी 27 में रहो रहें
    3
    पुरानी दोस्ती याद मत करो और नए लोगों को भी बनाएं आपके बच्चे घर पर पढ़ाई करने का समय बिताने का समय होगा, लेकिन उन्हें अपने दोस्तों के साथ खेलने के क्षणों को याद नहीं करना चाहिए। उन्हें उन मित्रों के संपर्क में रहने के लिए प्रोत्साहित करें जिनके पास है।
    • घर की स्कूली शिक्षा के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह महसूस कर रहा है कि यह आपके बच्चे को शिक्षित करने में 8 घंटे नहीं लेता है। वास्तव में, एक नियमित संस्था में वे अपने अधिकांश समय का इंतजार करते हैं। हो सकता है कि आप 4 घंटों में क्या कर सकते हैं, जो पुराने स्कूलों ने 7 में किया होता, यह है कि: आपके लिए और उनके विकास के लिए अधिक समय
  • युक्तियाँ

    • एक हंसमुख शिक्षक बनें घर पर कक्षाएं शहीद हो जाएंगी, यदि आप और आपका बच्चा हर रोज़ जीवन के तनावों से नाराज हो या निराश हो। अपने आप का ख्याल रखना, अपने आप को एक दैनिक अवधि को फिर से जीवंत करने की अनुमति दें, और अपने माता-पिता और शिक्षक की भूमिकाओं को संयोजित करके कई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें।
    • वनस्पति उद्यान, कार्बनिक बाजार, हवाईअड्डे या डाकघर में जाने जैसे मजेदार यात्रा की योजना सुनिश्चित करें। अपने शिक्षक से पूरा ध्यान प्राप्त करने से, आपके बच्चों को सीखने और मजेदार के लिए बहुत अच्छा मौका मिलेगा।
    • जैसा कि आपके बच्चों में सार्वजनिक या निजी स्कूलों की तुलना में सीखने के लिए अधिक समय होगा, प्रोग्रामैटिक सामग्री के बाहर गतिविधियां व्यवस्थित करें, जैसे कि यूरोपीय रॉयल्टी का इतिहास, एक नई भाषा सीखना या एक नया कौशल का प्रयोग करना। इससे उन्हें और अधिक पूर्ण शिक्षा दी जाएगी
    • शिक्षा सचिव आपको एक पाठ्यक्रम प्रदान कर सकते हैं, या आप कई ऑनलाइन पा सकते हैं
    • आपके प्रत्येक बच्चे के पास अपना लाइब्रेरी कार्ड होना चाहिए। पुस्तकालय का दौरा साप्ताहिक पढ़ने और सीखने में रूचि को प्रेरित करता है क्योंकि यह बेहतरीन बच्चों की किताबें पेश करता है और अध्ययन किए गए पाठ्यक्रमों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त सामग्री का एक बड़ा स्रोत है। इसके अतिरिक्त, कई लाइब्रेरी घर की स्कूली छात्रों (सामाजिक संपर्क के लिए एक अन्य अवसर) के लिए कहानी कहने और अन्य साप्ताहिक कार्यक्रम प्रदान करते हैं।
    • तस्वीरें ले लो! अपने घर की स्कूली शिक्षा की गतिविधियों को रिकॉर्ड करने के लिए मत भूलें, फिर भी वे हर रोज बकवास लग रहे हैं। अपने अकादमिक जीवन को पंजीकृत करने से पता चलता है कि आप सक्रिय हैं और आप प्रगति कर रहे हैं। वर्ष के अंत में एक संस्मरण बनाएं, या एक परिवार की वेबसाइट शुरू करें - यादों को रखने के लिए और अपने घर की स्कूली शिक्षा के बारे में रचनात्मक तरीके से गिनने के लिए। आप एक स्कूल जर्नल बनाकर फ़ोटो और अनुभव भी साझा कर सकते हैं।
    • पुस्तकालय की नियमित यात्रा से स्वयं-सीखने की भावना पैदा होती है, जो कि सार्वजनिक या निजी स्कूलों में शिक्षित बच्चों में शायद ही कभी विकसित होता है- यह भी अपने बच्चों में पढ़ने के प्यार को जागृत करता है, वे निश्चित रूप से इसके लिए आपको धन्यवाद देंगे।
    • यदि आवश्यक हो तो बाहर मदद लें यदि कोई विषय है जो आपको अपने बच्चे को सिखाने के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है, तो एक निजी शिक्षक या मित्र (शायद एक अन्य माता-पिता शिक्षक) को भर्ती करने पर विचार करें, जिसके विषय में गहरा ज्ञान है, ताकि वह अपने बच्चों के साथ इसे साझा कर सके।
    • "समाजीकरण" के मुद्दे के बारे में कुछ करें। अपने बच्चों को खेल गतिविधियों, संगीत, नृत्य, थिएटर, सामाजिक समूहों, युवाओं के समूहों, स्काउट्स में दूसरों के बीच शामिल करना। यह उनके लिए सामाजिक कौशल सीखने और मित्र बनाने के अवसर प्रदान करेगा। घरेलू शिक्षा युवा लोगों को अलग-अलग स्थितियों में अलग-अलग लोगों के साथ बातचीत करने की संभावना प्रदान करती है, न कि कक्षा में ही उम्र के छात्र।
    • याहू से एक ऑनलाइन होम शिक्षा या समूह फोरम में शामिल हों ऑनलाइन संदेश बोर्ड घर छोड़ने के बिना समर्थन और सहायता प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छे तरीके हैं - प्लस पक्ष पर, आप हमेशा उन वास्तविक मित्रों के साथ कठिनाइयां साझा कर सकते हैं, जो आप वास्तविक जीवन में नहीं कर सकते। ये समूह धर्म के लिए विशिष्ट हो सकते हैं, चयनित पद्धति या पाठ्यक्रम का पालन किया जा सकता है और यहां तक ​​कि सभी घरेलू शिक्षकों के लिए भी खुला है। वे शुरुआती और अनुभवी शिक्षकों के लिए आदर्शों और जानकारी के अद्भुत स्रोत हैं।
    • लचीला होना यदि आप और आपके परिवार को थका हुआ महसूस करना, घर पर फंसना, या दैनिक पाठ से थक जाना शुरू करना, एक क्षेत्रीय यात्रा की योजना बनाएं! एक म्यूजियम, पिकनिक या मछली पकड़ने का दौरा करने जैसी परिवार के साथ कुछ मज़े करो हर दिन ऐसा नहीं होगा जैसे आप योजना बनाते हैं और बीमारियों और आपातकाल घरेलू कक्षाएं भी बाधित कर सकते हैं। परिवर्तनों के लिए खुला रहो और अनुभव का आनंद लें!
    • अगर आप सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चे को होम एज्युकेशन आवेदन कर रहे हैं, तो ऐसे अन्य लोगों की तलाश करें, जिन्होंने बच्चों को विशेष जरूरतों वाले बच्चों को शिक्षित करने के लिए चुना है, जैसे कि सीखने के योग्य बच्चों या राष्ट्रीय चुनौती वाले होमस्कूलर्स एसोसिएटेड नेटवर्क। वे एक बहुत ही उप-समुदाय हैं और घरेलू शिक्षा की सफलता के लिए आवश्यक संसाधनों के साथ सकारात्मक समर्थन करते हैं।
    • अपने समय संगठन की आदतों के बारे में जागरूक रहें घरेलू शिक्षा आलस्य का निमंत्रण नहीं है, यह सीखने की शैली तैयार करने का एक अवसर है जो आपके परिवार के लिए सबसे उपयुक्त है। प्रारंभिक risers सुबह के शुरुआती घंटों का उपयोग कर सकते हैं जबकि उल्लू दोपहर या शाम को पसंद कर सकते हैं ध्यान दें कि आप और आपके बच्चे किस अवधि में सबसे अधिक उत्पादक हैं
    • उन वेबसाइटों को देखो जो आपके बच्चों को सीखने में मदद कर सकती हैं खान अकादमी एक महान साइट है।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें! शैक्षिक गतिविधियों और सामाजिक संपर्क के लिए अवसर कई हैं और यदि आप सब कुछ करने की कोशिश करते हैं तो आप और आपके बच्चे थक महसूस कर सकते हैं निर्धारित करें कि आपको क्या लगता है कि आपके बच्चे सबसे अधिक पसंद करते हैं और उस पैटर्न का अनुसरण करते हैं।
    • जब आप होम शिक्षा की बात करते हैं तो आप इसे सबसे महत्वपूर्ण सलाह पर विचार कर सकते हैं: अपने बच्चों को अनुशासन न भूलें। आप उन्हें बाद में जागने या दिन के दौरान कुछ नहीं करने का मोहक महसूस कर सकते हैं, लेकिन भविष्य में उनके लिए इससे भी बदतर होगा। जब वे वास्तविक दुनिया में जाते हैं, तो उन्हें कंपनी, कॉलेज आदि द्वारा निर्धारित कार्यक्रम का पालन करना होगा। और उन्हें इसके साथ सौदा करना होगा। कई माता-पिता यह नहीं जानते हैं कि अपने बच्चों को बुलबुले में रखते हुए थोड़े समय में सुरक्षित लग सकता है, इससे उन्हें लंबे समय तक कमजोर पड़ता है। कार्यक्रम की कोशिश करें, अपने बच्चों को जल्दी करो, उन्हें वीडियो गेम खेलने दें या स्कूल के घंटों के दौरान टीवी देखने न दें। उन्हें बहुत देर तक नहीं रहने दें उन्हें चुनौती, उन्हें नई परिस्थितियों में उजागर करें उन्हें अन्य बच्चों से मिलें। बुरा लोगों से हमेशा के लिए उन्हें बचाने की कोशिश मत करो उन्हें जीवन में बुरे लोगों को एक बार या किसी अन्य का सामना करना होगा। अब अपने बच्चों को अप्रिय या बुरा लोगों से निपटने के लिए सिखाने का समय है। मैं आपको बता नहीं रहा हूँ कि आपका बच्चा बदमाशी के शिकार हो! बस सिखाना है कि हर कोई अच्छा नहीं है।
    • आपूर्ति और पाठ्यक्रमों पर ज्यादा खर्च न करें। गृह शिक्षा महंगा नहीं है! अपने समुदाय और इंटरनेट से मुफ्त या बहुत सस्ती संसाधनों का उपयोग करें, अज्ञात या अनिश्चित पाठ्यक्रम खरीदना न करें।
    • नियमित पाठ्यपुस्तकों या इंटरनेट पर प्रोग्रामेटिक सामग्री का उपयोग करते समय सावधानी बरतें - उन्हें कई लाभ मिल सकते हैं, लेकिन वे कई सीखने की शैली के अनुरूप नहीं होते हैं और कक्षा में कक्षाओं के नकारात्मक को ला सकते हैं। आप अपने परिवार की जरूरतों और लक्ष्यों के लिए उपयोग कर रहे हैं किसी भी पाठ्यक्रम को समायोजित करने के लिए सावधान रहें
    • अपने रहने वाले जगह के गृह शिक्षा कानूनों को नज़रअंदाज़ न करें जानें कि घरेलू शिक्षा कानूनी बनाने और आगे बढ़ने के लिए क्या ज़रूरी है। कुछ ऐसी चीजों को अनदेखा करते हुए जो आपके लिए और आपके बच्चों के लिए कानूनी कठिनाई का कारण बन सकता है।
    • अपने बच्चों से ग्रस्त मत बनो! अपने आप का ख्याल रखना, अपने पति के साथ रात के खाने के बाहर जाना, शिक्षा और बच्चों के अलावा अन्य चीजों के बारे में बात करें - हर कोई खुश होगा
    • अपने बच्चों की तुलना अन्य बच्चों के साथ न करें- स्कूल वर्ष के दौरान उनके साथियों के मुकाबले अधिक समय, साल के और दिन और उनके साथियों की तुलना में अधिक अवसर होंगे। इस विशेषाधिकार की बहुमुखी प्रतिभा का आनंद लें और उन्हें पारंपरिक स्कूल के बच्चों की तुलना करने के बारे में चिंता करें।
    • यदि नोट्स पद्धति का हिस्सा हैं, तो दया या दया से अच्छे ग्रेड न दें। यदि वे बेहतर कर सकते हैं, तो उन्हें ये बताएं कि अधिकांश स्कूलों के लिए केवल "सी" पर्याप्त है यदि वे "सी" ग्रेड की नौकरी कर रहे हैं, तो उन्हें वापस आना चाहिए और परीक्षा को दोहराएं या फिर "ए" प्राप्त होने तक आगे पढ़ लें। बेशक आप उन्हें स्कूल में अच्छी तरह से करना चाहते हैं, लेकिन इसके अलावा, याद रखें कि उन्हें कॉलेज की कक्षाएं या नौकरी के बाजार के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा क्या है, यदि आप मानसिक स्वास्थ्य से पीड़ित हैं, जैसे एग्रोफोबिया, अवसाद या द्विध्रुवी विकार

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com