IhsAdke.com

कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए एक पेपर कैसे लिखें

लेखन और कॉलेज साहित्य के संकाय साझा कुछ साझा में। दोनों "आत्मा और आत्मा को विभाजित करने के समान रूप से घुसना।" शिक्षक की परीक्षा के तहत "सब कुछ (जो हम लिखते हैं) का खुलासा किया गया है और उसके (या उसकी) आंखों से नग्न झूठ बोलना है जिसे हम पर विचार करना है।" शर्मिंदगी से बचने के लिए और / या स्नातक करने के लिए आपको आवश्यक साहित्य वर्ग को छोड़ने का निमंत्रण, अपने पेपर को जमा करने से पहले निम्नलिखित कदम उठाएं।

चरणों

चित्र लिखे एक पेपर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए चरण 01
1
जिस पाठ को आप एक जीवित संस्था के रूप में लिख रहे हैं, उसके बारे में सोचो, एक जीव जो इसके लेखक से स्वतंत्र है। अपना काम लिखते समय लेखक के बारे में भी मत सोचो। आप किसी लेखक के दिमाग में छिपाना शुरू नहीं कर सकते हैं, इसलिए कोशिश न करें। कुछ चीजें एक शिक्षाप्रद छात्र की तुलना में साहित्य के एक शिक्षक को क्रूर करती हैं जो जानती हैं कि एक लेखक ने एक विशेष पाठ क्यों लिखी है या वह क्या कहना चाहता है। लेखक की जीवनी दिए बिना पाठ को अपने काम में कहानी बताएं। यह कदम आपके अंतर्ज्ञान के विरुद्ध प्रतीत हो सकता है, क्योंकि आपके थीसिस को ध्यान में रखते हुए पाठ पर एक ताजा रूप देना चाहिए और, निश्चित रूप से, आप यह भी जानना चाहते हैं कि पाठ क्यों लिखा गया था। हालांकि, एक छात्र के रूप में आपकी नौकरी में पाठ का खुलासा करना और इसे आप क्या कहते हैं यह पता लगाना शामिल है।
  • चित्र लिखित एक पेपर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए चरण 02
    2
    रहस्यों से भरा छिपा स्थानों के रूप में पाठ के सभी पहलुओं को देखें
    1. जैसा कि आप पढ़ते हैं (और आमतौर पर रिले) वर्णों पर बारीकी से देखें अपने बारे में अपने बारे में पूछें:
      1. क्रियाएं और प्रतिक्रियाएं
      2. प्राथमिक, माध्यमिक और कभी-कभी तृतीयक उद्देश्य।
      3. नशा, पसंद और नापसंद।
      4. पाठ समय के उपयोग का अध्ययन करें विचार करें कि क्या यह
        1. अक्सर अतीत से वर्तमान में बदल जाता है (कभी-कभी यह विशेषता अस्थिरता को इंगित करने के लिए दिलचस्प है) या
        2. अगर वह भविष्य में काम करता है क्या कई बयानबाजी सवाल वर्णों से पूछा गया है या क्या वे प्रस्तुत स्थितियों में अधिक सूक्ष्म हैं? दूसरे शब्दों में, क्या अनुत्तरित प्रश्न (या कोई जवाब नहीं) हैं? पाठ एक सैद्धांतिक दृष्टिकोण का कारण बन सकता है जिसे आप साहित्यिक सिद्धांत के संदर्भ में समझ सकते हैं।
      5. एक रियल एस्टेट टिप का उपयोग करें: स्थान, स्थान, स्थान अध्ययन का अध्ययन उसी समय के साथ बदलता है, जो आपने समय का अध्ययन करने के लिए लिया था। एक ट्रेन, एक कार, एक हवाई जहाज आदि जैसे परिवहन का एक साधन, कार्रवाई का मुख्य दृश्य है? अपने आप से पूछें कि पाठ आपको क्या लेना चाहता है और क्यों यदि अधिकतर कहानी एक ही स्थान पर होती है, तो पाठ शायद वर्णों के स्थिर प्रकृति के बारे में बात करना चाहेगा
      6. पाठ की कथा पर गौर करें कहानी में कितने बिंदु दृश्य दिखाए गए हैं? यदि केवल एक ही है, तो इस बिंदु दृश्य की विश्वसनीयता का न्याय करने का प्रयास करें। अपने अधिकार और उसके उद्देश्यों पर सवाल करें
  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज लिटरेचर क्लासेस चरण 03
    3
    कागज / कंप्यूटर स्क्रीन पर अपने विचार डालने के लिए एक लेखक के रूप में जो विधि आपके लिए काम करती है उसका उपयोग करें महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें लिखना है पहले एक पंक्ति लिखें या कागज पर अपने विचारों को नीचे डालें और बाद में उन्हें व्यवस्थित करने का प्रयास करें।



  • चित्र लिखे एक पत्र के लिए कॉलेज साहित्य वर्ग कक्षा 04
    4
    एक अनंतिम थीसिस स्थापित करें जैसा कि आप इसकी समीक्षा करते हैं, थीसिस लगभग हमेशा बदलता रहता है
  • पटकथा का शीर्षक कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए एक पत्र लिखें चरण 05
    5
    हाथ अपने शिक्षक के लिए एक प्रारंभिक मसौदे में
  • चित्र लिखित एक पेपर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए चरण 06
    6
    अपने सुझावों का पालन करें और किसी ने परिसर में अपना पहला मसौदा पढ़ा।
  • चित्र लिखित एक पेपर कॉलेज लिटरेचर क्लासेस के लिए चरण 07
    7
    कृपया फिर से जांचें यदि आप अपने काम के साथ सहज महसूस करते हैं, तो इसे ऊपर रखें अधिमानतः सही वितरण तिथि पर।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com