IhsAdke.com

एक डायरी कैसे रखें

अपनी आत्मा के लिए एक खिड़की, एक अखबार को रखने से आपकी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अनूठा तरीका हो सकता है, एक ऐसा स्थान जहां आपके गहरे विचार न्याय के डर, अपराध या औचित्य की आवश्यकता के बिना रह सकते हैं। पत्रिकाओं की सहायता से आप स्वयं बन सकते हैं, और वह जगह है जहां आप कोमलता, करुणा और गहन समझ के साथ जीवन की भावनाओं के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं। जबकि एक पत्रिका में लिखने के एक निजी यात्रा, अपने विचारों, विचारों और reveries द्वारा पूरी तरह से निर्धारित किया जाता है, यह कैसे प्राप्त करने के लिए पर अपने दैनिक के साथ-साथ कुछ विचारों का सर्वाधिक लाभ उठाने के लिए सुझावों को पढ़ने के लिए सहायक हो सकता है। यदि आप एक पत्रिका में लिखने का प्रयास नहीं किया है, या शुरू किया, लेकिन वास्तव में प्रतिबद्ध कभी नहीं, एक शुरू करने और अपनी चेतना लेखन के माध्यम से प्रवाह, अपने विचारों और गहरे विचारों के साथ जोड़ने जाने के लिए कोई बेहतर समय है। इसके अलावा, आपको डायरी रखने में रुचि रखने की आवश्यकता है! इसे अपने लक्ष्यों में से एक बनाएं

चरणों

अपनी खुद की डायरी रखते हुए

1
पत्रिका लिखने का एक तरीका खोजें जो आपके लिए एकदम सही है तय करें कि आप अपनी डायरी कैसे रखनी चाहते हैं, चाहे कागज पर या इलेक्ट्रॉनिक रूप में। दोनों विधियों के फायदे और नुकसान हैं, इसलिए आपको अपने लिए सबसे अच्छा काम करने के लिए संतुलन की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, एक पेपर डायरी को कहीं भी ले जाया जा सकता है, कभी ऊर्जा की ज़रूरत नहीं है और चित्र, कोलाज, स्टिकर और स्मृति चिन्ह के साथ अत्यधिक अनुकूलित किया जा सकता है। हालांकि, टाइपिंग इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में तेज़ और आसान हो सकता है, और एक इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ अभी भी कई तरीकों से अनुकूलित किया जा सकता है दोनों डायरी प्रकार पाये जा सकते हैं अगर उन्हें छिपाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है, लेकिन भौतिक नोटबुक की तुलना में एक इलेक्ट्रॉनिक फाइल को छिपाने के लिए संभवतः आसान है।
  • हालांकि आपको सजावटी डायरी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, कुछ लोगों के लिए इस्तेमाल किया स्टेशनरी एक डायरी रखने का संवेदी अनुभव का एक बड़ा हिस्सा है। आपको महंगे या सुशोभित संस्करण खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर वे वास्तव में आप चाहते हैं और वे आपके लिए विशेष हैं, तो अपने बजट को फिट करने के लिए इसे बाहर करें।
  • सजाने की संभावनाएं सस्ता डायरी के लिए अंतहीन हैं और अच्छे डिजाइन के किसी और के विचार पर भरोसा करने की बजाय एक को अनुकूलित करने के लिए मज़ेदार है। बस ध्यान रखें कि यह एक परिष्कृत नोटबुक का उपयोग करने के बारे में नहीं है, बल्कि अपने विचारों को शब्दों में अनुवाद करने के बारे में है।
  • यदि आप कागज का उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं, तो अपने लेखन को लागू करना तय करें एक कलम चुनें जो स्पर्श के लिए आरामदायक है और अपनी खुद की सौंदर्य आवश्यकताओं के लिए काम करता है
  • ग्रेटिट्यूड जर्नल शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार के पत्रिका को रखना चाहते हैं आपकी डायरी के विषय या दृष्टिकोण को विकसित करते समय अलग-अलग संभावनाएं उपलब्ध हैं। आप बस इसका इस्तेमाल नीचे सभी विचारों कि बेतरतीब ढंग से किसी विशेष समय पर तुम्हारे पास आया, लिखने के लिए कर सकते हैं, या आप कुछ आप अपने जीवन में अधिक विकसित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं लम्बा करने के लिए एक विशिष्ट विषय पर अपने दैनिक और अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। और ऐसा कुछ भी नहीं है कि आप एक ही समय में एक यादृच्छिक डायरी और एक विशिष्ट डायरी नहीं ले सकते! विषयगत पत्रिकाओं के लिए कुछ विचार शामिल हैं:
    • धन्यवाद की एक डायरी - इस डायरी में आप हर दिन, सप्ताह, आदि के लिए आभारी महसूस कर रहे सभी चीजों को रिकॉर्ड करते हैं। और लोगों, जानवरों, घटनाओं और चीजें जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं लिखिए
    • एक छुट्टी डायरी - इस डायरी में आप अपनी अवकाश में जो कुछ देखते हैं, उसके अलावा आप अधिक रिकॉर्ड करते हैं - आप अपनी भावनाओं, छापों और भावनाओं को भी रिकॉर्ड करते हैं क्योंकि ये आपकी यात्रा से चुनौती, बदल और प्रकाशित होते हैं।
    • विचारों की एक डायरी - इस डायरी में आप सभी विचारों और प्रेरणाओं को रिकॉर्ड करते हैं जो बिना किसी चेतावनी के किसी भी समय आपके दिमाग से गुजरते हैं, जिससे आपको समय मिलते समय एक बुद्धिमान संसाधन के रूप में वापस आ सकता है। विचार लेखन, व्यापार, एक हिस्सा, हस्तक्षेप, कुछ भी के बारे में हो सकता है!
    • एक बच्चा पैदा करने के बारे में एक डायरी - इस डायरी में आप अपने बच्चों में अलग-अलग उम्र और चरणों में विशेष, अद्भुत, सुंदर और यादगार होने वाली हर चीज को लिखते हैं। यह मजेदार शब्दों, वाक्यांशों और टिप्पणियों को ट्रैक करने का एक बढ़िया तरीका है, जैसे बच्चे बढ़ते हैं और दुनिया को एक नए तरीके से देखते हैं।
    • एक संक्रमणकालीन डायरी - इस डायरी में आप अपने द्वारा पारित होने वाले संक्रमण को रिकॉर्ड करते हैं, जैसे नौकरी खोज या नुकसान, पहली बार या फिर कई सालों के बाद, एक व्यवसाय शुरू करने, एक विशेष दिवस पर जाने, और इसी तरह। इस प्रकार की डायरी आपके जीवन में बदलाव के पैटर्न को दस्तावेज कर सकती है, और अपने आप से सवाल पूछने में मददगार है "मुझे क्या पसंद है और क्या पसंद नहीं है?", "भविष्य में मैं क्या कर रहा हूं, मैं अब क्या कर रहा हूं?" क्या मैं इस संक्रमण को बनाने में लोगों की मदद कर सकता हूं? "
  • जर्नल लेखन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी डायरी में लिखने के लिए सही स्थान खोजें यह प्रतिबिंब का एक क्षण है और एकांत, शांति और बिना रुकावट की आवश्यकता है। प्रतिबिंब के अपने पल में अनुमति के लिए बिना पूछे बिना आराम से, आराम से महसूस करना और किसी अन्य व्यक्ति के बारे में चिंतित होना महत्वपूर्ण है। आरामदायक महसूस करना भी महत्वपूर्ण है। अपने लेखन की सामग्री के साथ क्या होता है यह जानने के लिए इन सभी आवश्यक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए और विभिन्न स्थानों पर लेखन के साथ प्रयोग करने के लिए डायरी में लिखने के लिए अपने पसंदीदा जगह का चयन करें।
    • चिमनी के पास अपनी कुर्सी पर बैठो या एक सेब के पेड़ के नीचे लेट जाओ
    • घर का एक शांत भाग ढूंढें, जहां आप जानते हैं कि यह परेशान नहीं होगा।
    • किसी स्थान की उपयुक्तता दिन के समय के साथ बदल सकती है। उदाहरण के लिए, अपने लेखन कोने का चयन करते समय इसे ध्यान में रखें- रसोई घर पूरे दिन शोर और व्यस्त हो सकता है, लेकिन 10:00 बजे के बाद यह घर का सबसे शांत और सबसे सुखद हिस्सा हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित बाय ऑथेआ
    4
    आपके लिए सही समय खोजें। एक डायरी लिखने के लिए कुछ सलाह आपको यह प्रयास करने की कोशिश करती है कि आपको रोजाना लिखना या किसी प्रकार की नियमित लेखन करना चाहिए। यह एक डायरी रखने की बात याद करती है, जो कि यह आपके विस्तार का है और आप कैसा महसूस कर रहे हैं। और अगर आप अपनी डायरी में लिखने के मूड में नहीं हैं, भले ही आपने इसे लिखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता बनायी है, तो ऐसा कुछ होने की संभावना है जो आप से परेशान करते हैं। नियमित रूप से लिखने के लिए खुद को बेहतर बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्धता बनाने के लिए बेहतर है कि जब आप अपनी डायरी का उपयोग कर रचनात्मक होना, भावनाओं को व्यक्त करना, विचारों को संक्षेप में लिखना, आदि लिखते हैं, तो आप लिखेंगे। और अगर वह दैनिक, आपके लिए अच्छा है- अगर यह हर एक या दो महीने या यहां तक ​​कि एक वर्ष और यहां भी हो, तो ऐसा हो। कई लेखकों ने अपने पत्रिकाओं में बिना लिखे वर्षों बिताए हैं और उन पर फिर से उठाएं जहां वे उसे पिछली बार जब भी उन्हें "ज़रूरत"
    • अपनी डायरी को अपने बिस्तर के सिर पर रखते हुए मददगार हो सकता है यदि आप आमतौर पर इसे लिखना भूल जाते हैं यह अधिक सामान्य है कि विचारों को बिस्तर से पहले आना और एक डायरी में लिखना दिन के अंत में आराम करने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है, जब तक कि यह आपके लिए एक आरामदायक जगह नहीं है।
    • याद रखें कि जब भी आप नीचे महसूस करते हैं, अधीर या विचारों से भरे होते हैं, तो आपकी डायरी इन भावनाओं को आगे बढ़ने के लिए एकदम सही माध्यम है।
  • पिक्चर नामक लिखित लेखन लेखक
    5
    रिलैक्स। प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग है कि आपको आराम करने और संतुष्ट महसूस करने में क्या मदद मिलती है, और जर्नलिंग के मूड में शामिल होना कोई अलग नहीं है। कुछ लोग संगीत सुनना पसंद करते हैं, दूसरों को चुप्पी की आवश्यकता होती है, जबकि दूसरों को शहरी जीवन की निरंतर चर्चा की जरूरत है ताकि वे सोचा जा सके। अपनी उड़ान में सहायता करने वाली विधियों को डायरी में लिखने के लिए चुनें और यह काम मत करना ज़रूरी लगता है।
    • अपनी डायरी में व्याकरण, वर्तनी या अन्य पूर्णता के बारे में चिंता न करें यह आपका कोने है, और अगर कोई गलती है, तो जो भी हो जबकि भावनाओं की गहरी मुद्दों से निपटने के लिए उन्हें हटा सकते हैं या विचारों का एक स्रोत अपने प्रवाह में बाधा कर सकते हैं करना चाहते हैं और यह भी सुझाव है कि आप स्थिति जिसके बारे में आप उसके बारे में अधिक जानने के बजाय लिख रहे हैं नियंत्रित करने के लिए बहुत कठिन कोशिश कर रहे हैं जाता है और इसे समझने के नए तरीके ढूंढें
  • 6



    चित्र शीर्षक 34088950_bebcf03831_m_912
    प्रेरणा के सूत्रों का पता लगाएं
    आपके वर्तमान भावनाओं से शुरू करना अक्सर आसान होता है उन्हें कागज पर स्थानांतरित करें और देखें कि आगे क्या होता है पत्रिकाओं में लिखने के लिए कोई नियम नहीं हैं और आपको लगता है कि हर बार जब आप कोई नोट लिखना शुरू करते हैं तो आपके शुरुआती बिंदु भिन्न होते हैं। कभी-कभी दिन के दौरान हुआ कुछ के बारे में एक कथा के साथ शुरू करना आसान होता है, जो आपको परेशान कर रहा है और जिसके लिए आप उत्तर चाहते हैं लेकिन इसके बारे में भ्रमित महसूस करते हैं। सांसारिक तथ्यों और घटनाओं को जोड़ना, जैसा कि आप लिखते हैं, पूरी तरह से चेतना को खोल सकते हैं, आपको यह जानकारी दी जाती है कि आप अपने विचारों को डायरी में शामिल किए बिना उत्पादन नहीं कर पाएंगे। लेखन के लिए अन्य प्रोत्साहन निम्नानुसार हो सकते हैं:
    • अनुभव फिल्मों, पुस्तकों या एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में कभी कभी टेलीविजन श्रृंखला: उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा फिल्म के दार्शनिक प्रभाव पर विचार या आप सोचते हैं कि इतना या नहीं प्रेरक चरित्र पर एक निबंध लिख सकते हैं।
    • बहकाओ आपके पास एक श्रोता है और शिक्षक कौन हैं - आप किस बारे में सुनना चाहते हैं, इस बारे में बात करें। कभी-कभी अपने जीवन में होने वाली घटनाओं को लिखना या प्रश्न पूछना और उनका जवाब देना आपके मन में रचनात्मकता को चकरा सकता है
    • पिछले कुछ दिनों में खरीदा या आपने जो कुछ किया उसके बारे में चर्चा करें। क्या ऐसा कुछ है जिसे आप नए शौक के लिए उपयोग करेंगे, जिससे आप एक रचना को अंतिम रूप दे सकते हैं, एक व्यक्ति को लुभाने के लिए, अपने घर को सजाने के लिए आदि कर सकते हैं? इस कारण के बारे में सोचें कि आप आइटम खरीदने या बनाने और इसके पीछे की प्रेरणाओं के बारे में लिखना शुरू करते हैं।
  • `छवि
    7
    जटिल स्थितियों पर काबू पाने के लिए एक डायरी का उपयोग करें आपकी समस्याओं को उतारने की बात आती है तो यह सूची में पहला आइटम है - कई चिकित्सक पत्रिकाओं को भावनात्मक तनाव की वसूली के एक अनिवार्य भाग के तौर पर टिकट देते हैं जो मरीज़ों को दूर करने की मांग कर रहे हैं। एक दैनिक अपने क्रोध, उसके क्रोध, उसका बदला, उसकी ईर्ष्या, अपने सभी अतिरिक्त नकारात्मक भावनाओं को अवशोषित और आप का न्याय नहीं है, आप पर चिल्लाना नहीं है, तुम्हें शाप नहीं करते हैं और आप अपने जीवन के साथ बेहतर करने के लिए बात नहीं करता है। वह एक निष्क्रिय, लेकिन बहुत खुलासा रास्ते में खड़ा है। एक पत्रिका में नकारात्मक भावनाओं को लगाकर आपको यह कहीं और करना पड़ता है, साथ ही भावनाओं के पीछे के तथ्यों को देखने और अपनी भावनाओं में शामिल अन्य लोगों के जूते देखने की कोशिश करने के लिए आवश्यक साँस लेने की जगह प्रदान करने में सक्षम होने के कारण चाहे वे सही हों या न हों
    • कसम से निवेदन करें, लोगों को शाप दें और सब कुछ निकाल दें। यह कहीं और की तुलना में डायरी में करना बेहतर है और यह हताशा, क्रोध और व्यवहारों का निर्वहन करने का एक तरीका है, जिसकी जरूरत है कहीं कहीं सुरक्षित।
    • लिखते रहो जब तक आप थके हुए महसूस नहीं करते यह आपको उन भावनाओं से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा मौका देता है जो आपको सता रहे हैं और आपको अधिक सकारात्मक भावनाओं से आगे बढ़ने से रोकते हैं।
    • व्यक्ति के बारे में लिखें आपको लगता है कि आप पड़ोसी जो आप के बारे में फैल गपशप रहता है, अपने माता-पिता या चरण माता पिता या सामान्य रूप में अपने परिवार के बारे में तारीख करने के लिए सक्षम नहीं होगा, उनके महत्वाकांक्षा, उनकी दलीलों, अपने कौशल, अपने पसंदीदा चीजों के बारे में - सूची अनंत है
  • 8
    चित्र 92298961_2f55b1def6_m_482 शीर्षक वाला चित्र
    अपनी डायरी को कुछ भी पसंद करें जो आपको पसंद है।
    बेशक, डिजाइन पूरी तरह स्वीकार्य हैं। गाने के गीत, कविता, किताब के अंश और अखबारों की कतरनों को भी प्रोत्साहित किया जाता है। कभी कभी यह इस तरह के एक फिल्म के लिए टिकट के रूप में अपने जीवन का मजाक हार टुकड़े, है या आपके पास शुक्रवार की रात या चित्र आप एक आश्चर्यजनक सूर्यास्त के ले लिया पर देखा नाटक। डायरी आपके दिमाग की वास्तविक ज़िंदगी की अभिव्यक्ति है, इसलिए इसे पूरी तरह से तुम्हारा बनाओ!
  • 9
    समय-समय पर आपके द्वारा लिखी गई बातों पर गौर करें। यह सिर्फ लिखना ही नहीं है, बल्कि यह भी पढ़ना-तुलना करना है कि आप कहां हैं जहां आप कई हफ्ते, महीनों और साल पहले थे, एक बढ़ती फायदेमंद व्यायाम है उन चीज़ों के बारे में सोचो, जो आपको एक जर्नल प्रविष्टि से दूसरी में हटा दिया है, और सोचें कि जो आशाएं और सपने जो आपने लिखी हैं, वे पहले से ही सत्य हैं। उन चीजों के बारे में सोचें जो अभी तक हो रही हैं और यदि कोई संकेत या पैटर्न हैं तो आप यह सोच सकते हैं कि आपकी किसी प्रगति में आपकी प्रगति हो रही है अपने जीवन की यात्रा तक पहुंचने के लिए अपनी डायरी का उपयोग करें
  • चित्र के शीर्षक में मेरी दुनिया के अंदर एक महिला के छिपे हुए चमत्कार हैं` src=
    10
    अपने जर्नल को सुरक्षित रखें कोई भी इस डायरी को नहीं देख रहा है लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा नहीं होगा। आप केवल अगर दैनिक दूसरों और कैसे आप में देखा जाता है के साथ अपने संबंधों के साथ समझौता नहीं कर सकते हैं खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र लग रहा है, तो सुरक्षित स्थानों इसे रखने के लिए मिल जाएगा।
    • अपनी डायरी के लिए सही छुपा स्थानों का पता लगाएं उन्हें नियमित रूप से बदल दें यदि आप चिंतित हैं कि कोई व्यक्ति घोटाला करना चाहता हो। कवच के साथ स्मार्ट बनो- हो सकता है कि यह मिस्त्रीय भाई बहन या पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए रसायन विज्ञान या लेखांकन विज्ञान की एक किताब की तरह दिखें।
    • जानें कि इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ों तक पहुंच कैसे रोकें। यदि आप अपना पत्रिका इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में रखते हैं, तो अपने कंप्यूटर को और अपने दस्तावेज़ को पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें क्लाउड कंप्यूटिंग के साथ सावधान रहें यदि कोई ग्लाइड हो।
    • किसी भी घबराहट के लिए एक सरल शुरू नोट लिखें, बस के मामले में की तरह कुछ टाइप करें "इससे पहले कि आप मेरी गहरी विचारों को पढ़ने के लिए मजबूर महसूस, तुम कैसे अगर किसी को एक ही कार्य किया अल्हड़ और आप के प्रति उदासीन। यही कारण है कि कर्म तुम्हारे साथ है लगेगा के बारे में सोचते हैं।"
  • युक्तियाँ

    • हाथ से लेखन टाइपिंग की तुलना में अधिक चिकित्सकीय हो सकता है क्योंकि यह भावनाओं की गहराई तक पहुंच की अनुमति दे सकता है। दो तरीकों से प्रयास करें - आप अपने कंप्यूटर से पन्ने प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें बॉक्स या फ़ोल्डर में रख सकते हैं, या आप कंप्यूटर पर जर्नल में जोड़ने के लिए हस्तलिखित पृष्ठों को स्कैन कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, एक पेपर कॉपी रखने पर विचार करें, जिसे भविष्य की पीढ़ियों तक पारित किया जाएगा, यदि आप चाहते हैं कि आपके वंश को आपके मरने के बाद आपकी जानकारी और सराहना हो।
    • हाथ में अपनी जर्नल रखना हमेशा एक अच्छा विचार है - आपको कभी नहीं पता होगा कि जब आप कुछ लिखना चाहते हैं तो समय आ जाएगा। यहां तक ​​कि सिर्फ एक यादृच्छिक विचार है, जैसे "क्यों लोग अपने रूमाल को देखकर छींकते हैं?" आप इसे लिखने में सक्षम होंगे और दिन के आखिर में उस दिन क्या हुआ, इसके बारे में सिर्फ प्रतिबिंबों के बजाय दिन के दौरान आप वास्तव में क्या सोचते हैं। अगर यह चारों ओर ले जाने के लिए जोखिम भरा लगता है, एक छोटा सा "बुद्धिशीलता" है और अपने विचारों को बाद में अपनी डायरी में लिपटाएं।
    • अगर आप फंस रहे हैं और पता नहीं है कि किस बारे में लिखना है, तो बस किसी भी विषय के बारे में सोचें या एक सरल कहानी के साथ आओ। उदाहरण के लिए: "डॉक्टर, यह ऐसा है ...", चंद्रमा की यात्रा, निकट-मृत्यु का अनुभव, डायनासोर युग का समय यात्रा, जादुई फ्रिज आदि। रचनात्मक रहें और आप इसके बारे में लिखने के लिए बहुत सी चीजों का आविष्कार करते हैं!
    • चित्र बनाने और अपनी शैली को सीमित करने से बचने के लिए स्केच्चि नोटबुक खरीदने पर विचार करें हालांकि, अगर आप मुख्य रूप से लिखना चाहते हैं, तो मुद्रांकित शीट्स आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हो सकती हैं।
    • एक ब्लॉग शुरू करते समय बहुत सावधान रहें जो सब कुछ के बारे में बात करता है कुछ ब्लॉग-शैली वाले ब्लॉग पर गैर-सार्वजनिक सेटिंग्स हैं, लेकिन आपको इसे निजी रखने के लिए सावधान रहना होगा। यदि आप सार्वजनिक रूप से ब्लॉग करते हैं, तो सावधान रहें कि आप अन्य लोगों के बारे में क्या कह रहे हैं, और उन लोगों को पता लगाने की कोशिश न करें कि आप कौन हैं। नतीजों पर अनंत हो सकता है और सुखद नहीं होगा यदि आप लोगों के बारे में प्रतिकूल बातें कहते हैं इसके अलावा, आपके अंदरूनी दर्द या विचारों के बारे में बहुत अधिक बोलने से आप एक से अधिक लोगों को उजागर कर सकते हैं यदि आप इसे एक ब्लॉग पर सार्वजनिक रूप से करते हैं - क्या आप वास्तव में सभी को यह जानना चाहते हैं कि?
    • अगर आपको समस्या शुरू करने में परेशानी हो रही है, तो सोचें कि आप फेसबुक या किसी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर स्थिति अपडेट के रूप में क्या पोस्ट कर सकते हैं, और डायरी में लिख सकते हैं। फिर इसे एक शुरुआती बिंदु के रूप में प्रयोग करें: अन्य यादों, संघों या विचारों में आप क्या सोचते हैं? जब तक आप चाहें तब तक स्पर्शरेखा का पालन करें।
    • रोज़ एक पेज बनाएं थोड़ी देर बाद, यह एक आदत बन जाएगी और जब आप नहीं लिखते हैं तो यह अजीब लगता होगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो वीडियो टेप अपने आप में और बाद में इसे प्रतिलेखन आप भविष्य में संदर्भ के लिए जो भी सोचते हैं वह सब याद रखना चाहेंगे।
    • यदि आप कहानियों का आनंद लेते हैं, तो उन्हें अपनी डायरी में क्यों नहीं लिखना चाहिए?
    • नए विचारों का पता लगाने का एक सहयोगी प्रयास एक अनूठा तरीका हो सकता है अपने कुछ बेहतरीन मित्रों को चुनें जिनके बारे में आप कहते हैं सब अपने रहस्य और लेखन शुरू! सावधान रहें कि सहयोगी पत्रिकाओं में लिखना आपके खिलाफ हो सकता है अगर कोई आपकी जीभ से चिपकने का निर्णय करता है

    चेतावनी

    • अगर आप नहीं चाहते हैं तो अपनी डायरी में लिखना न करें। यह एक भागने के रूप में है, दायित्व नहीं। कुछ लोग एक नया नोट करने से पहले कुछ महीनों तक इसे अनदेखा करते हैं, और उसमें कुछ भी गलत नहीं है
    • कंप्यूटर पर अपनी डायरी लिखते समय सावधान रहें, क्योंकि कोई आप पर आक्रमण कर सकता है और पढ़ सकता है जैसे आप कृपया। यदि आप कर सकते हैं, तो उसे पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें (कुछ लेखन कार्यक्रमों का उपयोग करते हुए ऐसा करने के तरीके हैं) ताकि दूसरों को इतनी आसानी से इसका उपयोग न कर सकें

    आवश्यक सामग्री

    • एक खाली डायरी (या एक कंप्यूटर या नोटबुक)
    • एक उपयुक्त लेखन कार्यान्वयन
    • सजावटी तत्व (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com