IhsAdke.com

कैसे कानूनी होना है

यह वास्तव में कूल होना कठिन है पूरे दिन को सहन करना कठिन हो सकता है बिना अपने दैनिक रुख को अजनबियों पर मुस्कुराहट करने और "कृपया" और "धन्यवाद" कहने के लिए छोड़ दें। तो ऐसा क्यों है? शांत होने के कारण लोगों को अच्छा लगता है और अच्छा संबंध बनाने के लिए अवसर पैदा करता है। अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो यह भी विचार करें कि शांत होने से आपको अपने सपनों का एहसास करने में मदद मिलेगी, क्योंकि आपका व्यवहार लोगों को आपकी मदद करने की अधिक संभावना महसूस करेगा। शांत होने के बारे में जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

चरणों

विधि 1
हर रोज अच्छा होने के नाते

चित्रित किया जाना अच्छा कदम 1
1
मुस्कान के लिए. मुस्कान से पता चलता है कि आप सुखद हैं व्यक्ति को आंखों में देखो और उसे एक छोटा या व्यापक मुस्कुराहट दिखाएं - चाहे जो भी हो यह पूरी तरह से मीटिंग का मूड सुधारता है, और आमतौर पर दूसरे व्यक्ति को मुस्कुराते हुए प्रोत्साहित करता है अन्यथा, शायद वह सिर्फ एक बुरे दिन से गुज़र रही है। यह स्वीकार्य है - कानूनी होने से सकारात्मक प्रतिक्रिया की गारंटी नहीं होती है, लेकिन आमतौर पर यह मदद करता है।
  • जब आप सड़कों पर लोगों से पीछे चलते हुए मुस्कुराते हैं - जब आप सुपरमार्केट बॉक्स से पीछे चलते हैं - जब आप सुबह विद्यालय के माध्यम से चलते हैं - या जब भी आप किसी के साथ आँख से संपर्क करते हैं
  • जब आप नीचे महसूस कर रहे हों तो मुस्कुराओ आप अभी भी एक बुरे मूड में शांत हो सकते हैं क्यों अन्य लोगों के लिए अपनी नकारात्मक ऊर्जा फैल गई?
  • यदि आप एक बुरे मूड में हैं और आप बात नहीं करना चाहते हैं, संगीत सुनना, ड्राइंग करना या आपको शांत करने के लिए कुछ करना, और दूसरों के लिए अपमानजनक रहने से बचें।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 2
    2
    दूसरों को नमस्कार करें जब आप किसी के माध्यम से जा रहे हैं, यहां तक ​​कि अजनबी, एक सरल "हैलो" या "हैलो" के साथ उनकी उपस्थिति को पहचानते हैं, या व्यक्ति की तरफ इशारा भी। लोगों को पता चलाना कि आप देख रहे हैं कि वे बहुत अच्छे हैं: यह दूसरे व्यक्ति को थोड़ा अधिक विशेष महसूस करता है
    • यदि आप एक व्यस्त शहर के माध्यम से चल रहे हैं, तो पास के सभी लोगों को बधाई देना मुश्किल हो सकता है। कम से कम उन लोगों के साथ शांत रहें जो आप बस या विमान पर बैठते हैं, या गलती से टक्कर
    • सुबह जब आप स्कूल या आपके कार्यालय में प्रवेश करते हैं तो अपने सहपाठियों और शिक्षकों या सहकर्मियों को "शुभ प्रभात" कहें आप जल्द ही एक कानूनी व्यक्ति होने के लिए मान्यता प्राप्त हो जाएगा
  • बेस्ट नाइस चरण 4 नामक चित्र
    3
    एक अच्छा श्रोता रहो सुनो जब दूसरों आपसे बात कर रहे हैं राय और दूसरों की कहानियों को अनदेखा करना कानूनी नहीं है उन्हें बोलने के लिए समय दें आप भी बात करने के लिए समय चाहते हैं अगर आपकी राय विपरीत थे।
    • यदि आपको पता चलता है कि कोई कठोर या आक्रामक है, तो कभी भी अपने हाथों को अपने मुंह में मत डालें या असभ्य संकेत करें। सिर्फ नम्रता से बात करने और विषय को शीघ्र ही बदलने के लिए व्यक्ति का इंतजार करना।
    • शांत होने के नाते आपको दूसरों को बेवकूफ़ बना देना नहीं चाहिए I यदि आप किसी अजनबी से बात कर रहे हैं जो आपको असहज महसूस करता है, तो यह अनुमति पूछने और वापस लेने के लिए स्वीकार्य है।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 5
    4
    विनम्र रहें हमेशा "कृपया", "धन्यवाद" और "नहीं क्या" कहें धीरज, सचेत और समझें। सम्मान के साथ लोगों का इलाज करें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जिन्हें आप विशेष रूप से नहीं जानना चाहते हैं।
    • हमेशा "माफ करना" कहने के लिए मत भूलें "जाओ!" जब कोई आपके रास्ते पर होता है लोग उस जमीन की तरह नहीं हैं जिन पर आप थूक सकते हैं - वे जीवित प्राणी हैं, जैसे आप। यदि आप सम्मान करते हैं, तो अन्य व्यक्ति सम्मान के साथ प्रतिक्रिया करेगा।
    • यदि आप सार्वजनिक परिवहन पर हैं और एक बुजुर्ग, विकलांग या गर्भवती व्यक्ति उसी में प्रवेश करती है, तो अपनी सीट की पेशकश करें यह करने के लिए एक अच्छी बात है
    • यदि आप किसी को देखते हैं कि किसी को जमीन पर गिरने या ऊंचे शेल्फ पर कुछ तक पहुंचने में मदद की ज़रूरत है, तो मदद करें
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 6
    5
    जानवरों के साथ ठंडा होना मत भूलना। यदि आप वाकई शांत व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको जानवरों पर दया करना चाहिए। उन्हें तंग मत करो या उन्हें छोटे रोबोट के रूप में देखें जिन्हें किसी भी तरह से इलाज किया जा सकता है। पशु अन्य जीवित चीजों के रूप में ज्यादा सम्मान के लायक हैं।
    • जानवरों को कभी भी चोट या चोट नहीं पहुंचे, भले ही यह आपके पालतू जानवर, किसी के पालतू जानवर, बदमाश या अन्य वन्यजीव है या नहीं।
    • अपने स्वयं के मनोरंजन के लिए किसी जानवर को कभी उत्तेजित न करें। ये आपके कीड़े, मकड़ियों, चूहों, पक्षियों, गिलहरी, मछली और अन्य प्राणियों के लिए सही है जो आपके रास्ते आ सकते हैं।
    • यदि आप अपने घर में एक जानवर या एक कीट की खोज करते हैं, तो उसे बाहर निकालने या उसके प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक मानवीय मार्ग का उपयोग करें।
  • विधि 2
    आप जानते लोगों के साथ अच्छा होने के नाते

    चित्रित किया जाना अच्छा 7 कदम है
    1
    सकारात्मक रहें जब आपके मित्र आपको सलाह मांगने या बातचीत शुरू करने के लिए, नकारात्मक या महत्वपूर्ण नहीं होते हैं किसी भी स्थिति के सकारात्मक पहलू की तलाश करें अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें सभी स्थितियों में दो पक्ष हैं, सकारात्मक और नकारात्मक। कूल लोग दूसरों की चीजों के उज्ज्वल पक्ष को देखने में मदद करते हैं
    • अपने दोस्तों की उपलब्धियों को ध्यान में रखें यदि आपका मित्र प्रतिस्पर्धा में अच्छा काम करता है या एक पुरस्कार जीतता है, तो कृपया ऐसा करो!
    • अपने दोस्तों की प्रशंसा करें यदि आपके पास एक दोस्त है जो अपने बाल पसंद नहीं करता है, तो उसे बताएं कि उसके बाल सुंदर हैं, या उसकी सुंदर मुस्कान की प्रशंसा करते हैं।
    • कभी-कभी लोगों को शांत प्रशंसा की आवश्यकता होती है। आप अत्यधिक उत्साहहीन बिना सकारात्मक और शांत हो सकते हैं - सुनिश्चित करें कि आपकी प्रतिक्रिया का स्वर बातचीत के सामान्य मनोदशा से बच नहीं पाता है।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 8
    2
    विनम्र हो जाओ आप अपनी नाक अलग या "अजीब" लोगों को बदल देते हैं यह विश्वास करना अच्छा नहीं है कि आप अन्य लोगों से बेहतर हैं आप एक व्यक्ति हैं, लेकिन हर कोई समस्याएं हैं, और दूसरों के लिए अच्छा होने से सभी के लिए जीवन बेहतर होता है हर कोई समान है, और जब आप उनकी महानता के बारे में बात करते हैं, तो दूसरों को कम मूल्यवान महसूस होगा।
    • झूठ मत बोलो और आपके पास कोई बड़ा अहंकार नहीं है। यदि आपने एक महान उपलब्धि हासिल कर ली है, तो निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जिसे आपको गर्व करना चाहिए। बस उन लोगों का धन्यवाद करना सुनिश्चित करें जिनके साथ आप इस तरह से मदद करते हैं।
    • जब तक आप उन्हें पता नहीं करते, तब तक लोगों का न्याय न करें। उसे ड्रेसिंग या बोलने के तरीके के अनुसार व्यक्ति के बारे में धारणाएं मत करना। समझे कि पहले छाप हमेशा सच्चाई प्रकट नहीं करते हैं।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 9
    3



    ईमानदार रहो कुछ पाने के लिए ठंडा न हो। यदि आप तरजीही उपचार पाने के लिए शांत रहना चाहते हैं, तो आप अच्छा नहीं होगा - आप निराशाजनक, क्रूर और खाली हो जाएगा भविष्य में अपने जीवन को देखने के लिए शांत रहें और पता करें कि आप तथ्यों के विकास की परवाह किए बिना कानूनी व्यक्ति थे। शांत रहें क्योंकि आप इस तरह बनना चाहते हैं।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 10
    4
    दो का सामना नहीं किया सामना करना पड़ गपशप न करें और गद्दार न हो। लोगों के लिए अच्छा होने से आप उनका भरोसा हासिल करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप अपनी पीठ के पीछे उनके बारे में बात करते हैं, तो आप उन्हें धोखा दे रहे होंगे। उन लोगों के बारे में भी गपशप भी नहीं जो आपको पसंद नहीं है। यह नकारात्मक कर्म है, और यह आपको क्रूर बना देगा।
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 11
    5
    दयालुता के छोटे-छोटे कृत्यों के साथ अपने दिन भरें हम यहां हर रोज़ और संक्षिप्त गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, जैसे कि एक शिक्षक को दरवाजा नहीं लगाते जिसे आप नहीं जानते, या उस पर मुस्कुराते हैं जो हमेशा आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करता है इस तरह के कृत्यों में बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अंततः वे आपको बहुत कूलर बना देंगे
  • चित्रित किया जाना अच्छा कदम 12
    6
    भेदभाव मत करो सभी के लिए समान रूप से शांत रहें शायद आप अपने दोस्तों और शिक्षकों के साथ अच्छा कर रहे हैं लेकिन अगर आप उन लोगों के साथ अच्छा नहीं कर रहे हैं जो शिष्टाचार या लोकप्रिय नहीं हैं, तो आपके सभी प्रयास बेकार होंगे।
  • विधि 3
    प्रियजनों के साथ अच्छा होने के नाते

    चित्रित किया जाना अच्छा कदम 13
    1
    मदद करने के लिए प्रस्ताव यदि आप अपने पिता या मां को सभी सफाई करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो स्वयंसेवक सहायता के लिए। दूसरों की समस्याओं को पहले रखो जब आपके पास ऊर्जा और समय बर्बाद होता है आपके कानूनी कृत्यों को निश्चित रूप से लंबे समय में पुरस्कृत किया जाएगा - तो स्वार्थी मत बनो।
    • आपकी सहायता के लिए दूसरों को पूछने के लिए इंतजार न करें ऐसे समय की पहचान करना सीखें जब लोग ज़रूरतमंद महसूस करते हैं
    • मदद करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजें! अपने भाई-बहनों को होमवर्क करने में मदद करें, अपने पति की परियोजना के पीछे के विचारों को सुनो, परिवार के लिए नाश्ते करें, कुत्ते को चले, अपनी बहन को स्कूल ले आओ, आदि।
  • बेज़ नाइस चरण 14 नामक चित्र
    2
    साझा करने के लिए जानें साझा करने का मतलब आधा में मिठाई को बांट सकता है और इसे एक छोटे भाई को दे सकता है इसका मतलब यह भी बड़ा हो सकता है कि आपका समय, आपके स्थान, या ज्ञान के आपके शब्दों में कुछ बड़ा हो। उदार होने के नाते कानूनी होने के लिए मौलिक है आप जितना देना चाहते हैं उससे अधिक नहीं प्राप्त करने की कोशिश करें और जब आप कर सकते हैं, तो आपको जितना अधिक मिलता है, उतना प्रयास करें।
  • चित्रित किया जाना अच्छा चरण 15
    3
    भरोसेमंद रहें वास्तव में परिवार के सदस्यों और अन्य प्रियजनों के साथ शांत रहना, आपको जरूरत के वक्त हर किसी का समर्थन करना होगा। ईमेल का उत्तर दें, जब आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो अपना सेल फ़ोन उठाएं, भाग न भागें और समय व्यतीत करें जब दूसरे व्यक्ति आपको सुनने के लिए कहता है
    • यदि कोई आपको एक संदेश छोड़ देता है, तो तुरंत वापस कॉल करें। दिन के लिए आपके उत्तर की प्रतीक्षा करने वाले व्यक्ति को रखने के लिए यह अच्छा नहीं है
    • यदि आप कहते हैं कि आप कहीं जायेंगे, तो वहां रहें यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, तो करो। वादों को कमजोर करने से आपको दूसरों पर भरोसा भुगतना पड़ता है, और यह अभिनय का कानूनी तरीका नहीं है
  • बिग नाइस चरण 16 नामक चित्र
    4
    हमेशा इस पथ का अनुसरण करें कभी-कभी यह आसान नहीं होना अच्छा है आप ऐसे परिस्थितियां पाएंगे जो एक कानूनी व्यक्ति के रूप में आपके कौशल का परीक्षण करेंगे। यहां तक ​​कि प्रियजनों को कभी-कभी अविश्वसनीय, महत्वपूर्ण, स्वार्थी, ईर्ष्या या सिर्फ सादा खराब हो सकता है आपको अपने स्तर तक पहुंचने से बचने की आवश्यकता है क्रूर न हो क्योंकि सिर्फ आपके धैर्य का परीक्षण किया जा रहा है। ]
    • यदि आपका भाई या बहन आपसे लड़ना चाहता है, तो नाराज़ मत हो शांत हो जाओ और रूढ़ी से काम करने से इनकार करें
    • जब आप नाराज हो जाते हैं और अनुमान लगाते हैं कि आप एक अनैविक तरीके से कार्य करेंगे, पर्यावरण से बाहर निकलेंगे और क्रूर होने की बजाय अन्य चीजें करेंगे। भागो, तकिया को दबाएं या वीडियो गेम के साथ शांत हो जाओ आपके पास अपने कार्यों और आपके व्यवहार पर नियंत्रण है
  • युक्तियाँ

    • हर दिन शांत करने की कोशिश करो अनाम रूप से या नहीं, यह आपके मनोदशा में सुधार करेगा और किसी का दिन बना देगा। जब आप खुश रहें तब शांत होना बहुत आसान होता है
    • अगर आप वास्तव में किसी के साथ अच्छा ठंडा होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति की कथित तौर पर चोट लगी या रोने की कल्पना करें। यदि आपको लगता है कि "अच्छी तरह से किया", तो अधिक गहराई से सोचने की कोशिश करें। यदि आप व्यक्ति को दिलासा देने या उन्हें बचाने के बारे में सोचते हैं, तो यह आमतौर पर स्नेह के लिए नफरत करता है
    • दूसरों की गलतियों पर हंसना मत करो और अपनी गलतियों को मोटे तौर पर न बताएं यह निश्चित रूप से खेलने के लिए स्वीकार्य है, लेकिन अपने सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें: आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें निम्नलिखित तथ्य को ध्यान में रखें: अन्य लोगों को एक टिप्पणी के साथ अपराध लग सकता है जो स्पष्ट रूप से आपके तक नहीं पहुंच पाएगा

    चेतावनी

    • जब तक यह शांत हो, तब तक पूर्ण झटका न होने की कोशिश करें। दया अच्छा है, लेकिन अपेक्षाकृत उचित व्यवहार की उम्मीद है जो सही है उसके लिए लड़ने से डरो मत और कोई बचाव करने में संकोच न करें। यदि आप किसी के समय को ध्यान में रखते हैं और वह व्यक्ति आपके समय को ध्यान में नहीं लेता है, तो सम्मान से आगे बढ़ें और इस तरह के एक मुनाफ़ेदार की मदद न करें।
    • आपने सुना होगा कि "चाहे व्यक्ति क्या दिखता है, लेकिन इसके अंदर।" यह आंशिक रूप से सच है, लेकिन आपके पास केवल किसी को मिलने का मौका है यदि आप पहली तारीख में एक जंगली की तरह काम करते हैं, तो आप इस तरह के लक्षण के लिए जाना जाएगा। यदि आप पहली तारीख को अनुकूल हैं, तो लोग आपको दयालु और ईमानदार होने के रूप में देखेंगे
    • मुस्कुराते हुए ध्यान रखना और किसी को नमस्कार करें जो आपकी "दुश्मन" है। यह रवैया नकारात्मक परिणामों को समाप्त कर सकता है - व्यक्ति को लगता है कि आप कठोर हो रहे हैं और कोई बहुत अच्छी तरह टिप्पणी नहीं कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com