IhsAdke.com

व्याकरण में एक नाजी कैसे बनें

व्याकरण के नाजियां उन लोगों को हैं जो चुपके से किसी भी समय भाषा का इस्तेमाल करने की आशंका रखते हैं और इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हैं। एक नाजी व्याकरण होने के नाते जरूरी एक बुरी बात नहीं है, लेकिन सही व्याकरण लगातार लोगों को अप्रिय और अशिष्ट के रूप में देखा जा सकता है। दूसरों की बात करने और उनकी सामान्य गतिविधियों को करने की क्षमता को बाधित किए बिना व्याकरण के एक नाजी बनने के बारे में जानें।

चरणों

चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 1
1
अध्ययन पुर्तगाली यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, ज़ाहिर है, अगर आप पुर्तगाली व्याकरण में एक नाजी बनना चाहते हैं। पुर्तगाली की गहराई से अध्ययन करने से आपको भाषा की अच्छी समझ मिलेगी, जिससे आप अपने भाषण और लेखन में दूसरों की गलतियों को पकड़ सकेंगे।
  • चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 2
    2
    अपने आप को हो सकता है सभी गलत व्याकरण की आदतों को पहचानें आप कहते हैं कि "मैं इस पोशाक खरीदा मुझे पार्टी में उपयोग करने के लिए" के बदले "मुझे पार्टी के लिए पहनने के लिए मैं इस पोशाक खरीदा?" अपने आप को ठीक करें और आप अपने स्वयं के गलतियों पहचान करने के लिए सीखना होगा। आप के बारे में पता होना चाहिए उनके अपना दूसरों के व्याकरण की आलोचना करने से पहले व्याकरण।
  • चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 3
    3
    किसी को कहता है कि क्या सावधानी से सुनो और यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो स्पष्टीकरण मांगें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप पूरी तरह से समझें कि उस व्यक्ति ने क्या कहा और वह उन गलतियों के लिए आलोचना नहीं कर रहे हैं जिन्हें उसने नहीं किया था। अपने अच्छे व्यवहार का प्रयोग करें, ज़ाहिर है, और जब वह बात कर रही है, तब उसे बाधित न करें।
  • चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 4
    4



    अपने सिर में, उन्हें व्याख्या करने के लिए पुर्तगाली के अपने ज्ञान का उपयोग करके व्यक्ति के भाषण की समीक्षा करें। यदि वे सही नहीं लगते हैं, तो इसके बजाय आप (या एक पुर्तगाली शिक्षक) ने इसके बजाय क्या कहा होगा के साथ समस्या को खोजने का प्रयास करें उस व्यक्ति के भाषण में समस्या की पहचान करने के लिए इसका उपयोग करें यदि कोई समस्या नहीं है, तो आपको टिप्पणी करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 5
    5
    उसे अपने व्याकरण के साथ विनम्रता से समस्या बताएं आप ऐसा कई अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं बिना आरोपित या अजीब बात किए बिना। उदाहरण के लिए, अगर वह कहते हैं, "मैं गया था मॉल में," आप कर सकते हैं एक मजाक नाटक एक मॉल की चोटी पर जा रहा है और उसे बताना जा करने के लिए, "क्या आप यकीन है कि तुम नहीं थे कर रहे हैं" "खरीदारी?"। कठोर बिना इसे करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें यह बताने दें कि वे कैसे बात करते हैं।
  • एक व्याकरण नाज़ी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पुस्तकों, पत्रिकाओं, वेबसाइटों या समाचार पत्रों में त्रुटियों का पता लगाएं। हालांकि, अगर आप इसके बारे में सूचित करने के लिए संपादक क्योंकि वे पहले से प्रकाशित कर रहे हैं की आवश्यकता नहीं है, और यह क्योंकि छोटी त्रुटियों की (हालांकि, साइटों यह कर सकते हैं या नहीं) सामग्री पुनः प्रकाशित नहीं किया जाएगा।
  • चित्रित किया गया एक व्याकरण नाजी चरण 7
    7
    किसी भी मामले में विनम्र रहें और "पता-ते-सभी" की तरह कार्य न करें, क्योंकि यह केवल आपको स्वार्थी और अभिमानी दिखाई देगा।
  • युक्तियाँ

    • कार्रवाई में एक नाजी व्याकरण को देखने के लिए एक अच्छा तरीका "व्याकरण नाजियों" कॉलेज हास्य है। तुम भी एक अच्छा हंसी दे सकते हैं।
    • विशेषणों के साथ डिग्री की तुलना न करें जो बस हैं या नहीं हैं। इस त्रुटि का एक बहुत ही आम रूप है शब्द "अद्वितीय।" कुछ अनूठे अर्थ "ऐसा कोई अन्य नहीं है", इस प्रकार, कुछ अनूठा हो सकता है या नहीं। वहाँ "बहुत अनोखा" या "ऋण एक" क्योंकि विशिष्टता का कोई डिग्री बदलती है वहाँ कोई रास्ता नहीं कुछ है। यह कह रही है कि एक प्रकाश "जुड़े हुए" है की तरह है।
    • यदि व्यक्ति पुर्तगाली अपनी पहली भाषा के रूप में नहीं बोलता है, तो ईमानदार हो और सिर्फ उनकी मदद करें अगर वह पुर्तगाली बहुत अच्छी तरह से बोलती है और आप उसे समझ सकते हैं, तो इसे अनदेखा कर सकते हैं
    • पुर्तगाली में सामान्य व्याकरण संबंधी त्रुटियों के लिए इंटरनेट पर खोजें

    चेतावनी

    • इसे कठोर और आक्रामक माना जा सकता है, इसलिए अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि इसे कब तय किया जाए और कब जाने दें
    • गलत ढंग से सुधारने से बचने के लिए, पुर्तगाली को उपयोग करने के बारे में आम गलतफहमी के लिए इंटरनेट पर खोजें
    • गलत तरीके से इसे ठीक न करें पता है कि कुछ कहने के लिए कई सही तरीके हो सकते हैं। इसका एक उदाहरण है "मैं कर सकता हूं" के बजाय "मैं कर सकता हूं।" यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दोनों सही हैं, हालांकि "मैं" अधिक औपचारिक हो सकता था। अगर कोई कहता है कि "मैं कर सकता हूँ" अनुमति के लिए पूछने के लिए, इसे सुधारने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com