IhsAdke.com

एक कुशल और संगठित सचिव कैसे बनें

एक अच्छा सचिव होने का मतलब समर्पित, केंद्रित और अच्छी तरह से संगठित होना है। इसके लिए सही लिखने और पुर्तगाली व्याकरण का उपयोग करने की क्षमता की आवश्यकता है, ताकि आप खुद को लिखित में स्पष्ट रूप से अभिव्यक्त कर सकें। इसके अलावा, जब आप नौकरी को अच्छी तरह से करते हैं तो आप टीम का अनिवार्य हिस्सा बन जाते हैं, जिससे आपका काम अधिक सुरक्षित और अधिक दिलचस्प हो जाता है।

चरणों

एक कुशल और संगठित सचिव चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हमेशा समय पर रहें काम के लिए समय पर होने पर आपके मालिक को खुश करने का एक शानदार मौका है देर से आ रहा है आप गुस्से में कर सकते हैं।
  • एक कुशल और संगठित सचिव चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा अनपेक्षित सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा, पूर्व-प्रश्न प्रश्नों के त्वरित उत्तर हैं यदि आपका बॉस चाहता है कि आप बैठकों के दौरान जानकारी प्रदान करें, उदाहरण के लिए वह आपको उसके लिए एक पूरे भाषण लिखने के लिए भी कह सकते हैं। अपने लक्ष्यों के अनुरूप होने के नाते और आपकी कंपनी में जो दिशानिर्देश ले रहे हैं वह आपकी अच्छी सेवा करेगा जब वे आपको निश्चित मुद्दों के लिए एक स्काउट बॉय बनाते हैं।



  • एक योग्य और संगठित सचिव चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    हमेशा अपने बॉस के शेड्यूल को जानो। यदि आपके मालिक की बैठक होती है और आप इसके बारे में भूल जाते हैं, तो आप उसे आधे घंटे पहले से तैयार करने के लिए कह सकते हैं (या एक घंटा, यह कैसे तय है कि वह कैसे संगठित या व्यस्त है)।
  • एक कुशल और संगठित सचिव चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉल को जवाब देने के लिए तैयार रहें। अगर एक महत्वपूर्ण फोन कॉल आपके बॉस के लिए आता है, तो आपको इसका जवाब देना होगा। उपयोग करने के लिए एक मानक नमस्कार है जो आपके बॉस की अनुपस्थिति में जनसंपर्क को अधिकतम करेगी, जैसे "हैलो, _______ (यह `बॉस, कंपनी का कार्यालय है), यह उसका सचिव बोल रहा है। मैं आपकी सहायता कैसे कर सकता हूं ? " कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम, फोन नंबर, और कॉल वापस करने का सबसे अच्छा समय नोट करें। उसके बाद, अपने बॉस को जितनी जल्दी हो सके संदेश भेजें। यह अच्छा व्यवसायिक अभ्यास है और एक ग्राहक को अपने मालिक को गारंटी दे सकता है क्योंकि वह समय-समय पर अपनी योग्यता के परिणामस्वरूप कॉल वापस करने में सक्षम था। यह आपको अपने मालिक के साथ अंक अर्जित करने के लिए भी मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • जब कभी मिशन नहीं प्राप्त होता है तो "नहीं" कहें।
    • हमेशा स्पेल चेकर का उपयोग करें वर्तनी की गलतियों और व्याकरण से भरा सार्वजनिक खपत के लिए दस्तावेज़ भेजने से कुछ भी बुरा नहीं है। यह आपको (और आपकी कंपनी) अज्ञानी और लापरवाह लगती है
    • उपयुक्त कार्यालय कपड़े पहनो और एक अच्छी तरह से संगठित व्यक्ति का एक उदाहरण हो। यह आपके बॉस की कंपनी को आकर्षक बनाने में मदद करेगा
    • अपने बॉस को जल्दी और कुशलतापूर्वक बताएं, और इसके अलावा पहल दिखाएं, इसलिए आपके मालिक को आपको यह सब करने के लिए मार्गदर्शन करने की ज़रूरत नहीं है
    • हमेशा प्रशंसा करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com