IhsAdke.com

कैसे एक रोजगार साक्षात्कार खर्च करने के लिए

नौकरी की साक्षात्कार कभी-कभी एक व्यक्ति के लिए एक अच्छा मौका बनाने के लिए और एक नौकरी खोज के लिए खुद को उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में बेचने का एकमात्र मौका है। साक्षात्कार के लिए तैयार कुछ समय और प्रयास खर्च करना आपके लिए अगले चरण के लिए अनुमोदित या किराए पर लेने के लिए निर्णायक कारक हो सकता है। सफलता के लिए योजना सीखिए, नौकरी का साक्षात्कार सही ढंग से पूरा करें और एक नई शुरुआत करने की संभावना बढ़ाने के लिए सामान्य गलतियों से बचें।

चरणों

विधि 1
साक्षात्कार की तैयारी

चित्र एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 पास करें
1
कंपनी को पहले से अनुसंधान करें यदि आप कंपनी के बारे में कुछ ज्ञान और वर्तमान बाजार में इसकी दिशा-निर्देश के साथ साक्षात्कार में जाते हैं, तो आप गंभीर उम्मीदवार होने की छाप छोड़ देंगे। व्यवसाय या संगठन के उद्देश्यों को जानने का प्रयास करें जिसमें आपको साक्षात्कार दिया जाएगा, शैली के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करने और वे अपने प्रतिद्वंद्वियों के संबंध में कैसे खड़े हैं
  • कम्पनी की वेबसाइट पर दिखाई देने वाली शब्दावली का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित रखें। यदि आप भारतीय रेस्तरां में काम करने के लिए आवेदन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, इस विषय के साथ खुद को परिचित कराएं। यदि आप एक संपूर्ण जर्नल के प्रकाशक के रूप में काम करने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो समग्र दवा की खोज करें।
  • अपने साक्षात्कारकर्ता का नाम और कंपनी में उनकी भूमिका के मदद कर सकते हैं साक्षात्कार है, जो अक्सर साक्षात्कारकर्ता की ओर जाता है आप के बारे में अधिक सकारात्मक प्रभाव के रूप में के दौरान एक और संवादी बातचीत के बारे में कुछ विवरण पता है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 पास करें
    2
    सामान्य साक्षात्कार प्रश्नों के उत्तरों का अनुमान और अभ्यास करें नौकरी की साक्षात्कार का सबसे तनावपूर्ण हिस्सा जानने के लिए कि कैसे उन सवालों के जवाब देना है जिन्हें पूछा जाएगा। साक्षात्कारकर्ता क्या सुनना चाहता है? संभव प्रश्नों की आशा करने और आशा करने की कोशिश करने से पहले ही उत्तर के अभ्यास में मदद मिलेगी। विस्तृत जवाब जो ईमानदार हैं, लेकिन यह एक उम्मीदवार के रूप में सकारात्मक रूप से प्रदर्शित होता है जॉब साक्षात्कार में सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न ये हैं:
    • "आप इस कंपनी के बारे में क्या जानते हैं?"
    • "आप एक अच्छे कर्मचारी क्यों होंगे?"
    • "आप टीम में क्या शामिल करेंगे?"
    • "ऐसी स्थिति का वर्णन करें जहां आप काम पर एक चुनौती से उबर चुके हैं।"
  • चित्र एक जॉब इंटरव्यू चरण 3 पास करें
    3
    अपने गुणों और आपके दोषों के बारे में सोचें आपकी सबसे बड़ी नौकरी से संबंधित चुनौती क्या है? आपकी उच्चतम गुणवत्ता क्या है? और तुम्हारी गलती? इनमें से कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हैं, और एक अच्छा जवाब देने में कठिनाई को प्रदर्शित करने के लिए साक्षात्कार सबसे खराब हिस्सा है। इन सवालों से लगभग हर नौकरी साक्षात्कार में पूछा जाएगा
    • उनसे अच्छे उत्तर अक्सर स्वयं लिखित होते हैं: "मेरे काम और मेरे कार्यक्रम की बात करते समय मैं बहुत ही संगठित हूं, लेकिन आप इसे मेरी डेस्क पर देखकर नहीं जानते हैं" यह एक अच्छा जवाब है। इसी तरह, "मैं जिम्मेदारी लेता हूं लेकिन कभी-कभी जब भी मुझे मदद की ज़रूरत होती है तब प्रश्न पूछने को भूल जाते हैं" एक ईमानदार और प्रभावी प्रतिक्रिया हो सकती है
    • यदि आप एक नेतृत्व की स्थिति के लिए एक उम्मीदवार हैं, तो अपने नेतृत्व गुणों और आत्मनिर्भरता पर जोर देना महत्वपूर्ण है। एक अच्छी गुणवत्ता यह हो सकती है: "मैं लोगों को अपनी दृष्टि से संचार करने और एक सामान्य लक्ष्य की ओर प्रेरित करने में अच्छा हूं।" एक अच्छी कमी हो सकती है, "मुझे धीमा और एक समय में एक परियोजना को याद रखना चाहिए। कभी-कभी मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं।"
    • यदि आप प्रवेश स्तर की स्थिति के लिए एक उम्मीदवार हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपके नेतृत्व गुणों का मूल्यांकन नहीं करेगा। एक अच्छी गुणवत्ता ये हो सकती है: "मैं निर्देशों का पालन बहुत अच्छी तरह से करता हूं और मैं बहुत जल्दी सीखता हूं। अगर मुझे नहीं पता कि कैसे करना है, तो मैं हमेशा सीखने और सुधारने के लिए तैयार हूं, इसलिए मुझे दो बार पूछना नहीं पड़ता।" एक अच्छी कमी हो सकती है, "मैं हमेशा ऐसा नहीं हूं जो हमेशा सबसे अच्छा विचार करता है, लेकिन मैं हमेशा दूसरों को अपने विचारों को लागू करने में मदद करने के लिए तैयार हूं।"
  • चित्र एक जॉब इंटरव्यू चरण 4 पास करें
    4
    अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें साक्षात्कारकर्ता पूछेंगे कि क्या साक्षात्कार के दौरान या उसके बाद आपके पास कोई सवाल है, जो आश्चर्यजनक रूप से कई उम्मीदवारों को पकड़ सकता है एक प्रश्न पूछने से पता चलता है कि आप वार्तालाप में व्यस्त हैं। इसलिए अपने आप को इस स्थिति के लिए तैयार करें और यदि आवश्यक हो तो प्रश्नों की एक सूची विकसित करें। अच्छे प्रश्नों के उदाहरण हैं:
    • "क्या आप यहां काम करना पसंद करते हैं?"
    • "इस कंपनी में सफल होने के लिए क्या लगता है?"
    • "मैं किसके साथ अधिक सीधे काम करूँगा?"
    • "दिन-प्रतिदिन के कार्यों में क्या शामिल है?"
    • "क्या इस कंपनी में वृद्धि के लिए कोई मौका है?"
    • "इस स्थिति में आपके पास कितना काम है?"
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 5 पास करें
    5
    क्लचेज़ से बचें साक्षात्कार आपके भावी नियोक्ता को यह पता करने का अवसर है कि आप वास्तव में कौन हैं, न कि एक आविष्कार, क्लिचर्ड संस्करण जो नौकरी पाने की कोशिश करने के लिए केवल उत्तरदायी प्रतिक्रियाएं देता है। साक्षात्कार का उद्देश्य चापलूसी नहीं करना, साक्षात्कारकर्ता को बताए कि वह क्या सुनना चाहता है लक्ष्य ईमानदार जवाब देना है, उसकी बुद्धिमत्ता का अपमान नहीं करना है जैसे वाक्यांशों से बचें "मेरी केवल कमजोरी यह है कि मैं पूर्णतावादी हूं" या "इस कंपनी को सुधारने के लिए मेरे जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है।"
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 पास करें
    6
    सभी आवश्यक दस्तावेज समय से पहले प्रदान करें। साक्षात्कार प्रक्रिया के आधार पर इसे यदि लागू हो, अपने को फिर से शुरू, अपने संदर्भ, काम और एक कवर पत्र के अपने पोर्टफोलियो का एक अतिरिक्त प्रति लेने के लिए वास्तव में उपयोगी है। वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों से बचने के लिए सभी दस्तावेज़ों की समीक्षा करें यदि आपके पास समय है, तो किसी व्यक्ति की गलती की समीक्षा करने और उसे सुधारने के लिए किसी से पूछिए।
    • आपके फिर से शुरू और किसी अन्य दस्तावेज़ से परिचित होने के लिए भी प्रस्तुत करना आवश्यक है। आपको संदेहास्पद लग सकता है यदि आपको पाठ्य सामग्री को याद करने में कठिनाई हो। तो सुनिश्चित करें कि सभी नाम, तिथियां, और नौकरी विवरण स्पष्ट हैं।
  • चित्र एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 पास करें
    7
    तदनुसार पोशाक। एक कपड़ों का चयन करें जो आपको एक पेशेवर देखो देता है और महसूस करता है कि आपको विश्वास है, साथ ही साथ वह कंपनी से मेल खाता है, जिसमें आप आवेदन कर रहे हैं।
    • अधिकांश मामलों में, साक्षात्कार के लिए काले रंग के सूट उपयुक्त होते हैं जब तक कि आप एक बहुत आरामदायक पोशाक कोड वाले नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर रहे हों। इस मामले में, ढीली और सादे कॉलर शर्ट की एक जोड़ी अधिक उपयुक्त है।
  • विधि 2
    साक्षात्कार में अच्छी तरह से करना

    एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 8 पास करें
    1
    समय पर पहुंचें नौकरी साक्षात्कार में देर होने से भी कुछ भी बुरा नहीं है समय पर पहुंचें, साक्षात्कार लेने के लिए तैयार। यदि साक्षात्कार किसी अज्ञात क्षेत्र में है, तो पिछले दिन स्थान पर जाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अगले दिन खो नहीं पाए और देर से पहुंचें निर्धारित समय से पहले 10 या 15 मिनट से अधिक नहीं पहुंचें।
    • जबकि समय पर पहुंचना महत्वपूर्ण है, संभावित नियोक्ताओं के लिए बहुत जल्दी आना निराशाजनक हो सकता है यदि उन्होंने आपको किसी विशिष्ट समय में कहा था, तो इसका मतलब है कि वे चाहते हैं कि आप उस समय वहां रहें, 30 मिनट पहले नहीं। यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, विशेष रूप से निर्देशों का पालन करें
    • आप प्रतीक्षा करते वक्त व्यस्त रखें, नोट्स लेना या कार्य विवरण और कंपनी की जानकारी की समीक्षा करना अपने बाएं हाथ में दस्तावेजों को रखें ताकि आप खड़े होने और हाथ मिलाने के लिए तैयार हों जब साक्षात्कारकर्ता आपको बधाई देता है
  • चित्र नौकरी के साक्षात्कार चरण 9 के पास करें
    2
    अपने आप को रहो एक साक्षात्कार में, आप शायद परेशान महसूस करेंगे और आपकी पूरी कोशिश करना चाहते हैं यह एक भयावह स्थिति है, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन याद रखने की कोशिश करें कि नौकरी पाने के लिए आपको एक शो करना नहीं है बस अपने आप हो शांत रहने पर बातचीत पर ध्यान दें और बातचीत के बारे में ध्यान से सुनें जैसा ऐसा होता है। अपने आप को रहो
    • साक्षात्कारकर्ता आपको नर्वस होने की उम्मीद करते हैं इसे संभालने के बारे में चिंता मत करो यह हो सकता है कि इस तरह से बाहर निकलने से आपको और अधिक व्यक्तिगत स्तर पर अपने साक्षात्कारकर्ता को जानने में सहायता मिलती है, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। अनौपचारिक बातचीत से डरो मत।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 10 पास करें
    3
    ध्यान से सुनो और ध्यान दें। साक्षात्कार में आप सबसे बुरी चीजों में से एक कर सकते हैं साक्षात्कारकर्ता को अपने ध्यान की कमी के कारण सवाल दोहराने के लिए पूछना सवालों के दौरान विचलित होने से अयोग्य होने से बचें। अधिकांश साक्षात्कार 15 मिनट से ज्यादा नहीं लेते हैं और निश्चित रूप से कभी भी एक घंटे से ज्यादा नहीं। बातचीत पर फ़ोकस करें और सक्रिय रूप से सवालों के जवाब दें
  • चित्र नौकरी के लिए साक्षात्कार चरण 11
    4
    बैठ जाओ और अपनी पीठ को सीधे रखें खुली, रुचि शरीर भाषा का उपयोग करके एक साक्षात्कार के दौरान आगे बढ़ें और ध्यान से सुनो। साक्षात्कारकर्ता को देखो जब आप या वह बात कर रहे हैं
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 12 पास करें
    5



    बोलने से पहले सोचो एक साक्षात्कार में एक और आम गलती यह है कि बहुत कुछ और जल्दी बात करें आपको वार्तालापों के साथ अजीब चुप्पी भरना नहीं पड़ता है। खासकर यदि आपको बोलने में कठिनाई हो रही है, तो चुप्पी भरने की आवश्यकता महसूस न करें। बैठ जाओ और सुनो तुरंत जवाब न दें
    • जब आप कोई प्रश्न पूछते हैं, तो आपको तत्काल उत्तर देने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, साक्षात्कारकर्ता को यह महसूस करने का कारण हो सकता है कि आपने एक अधिक विस्तृत प्रश्न का उत्तर देने का सही नहीं सोचा है। इसे आसान और इसके बारे में सोचो। ब्रेक लें और कहें "यह एक बढ़िया सवाल है, मुझे एक अच्छे उत्तर के बारे में सोचने दो।"
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 13 पास करें
    6
    जो कुछ भी लेता है उसे करने के लिए तैयार रहें। "हाँ" कहें, जब वे आपसे सवाल पूछते हैं, "क्या आप रात और सप्ताहांत काम करने को तैयार हैं?" "क्या आप कई ग्राहकों पर सहज महसूस करते हैं?" "क्या आपको उच्च-गति वाले वातावरण में काम करने का अनुभव है?" अधिकांश नौकरियां उन कौशलों के लिए प्रशिक्षण प्रदान करती हैं जो दैनिक गतिविधियों के प्रदर्शन के लिए आवश्यक होंगी। इसलिए, रिक्ति प्राप्त करने के बाद आप कंपनी में किए गए किसी भी गतिविधि से परिचित हो पाएंगे। आगे समय के लिए अयोग्य ठहरें न करें। अच्छा हो और नौकरी पाने के बाद किसी भी जानकारी को हल करने के लिए छोड़ दें।
    • कुछ चीजों के बारे में झूठ मत बोलो। जो भी स्थिति के लिए जरूरी है वह करने के लिए तैयार होने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने अनुभवों के बारे में झूठ बोलना चाहिए क्योंकि इन झूठों को काम के पहले दिन खोजा जा सकता है। अगर आपने कभी अपने जीवन में भोजन नहीं बनाया है, तो शेफ को न बताएं कि आप एक महान कुक हैं
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 14 पास करें
    7
    बातचीत में खुद को बेचना सामान्य तौर पर, साक्षात्कार का उद्देश्य साक्षात्कारकर्ता के लिए ही आपको एक व्यक्ति के रूप में जानना है। उन्होंने अपने फिर से शुरू किया है, जिसमें उनके अनुभव और अन्य जानकारी शामिल हैं वह जो आपको नहीं पता है वह आप है
    • एक साक्षात्कार एक पूछताछ या चर्चा नहीं है। यह एक वार्तालाप है शामिल हो जाओ जब साक्षात्कारकर्ता बात कर रहा है, तो करीब ध्यान दें और सुनें कि वह क्या कह रहा है। सुनो और ईमानदारी से प्रतिक्रिया कुछ उम्मीदवार इसे पसंद नहीं करते हैं जब साक्षात्कारकर्ता एक प्रश्नावली के रूप में कई प्रश्न पूछते हैं।
  • चित्र नौकरी के साक्षात्कार चरण 15 के पास करें
    8
    नोट्स बनाएं अपने बटुए या ब्रीफकेस में एक पेन और पेपर रखें, यदि आवश्यक हो तो त्वरित नोट्स बनाने के लिए यदि आवश्यक हो, तो आप अपने दस्तावेज़ों की अतिरिक्त प्रतियां और परामर्श करने के लिए प्रश्नों की एक सूची भी ला सकते हैं।
    • नोट्स बनाने से आप व्यस्त और अच्छी तरह से संगठित दिखाई देते हैं। यह आपको महत्वपूर्ण विवरण और नाम याद रखने में भी मदद करता है, जो बाद में उपयोगी हो सकता है, या तो साक्षात्कार के दौरान या भविष्य में कंपनी से संपर्क करते समय। सावधानी बरतें जब केवल वाकई जरूरी हो तो शॉर्ट नोट्स बनाएं, क्योंकि इससे विचलन हो सकता है।
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 16 पास करें
    9
    कंपनी से संपर्क करें साक्षात्कार के बाद आपका नाम कहीं न कहीं बातचीत में रखने के लिए, यह आम तौर पर एक अच्छा विचार है। जब तक आपने अन्यथा नहीं कहा है, कृपया अपने साक्षात्कार की प्रगति पर अनुवर्ती कार्रवाई के लिए हमसे संपर्क करें। कॉल आमतौर पर हतोत्साहित होते हैं, लेकिन ईमेल या अन्य पत्राचार एक अच्छा विचार है। जैसा कि ज्यादातर कंपनियों को सत्यापित करने के लिए कई संदर्भ हैं, आपका आपका भविष्य नियोक्ता से लिंक प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए
    • अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए अपने नोट्स का उपयोग करके महत्वपूर्ण साक्षात्कार विवरण का सारांश करें अवसर के लिए साक्षात्कारकर्ता को धन्यवाद देना याद रखें और उल्लेख करें कि आप जल्द ही एक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 17 पास करें
    1
    कॉफी पीने से साक्षात्कार में भाग न लें किसी कारण से, बहुत से लोग सोचते हैं कि यह एक महान विचार है। एक साक्षात्कारकर्ता के लिए, यह सबसे अच्छा और अनैतिक रूप से अनैतिक लगता है। आप अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक पर नहीं हैं, इसलिए आप साक्षात्कार के बाद कॉफ़ी के लिए रवाना हो चुके हैं, पहले नहीं। यहां तक ​​कि अगर साक्षात्कार जल्दी है, या आप इसके लिए बहुत लंबा इंतज़ार कर रहे हैं, एक कप कॉफी के साथ नहीं आते हैं उल्टा यह है कि आपको इसे फैलाने की चिंता नहीं होगी
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 18 पास करें
    2
    बंद करें और अपना फ़ोन सहेजें सेल फ़ोन युग में सबसे बड़ी गफ़्फ़? एक नौकरी साक्षात्कार पर एक का उपयोग करें। कभी भी, कभी भी अपना सेल फ़ोन नहीं लेते हैं और नौकरी साक्षात्कार में किसी भी समय इसे देखें। साक्षात्कारकर्ता के दृष्टिकोण से, आपको एक गुफागारी होना चाहिए, जिसने कभी भी आवेदनों के बारे में नहीं सुना है। अपने सेल फोन को पूरी तरह से बंद कर दें, उसे कार में छोड़ दें, और कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, साक्षात्कारकर्ता को इस धारणा को न दें कि नौकरी पाने से कोई संदेश अधिक महत्वपूर्ण है।
  • चित्र एक जॉब इंटरव्यू कदम 19 पास करें
    3
    पैसे के बारे में बात मत करो साक्षात्कार में, यह लाभों के बारे में पूछने का समय नहीं है, वृद्धि की संभावना है या यहां तक ​​कि पैसे के विषय को भी लाया है। अगर आप नौकरी तलाशने वाले हैं, तो आपके कौशल और योग्यता पर ध्यान केंद्रित करने का समय है।
    • कभी-कभी आपको नौकरी के लिए वेतन के दावे को सूचित करना चाहिए इसका सबसे अच्छा जवाब यह है कि आप अपनी स्थिति के औसत न्यूनतम वेतन से काम करने को तैयार हैं। एक्सप्रेस है कि आप वास्तव में नौकरी चाहते हैं और यह कि आप कानूनी सीमा के भीतर जो पेशकश की गई है, उससे आप संतुष्ट होंगे।
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 20 पास करें
    4
    बातचीत के रूप में एक साक्षात्कार का इलाज करें, पूछताछ के रूप में नहीं। कभी भी रक्षात्मक न हो, तब भी जब आपको लगता है कि आप साक्षात्कारकर्ता के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं साक्षात्कार एक वार्तालाप होना चाहिए, अच्छे लोगों को देखने का प्रयास करें कोई भी इसे उद्देश्य से विरोध करने की कोशिश नहीं करेगा यह दिखाने का मौका है कि आप कौन हैं और एक अच्छा स्पष्टीकरण दें, एक कठोर, रक्षात्मक प्रतिक्रिया न दें
  • एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 21 पास करें
    5
    अपने पूर्व मालिक को बुरा मत बोलो पूर्व, वरिष्ठ, या अन्य कार्य सहयोगियों के बारे में छोटी टिप्पणी करने से बचें। यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रतिद्वंद्वी कंपनी के उम्मीदवार हैं, तो किसी को आक्रामक गुस्सा या किसी के साथ काम करना मुश्किल होने के नाते होने की छाप देने से बचें। आपके पिछले नौकरी के बारे में अच्छी तरह से बात करने के लिए यह अच्छी तरह से नहीं देखा जाता है।
    • यदि आप पूछते हैं कि आप अपना मौजूदा काम क्यों छोड़ रहे हैं तो कुछ सकारात्मक बोलें "मैं अपने काम के माहौल में कुछ और देख रहा हूं और मैं एक नई शुरुआत के विचार के बारे में उत्साहित हूं। मेरी राय में, यह ऐसा करने के लिए एक शानदार जगह है।"
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 22 पास करें
    6
    एक साक्षात्कार से पहले सिगरेट और अल्कोहल से बचें यहां तक ​​कि अगर आप कभी-कभी धूम्रपान करते हैं, तो नौकरी साक्षात्कार के पहले धूम्रपान से बचें। हाल के एक अध्ययन में यह पाया गया है कि 9 0 प्रतिशत नियोक्ता ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो एक ही योग्यता के धूम्रपान करने वालों के लिए धूम्रपान नहीं करता है। सही या गलत, धूम्रपान करने वाले उम्मीदवार नर्वस लगते हैं।
    • इसी तरह, हमेशा अपनी नसों को शांत करने के लिए अल्कोहल सेवन करने से बचें। साक्षात्कार में सावधान रहना चाहिए, मैला नहीं। साक्षात्कारकर्ता आपको नर्वस होने की उम्मीद करते हैं यह नौकरी का साक्षात्कार है
  • चित्र नौकरी के लिए इंटरव्यू चरण 23 पास करें
    7
    आप कौन हैं यह दिखाने के लिए डरो मत। अरबपति टाइकून रिचर्ड ब्रैंसन का कहना है कि मुख्य रूप से व्यक्तित्व पर आधारित किराया, अनुभव या मात्रात्मक कौशल के विपरीत। प्रत्येक काम अलग है और नौकरी के लिए आवश्यक सीखा जा सकता है। अपने आप को बेचने और अपने व्यक्तित्व को चमकने पर ध्यान दें, न कि किसी के होने की कोशिश करने पर ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • साक्षात्कारकर्ता के साथ आंखों का संपर्क रखने और आश्वस्त जवाब देने के लिए याद रखें।
    • साक्षात्कार के बाद, कंपनी से संपर्क करें यदि आपको साक्षात्कारकर्ता द्वारा सूचित समय सीमा के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है
    • यदि आपको नौकरी के लिए नहीं चुना गया है, तो उन कारणों से पूछिए, जिनके लिए एक और उम्मीदवार चुना गया था। भविष्य की साक्षात्कार के दौरान यह जानकारी आपकी मदद कर सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com