IhsAdke.com

गुड लक कैसे है

क्या आपके शिक्षकों को संदेह करना है कि आपने क्या किया और क्या स्कूल में नहीं किया जाना चाहिए? क्या आपका मालिक अपने वेतन में नकद करने की धमकी दे रहा है क्योंकि वह लगभग पता चला कि आपने कुछ हानिकारक किया है? एक अच्छे संबंध होने से अन्य लोगों को सहज बनाने और एक व्यक्तिगत संबंध बनाने की क्षमता फिट बैठती है जो सख्ती से "व्यवसाय" नहीं है। सौभाग्य से, यह विशेष संबंध दूसरे लोगों के लिए उनके पक्ष को देखने के साथ-साथ उनके साथ संघर्ष करने के लिए बहुत आसान बनाता है।

चरणों

विधि 1
एक मालिक या शिक्षक पर "बातचीत को पारित करना"

चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 1
1
अग्रिम में, सोचें कि आप क्या चाहते हैं और बॉस या शिक्षक क्या चाहता है यह "अंधा" वार्तालाप में प्रवेश करने का कोई फायदा नहीं है - अपने आप से पूछें कि वार्तालाप शुरू करने से पहले स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करके इस बातचीत से आप क्या अपेक्षा करते हैं। बेहतर अभी तक - खुद से पूछें कि दूसरे व्यक्ति इस चर्चा में क्या चाहता है। क्या सभी को वे क्या चाहते हैं पाने का एक तरीका है? मालिक या शिक्षक की पेशकश करने के लिए कुछ होने के बावजूद, भले ही वह महत्वहीन है, आपकी चालाकी को लागू करने का एक शानदार तरीका है
  • क्या आप समस्याओं से दूर होने की कोशिश कर रहे हैं और पता है कि "विरोधी" का मानना ​​है कि सजा सबसे अच्छा तरीका है? समस्या को हल करने का एक तरीका ढूंढें या कुछ चीजें बाद में चीजों को बेहतर बनाने के लिए योजना बनाएं।
  • क्या आप एक एहसान मांग रहे हैं? मालिक या शिक्षक को व्यक्तिगत अनुरोध करने का एक तरीका खोजें, यह दिखाते हुए कि आप उनके लिए भी अच्छे होंगे (आप कुछ भुगतान करेंगे, परियोजना उस पड़ोस का लाभ लेगा जहां बॉस या शिक्षक रहता है आदि)।
  • सहानुभूति, या किसी अन्य व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से चीजों की कल्पना करने की क्षमता, "नरम बात" होने पर आप एक विशेषज्ञ बन जाएंगे। पता करें कि क्या वे चाहते हैं और इसे पाने के लिए बहुत आसान होगा आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 2
    2
    वार्तालाप तुरंत शुरू न करें कार्य, जब तक कि आप नहीं जानते कि व्यक्ति जल्दी में है प्रश्न में समस्या को संबोधित करने से पहले आपके बीच के रिश्ते को बोलने और बनाने का समय व्यतीत करें। लोग और भी बहुत जो लोग पता करने के लिए kinder हैं महसूस हो रहा है वे कर रहे हैं तकनीक की próximas- wordiness बहुत ही बेहतरीन, सबसे खुश और सौम्य लोगों को आप को बढ़ाने में सहायक मौका के लिए आवाज उठाई है बनाने के लिए है। इस विषय पर सीधा जा रहा है, कई लोगों का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि किसी व्यक्ति के विपरीत लक्ष्य है जो "वार्तालाप को पारित करना" जानता है।
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 3
    3
    आदर और सम्मान प्राधिकरण उसे चुनौती देने से शुरू में बातचीत जल्दी से एक लड़ाई में बदल जाएगी इसके बजाय, विनम्र, विनम्र और दयालु रहें, जिसका अर्थ यह नहीं है कि बॉस या शिक्षक जो कुछ भी आप चाहते हैं वह कर सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें यह महसूस करने की अनुमति दें कि वे स्थिति पर नियंत्रण में हैं, जिससे उन्हें समझौता करने और कानूनी होने की अधिक संभावना हो सकती है। यह होंठ सेवा करने का "प्रमुख बिंदु" है: कभी कयास नहीं किया जा रहा है पदानुक्रम को तोड़ने की कोशिश न करें
    • ध्यान से सुनो जब शिक्षक या बॉस बोल रहे हों हमेशा अपने सिर से सहमत हों और वाक्यांश जोड़ें जैसे "एक दिलचस्प मकसद है," "इसके बारे में नहीं सोचा था" और "आपकी राय का सम्मान करें"।
    • "मुझे अपना काम पसंद है" या "मुझे यह सबक पसंद है" कहता है कि आप हमला करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन सुधार करने के लिए। याद रखें कि "सॉफ्ट-बोले" व्यक्ति को "धोखा" करने की कोशिश कर रहा है, और इसे वापस नहीं पास करने की कोशिश करनी होगी।
    • व्यक्ति को पहले बोलने की पेशकश करें और फिर उन्हें कहानी के अपने संस्करण को साझा करने का मौका देने के लिए धन्यवाद करें। यह मत भूलो कि लक्ष्य इसके ऊपर नहीं रहना है, बल्कि आपके पक्ष में रहने के लिए है।
    • जब भी उपयुक्त हो, दूसरों के बीच श्री, मिसेज, प्रो। मैडम, जैसे शीर्षकों का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 4
    4
    उसे चापलूसी, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना। सबसे पहले, वह व्यक्ति आपको कोमल समझ सकता है, लेकिन प्रशंसा के अतिरिक्त जल्द ही कुछ अजीब हो जाता है- इसलिए अपने आप को कम, त्वरित, अच्छी तरह से अलग-अलग प्रशंसाओं तक सीमित कर लें। एक अच्छा फॉर्मूला दो त्वरित प्रशंसा के बीच कुछ नकारात्मक "फिट" है। उदाहरण के लिए:
    • "मैं समझता हूँ तुम क्यों काम पर हम में से एक बहुत की मांग करते हैं और यह वास्तव में हमें और अधिक उत्पादक होने के लिए! फिर भी बनाता है, मैं इसे हमें शनिवार को काम करने के लिए उचित है नहीं लगता। लेकिन मैं जानता हूँ कि आप इसके बारे में सोच रहे हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि कंपनी अधिक से अधिक बढ़ती है। "
    • प्रशंसा करते हुए समझा जा रहा है की आम लक्षण के लिए देख सकते हैं और कि अन्य व्यक्ति आराम कर रहा है, आंखों के कोनों में सिलवटों की तरह (एक छिपे हुए मुस्कान चिह्न), ढीला कलाई और कंधे कम तनाव और थोड़ा गिर गया हो रही है। इसका मतलब यह है कि परिणाम सकारात्मक दिखता है
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 5
    5
    चर्चा कम होनी चाहिए और सीधे बिंदु पर जाना चाहिए। यह कपटपूर्ण होना अच्छा नहीं है और ऐसा लगता है कि आप तथ्यों को छुपा रहे हैं, लेकिन बॉस या शिक्षक को यह भी पता नहीं है कि वह किस शर्ट को पहन रहा था या उसने क्या किया, जब उसने "मार" किया और इस अधिनियम में पकड़ा गया। अपने संस्करण को मूल तरीके से गिनें, बिना "स्पर्मिंग", दूसरे को सवाल पूछने की इजाजत दीजिए अगर आपके पास एक है यदि आप किसी प्रकार के पक्ष में पूछ रहे हैं, तो यह तीन भाग "तकनीक" को याद रखें:
    • कहो कि समस्या जिसे हल करने की जरूरत है दिखाएं कि यह समस्या हस्तक्षेप कर रही है, उदाहरण के लिए, "मुझे परेशानी नहीं हो सकती" या "युवा लोगों के लिए उत्पाद नहीं है"।
    • अब प्रस्तावित समाधान दिखाएं। फिर, यह दर्शाता है कि विचारों को उजागर करके यह वास्तविकता कैसे बन सकती है, न कि केवल जटिलताएं
    • अपने भविष्य के "सफलता" का प्रमाण दें मालिक या शिक्षक को यह देखने की जरूरत है कि यदि वे समर्थन, समर्थन या आप को दंडित नहीं करते हैं, तो उन दोनों के लिए यह उपयोगी क्यों होगा।
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 6
    6
    मौसम को शांत रखें, यहां तक ​​कि जटिल बातचीत में भी। फिर, एक अच्छा होंठ होने से स्थिति को जिस तरह से आप चाहते हैं, उस पर नियंत्रण रखने में मदद कर रहे हैं, एक स्कैंडल मत बनें। कुछ चुटकुले, गिगल्स - भले ही वे आपको बेवकूफ बनाते हैं - और मुस्कुराहट सभी को शांत और आराम से बना देगा, जिससे आपके लिए अनुरोध करने और माफी प्राप्त करने में आसानी होगी।
    • "ठीक है, मैं मानता हूं कि मेरे पास अस्थिरता का अस्थायी मामला है, लेकिन हम दोनों जानते हैं कि जब से मैं यहां काम करना शुरू कर चुका हूं, मैं विश्वसनीय, पेशेवर रहा हूं और मैंने बहुत मदद की है।"
    • बात करते वक्त व्यक्ति के साथ नजर रखने के लिए याद रखें, क्योंकि इससे विश्वास और सौहार्द बढ़ता है
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 7
    7
    किसी भी मदद के लिए उन्हें धन्यवाद देना। अगर आपकी "सॉफ्ट टॉक" काम करता है, तो मालिक या शिक्षक को बहुत धन्यवाद और उन्हें बताएं कि अगर उन्हें कुछ चाहिए तो वे आकर आप से बात कर सकते हैं। लंबे समय तक निर्माण और मजबूत संबंध आप फिर से भविष्य में "बात मिलता है" करने के लिए प्रबंध रखने के लिए सुविधा होगी, तो यह जाने के लिए और जश्न मनाने के विटोरिया जादूगर के खिलाफ निर्णायक हो सकती अन्य व्यक्ति या जादू के साथ संबंधों को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है करने के लिए कोई फायदा नहीं है।
  • विधि 2
    फ्लिप में होंठ का उपयोग करना




    चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 8
    1
    एक खुली शरीर भाषा और छेड़खानी रखने से शुरू करो, अपने चेहरे पर मुस्कुराहट भी लाएं ये आकर्षित करने और छेड़खानी करने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं - एक सच्ची मुस्कुराहट और खुले शरीर की भाषा को अपनाना कुछ शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि इस मामले के लिए सबसे प्रभावी नुस्खा छेड़छाड़ की आंखों और मुस्कुराहट को देखने के लिए है सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए, इस पर भी ध्यान केंद्रित करें:
    • अपनी ठोड़ी को ऊपर रखें
    • कंधे खड़े हो जाएं और आगे की छाती।
    • बैठे या खड़े होने पर खड़े हो जाओ
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 9
    2
    "सही शब्द" की खोज के बजाय आवाज की एक शांत, आत्मविश्वास टोन को अपनाना। एक अच्छा होंठ रखने के लिए हर समय अनुसरण करने के लिए कोई स्क्रिप्ट नहीं है-वास्तव में क्या मायने रखती है, वही नहीं जो आप कहते हैं, लेकिन जैसा कि ऐसा कहा जाता है, किस्मत के द्वारा, नियंत्रित करने में आसान है। आपको चाहिए:
    • स्पष्ट वाक्य का प्रयोग करें, जल्दी से बोलने के लिए नहीं ताकि आप अपने आप को चारों ओर नहीं लपेटें
    • रखना निरंतर नज़र से संपर्क करें, सुनने या बोलने के दौरान मुस्कुराते हुए और सहमति व्यक्त करते हैं
    • हमेशा बात करते समय थोड़ा मुस्कुराहट करें, जब तक कि आप अधिक गंभीर विषय को स्पर्श न करें।
    • अपने चारों ओर हर किसी से बात करो, फर्क नहीं बोलना। आत्मविश्वास वाले लोग हर किसी से बात करते हैं
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 10
    3
    प्रश्न पूछें और ध्यान से सुनो कि वे किस तरह के विषय पसंद करते हैं असल में, बातचीत उस आम भूिम को ढूंढने और उस से एक ठोस संबंध बनाने के बारे में है एक अच्छा होंठ होने के अलावा कोई भिन्न नहीं है - आपको थोड़ा पीछे हटना चाहिए और व्यक्ति को आपके हितों को दिखाने के लिए अनुमति दें। एक बार जब वह आपकी पसंद के बारे में अधिक जानें, तो आप वार्तालाप को मुखर करना शुरू कर सकते हैं ताकि वह साझा रुचियों को संबोधित कर सकें। जब किसी के साथ छेड़खानी बोलने के बजाय सुनने के लिए नीचे आता है "नरम बात"
    • "आप क्या करना चाहते हैं? मत करो काम? "
    • "क्या तुम यहाँ लाती हो?"
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 11
    4
    अपने द्वारा बताए गए जानकारी और कहानियां साझा करें कि आप व्यक्ति के साथ ईमानदार और खुले हैं। बेशक, आपको अपने पूरे जीवन को बताने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन विवरणों को छेड़छाड़ करने के लिए आपको कुछ जानकारी देना चाहिए। कभी-कभी यह स्वाभाविक रूप से होता है, लेकिन जैसा कि आप अपनी चतुराई को विकसित करने की कोशिश करते हैं, यह अधिक से अधिक बात करते रहना आकर्षक है। यद्यपि आपको यह बताना है कि आप क्या चाहते हैं और सामान्य रूप से व्यवहार करने के लिए बेझिझक महसूस करने की आवश्यकता है, एक क्षण के लिए एक मिनट के लिए बात करते समय सीमित करें याद रखें कि सुनना सुनने के लिए नीचे आता है। प्रश्नों में अपनी कहानियों के अंत को बदलने का यह एक अच्छा विचार है:
    • "क्या आपने ऐसा कुछ सुना है?"
    • "और यह मेरे हाई स्कूल बैंड की शर्मनाक कहानी थी। क्या आपको कुछ उपकरण खेलने का पता है?"
    • "फिर भी, यह मेरा काम है और मुझे पूरा भरोसा है, लेकिन मैं आपके बारे में और अधिक सुनना चाहता हूं!"
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 12
    5
    तत्काल रोमांस की कोशिश करने के बजाय इसके लिए कमरा बनाएं बेहतर या बदतर के लिए - - कि पहले से ही अभ्यास है एक आम समस्या यह है कि ज्यादातर लोगों को सामना करना पड़ता है जब फ़्लर्ट करने लेबिया का उपयोग कर कि वे जो हताश हैं की भावना है, जो डरावना और किया जा रहा समाप्त होता है देने में पहुंचते हैं। हमेशा तनाव मुक्त, शांत और नियंत्रण - - जब वहाँ गाया और अजीब रणनीति का उपयोग करके जो लोग चाहते हैं आकर्षित करने के लिए अधिक से अधिक लोग होते हैं एक बहुत ही आकर्षक गुणवत्ता एक अच्छा ठोड़ी के साथ व्यक्तियों कभी नहीं कुछ चाहने लगते हैं। इसलिए इसे आसान बनाएं, बातचीत पर ध्यान दें और कुछ ऐसा करने के लिए बाध्य मत महसूस करें जो फ्लर्टिंग को खोने के जोखिम का कारण है।
    • थोड़ी दूरी रखें बेशक, बातचीत में दूसरे को सुनना चाहिए, लेकिन जैसे ही वे अपना पहला शब्द बदलते हैं, उन्हें उसके ऊपर रहने की जरूरत नहीं है।
    • यदि आप बोलते वक्त छेड़खानी की तरफ आ रहे हैं (और आप उसके करीब होने के लिए और अधिक आरामदायक हैं), तो भी करीब पाने के लिए डर नहींें।
  • चित्र शीर्षक चिकना टॉक चरण 13
    6
    पता है कि कब कार्रवाई करें किसी व्यक्ति को आकर्षित करने की कोशिश करते समय "एक वार्तालाप खर्च करना" मूल रूप से उसे जानना और आम में कुछ तलाश करना है, जो दोनों में रुचि के "आग" को प्रज्वलित करता है। लेकिन यह कैसे पता चलेगा कि यह सब कब पाया गया था? हालांकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है - और यह सूची पूरी तरह से पूरी नहीं है - निम्न लक्षण अक्सर संकेत देते हैं कि आपको लड़की को नृत्य करना चाहिए, आदमी को चुंबन करने को बताएं या केवल सेल नंबरों का आदान-प्रदान करें। ऐसा लग रहा है कि एक "बंधन" का गठन किया जा रहा है, इसका अर्थ बहुत कुछ है, भले ही इसे वर्णन करना मुश्किल हो। खुद पर भरोसा करो!
    • अपने होंठों को देखो
    • अपने हाथ, पीठ, कंधे आदि को छूने या उसे छूने से "टच बाधा" को तोड़ो।
    • पूछें कि क्या आपके पास बाद में या अगले दिन कुछ करना है
    • "कहो कि आपके पास एक महान समय है
  • युक्तियाँ

    • इसे कभी नहीं दिखाएं कि आप परवाह नहीं है कि आप या किसी अन्य के साथ क्या होता है-यह आपकी छवि को केवल नुकसान पहुंचाता है
    • कभी बात करने के लिए एक समय निर्धारित करके शिक्षक या पर्यवेक्षक के साथ टकराव से बचें। जब तक आपके पास कोई झटका या आपातकाल नहीं होता है, तो वह आप पर अपना विश्वास झेल लेंगे और दिखाएगा कि आप इस समस्या के लिए जिम्मेदार हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप डर से हिल रहे हैं, तो अपनी कहानी के संस्करण को कभी भी न बदलें या खुद को शर्मिंदा करने की कोशिश करें, जो आपको श्रेष्ठता की स्थिति में सामना कर रहा है, जो उससे ज्यादा विश्वास रखता है। यह केवल इस धारणा को देता है कि आप पूरी स्थिति को मजाक मानते हैं।

    चेतावनी

    • कभी झूठ न बोलें, अगर आपको पुलिस के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इस त्रुटि को स्वीकार करना सबसे अच्छा है और इस अनुच्छेद में ग़लतफ़हमी के बारे में रीडर का विरोध नहीं होगा - अगर आप इसे से बचने के तरीकों से देख रहे हैं, तो त्रुटि शायद पहले ही प्रतिबद्ध हो गई है। हालांकि, इस समय अधिक सावधान रहें, विशेष रूप से बुरी प्रसिद्धि के कारण जब आप दूसरी बार पकड़े जाएंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com